Melbourne Cricket Ground

कंगारुओं को हरा टीम इंडिया ने मेलबर्न में रचा इतिहास, 17 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में लगाया विजयी शॉट

टीम इंडिया ने मेलबर्न में अब तक 14 टेस्ट मैच खेले हैं। उसने पहला टेस्ट मैच जनवरी 1948 को खेला था। उसको इस मैदान पर पहली जीत जनवरी 1978 में मिली। बिशन सिंह बेदी की अगुआई में खेले गए उस टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 222 रन से हराया था।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 बराबरी की

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में भारत को चौथे दिन जीत के लिए 70 रन का लक्ष्य मिला था, जो उसने 2 विकेट खोकर हासिल किया। शुभमन गिल 35 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रन बनाकर नाबाद रहे। शुभमन ने 7 और रहाणे ने 3 चौके लगाए।

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया पर भारत रहा भारी, बुमराह ने 4 और अश्विन ने झटके 3 विकेट

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। मार्नस लबुशाने ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। उनके अलावा ट्रेविस हेड ने 38, मैथ्यू वेड ने 30, नाथन लियोन ने 20, टिम पेन ने 13 और कैमरन ग्रीन ने 12 रन बनाए। पांच बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। स्टीव स्मिथ 0 पर आउट हुए।

पहले दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा, जसप्रीत बुमराह और अश्विन रहे हीरो

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसकी पहली 195 रन पर ऑलआउट हुई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 4 और रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए। इस मैच से डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट अपने नाम किए।

Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर के पास अपने जन्मदिन को खास बनाने का मौका, 8 मार्च को खेलेंगी वर्ल्ड कप का फाइनल

ICC Women’s T20 World Cup:टीम इंडिया का मुकाबला सेमीफाइनल में इंग्लैंड से था, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया। ग्रुप स्टेज में पॉइंट टेबल पर टॉप पर रहने के कारण भारतीय टीम को फाइनल खेलने का मौका मिल गया।

Women’s T20 World Cup: फाइनल में भारत का पलड़ा भारी, ऑस्ट्रेलिया से 8 साल से नहीं हारी टीम इंडिया

ICC Women’s T20 World Cup:टीम इंडिया ने इस वर्ल्ड कप में अपने सभी मैच जीते हैं। वह पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में खेलेगी। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम छठी बार खिताबी मुकाबले में उतरेगी।

तेंदुलकर के एमसीजी में पहुंचने पर फिर गूंजा ‘सचिन, सचिन’

सचिन तेंदुलकर ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन वह अब भी क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर राज करते हैं। इसका एक नजारा आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर तब देखने को मिला जब तेंदुलकर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच देखने के लिये पहुंचे और स्टेडियम में ‘सचिन, सचिन’ की […]

ये पढ़ा क्या?
X