ताज़ा खबर
 

Mayawati

BSP lok sabha election results, BSP election result, BSP election results 2019, election results 2019, election result, lok sabha election 2019, election news, BSP seats, bjp state wise seat, BSP constituency wise result

BSP Lok Sabha Election Results 2019: रुझान/नतीजों में मायावती की बसपा, अखिलेश यादव की सपा और अजित सिंह की रालोद का गठबंधन न कर सका ‘कमाल’

BSP Lok Sabha Election Results 2019: 1993 में सफल रहा था प्रयोगः बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद 1993 में समाजवादी पार्टी और बसपा का गठबंधन का पहली बार प्रयोग सफल रहा था। मुलायम सिंह यादव और कांशीराम ने यह गठबंधन किया था।

mayawati

एग्‍जिट पोल नतीजों के बाद बसपा ने निलंबित किया अपना विधायक, चुनाव में विरोधी प्रत्‍याशियों की मदद का आरोप

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के पूर्व ऊर्जा मंत्री व बसपा विधायक रामवीर उपाध्याय की एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वह आगरा के भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल के गले मिलते और उन्हें जीत की बधाई देते नजर आए थे।

lok sabha eelction 2019, bsp, bjp, mayawati, pm modi

23 मई तक वेट एंड वॉच की भूमिका में रहेंगी मायावती, अखिलेश से मुलाकात के बाद खास रणनीति पर चर्चा

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजों तक ‘वेट एंड वाच’ नीति पर अमल करेंगी। सोमवार को उनके और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच करीब एक घंटे तक विचार विमर्श हुआ।

mayawati

मायावती का आरोप, कहा- वाराणसी में मोदी ने वोटरों को घूस दिए, धमकाया, लेकिन चुनाव आयोग नहीं दे रहा ध्यान

मायावती ने लिखा कि “पीएम श्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी में हर हाल में जितवाने की कोशिश में वहां के हर गली-कूचे व घर-घर में जो बाहरी लोगों के माध्यम से पहले लालच और फिर धमकी आदि दी जा रही है।”

lok sabha election, lok sabha election 2019, election 2019, election 2019, election 2019 news, election live, live news, today live news, election today news, election commission of india, election commission of india up, election commission of india up news, up news, election 2019 live voting, lok sabha election live voiting, lok sabha chunav, lok sabha chunav live news, how to check name in voter list

Loksabha Election 2019: विपक्ष की बैठक से पहले मायावती ने जाहिर की पीएम बनने की इच्छा, कहा- मैं बनूंगी मोदी से बेहतर प्रधानमंत्री

मायावती ने कहा कि नरेंद्र मोदी राजधर्म निभाने में असफल रहे इसलिए न तो वह सीएम पद के लिए फिट हैं और न ही पीएम पद के लिए।

रामदास अठावले का BSP प्रमुख पर पलटवार, कहा- मोदी की पत्नी की चिंता छोड़ मायावती खुद कर लें शादी

रामदास अठावले ने मायावती पर पलटवार करते हुए कहा- वो खुद शादीशुदा नहीं हैं, उन्हें नहीं पता कि परिवार क्या होता है।

mayawati and akhilesh

‘…जब मायावती ने कहा, आपलोग बैठिए कोलगेट करके आती हूं’, रुचिर शर्मा ने बताई दास्तां

Lok Sabha Election 2019: रुचिर शर्मा पिछले 28 चुनावों (विधान सभा और लोकसभा) से देशभर में सघन दौरे करते रहे हैं और उसके आधार पर राजनीतिक भविष्यवाणियां करते रहे हैं। इस बार के लोकसभा चुनावों में उनकी 28वीं राजनीतिक यात्रा है।

lok sabha eelction 2019, bsp, bjp, mayawati, pm modi

मायावती का दावा- डूब रही मोदी सरकार की नैया, आरएसएस ने भी छोड़ा साथ

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला करते हुये कहा कि उनकी नैया डूब रही है और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी उनका साथ छोड़ दिया है।

mayawati

Alwar Gangrape Case: मायावती बोलीं- दोषियों को फांसी हो, चुनाव के चलते मामला दबाने की कोशिश में कांग्रेस सरकार

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बसपा पार्टी प्रमुख मायावती ने एक दलित महिला के साथ गैंगरेप किए जाने के सिलसिले में कांग्रेस सरकार के खिलाफ बयान दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के चलते इस मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की गई।

atul rai

रेप के आरोपी जिस प्रत्याशी का मायावती ने किया बचाव, हो गया फरार, पुलिस ने कहा- हिस्ट्रीशीटर है अतुल राय, दर्ज हैं 32 केस

पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी राय का बचाव करते हुए कहा था, ‘बीएसपी महिलाओं का पूरा पूरा आदर सम्मान करती है जो जग जाहिर है। लेकिन दुखद है कि अब चुनाव के समय भी बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग करके बीएसपी को बदनाम करने पर तुली है।

mayawati

Lok Sabha Election 2019: मायावती बोलीं, ‘नमो-नमो’ करने वालों की होगी छुट्टी, अब ‘जय भीम’ वालों को लाएंगे

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि अब भाजपा की जुमलेबाजी और नाटकबाजी से कुछ होने वाला नहीं है। कांग्रेस के बाद अब सत्ता से बाहर होने की बारी भाजपा की है।

मायावती ने की मुलायम को जिताने की अपील, कहा- वो हैं पिछड़ों के असली नेता, मोदी को बताया फर्जी OBC

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में 24 साल बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और बीएसपी सुप्रीमों मायावती एक साथ एक मंच पर नजर आए। इस दौरान मायावती ने मुलायम को रिकॉर्ड मतों से जिताने की अपील की।

24 साल बाद एक मंच पर नजर आ सकते हैं मायावती- मुलायम, गेस्ट हाउस कांड के बाद शुरू हुई थी तनातनी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): आज मैनपुरी में गठबंधन की रैली है। ऐसे में 24 साल बाद एक साथ नजर आ सकते हैं मायावती और मुलायम सिंह यादव।

Loksabha election 2019: बीएसपी के पूर्व नेता का आरोप, कहा- पुलवामा और राष्ट्रहित की बात की तो मायावती ने पार्टी से निकाल दिया

नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के बारे में जानने के लिए बीएसपी में कोई प्रावधान नहीं है। लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि मुझे पार्टी से निकालने के पीछे यही कारण है।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, Yogi Adityanath, BJP, UP CM, Mayawati, BSP, State News, Election News, Hindi News

Lok Sabha Election 2019: योगी आदित्यनाथ और मायावती पर नहीं कसी जा सकी लगाम, खफा सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को किया तलब

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): दरअसल, कोर्ट एक जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा था। उसमें राजनेताओं द्वारा जाति और धर्म को आधार बना कर घृणा फैलाने वाले बयानों पर राजनीतिक दलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई गई थी।

SP-BSP rally

‘इस लड़के को राजनीति में जरूर लाना चाहिए’, जानें किसके बारे में बोलीं मायावती

आकाश कई बार सार्वजनिक मंचों पर मायावती के साथ देखे जा चुके हैं। जिसके बाद से ही आकाश के बसपा के साथ जुड़ने की अटकलें लगायी जा रहीं थी।

deoband rally

अजित सिंह को फॉलो करना पड़ा मायावती का ‘प्रोटोकॉल’, मंच पर चढ़ने से पहले उतारने पड़े जूते!

देवबंद की रैली के दौरान भी जब मायावती स्टेज पर चढ़ रहीं थी और अखिलेश यादव और अजीत सिंह भी उनके पीछे-पीछे थे, तभी बसपा के एक नेता ने अजीत सिंह को रोक लिया।

mayawati

पहले रामनवमी की दी बधाई, फिर ‘अली-बजरंगबली’ के लिए योगी पर बरसीं मायावती

आदित्यनाथ को मेरठ में एक रैली को संबोधित करते हुए उनकी “अली” और “बजरंग बली” वाली टिप्पणी के लिए चुनाव अयोग की ओर से नोटिस मिला था।