Mata Vaishno Devi

Post Office से मंगवा सकेंगे वैष्‍णोदेवी का प्रसाद, होम डिलीवरी होगी शुरू

Post Office: लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच पोस्ट ऑफिस के जरिए वैष्‍णोदेवी के प्रसाद की डिलीवरी होने से भक्तों को काफी सहुलियत होगी। लॉकाडाउन के चलते वैष्णोदेवी के दर्शन नहीं करने वाले भक्त घर पर प्रसाद मंगवा सकेंगे।

Vaishno Devi Yatra: मां वैष्णो देवी दर्शन के लिए IRCTC लेकर आया है शानदार टूर प्लान, साल के पहले दिन इस तरह बनाएं प्लान

IRCTC News, Vaishno Devi: साल 2019 खत्म होने को है। कुछ गोवा, मनाली या विदेश यात्रा जैसे टूअर प्लान ईयर एंड के लिए बना रहे हैं तो आस्था में विश्वास रखने वाले तीर्थ के साथ नए साल 2020 का स्वागत करने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में आईआरसीटीसी और रेलवे ने मिलकर वैष्णो देवी के लिए एक टूअर प्लान तैयार किया है…

Indian Railway, IRCTC: वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, 8 घंटे में दिल्ली से कटड़ा पहुंचाने वाली वंदे भारत ट्रेन शुरू, जानें- किराया और टाइमटेबल

ट्रेन संख्या 22439 नई दिल्ली-कटड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह 6 बजे रवाना होगी और दोपहर 2 बजे कटड़ा पहुंच जाएगी। ट्रेन अंबाला कैंट, लुधियाना और जम्मू तवी में दो-दो मिनट रुकेगी।

Vaishno Devi Temple: देश का ‘सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थल’ घोषित हुआ वैष्णो देवी मंदिर, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दी बधाई

Jammu Kahsmir Mata Vaishno Devi Mandir: राज्यपाल सत्यपाल मलिक, जो श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं, ने इस उपलब्धि पर बोर्ड को बधाई दी है।

IRCTC: तीन हजार रुपए से थोड़ी ज्यादा रकम में वैष्णो देवी के दर्शन! लद्दाख घूमने का भी शानदार मौका

IRCTC Mata Vaishno Devi Package and Discover Ladakh Tour Trip News in Hindi: इस पैकेज में दिल्ली से लेह और वापसी का टिकट शामिल है। लेह में चार रात ठहरने की भी सुविधा भी मिलेगी। यही नहीं, टेंट में रात बिताने का अनुभव भी करने का मौका मिलेगा।

माता वैष्णो की यात्रा करते समय किन बातों का रखें ध्यान?

कटरा से माता के दरबार तक की दूरी 13 किलोमीटर की है। आप चाहें तो पैदल यात्रा कर सकते हैं या फिर यात्रा करने के लिए घोड़ा, खच्चर, पिट्ठू या पालकी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सवारी आपको वैष्णो देवी की यात्रा के दौरान कभी भी मिल सकती है।

वैष्णो देवी भक्तों के लिए नई सुविधा, 4.55 करोड़ खर्च करके लगवाया 550 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम

वैष्णो देवी के दर्शन को और सुगम बनाने के लिए लगातार कोशिशें जारी हैं। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही इस तीर्थयात्रा के लिए रोपवे सर्विस भी शुरू होने जा रही है।

श्रद्धालुओं के लिए वैष्णो देवी की सौगात, इस दिन खुलेंगे प्राचीन गुफा के कपाट

वैष्णो देवी माता के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल जो भी भक्त हाल फिलहाल में माता के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं उनके पास प्राचीन गुफा के दर्शन करने का अवसर है।

जम्मू-कश्मीर: वैष्णो देवी- भैरो घाटी रोपवे की हुई शुरुआत, जानें कितना देना होगा शुल्क

आज (24 दिसंबर) से वैष्णो देवी- भैरो घाटी रोपवे जनता के लिए शुरू हो जाएगी। इस रोपवे सुविधा का काफी वक्त से इंतजार किया जा रहा था। जिसके बाद आज इसकी शुरूआत हो जाएगी।

वैष्णो देवी दर्शन में श्रद्धालुओं को हो सकती है परेशानी, मोदी सरकार के मंत्री ने की ये मांग

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने भी इस मसले को अपने संज्ञान में लिया था। एनजीटी ने जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव और माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ को निर्देश दिया था कि इस मसले पर संबंध पक्षों के साथ मीटिंग कर वे इस मसले का समाधान निकालें।

आईआरसीटीसी 2843 रुपये में करा रहा वैष्‍णो देवी का टूर, किराये के अलावा रहना-खाना-घूमना शामिल

दिल्ली से आप महज 2843 रुपये खर्च कर वैष्णो माता का दर्शन कर सकते हैं। यहीं नहीं अगर आप थोड़ा और पैसा खर्च करने के लिए तैयार हैं, तो आईआरटीसीटी ने शाही अंदाज में आपके लिए वैष्णो देवी दर्शन की व्यवस्था कर रखी है।

गर्मियों की भारी भीड़ से निबटने के लिए अप्रैल में स्‍पेशल ट्रेनें

उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गर्मियों की भीड़ से निबटने के लिए माता वैष्णों देवी कटरा, दरभंगा, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे, बरौनी, उच्च्धमपुर और अन्य कई स्टेशनों से अप्रैल से विशेष ट्रेनें शुरू की जायेंगी