medical

Dakar Rally: स्टार भारतीय राइडर सऊदी अरब में दुर्घटनाग्रस्त, लड़ रहे जिंदगी की जंग; 2013 में भी आग में ‘झुलसने’ के बाद दी थी मौत को मात

संतोष को 2013 में अबुधाबी डेजर्ट चैलेंज में भी दुर्घटना का सामना करना पड़ा था जब उनकी सुजूकी एमएक्स450एक्स में लाग लगने से उनके गले के आसपास का हिस्सा जल गया था।

वीडियो: सिंघु बॉर्डर पर दीवार का निर्माण, किसानों ने बनाई किचन; अस्थाई हॉस्पिटल भी बन रहा

स्वयंसेवी संगठनों ने आगे आकर दिल्ली के सिंघु बार्डर पर बीच सड़क पर एक कम ऊंचाई की दीवार बना दी है। इसके बगल में बड़ा से टेंट शेड लगवाकर अस्थायी किचन की व्यस्था की है। यहां गड्डा खोदकर चूल्हा बनाया गया है। इसमें दर्जनों महिलाएं दिन रात आंदोलनकारी किसानों के लिए खाना पका रही है।

चौपाल: अंधविश्वास की डोर

कुछ साल पहले हैदराबाद के एक सरकारी अस्पताल में हवन और यज्ञ कराया गया था जो अंधविश्वास को बढ़ावा देता है। अब आज इस इक्कीसवीं सदी में जहां रूढ़िवादी सोच हावी है, उसमें अब कुछ वैज्ञानिक संस्थाओं के नाम को जोड़ कर अपने दवाओं को फर्जी तरीके से बेचा जा रहा है।

संसद के मेडिकल सेंटर के खिलाफ स्पीकर से शिकायत, सांसदों को दी गलत मेडिकल रिपोर्ट, बता दी गंभीर बीमारी

सांसद जगदंबिका पाल और महाबल मिश्रा ने पत्र लिखकर संसद के भीतर बने मेडिकल सेंटर की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने स्टाफ के अनुभव पर सवाल उठाया और कार्रवाई की मांग की।

गरीब मरीजों के लिए बड़ा झटका: डॉक्‍टरों को सैलरी नहीं दे पाई फड़णवीस सरकार, बंद हुई बाइक एंबुलेंस सर्व‍िस

महाराष्ट्र के जिलों में आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम के रूप में मोटरबाइक एंबुलेंस की शुरुआत हुई थी। लेकिन, पालघर में यह सेवा पैसे के अभाव में पिछले दो महीनों से बंद पड़ी है।

जिसे डॉक्टरों ने कह दिया था डेड, मां की चीख-पुकार सुन आंखों से बहने लगे आंसू, फटाफट लगाए गए चार इंजेक्शन

डॉक्टरों ने मां को सूचित किया कि बच्चा ब्रेन डेड हो चुका है, लेकिन मां ने अपनी उम्मीदों को बिल्कुल कम नहीं किया।

टीबी की मरीज को दे दी मां बनने की सलाह, कोख में मर गया बच्चा तो बर्बाद कर दिया यूट्रस, अब डॉक्टरों पर 25 लाख का जुर्माना

प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों ने ऐसी लूट मचाई की महिला के भ्रूण को भी नहीं बख्शा। पहले तो टीबी के उपचार के दौरान बच्चा प्लान करने का सुझाव दिया। इसके बाद यहां से हर किसी ने मरीज को रुपये का खजाना समझ लिया।

नए मेडिकल विधेयक के खिलाफ कर्नाटक में निजी चिकित्सकों की हड़ताल, प्रभावित हुईं स्वास्थ्य सेवाएं

भारतीय चिकित्सा संघ के कर्नाटक राज्य के अध्यक्ष एच. एन. रविंद्र ने कहा कि अधिकतर निजी अस्पताल मंगलवार को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक अपनी ओपीडी का संचालन नहीं करेंगे।

गुड़गांव के सरकारी अस्पताल में मरीजों के हाल बेहाल

गुड़गांव में स्वास्थ्य सेवाओं का ऐसा बुरा हाल है। सरकारी अस्पताल का कुप्रबंधन देख कर मरीजों के जख्म और गहरे हो जाते हैं।

MHTCET Result 2016: कम स्कोर वालों के लिए उम्मीदें खत्म, NEET की तैयारी के लिए बचा है कम समय, mhtcet2016.co.in

MHTCET Result 2016: mhtcet2016.co.in: वैसे छात्र जिन्होंने महाराष्ट्र संयुक्त प्रवेश परीक्षा (MHT-CET) में कम अंक हासिल किए हैं, इस बात से निराश हैं कि नीट में प्राप्त अंकों के आधार पर उन्हें निजी मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिलेगा।

मेडिकल कॉलेज में नहीं मिला था आरक्षण, बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली राहत, कहा- उपनाम बदलने से जाति नहीं बदल जाती

याचिकाकर्ता शांतुन हरि भारद्वाज ने एमबीबीएस की पढ़ाई के बाद स्नातकोत्तर में दाखिले की मांग की थी, लेकिन अनुसचित जाति श्रेणी के तहत प्रवेश के उसके आवेदन को ठुकरा दिया गया था।

VIDEO: पिता ने बेटे पर डाला इंजीनियर बनने का दबाव तो मां एक्‍सचेंज कर ले आई नया बेटा

जमाना बदल रहा है और अब मां-बाप बच्‍चों को उनके सपने पूरे करने का मौका देते हैं। लेकिन अभी भी बहुत सारे पेरेंट्स को उनके बच्‍चों के लिए मेडिकल और इंजीनियरिंग ही कॅरियर का एकमात्र विकल्‍प नजर आता है।

आज हड़ताल पर सरकारी अस्पताल के डाक्टर, 15,000 ने लिखा पीएम को पत्र

दिल्ली में सरकारी अस्पतालों के डाक्टर गुरुवार को हड़ताल पर रहेंगे। ये डाक्टर अपनी तनख्वाह और भत्ते बढ़ाने की मांग के साथ हड़ताल कर रहे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X