MG eZS

Coronavirus Pandemic: कोरोना से लड़ने के लिए MG Motor की अनोखी पहल! सबसे सस्ता वेंटिलेटर बनाने वाले को कंपनी देगी 10 लाख रुपये

Coronavirus Pandemic: इस भयावह बीमारी के खिलाफ जंग में कई अन्य कंपनियां भी मदद के लिए आगे आ चुकी हैं। MG Motor के अलावां Mahindra ने भी सबसे सस्ते वेंटिलेटर के निर्माण का वादा किया है। वहीं Tata Trust और Tata Sons ने मिलकर 1500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है।

Coronavirus के कहर के बीच Fiat 500e इलेक्ट्रिक कार इटली में हुई लांच, सिंगल चार्ज में चलेगी 320KM! महज 5 मिनट में होगी चार्ज

Fiat 500e Electric: कंपनी ने इस कार में 42 kWh की क्षमता का lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें जो इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है वो 116 bhp की पावर जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह कार महज 9 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है।

Samsung ला रहा है नई तकनीक वाली बैटरी, अब इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में चलेगी 800KM! जानें क्या है खास

Samsung एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (SAIT) और सैमसंग रिसर्च एंड डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट जापान (SRJ) ने मिलकर इस अत्याधुनिक बैटरी का निर्माण किया है। Samsung ने इसमें 5 माइक्रोमीटर मोटी सिल्वर कॉर्बन का प्रयोग किया है।

Citroen Ami: पेश हुई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 70Km, हर महीने देने होंगे महज 1,500 रुपये, जानें कीमत और फीचर्स

Citroen Ami को कंपनी ने बीते जेनेवा मोटर शो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया गया था। इसकी लंबाई 2410 mm, चौड़ाई 1390 mm, और 1520 mm उंचाई है। इसमें कंपनी ने अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का भी प्रयोग किया है। इसकी कीमत महज 6000 डॉलर यानी कि तकरीबन (4.76 लाख रुपये भारतीय मुद्रा) है।

MG Hector: महज 8 महीने में ही 50,000 बुकिंग! Hello MG बोलते ही स्टार्ट होती है ये SUV

MG Hector को कंपनी ने बीते साल 27 जून को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच किया था। ये SUV बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इसमें कंपनी ने इनबिल्ट 5G सिमकार्ड का प्रयोग किया है।

MG ZS के इलेक्ट्रिक वैरिएंट के बाद भारत में लॉन्च करेगी पेट्रोल वर्जन, कीमत हो सकती है 20 लाख से कम!

बता दें, MG Motors ने भारत में हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV को लॉन्च किया है, इस कार को दो वैरिएंट Excite and Exclusive में लॉन्च किया गया है।

BUDGET 2020: इम्पोर्टेड इलेक्ट्रिक वाहन होंगे महंगे! यूनियन बजट में सीमा शुल्क बढ़ाने का प्रस्ताव

Union Budget 2020: दरअसल, सरकार देश में निर्मित इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को प्रोत्साहद देना चाहती है। सरकार चाहती है कि “मेक इन इंडिया” पहल के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण किया जाए और आयात पर निर्भरता कम हो।

UNION BUDGET 2020: इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग की नई स्कीम से बढ़ेगा इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोडक्शन! एक्सपर्ट्स

UNION BUDGET 2020: पिछले साल बजट के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इलेक्ट्रिक वाहनों के GST दर में भारी कटौती की घोषणा की थी। इलेक्ट्रिक वाहनों को 12 प्रतिशत के स्लैब से हटाकर 5 प्रतिशत के स्लैब में शामिल किया गया था।

MG Motors भारत में लॉन्च करेगी सबसे दमदार एसयूवी Maxus D90! Toyota Fortuner और Ford Endeavour को देगी टक्कर,जानें क्या होगी कीमत

Maxus D90 को त्यौहारी सीजन के पास कंपनी लॉन्च कर सकती है। जो भारत में Ford Endeavour,Toyota Fortuner और Mahindra Alturas G4 जैसी गाड़ियों की कड़ी प्रतिद्वंदी होगी।

MG ZS Electric: लांच से पहले ही इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बाजार में धूम! बुक हो गईं 2,300 गाड़ियां, जानें कब होगी लांच

ZS EV को कंपनी दो वैरिएंट Excite and Exclusive में लॉन्च करेगी। कार में 44.5kWh की क्षमता वाली IP6 lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया जाएगा।

MG ZS: 23 जनवरी को लांच होगी नई इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 340Km! जानिए इस कार से जुड़ी खास बातें

कंपनी इस SUV की बुकिंग पहले ही शुरु कर दी है। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं तो महज 50,000 रुपये की धनराशि पर आप इस कार को कंपनी के आधिकारि​क डीलरशिप से बुक कर सकते हैं।

Tesla ने दी हैकर्स को बड़ी चुनौती! अगर Model 3 को कर लिया ‘हैक’ तो कंपनी देगी 1 मिलियन डॉलर और मुफ्त कार

Tesla, Inc के सीईओ Elon Musk ने इस बात की घोषणा की है कि, यदि कोई कंपनी की मशहूर इलेक्ट्रिक कार Model 3 को हैक कर लेता है तो कंपनी उसे 1 मिलियन डॉलर बतौर इनाम देगी। इतना ही नहीं, विजेता को ये कार भी मुफ्त में दे दी जाएगी।

Tata Nexon EV इलेक्ट्रिक एसयूवी 28 जनवरी को हो सकती है लांच! सिंगल चार्ज में चलेगी 300 KM, कीमत होगी इतनी

Tata Nexon इलेक्ट्रिक एसयूवी को कंपनी ने हाल ही में देश के सामने प्रदर्शित किया था। अब इसे लांच करने की तैयारी हो रही है। इस एसयूवी के साथ कंपनी 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है।

Sony Vision-S इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार हुई पेश, 33 सेंसर और अत्याधुनिक फीचर्स से लैस कार की टॉप स्पीड 240 Kmph! जानें क्या है खास

Sony Vision-S इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट में 33 सेंसर दिए गए हैं। इसमें ऐसी तकनीकी का प्रयोग किया गया है कि ये कार बाहर और अंदर से किसी भी व्यक्ति या वस्तु को आसानी से पहचान सकती है।

अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बैटरी चार्ज करेगा BSNL! बनेंगे 5,000 चार्जिंग स्टेशन, 10 सालों के लिए EVI टेक्नोलॉजी के साथ हुआ करार

सरकार देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत है। हाल ही में देश में फेम 2 स्कीम को भी लांच किया गया था। इसके अलावा बीते साल बजट के दौरान वित्त मंत्री ने इलेक्ट्रिक वाहनों पर जीएसटी दर को 12 प्रतिशत से घटाकर 5 प्रतिशत कर दिया है।

हर महीने देश में बिकी महज 153 इलेक्ट्रिक कारें! जानें, भारत में कितनी आसान होगी इलेक्ट्रिक कारों की राह

अगले साल बाजार में Tata Motors अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon EV और प्रीमियम हैचबैक कार Altroz के इलेक्ट्रिक अवतार को पेश करने जा रही है। इसके अलावा मारुति सुजुकी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Futuro-E और MG Motors अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी eZs को पेश करेगी।

खत्म हुआ इंतजार: MG ZS इलेक्ट्रिक SUV की वैरिएंट को लेकर हुआ खुलासा, देखें कौन से वैरिएंट में क्या होगा खास

MG ZS EV इलेक्ट्रिक कार में 44.5kWh की क्षमता का lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है। जो कि सिंगल चार्ज में 330 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है, और इस बैटरी को 50kW डीसी फास्ट चार्जर के माध्यम से 50min के भीतर 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा।

MG ZS EV : देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग 50,000 रुपये से हुई शुरू, सिंगल चार्ज में 340km रेंज का कंपनी कर रही दावा

MG ZS EV को दो वेरिएंट Excite और Exclusive में लॉन्च किया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक कार को तीन ड्राइविंग मोड eco, sports, and normal के साथ तीन कलर विकल्प रेड, ब्लू, व्हइट में लॉन्च किया जाएगा।

ये पढ़ा क्या?
X