Maruti

Maruti S-Presso S-CNG भारत में हुई लॉन्च, कीमत महज 4.84 लाख रुपये से शुरू, देती है 31.2km/kg तक का माइलेज!

मारुति सुजुकी ने हाल ही में दावा किया है कि उसने भारत भर में 1,06,443 फैक्ट्री-फिटेड CNG वाहनों की बिक्री की है और पिछले पांच वर्षों में कंपनी के CNG मॉडल की बिक्री में 15.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

Skoda Rapid Vs Maruti Ciaz: ये हैं भारत की सबसे सस्ती सेडान गाड़ियां, खरीदने से पहले जाने लें पूरी डिटेल!

2020 Skoda Rapid की कीमत 7.4 लाख रुपये से 11.7 लाख रुपये के बीच तय की गई है, वहीं Maruti Ciaz की शुरुआती कीमत 8.3 लाख रुपये है। जो 11 लाख तक जाती है।

Maruti S-Presso का कौन-सा वैरिएंट आपको खरीदना चाहिए और क्यों? देखें 3.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में मौजूद इस कार की पूरी जानकारी!

Maruti S-Presso को कंपनी ने कुल 10 वैरिएंट में लॉन्च किया है, जिनमें 1.0लीटर K10B इंजन का प्रयोग किया गया है। यह इंजन 68bhp की पावर और 90nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ऑनलाइन ​बिक रहे वाहनों की बुकिंग, फाइनेंस स्कीम और डिलीवरी पाना बेहद ही आसान, महज 30 मिनट में बने पसंदीदा गाड़ी के मालिक!

वर्तमान में Honda, Hyundai, BMW, Maruti Suzuki, Mahindra and Mahindra, Tata Motors जैसी सभी कंपनियों डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर अपने वाहनों की ब्रिकी के लिए शामिल हैं।

Suzuki Jimny से Gypsy तक के सफर में इस कार को हुए 50 साल पूरे, 194 देश में अब तक 2.8 मिलियन से ज्यादा लोगों ने खरीदा !

बता दें, 1985 में लॉन्च होने से लेकर 2019 में इसके बंद होने तक इसे भारत में 33 साल तक Maruti Gypsy के रूप में भारत में बेचा गया। जिप्सी को जब लॉन्च किया गया था तो इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल मोटर दिया गया था।

Maruti Wagon-R: बाइक की कीमत में घर लें जाएं मारुति की ये शानदार हैचबैक कार, 20kmpl तक का देती है माइलेज, कीमत महज 45,000 रुपये!

वर्तमान में Maruti Wagon-R की कीमत 4.45 लाख रुपये से 5.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है। यह कार भारत में तीन वेरिएंट्स L, V और Z में मौजूद है।

Maruti Alto की नई जेनरेशन को कंपनी भारत में करेगी लॉन्च, मिलेंगे कई खास फीचर्स, कीमत हो सकती है 5 लाख से कम!

नई जेनरेशन Alto को कंपनी HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। जो भारत में सीधे तौर पर Renault Kwid को टक्कर देगी। इस कार में 796cc का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है।

Coronavirus Lockdown में Maruti Suzuki ने दी अपने ग्राहकों को ये अनोखी सलाह, नहीं मानी बात तो आपकी कार हो सकती है खराब!

इसे साथ ही कंपनी ने बताया कि आप इतने लंबे समय के लिए अगर आप कार को पार्क कर रहे हैं, तो इसमें हैंडब्रेक ना लगाएं। इसके बजाय इसमें टायर स्टॉपर का प्रयोग करें ।

Maruti Jimny का 5 डोर अवतार भारत में जल्द होगा लॉन्च, कीमत हो सकती है 10 लाख से भी कम, Gypsy को किया जाएगा रिप्लेस

मारुति जिम्नी की कीमत को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत भारत में 10.00 लाख रुपये के आसपास हो सकती ​है, जिसे कंपनी की प्रीमियम नेक्सा आउटलेट्स से बेचा जाएगा।

Maruti ला रही है WagonR का प्रीमियम वर्जन! XL5 होगा नाम, देखें फीचर्स से लेकर लांचिंग तक की पूरी डिटेल

मारुति ने हाल ही में XL6 को लॉन्च किया है जिसे Ertiga के प्रीमियम वर्जन के रूप में भी जाना जाता है। हालांकि कंपनी ने XL6 को पूरी तरह से नया डिज़ाइन दिया है। वहीं वैगनआर हैचबैक सेगमेंट लंबे समय से अपनी पकड़ बनाए हुए है।

Coronavirus को मात देने के लिए मारुति ने उठाया कदम! कार की सर्विस और वारंटी को इतने महीनों के लिए किया एक्सटेंड, पढ़ें पूरी डिटेल

इस समय पूरा देश कोरोना को मात देने के लिए अपने घरों में कैद है, ऐसे में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी पूरी सैलेरी को इस महामारी में राहत कार्य के लिए दान करने की घोषणा की है। इसके अलावा Mahindra एक बेहद सस्ते वेंटिलेटर का भी निर्माण कर रही है,

1 अप्रैल से 40 से ज्यादा डीजल गाड़ियां हो जाएंगी बंद, लॉकडाउन के चलते देशभर के डीलर BS4 वाहनों को लेकर परेशान!

मारुति में मार्केटिंग और सेल्स डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “देश में वर्तमान में डीजल के कुल 86 मॉडल ब्रिकी के लिए उपलब्ध है, जिनमें से 42 को बंद कर दिया जाएगा। इन 42 में मारुति के कुल सात मॉडल शामिल हैं। वहीं कंपनियों का कहना है कि डीजल मॉडल की मांग अब मार्केट में कम हो गई है,

Maruti Jimny Sierra जल्द होगी भारत में लांच, NEXA डिलरशिप से बिकेगी यह SUV! फीचर्स और कीमत सहित जानें इससे जुड़ी 5 खास बातें

Maruti Jimny Sierra ग्लोबल मार्केट में थ्री डोर वर्जन के तौर पर उपलब्ध है, लेकिन भारतीय बाजार में इसके 5 डोर वर्जन को पेश किया जाएगा। बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी Maruti Gypsy को रिप्लेस करेगी।

BS4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन को लेकर SIAM ने 31 मार्च तक तारीख बढ़ाने का किया अनुरोध! सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिकी निगाहें!

इस बात पर SIAM ने डीलरों का पक्ष रखते हुए सर्वोच्च न्यायालय से अनुरोध किया था कि डीलरों को 31 मार्च 2020 तक अपने मौजूदा बीएस 4 वाहनों को बेचने की अनुमति दी जाए। वहीं अब सर्वोच्च न्यायालय का इस पर फैसले आना बाकी है।

Maruti S-Presso :मारुति की सबसे सस्ती कार पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट! 21kmpl का देती है माइलेज, कीमत महज 3.7 लाख रुपये से शुरू

Maruti S-Presso को कंपनी ने 4 वैरिएंट Std, Lxi, Vxi और Vxi+ में लांच किया है। इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 68 HP की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Maruti से लेकर Mahindra तक की भारत में 1 अप्रैल से बंद हो जाएंगी ये गाड़ियां, देखें पूरी लिस्ट

Fiat भारत में अपने शानदार पोर्टफोलियो के बावजूद अपने पैर नहीं जमा पाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Fiat Punto, Punto Abarth, Avventura और Fiat Linea को कंपनी बंद करने जा रही है। इनके बजाय कंपनी भारत में अपनी जीप ब्रांड की कारों पर फोकस करेगी।

Maruti Gypsy को रिप्लेस करने आ रही है Jimny! नेक्सा के डीलरशिप से होगी सेल, कीमत हो सकती है 10 लाख से भी कम

Maruti Jimny की कीमत भारत में 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती ​है, जिसे कंपनी की प्रीमियम Nexa आउटलेट्स से बेचा जाएगा।

Maruti Alto 800 को बंद कर कंपनी लॉन्च करेगी दो नई गाड़ियां! कीमत हो सकती है बेहद कम, जानें पूरी डिटेल

मारुति ऑल्टो 796cc में नेचुरली एस्पिरेटेड 3 पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है। यह अधिकतम 47 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।