MG eZS

इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है मशहूर Ambassador कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km! पढें लांच से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

Hindustan Motors की मशहूर सिडान कार Ambassador दशकों तक भारतीय सड़क पर शानदार प्रदर्शन कर चुकी है। देश में संभ्रांत लोगों से लेकर बड़े बड़े राजनेता भी इस कार को पसंद करते रहे हैं। हालांकि अब इस कार का मालिकाना हक फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Peugeot SA के पास है।

Changli Nemeca: दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलती है 100Km! कीमत 1 लाख रुपये से भी कम

इस कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 6 से 8 घंटे तक का समय लगता है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह छोटी कार 40 से 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

MG Motor सस्ती इलेक्ट्रिक कार के साथ ला रही है ZS का दमदार वैरिएंट! सिंगल चार्ज में चलेगी 500Km, जानिए क्या होगा इसमें खास

MG Motor ने पिछले साल ही भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ZS को लांच किया था। यह कार सिंगल चार्ज में 340 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। अब कंपनी और भी ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाले वैरिएंट को लांच करने की योजना बना रही है।

MG ZS इलेक्ट्रिक कार के लिए फिर से शुरू हुई बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलती है 340km! महज 50 मिनट में हो जाती है चार्ज, देखें डिटेल

MG Zs इलेक्ट्रिक-एसयूवी में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ZS EV इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 340 किमी तक की अधिकतम ड्राइविंग रेंज प्रदान करने में सक्षम है।

Tata से लेकर Hyundai तक, फैमिली के लिए बेस्ट हैं देश की यह 3 इलेक्ट्रिक कारें! सिंगल चार्ज में चलती हैं 450Km, मिनटों में होती हैं चार्ज

Tata Nexon EV देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। इसके अलावा Hyundai Kona अपने शानदार ड्राइविंग रेंज के लिए मशहूर है, यह कार सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Baojun E300: शहर के लिए बेस्ट है मिनी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 305 Km का ड्राइविंग रेंज! जानें कीमत और फीचर्स

Baojun E300 में कंपनी ने 16.8 kWh की क्षमता का लिथियम बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इसमें कुल चार सीट्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में ऑर्टिफिशियल इंटिलिजेंस और 360 डिग्री सेफ्टी कॉकपिट तकनीक का प्रयोग किया है।

Maruti WagonR जैसी दिखती है Wuling Mini इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 170 km! जानें क्या है इसमें खास

Wuling Mini इलेक्ट्रिक कार की दूसरी पंक्ति में कंपनी ने फोल्डिंग सीट का प्रयोग किया है। इस सीट को यदि आप फोल्ड करते हैं तो कार के पिछले हिस्से में आपको बेहतर बूट स्पेस भी मिलता है।

BYD Han: पेश हुई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक सिडान कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 605Km, जानें क्या है इसमें खास

BYD Han में कंपनी ने हाई परफॉर्मेंस वाले बैटरी पैक का प्रयोग किया है जो कि अपने प्रतिद्वंदी बैटरियों के मुकाबले कम से कम जगह लेती है। बाजार में लांच होने के बाद यह कार सीधे तौर पर Tesla Model 3 को टक्कर देगी, जो कि दुनिया की सबसे मशहूर इलेक्ट्रिक कार है।

Strom R3: तीन पहियों वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलती है 200Km और कीमत महज 4 लाख रुपये, जानें पूरी डिटेल

Strom R3 में 13 kW की क्षमता का हाई इफिसिएंशी मोटर का प्रयोग किया गया है। कंपनी का दावा है कि एक साधारण कार की तुलना में इसका मेंटेनेंस 80% तक कम हो जाता है। वहीं 3 सालों की ड्राइविंग के बाद तकरीबन 3 लाख रुपये तक की बचत होती है।

कोरोना से निपटने के लिए MG Motor का बड़ा कदम! कंपनी देगी 100 MG Hector एसयूवी, इमरजेंसी सेवाओं में होगा इस्तेमाल

MG Motor मुख्य रूप से चीन की कंपनी है। बीते साल कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर MG Hector को लांच किया था। इस एसयूवी की कीमत 12.73 लाख रुपये से लेकर 17.72 लाख रुपये के बीच है।

आ रही है Byton M-Byte इलेक्ट्रिक SUV! सिंगल चार्ज में चलेगी 550KM, मिलेगा दुनिया का सबसे बड़ा 48 इंच का डिस्प्ले

कंपनी ने हाल ही में Byton M-Byte इलेक्ट्रिक एसयूवी के प्रोटोटाइप को तैयार किया था। इस SUV में कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही दुनिया के सबसे बड़े 48 इंच के कर्वी इन्फोटेंमेंट डिस्प्ले को दिया जा रहा है। जो कि अब किसी भी प्रोडक्शन कार में देखने को नहीं मिला है।

Ora R1: देश में जल्द लांच हो सकती है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 351 Km, कीमत होगी महज 6 लाख रुपये

Great Wall Motor ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान अपने व्हीकल लाइप अप के विस्तृत रेंज को पेश किया था। इस दौरान कंपनी ने अपने बैटरी पैक्स, तकनीक और अन्य जानकारियों को साझा करने के साथ ही छोटी इलेक्ट्रिक कार Ora R1 को भी प्रदर्शित किया था।

Coronavirus Pandemic: कोरोना से लड़ने के लिए MG Motor की अनोखी पहल! सबसे सस्ता वेंटिलेटर बनाने वाले को कंपनी देगी 10 लाख रुपये

Coronavirus Pandemic: इस भयावह बीमारी के खिलाफ जंग में कई अन्य कंपनियां भी मदद के लिए आगे आ चुकी हैं। MG Motor के अलावां Mahindra ने भी सबसे सस्ते वेंटिलेटर के निर्माण का वादा किया है। वहीं Tata Trust और Tata Sons ने मिलकर 1500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है।

Coronavirus के कहर के बीच Fiat 500e इलेक्ट्रिक कार इटली में हुई लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 320KM! महज 5 मिनट में होगी चार्ज

Fiat 500e Electric: कंपनी ने इस कार में 42 kWh की क्षमता का lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें जो इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है वो 116 bhp की पावर जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह कार महज 9 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है।

Samsung ला रहा है नई तकनीक वाली बैटरी, अब इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में चलेगी 800KM! जानें क्या है खास

Samsung एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (SAIT) और सैमसंग रिसर्च एंड डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट जापान (SRJ) ने मिलकर इस अत्याधुनिक बैटरी का निर्माण किया है। Samsung ने इसमें 5 माइक्रोमीटर मोटी सिल्वर कॉर्बन का प्रयोग किया है।

Citroen Ami: पेश हुई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 70Km, हर महीने देने होंगे महज 1,500 रुपये, जानें कीमत और फीचर्स

Citroen Ami को कंपनी ने बीते जेनेवा मोटर शो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया गया था। इसकी लंबाई 2410 mm, चौड़ाई 1390 mm, और 1520 mm उंचाई है। इसमें कंपनी ने अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का भी प्रयोग किया है। इसकी कीमत महज 6000 डॉलर यानी कि तकरीबन (4.76 लाख रुपये भारतीय मुद्रा) है।

MG Hector: महज 8 महीने में ही 50,000 बुकिंग! Hello MG बोलते ही स्टार्ट होती है ये SUV

MG Hector को कंपनी ने बीते साल 27 जून को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया था। ये SUV बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने इनबिल्ट 5G सिमकार्ड का प्रयोग किया है।

MG ZS के इलेक्ट्रिक वैरिएंट के बाद भारत में लॉन्च करेगी पेट्रोल वर्जन, कीमत हो सकती है 20 लाख से कम!

बता दें, MG Motors ने भारत में हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV को लॉन्च किया है, इस कार को दो वैरिएंट Excite and Exclusive में लॉन्च किया गया है।