Maruti Suzuki

Driving Tips: कार ड्राइविंग करते समय क्लच के साथ भूल कर भी न करें यह 5 गलतियां! वरना पड़ेगा पछताना

ज्यादातर लोग ड्राइविंग के समय कार के क्लच के साथ कुछ गलतियां करते रहते हैं जिसके चलते समय से पहले ही क्लच खराब हो जाता है जिसका सीधा असर कार की लाइफ पर भी पड़ता है। कुछ युवा व्हील स्पीन दिखाने के लिए भी ऐसा करते हैं, इसके लिए आपको यह सिखना बेहद जरूरी है कि किस अनुपात में क्लच और एक्सलेटर का प्रयोग करें।

Maruti WagonR और Baleno में आई यह बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई 134,885 कारें, कहीं आपकी कार में भी तो नहीं है खामी, जानें पूरी डिटेल

Maruti WagonR और Baleno दोनों ही अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। हाल ही में कंपनी ने इन कारों को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में लांच किया था।

Maruti Wagon-R से लेकर Swift तक बाइक की कीमत में मिल रही हैं ये गाड़ियां, खरीदने के लिए पढ़े पूरी डिटेल

इस सूची की अंतिम का मारुति की Alto 800 है, इस कार का LXI वैरिएंट वेबसाइट पर बिक्री के लिए महज 1,90,000 रुपये में उपलब्ध है।

UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में लागू हुआ 55 घंटे का लॉकडाउन! घर से गाड़ी निकालने से पहले जान लें यह जरूरी नियम

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा है कि, यह एक तरह का प्रतिबंध है, इसे बीमारियों से अलर्ट रहने के लिए लागू किया गया है। इससे न केवल कोरोना वायरस के संक्रमण को बल्कि डेंगू, कालाजार, इन्सेफ़ेलाइटिस और मलेरिया जैसे बीमारियों के संक्रमण के रोकथाम में भी मदद मिलेगी।

Maruti Swift से लेकर Alto और Baleno खरीदना अब हुआ बेहद आसान, 100% मिलेगा लोन 6 महीनें तक EMI से भी कंपनी दे रही राहत!

बता दें, इस साझेदारी के तहत ग्राहकों को Maruti की कारों पर Axis Bank कई आसान ईएमआई का विकल्प भी दे रहा है। जिसमें सैलरी बेस्ड ग्राहकों को 100 प्रतिशत ऑन-रोड लोन भी दिया जा रहा है।

Suzuki Jimny को ग्राहकों का मिल रहा जबरदस्त रेस्पांस, इस SUV को खरीदने के लिए लोग कर रहे 7 महिनों तक का लंबा इंतजार! देखें रिपोर्ट

इसमें कोई दो राय नहीं है कि नई पीढ़ी की Suzuki Jimny को वैश्विक स्तर पर कार खरीदारों से भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस कार को वित्त वर्ष 2017-18 में यूरोपीय बाजारों में पेश किया गया था।

Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार Wagon-R भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नजर, सिंगल चार्ज में चलेगी 150km! जानें कब होगी लॉन्च

Maruti XL5 इलेक्ट्रिक (वैगनआर EV) फुल चार्ज पर 150 किमी की रेंज देगी। वहीं इसका बैटरी पैक स्टैंडर्ड और डीसी फास्ट चार्जिंग सिस्टम को सपोर्ट करेगी।

कोरोना संकट के बीच Maruti Alto ने मचाई धूम! बनी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कार, देखिए टॉप 5 बेस्ट सेलिंग हैचबैक कारों की लिस्ट

Maruti Alto को हाल ही में कंपनी ने नए अपडेटेड BS6 इंजन और अन्य फीचर्स के साथ पेश किया है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.94 लाख है, यह कार अपने कम कीमत और बेहतर माइलेज के लिए मशहूर है। इसका पेट्रोल वर्जन 22 किलोमीटर और CNG वैरिएंट 31 किलोमीटर तक का माइलेज देता है।

शहरों के मुकाबले ग्रामीण इलाकों में बिक रही हैं ज्यादा कारें! Maruti ने जून महीने में दर्ज की 40% की बढ़ोत्तरी, जानिए क्या है वजह

Maruti Suzuki ने इस साल की शुरुआत में बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Maruti Brezza को पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश किया था। हालांकि इसके कुछ दिनों के बाद से ही देश भर में लॉकडाउन को लागू कर दिया गया था। अब रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी ने शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किया है।

Maruti Suzuki Wagon-R का प्रीमियम वर्जन XL5 इंटरनेट पर बटोर रहा सुर्खिया, देखें भारत में लांचिंग और कीमत को लेकर क्या है रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक Maruti XL5 में 1.2 लीटर बीएस6 इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 82 बीएचपी की पावर और 113Nm का टार्क जेनरेट करता है।

Maruti Subscribe: अब कार खरीदने की नहीं है जरूरत, किराए पर ले जाएं Maruti Brezza और Dzire जैसी कारें! देने होंगे महज 7 रुपये/Km

Maruti Subscribe: मारुति सुजुकी की नई सब्सक्राइब स्कीम में एरिना डीलरशिप से Swift, Dzire, Brezza और Ertiga के साथ ही नेक्सा डिलरशिप से Baleno, Ciaz और XL6 जैसे मॉडल उपलब्ध हैं।

Maruti Swift, Dzire और Baleno के लिए अब नहीं पड़ेगी मोटी रकम की जरूरत, कंपनी ने शुरू किया किराए पर देने का काम! जानें कैसे उठाएं फायदा

इसके तहत अभी कंपनी स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा को मारुति सुजुकी एरेना के माध्यम से व बलेनो, सियाज और XL6 को नेक्सा के माध्यम से किराए पर उपलब्ध कराएगी।

Maruti और Hyundai की गाड़ियों को जमकर खरीद रहे लोग, पिछले महीनें के मुकाबले चार गुना तक ब्रिकी में हुआ इजाफा! देखें रिपोर्ट

Maruti Suzuki और Hyundai दोनों वाहन निर्माता कंपनियों ने कोविड -19 महामारी से प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों में बिक्री में सुधार का अनुभव किया है। वहीं पिछले एक महीने में पेट्रोल की कीमत में लगातार वृद्धि के बीच सीएनजी से चलने वाले वाहनों की भी मांग बढ़ी है।

Renault Kiger से लेकर Kia Sonet तक भारत में दीवाली से पहले लॉन्च होंगी ये SUV, कीमत महज 7 लाख से हो सकती है शुरू!

Toyota भारत में जल्द अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च जा रही है। ​जो भारत में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा पर आधारित होगी।

Maruti Alto से लेकर Renault Kwid तक महज 3 लाख रुपये के भीतर खरीदें ये शानदार गाड़ियां! मिलता है 20kmpl तक का माइलेज

हमारी सूची की अंतिम कार Datsun redi-Go है। इस कार को कंपनी ने हाल ही में BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। हालांकि यह भारत में मौजूद सबसे सस्ती कार भी है।

Boycott China: चाइना के समान का बहिष्कार करने के लिए भारत की मैन्युफैक्चरिंग लागत को करना होगा कम! चीन का बॉयकाट पड़ सकता है महंगा?

RC Bhargava ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, ” वास्तव में आयात जारी रखना किसी के भी व्यावसायिक हित में नहीं है, आप आयात करते हैं क्योंकि आपके पास वास्तव में बहुत कम विकल्प हैं।”

Maruti WagonR का इलेक्ट्रिक वैरिएंट जल्द होगा लांच! सिंगल चार्ज में चलेगी इतने किलोमीटर, जानें पूरी डिटेल

Maruti WagonR के इलेक्ट्रिक संस्करण का डिजाइन काफी हद तक थर्ड जेनरेशन मॉडल से मेल खाता है। इस कार में कंपनी ने मेक इन इंडिया बैटरी का प्रयोग कर सकती है।

Car Servicing Tips: लॉकडाउन में कार घर पर ही खड़ी है तो सर्विस कराना जरूरी या नहीं! जानिए पूरी डिटेल

लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर लोगों की कार गैराज में ही खड़ी है। कार के ही जगह पर खड़े रहने से उसमें कई तरह की समस्याएं आ जाती है। कार की सर्विसिंग दो आधार पर होती है, एक कि कार कितना चली है और दूसरा कि कार की सर्विस हुए कितना समय हो चुका है।

ये पढ़ा क्या?
X