Mary Kom

VIDEO: दिल्ली पुलिस ने वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मैरी कॉम को दिया सरप्रराज, मनाया उनके बेटे का बर्थडे

मैरी कॉम छह बार वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली इकलौती महिला बॉक्सर हैं। इसके साथ ही वे इकलौती बॉक्सर हैं जिन्होंने अपने सभी सात वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीते।

Mother’s Day: मैरीकॉम से लेकर सानिया मिर्जा तक, ये खिलाड़ी मां बनने के बाद भी बनीं चैंपियन

सानिया मिर्जा की सर्वश्रेष्ठ सिंगल रैंकिंग 27 है, जो उन्होंने 2007 में हासिल की थी। उनका निकाह 12 अप्रैल 2010 को हैदराबाद में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से हुआ था। अक्टूबर 2018 में सानिया ने बेटे इजान को जन्म दिया था।

Covid19 PM Modi Video Message Conference with Cricketers Sportsperson: सचिन, गांगुली, कोहली, धोनी से पीएम मोदी ने मांगा साथ, कहा- कोरोना की जंग में ‘टीम इंडिया’ की तरह भारत को विजयी बनाना है

PM Modi Video Conference with Cricketers on Coronavirus in India News: पीएम मोदी ने 3 अप्रैल को सुबह 9 बजे देशवासियों से उनके 9 मिनट मांगे। उन्होंने वीडियो संदेश जारी किया। वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि हमें 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है।

मैरीकॉम-अमित पंघाल ने भी कटाया टोक्यो का टिकट, अब तक 8 भारतीय मुक्केबाजों ने हासिल किया ओलंपिक कोटा

टोक्यो ओलंपिक के लिए भी अब तक 8 मुक्केबाज (4 पुरुष और 4 महिला) क्वालिफाई कर चुके हैं। यदि सचिन कुमार और मनीष कौशिक इस सूची में अपना नाम शामिल करवाने में सफल रहे तो यह संख्या बढ़ भी सकती है।

निखत जरीन पर भारी पड़ी मैरी कॉम, 9-1 से हराकर ओलिंपिक क्वॉलिफायर की टीम में बनाई जगह

Mary Kom beats Nikhat Zareen at the boxing trials: बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने एक सम्मान समारोह में घोषणा कर हलचल मचा दी थी कि मेरी कॉम को उनके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण बिना किसी ट्रायल के ओलिंपिक क्वॉलिफायर के लिए चुना जाएगा।

वर्ल्ड चैंपियनशिप: मैरीकॉम ने हारकर भी रचा इतिहास, 8 पदक जीतने वाली दुनिया की पहली मुक्केबाज बनीं

इससे पहले जब मैरीकॉम 6 बार विश्वचैंपियन बनीं तो उनका मुकाबला 48 किग्रा भारवर्ग में था। इस बार 51 किग्रा भारवर्ग में उनका ये पहला पदक है।

मैरीकॉम ने इतिहास रचा, विश्व चैंपियनशिप में 8 पदक जीतने वाली दुनिया की पहली मुक्केबाज बनीं

पहली बार खेल रही मंजू रानी (48 किलो) , पिछले सत्र की कांस्य पदक विजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त लवलीना बोरगोहेन (69 किलो) और जमुना बोरो (54 किलो) भी सेमीफाइनल में पहुंच गई।

प्रियंका चोपड़ा को मिस करने पर मैरीकॉम को देखते हैं निक जोनस, ‘The Sky Is Pink’ की एक्ट्रेस ने खुद खोला राज

Nick Jonas misses Priyanka Chopra: प्रियंका चोपड़ा फिलहाल अपनी अपकमिंग फिल्म द स्काई इज पिंक के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस दौरान उनकी फिल्म की एक क्लिप भी लीक हो गई है। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो क्लिप में फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा बेडरूम में रोमांस करते नजर आ रहे हैं।

सर्वे: नरेंद्र मोदी के बाद महेंद्र सिंह धोनी हैं देश के दूसरे प्रेरणादाई पुरुष, महिलाओं में मैरीकॉम नंबर वन

एक ताजा सर्वे के अनुसार धोनी भारत के दूसरे सबसे प्रेरणादाई पुरुष हैं। इस सर्वे में पहला स्थान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हासिल किया है। महिलाओं के सर्वे में दिग्गज बॉक्सर मैरीकॉम शीर्ष पर हैं।

मैं औरतों से नहीं लड़ता…जानिए, क्‍यों बॉक्‍सिंग चैंपियन से बोले खेल मंत्री किरन रिजिजू

Sports Minister Kiren Rijiju: ट्विटर पर रिजिजू ने खुद एक वीडियो पोस्ट की है और बताया है कि उन्होंने मैरी कॉम से लड़ने से बचने के लिए क्या युक्ति अपनाई।

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ की वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन हुईं मैरीकॉम

‘मैग्नीफिशेंट मेरी’ के नाम से मशहूर भारतीय महिला मुक्केबाज एम सी मेरीकाम पिछले साल छठे विश्व चैम्पियनशिप खिताब की बदौलत अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) की विश्व रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंच गयी।

मैरी कॉम का कोई सानी नहीं

मैरी कॉम की फिटनेस आज भी किसी युवा मुक्केबाज के लिए प्रेरणा है। उन्हें देखकर कोई यह अंदाजा नहीं लगा सकता कि वह तीन बच्चों की मां हैं। रिंग में जितनी दमदार वह विरोधी पर पंच बरसाती हैं उतनी ही तेजी से उसके प्रहार से खुद को बचाती भी हैं।

मेरीकॉम और केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के बीच बॉक्सिंग, वीडियो में देखें कैसा रहा मैच

देश की राजधानी में 15 नवंबर से इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (एआईबीए) वीमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप की शुरुआत होगी। यह प्रतियोगिता 24 तारीख तक चलेगी। केंद्रीय मंत्री उसी आयोजन से पहले बॉक्सर्स से मिलने यहां पहुंचे थे, जहां उनकी मुलाकात कॉम से हो गई।

एशिया कप: पांचवीं बार गोल्ड जीतने के नजदीक पहुंचीं मैरीकॉम, 5-0 से फाइनल में

महिला बॉक्सर जापान की बॉक्सर सुबासा कोमुरा को हराकर फाइनल मैच में अपनी जगह पक्की की है।

मैरीकॉम के लिए रियो ओलंपिक में वाइल्ड कार्ड एंट्री मांगेगा भारत

भारत में मुक्केबाजी का संचालन कर रही तदर्थ समिति के अध्यक्ष किशन नरसी ने कहा, ‘वह शानदार खिलाड़ी है और उसका योगदान अतुल्य है। हमने उसके लिए वाइल्ड कार्ड मांगने का फैसला किया है।

महिला विश्व चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों को कड़ा ड्रा, सबकी नज़रे एमसी मेरीकोम पर

पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरीकोम (51 किग्रा) बेहद प्रतिस्पर्धी विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पहले दौर में यहां स्वीडन की जुलियाना सोडरस्ट्रोम से भिड़ेंगी।

अनुपम खेर, रजत शर्मा और सलीम खान पर अटकलें खत्‍म, मोदी सरकार ने गायत्री परिवार के प्रमुख को भेजा राज्‍य सभा

केंद्र सरकार ने अखिल विश्‍व गायत्री परिवार के प्रमुख प्रणव पांड्या को राज्‍य सभा के लिए नॉमिनेट किया है।

योगेश्वर दत्त के विरोध के बावजूद सरकार ने किया सलमान खान को Olympic Ambassador बनाए जाने का समर्थन

योगेश्वर ने Twitter पर लिखा, “Ambassador का क्या काम होता है कोई मुझे बता सकता है क्या? क्यूँ पागल बना रहे हो देश की जनता को।”

ये पढ़ा क्या?
X