match-fixing

…तो क्या कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी हुई थी सट्टेबाजी, बीच टूर्नामेंट से भेज दिया गया था भारतीय मालिक

CPL के शुरुआती दौर के मुकाबलों के दौरान एंटी करप्शन यूनिट को घटना की जानकारी दी गई थी और उस मालिक को वेस्टइंडीज छोड़ने के लिए कह दिया गया था। उस मालिक का संबंध दक्षिण भारत से है।

क्रिकेटर सीएम गौतम और अबरार काजी गिरफ्तार, कर्नाटक प्रीमियर लीग में है मैच फिक्सिंग का आरोप

इस मामले में सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) पहले भी एक विकेटकीपर एम विश्वनाथन और एक बॉलिंग (गेंदबाजी) कोच वीनू प्रसाद को गिरफ्तार कर चुकी है। वीनू प्रसाद KPL की बेंगलुरु ब्लास्ट्रर्स का गेंदबाजी कोच है, जबकि एम विश्वनाथन हुबली टाइगर्स में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलता है।

KPL मैच फिक्सिंग: बल्लेबाज ने बैट बदल और बांह मोड़ दिए थे सट्टेबाज को संकेत, 10 रन से कम बनाने पर मिले थे 5 लाख

पुलिस ने जांच में पाया कि विश्वनाथन ने 17 गेंद पर सिर्फ 9 रन ही बनाए थे। 39 साल के विश्वनाथन को बेंगलुरु ब्लास्टर्स के बॉलिंग कोच वीनू प्रसाद के साथ गिरफ्तार किया गया था।

मैच फिक्सिंग के आरोप में विकेटकीपर और बॉलिंग कोच गिरफ्तार, पुलिस का दावा- सट्टेबाजों से ले चुके हैं लाखों रुपए

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान एम विश्वनाथन और वीनू प्रसाद के तौर पर हुई। वीनू प्रसाद KPL की बेंगलुरु ब्लास्ट्रर्स का गेंदबाजी कोच है, जबकि एम विश्वनाथन हुबली टाइगर्स में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलता है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का एक ड्रमर गिरफ्तार, सट्टेबाजों का बिचौलिया होने का है आरोप

CCB ने इस साल कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) में सट्टेबाजी और अवैध रूप से खिलाड़ी से संपर्क करने के आरोप में एक मशहूर ड्रमर को गिरफ्तार भी किया है। सीसीबी पुलिस ने बताया कि ड्रमर का नाम भावेश बाफना है।

BCCI ने की सट्टेबाजी को लीगल बनाने की वकालत, कहा- इससे भ्रष्टाचार पर लगेगी लगाम

एसीयू प्रमुख शेखावत का बयान ऐसे समय आया है, जब पिछले एक साल के दौरान कथित तौर पर सट्टेबाजों के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों समेत 12 खिलाड़ियों से संपर्क करने की बात सामने आई है। संदिग्ध गतिविधि के कारण तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) भी संदेह के दायरे में है।

तमिलनाडु प्रीमियर टी20 लीग में सट्टेबाजी होने का संदेह, खिलाड़ियों की जांच में जुटा बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) एक भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल में नियमित रूप से खेलने वाले एक खिलाड़ी और एक रणजी ट्रॉफी कोच के खिलाफ आंतरिक जांच कर रही है।

मैच फिक्सिंग से निपटने के लिए नया खेल विधेयक तैयार

खेल मंत्री ने कहा कि मसौदा विधेयक में अन्य बातों के अलावा खेल प्रतियोगिताओं में खेल धोखाधड़ी की परिभाषा, अपराधियों को दंड का प्रावधान और मामलों में निर्णय देने के लिए न्यायालयों के अधिकार क्षेत्र के मुद्दे वगैरह दिए गए हैं।

फिक्सिंग मामले में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज सोतसोबे के खिलाफ जांच

सोतसोबे ने विजडन इंडिया वेबसाइट को बताया कि उन्होंने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को अपने बैंक खातों और सेलफोन के रेकार्ड दे दिए हैं जो उनसे मांगे गए थे।

मैच फिक्‍स‍िंग के आरोपों पर भड़के धोनी, अखबार को दी 100 करोड़ रुपए की मानहानि का केस करने की धमकी

अखबार ने टीम के पूर्व मैनेजर के हवाले से दावा किया था कि 2014 में इंग्‍लैंड के दौरे पर धोनी ने एक टेस्‍ट मैच फिक्‍स किया था।