mea

LAC पर 6 घंटे भारत-चीन में बात, देश ने उठाया PLA की तैनाती का मुद्दा; ‘ड्रैगन’ बोला- हम देखेंगे, पर इंडिया के निर्माण कार्य पर जताई आपत्ति

सूत्रों के अनुसार, बातचीत लंबी चलेगी और स्थिति को संभालने के लिए हमें छोटे-छोटे कदम उठाने पड़ेंगे। अब भारत और चीन के बीच ब्रिगेडियर लेवल और संयुक्त सचिव स्तर पर लगातार बातचीत होगी।

चीन से तनातनी के बीच पीएम मोदी और शी जिनपिंग की चेन्नई में अनौपचारिक मुलाकात को भी MEA ने बताया मोदी सरकार 2.0 की उपलब्धि

पीएम नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच दूसरी अनौपचारिक बैठक अक्टूबर, 2019 में चेन्नई के मामलपुरम में हुई थी। डोकलाम विवाद के बाद दोनों देशों ने फैसला किया था कि सीमा पर तनाव नहीं होना चाहिए।

प्रसार भारती ने बताया कि “एन्टी इंडिया” अमेरिकी रिपोर्टर को भारत से हटाना चाहती है मोदी सरकार, विदेश मंत्रालय बोला- गलत खबर

केन्द्रीय प्रसारण एवं सूचना मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दो मलयालम न्यूज चैनल्स की दिल्ली दंगों की रिपोर्टिंग पर लगे 48 घंटे के बैन को हटा लिया था। न्यूज चैनल्स पर आरोप थे कि वह दंगों में एक पक्ष का समर्थन कर रहे हैं।

अब वित्त मंत्रालय की प्रेस ब्रीफिंग में सवाल पूछने का इजाजत नहीं! विदेश मंत्रालय की पेश की गई नजीर

वित्त मंत्रालय ने कहा कि यह साप्तहिक ब्रीफिंग के प्रक्रिया की शुरुआत है। इसमें विदेश मंत्रालय की ब्रीफिंग की तर्ज पर सवाल पूछने का कोई नियम नहीं होगा।

अवैध रूप से भारत में घुसने पर मालदीव के पूर्व उप राष्ट्रपति गिरफ्तार, जानें- पूरा मामला

बताया जा रहा है कि पूर्व उप राष्ट्रपति कार्गो जहाज विर्गो 9 में सवार थे और खुद को क्रू का सदस्य बता रहे थे। जहाज इंडोनेशिया में सामान पहुंचाकर भारत की तरफ लौट रहा था।

पाकिस्‍तान ने कहा- कल मिल सकता है कुलभूषण जाधव से आपका अफसर, भारत बोला- आपको बाद में बताएंगे

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि ‘हम इस ऑफर की समीक्षा करेंगे। ऑफर का आकलन और समीक्षा करने के बाद भारत की तरफ से जो भी जवाब दिया जाएगा वह कूटनीतिक माध्यम के जरिए ही दिया जाएगा।’

अमेरिका ने धार्मिक आजादी पर उठाए थे सवाल, भारत का दो टूक जवाब- हमारे नागरिकों पर दूसरे को निर्णय देने का नहीं अधिकार, सहिष्णुता के प्रति हैं समर्पित

भारत ने अमेरिका की तरफ से धार्मिक स्वतंत्रता पर जारी वार्षिक रिपोर्ट में भारत संबंधी पूर्वाग्रह संबंधी रिपोर्ट का दो टूक जवाब दिया है। भारत का कहना है कि हमारे नागरिकों पर दूसरों को निर्णय देने का कोई अधिकार नहीं है।

#MeToo में फंसे एमजे अकबर ने दर्ज कराया बयान, 12 नवंबर को होगी सुनवाई

पूर्व विदेश राज्य मंत्री पर 20 महिला पत्रकारों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। इनमें से ज्यादातर घटनाएं तब की बताई जा रही हैं, जब अकबर अंग्रेजी अखबार एशियन एज में संपादक हुआ करते थे।

दिल्‍ली में विदेशी युवक की हत्‍या के बाद अब कॉन्‍गो में भारतीय दुकानों को बनाया गया निशाना

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘कांगो में कुछ भारतीय दुकानों पर हमला हुआ है, कुछ घायल हुए हैं, संभवतया यह हमला दिल्ली में कांगो के छात्र पर हुए हमले की प्रतिक्रिया के तौर पर हुई हो।

माल्या के खिलाफ कार्रवाई के लिए विदेश मंत्रालय कर रहा है ईडी की सलाह का इंतज़ार

ब्रिटेन की सरकार के जवाब का ब्यौरा देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि ब्रिटेन ने कहा है कि कानून के मुताबिक वह माल्या को निर्वासित नहीं कर सकता

माल्या को निर्वासित नहीं कर सकते, प्रत्यर्पण की मांग करे भारत: ब्रिटेन

विजय माल्या ने दो मार्च को देश छोड़ा था। इसके बाद भारत सरकार ने उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया था।

मोदी सरकार ने खारिज की धार्मिक स्‍वतंत्रता पर अमेरिकी रिपोर्ट, कहा- हमारे समाज को नहीं समझते

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए अमेरिकी संगठन ने दावा किया है कि साल 2015 में भारत में साम्प्रदायिक हिंसा में 17 फीसदी वृद्धि हुई।

प्रधानमंत्री अपनी मनमर्जी से चला रहे हैं विदेश मंत्रालय: सलमान खुर्शीद

पूर्व विदेशी मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद ने आज आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश मंत्रालय को अपनी मर्जी से चलाना चाहते है जिसके चलते विदेश मंत्रालय को स्वतंत्र रूप से काम करने की आजादी नहीं है।