Mehbooba Mufti

टीवी डिबेट में जीडी बख्शी का महबूबा मुफ्ती पर तंज, ‘जो कहती थी मैं तिरंगा नहीं उठाऊंगी, चुनाव में दौड़ी-दौड़ी आई जब दिखी ऑफिस की मलाई’

फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाले गुप्कर गठबंधन को जम्मू और कश्मीर जिला विकास परिषद चुनाव में बड़ी जीत हासिल हुई है।

चुनाव परिणाम जारी, महबूबा की PDP 27 पर सिमटी, भाजपा को 75 सीटें

जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद (DDC) के लिए हुए चुनाव का परिणाम घोषित कर दिया गया है।

महबूबा मुफ्ती के नजरबंद करने वाले दावे पर बोले अशोक पंडित,’कागज़ नहीं दिखाने वाले लोग आज कागज़ मांग रहे हैं!’ आने लगे ऐसे कमेंट

अशोक पंडित ने ट्वीट करते हुए महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधा है। अशोक पंडित ने महबूबा मुफ्ती ने लिखा है,’ कागज़ नहीं दिखाने वाले लोग आज कागज़ मांग रहे हैं ! महबूबा मुफ्ती जी यही नया कश्मीर है !’

J&K में दबाई जा रही अभिव्यक्ति की आवाज? PDP चीफ महबूबा मुफ्ती का दावा- फिर से रख दिया गया अवैध हिरासत में

मुफ्ती ने अपनी अवैध हिरासत को लेकर दो वीडियो भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर के जरिए शेयर किए, जिनमें वह खुद नजर आ रही थीं।

चुनाव से हल नहीं होगी कश्मीर समस्या, PDP प्रमुख बोलीं- पाकिस्तान और भारत शुरू करें बातचीत

जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने डीडीसी चुनाव को लेकर भी अपनी बात रखी है।

महबूबा फिर हिरासत में! बोलीं- 2 दिन से नहीं जा पाई पुलवामा, बेटी भी हाउस अरेस्ट

समाचार एजेंसी ANI को महबूबा ने बताया, “मैं फिर से अवैध रूप से हिरासत में ले ली गई हं। दो दिनों से मैं पार्टी नेता वहीद-उर-रहमान के परिवार से मिलने पुलवामा नहीं जा सकी हूं।”

DDC चुनाव से पहले Roshni Scam में आया फारूख अब्दुल्ला का नाम, बोले NC नेता- वहां हैं सैकड़ों मकान, ये परेशान करने का प्रयास

जानकारी के मुताबिक रोशनी जमीन घोटाले में तीनों बड़ी पार्टियों, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस के सैकड़ों नेताओं के नाम हैं।

“खुली जेल” में बदल दिया गया है J&K- महबूबा का आरोप; बोलीं- मुझे रामबियारा नाला जाने से रोका गया

पीडीपी प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा सुरक्षा के “नाम” पर उनकी आवाजाही पर ‘रोक’ लगा रही है और उनके अधिकारों का ‘उल्लंघन’ कर रही है।

‘गुपकर गैंग’ पर बोले शाह- देश के मूड से चलें वरना डुबो देगी जनता, महबूबा का पलटवार- BJP करे तो ठीक, हम गठबंधन करें तो देश को नुकसान?

उन्होंने कहा, “जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और रहेगा। भारत की जनता राष्ट्रीय हितों के खिलाफ बने ‘अपवित्र गठबंधन’ को बर्दाश्त नहीं करेगी।”

कांग्रेस स्पष्ट करे कि वह फारुक, महबूबा के राष्ट्र विरोधी बयानों के साथ या खिलाफ, बोले रविशंकर प्रसाद

प्रसाद ने कहा कि सोनिया जी और राहुल गांधी, साफ-साफ बताइए कि क्या कांग्रेस अनुच्छेद 370 को बहाल करने के पक्ष में है? क्या कांग्रेस चाहती है संसद ने जो जम्मू कश्मीर के लोगों के हित में कानून बनाए हैं उससे वहां के लोग वंचित रहे?

J&K: महबूबा की PDP में टूट! संस्थापक सदस्य ने छोड़ा दल, DDC चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर उठाया कदम

जम्मू-कश्मीर में 28 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच आठ चरणों में डीडीसी चुनाव कराए जाएंगे।

पाकिस्तान की गोलीबारी पर महबूबा ने दी भारत को नसीहत, कहा- अटल बिहारी वाजपेयी और मुशर्रफ को याद करें

भारत और पाकिस्तान के बीच हुई गोलीबारी को लेकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत और पाकिस्तान की सरकारों को नसीहत दी है।

J&K के युवा बेरोजगार, बंदूक उठाने के अलावा नहीं है और कोई विकल्प- बोलीं महबूबा मुफ्ती

केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आज घाटी के युवाओं के पास नौकरी नहीं है। यही वजह है कि आज आतंकी कैंप में भर्तियां बढ़ने लगी हैं।

Milad-un-Nabi पर पूर्व CM फारूख अब्दुल्ला को दरगाह हजरतबल जाने से रोका गया, नेशनल कॉन्फ्रेंस बोली- ये मूल अधिकार का उल्लंघन

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने फारूक को घर पर बंद किए जाने के फैसले की निंदा करते हुए इसे भारत सरकार डर बताया।

संपादकीय : अपरिपक्‍व बोल

महबूबा मुफ्ती भारत के एक राज्य जम्मू-कश्मीर में मुख्यधारा के राजनीतिकों में शुमार हैं और वहां के एक बड़े दल यानी पीडीपी की अध्यक्ष हैं। इसका मतलब यह होता है कि उनकी पार्टी भारत की संप्रभुता, लोकतांत्रिक प्रणाली और संवैधानिक व्यवस्था के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताती है।

तिरंगा बयान विवादः महबूबा मुफ्ती सपरिवार चली जाएं PAK- बोले गुजरात के डिप्टी CM

उन्होंने कहा, ‘‘अगर वह चाहें तो करजन तालुका की जनता उन्हें हवाई टिकट खरीदने के लिए पैसे भेज देगी।’’ पटेल ने कहा, ‘‘जिन्हें भारत पसंद नहीं है या सरकार द्वारा बनाये गये सीएए जैसे कानून या अनुच्छेद 370 का समाप्त करना पसंद नहीं हैं?

तिरंगा नहीं उठाने के बयान पर घिरीं जम्मू की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, बोले योगी के मंत्री- पाकिस्तान चली जाएं

महबूबा मुफ्ती ने आज अपने एक बयान में कहा था कि ‘जब तक उन्हें उनका झंडा (जम्मू कश्मीर का झंडा) वापस नहीं मिलेगा, तब तक वह तिरंगा झंडा भी नहीं उठाएंगी।’

जब तक हमें हमारा झंडा वापस नहीं मिलेगा, तब तक नहीं उठाऊंगी तिरंगा- महबूबा मुफ्ती ने किया राष्ट्र ध्वज का अपमान!

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ‘चीन ने भी अनुच्छेद 370 के बारे में बोला है। उन्होंने इसे विवादित बताया है और पूछा है कि जम्मू कश्मीर को केन्द्र शासित प्रदेश क्यों बनाया गया?’

ये पढ़ा क्या?
X