mehul choksi

PNB घोटाला: भगोड़े चौकसी के प्रत्यर्पण के लिए HC ने मांगी थी मेडिकल रिपोर्ट, सुप्रीम कोर्ट पहुंची मोदी सरकार

शीर्ष अदालत ने कहा कि वह सरकार की याचिका पर विचार करेगी और उसे सूचीबद्ध करने के संबंध में आदेश देगी।

13 हजार करोड़ के PNB स्कैम में मेहुल चोकसी को झटका, नागरिकता रद्द कर भारत को सौंपने पर एंटीगुआ सरकार तैयार

एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने इस बारे में कहा है कि हम अपने देश में अपराधियों को शरण नहीं दे सकते हैं, क्योंकि भारत भी इस मसले पर लगातार दबाव बना रहा था।

भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए ईडी ने रखा एयरएंबुलेंस भेजने का प्रस्ताव

प्रवर्तन निदेशालय ने 13000 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाला मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को एंटीगुआ से वापस लाने के लिए एयर एंबुलेंस भेजने का प्रस्ताव रखा है। एजेंसी का कहना है कि चोकसी ने कभी भी जांच में सहयोग नहीं किया है।

मेहुल चोकसी ने नरेंद्र मोदी पर कर डाली पीएचडी

मेहुल ने अपनी रिसर्च के लिए 450 लोगों का इंटरव्यू किया। जिसमें सरकारी अफसर, किसान, छात्र और राजनेता शामिल हैं। इस दौरान मेहुल ने प्रधान मंत्री के नेतृत्व की गुणवत्ता के बारे में सवाल किए।

पीएनबी घोटाला: खाते फ्रीज फिर भी जमकर पैसे उड़ाते रहे नीरव मोदी और राहुल चौकसी, 5 महीने में खर्चे 50 करोड़ रुपये!

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों का चूना लगाकर भागे नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के बारे में बड़ी बात सामने आई है। देश छोड़कर भागने और खाता फ्रिज होने के बाद भी नीरव और उसके परिवार वालों ने करोड़ो रुपए खर्च कर दिए हैं।

पीएनबी घोटाला: मेहुल चोकसी ने भारतीय नागरिकता छोड़ी, सौंपा पासपोर्ट

PNB Scam: 22 फरवरी को एंटीगुआ स्थित कोर्ट में चोकसी के प्रत्यर्पण पर सुनवाई होनी है। ऐसे में माना जा रहा है कि उसने भारत लाए जाने की कार्रवाई से बचने के लिए भारतीय नागरिकता छोड़ी है।

PNB घोटाला: ED की बड़ी कार्रवाई, थाईलैंड में मेहुल चौकसी की करोड़ों की फैक्‍ट्री जब्‍त

ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 के अंतर्गत थाईलैंड में 13.14 करोड़ रुपये की कीमत के कारखाना परिसर को अस्थाई रूप से जब्त कर लिया है। उक्त कारखाना एब्बीक्रेस्ट थाईलैंड लिमिटेड के स्वामित्व वाला है जोकि जो गीतांजलि समूह की एक कंपनी है।

41 घंटे सफर नहीं कर सकता- भारत न आने के लिए मेहुल चोकसी ने दिया खराब सेहत का हवाला

पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने भारत न आने के लिए अपनी खराब सेहत का हवाला दिया। उसने कहा कि वह एंटीगुआ से भारत आने के लिए 41 घंटे का सफर नहीं कर सकता है।

PNB घोटाले में आरोपी मेहुल चौकसी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

मेहुल चौकसी ने इंटरपोल से भारत में अपने खिलाफ कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया था और रेड कॉर्नर नोटिस नहीं जारी करने की अपील की थी। हालांकि, रेड-कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल ने सीबीआई से चौकसी के केस से जुड़ी और जानकारी मुहैया कराने के लिए कहा है।

मेहुल चौकसी का नजदीकी कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार, जारी था लुकआउट नोटिस

कोलकाता एयरपोर्ट से मेहुल चौकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी था।

भांडा फूटने से पहले दूसरे देश की नागरिकता लेने गए थे नीरव मोदी, पर मिला इनकार

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा नीरव और उनके मामा मेहुल चौकसी की कंपनियों के खिलाफ शिकायत किए जाने के बाद भारतीय एजेंसियां उनके खिलाफ जांच कर रही हैं। बैंक का आरोप है कि दोनों ने बैंक क साथ 13,600 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है।

मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी है मेहुल चोकसी की 1210 करोड़ की संपत्ति, जारी रहेगी कुर्की

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी अब इन संपत्तियों को जब्त कर इन स्थानों पर अपने कब्जे का बोर्ड लगाएगा। ईडी ने मनी लॉंड्रिंग रोधक कानून के तहत चोकसी, उसकी कंपनी गीतांजलि जेम्स और उसकी सहयोगी कंपनियों के खिलाफ आपराधिक जांच के मामले में इन संपत्तियों की अस्थायी कुर्की का आदेश जारी किया था।

एंटीगुआ ने भारत को दिया झटका, मेहुल चोकसी को गिरफ्तार कर भारत भेजने से किया इनकार

एंटीगुआ सरकार का कहना है कि उनकी भारत के साथ कोई प्रत्यर्पण संधि नहीं है। साथ ही एंटीगुआ ने नियमों के मुताबिक ही मेहुल चोकसी को नागरिकता दी है। ऐसे में उनको भारत प्रत्यर्पित नहीं किया जाएगा।

एंटीगुआ का दावा: नागरिकता पर भारत ने भगोड़े चोकसी की फाइल को दी थी हरी झंडी, सौंपी थी ‘नो निगेटिव’ रिपोर्ट

खबर में कहा गया है, ‘‘भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, मुंबई से मिले पुलिस मंजूरी प्रमाणपत्र के अनुसार मेहुल चीनूभाई चोकसी के खिलाफ ऐसा कोई मामला नहीं है जो उन्हें एंटीगुआ और बारबूड़ा के लिए वीजा समेत यात्रा सुविधाएं देने के अयोग्य ठहराता हो।’’

एंटीगुआ सरकार से भारत की अपील- मेहुल चोकसी को हिरासत में लो, भागने न दिया जाए

मेहुुल चोकसी 2000 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का सह आरोपी है। हाल ही में ऐसी खबरें आईं थीं जिनके मुताबिक उसने एंटीगुआ का पासपोर्ट और वहां की नागरिकता हासिल कर ली थी। ये नागरिकता उसने सिटीजनशिप फॉर इन्वेस्टमेंट कार्यक्रम के तहत ली थी।

पकड़ में नहीं आएंगे मेहुल चोकसी? 1.3 करोड़ में “खरीदी” एंटीगुआ की नागरिकता!

1.3 करोड़ रुपए एंटीगुआ के नेशनल डेवलेपमेंट फंड में देने के अलावा कोई भी व्यक्ति वहां का नागरिक बन सकता है। इसके अलावा एंटीगुआ के रियल एस्टेट क्षेत्र में 2.7 करोड़ रुपए का इन्वेस्ट करके भी यहां की नागरिकता मिल सकती है।

पीएनबी घोटाला: अमेरिका में नहीं है मेहुल चोकसी, सरकार ने इंटरपोल से मांगी और जानकारी

सीबीआई ने इंटरपोल से मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की भी मांग की थी। सीबीआई ने कहा था कि चोकसी ‘इकॉनोमिक ऑफेंडर’ है और इंडिया में वांटेड भी है। इससे पहले इंटरपोल ने नीरव मोदी, उसके भाई निशाल मोदी और करीबी सहयोगी सुभाष के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

PNB SCAM: मेहुल चोकसी ने कहा-मी लॉर्ड, मॉब लिंचिंग का चल रहा दौर, इसलिए भारत आने से लगता है डर

चोकसी ने कहा कि कई लोगों से उसकी जान को खतरा है इसलिए वह अपना वर्तमान पता नहीं बता पा रहा है। चोकसी ने अदालत को पांच तरह के लोग बताएं, जो उनसे गुस्सा है। इनमें से उसकी कंपनी के मौजूदा कर्मचारी, जिसके वेतन और बकाये चोकसी के खातों को फ्रिज कर दिये जाने की वजह से नहीं दिये जा सके हैं।

जस्‍ट नाउ
X