Maruti Suzuki India

पुरानी कार को पेंट कर बेचा, राज्य सरकार ने मारुति डीलर का ट्रेड लाइसेंस किया कैंसल

परिवहन विभाग की एक टीम में शामिल व्हीकल इंसपेक्टर समेत दूसरे अधिकारियों ने डीलर के खानापारा शोरूप में छापेमारी की।

कार में अकसर चेक करते रहें ये चीजें, वरना बीच रास्ते हो सकती है मुसीबत, जानें- क्या कहते हैं ऑटो एक्सपर्ट

अगर आपकी कार लंबे समय से खड़ी है तो सबसे पहले अपने वाहन को स्टार्ट कर इंजन को करीब 15 मिनट तक ऑन रखें। विशेषज्ञ मानते हैं कि इसे महीने में कम से कम 1 बार जरूर करना चाहिए।

कार के ज्यादा गर्म होने पर अपनाएं ये टिप्स, हो सकता है खतरनाक संकेत, चूके तो हो सकता है बड़ा हादसा

यदि आप बोनट के नीचे से भाप को देखते या महसूस कर रहे हों, तो तुरंत एक सुरक्षित स्थान पर वाहन पार्क करें और इंजन को तुरंत बंद कर दें। बोनट को तब तक न खोलें जब तक कि भाप बनना बंद न हो जाए।

Maruti Suzuki कार की सर्विस के लिए घर बैठे लें अपॉइंटमेंट, लाइन लगाने की टेंशन नहीं, चार्ज भी जानें

अब आपको गाड़ी की सर्विस कराने के लिए लंबी लाइन लगाने की जरूरत नहीं है और घर बैठे ऑनलाइन ही मारुति सुजुकी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अपॉइटमेंट ले सकते हैं।

कार कंपनियों से अलग राह पर चली मारुति सुजुकी, सरकार का समर्थन कर कहा- फिलहाल टैक्स में कटौती की जरूरत नहीं

कंपनी ने कहा कि कारों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए तत्काल टैक्स में कटौती करने की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि कंपनी ने दिसंबर के बाद मांग में अनिश्चितता की आशंका भी जताई है।

मारुति सुजुकी के गुजरात स्थित इस प्लांट ने बनाया प्रोडक्शन का रिकॉर्ड, 25 पर्सेंट गाड़ियां यहीं से होती हैं तैयार

अकेले 2019 में ही गुजरात स्थित इस प्लांट में 4 लाख 10 हजार कारें तैयार की गई थीं, जबकि पूरे देश में मारुति सुजुकी की कुल 1.58 मिलयन कारों का निर्माण हुआ था। इस तरह से देखें तो साल भर में कुल उत्पादन में 25 फीसदी हिस्सेदारी गुजरात स्थित प्लांट की ही थी।

तीन लाख के पार हुई नई वैगन R कार की सेल, शानदार है माइलेज, फेस्टिव सीजन में मिल रहा मोटा डिस्काउंट

यह ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए ही है। यदि आप वैगन आर लेते हैं तो आपको 15 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा 20,000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर और 5,000 रुपये का कॉरपोरेट ऑफर भी चल रहा है।

मारुति सुजुकी ब्रेजा, डिजायर और स्विफ्ट पर 40,000 रुपये तक की करें बचत, जानें- क्या है नवरात्रि ऑफर

मारुति सुजुकी ने ब्रेजा पर सबसे ज्यादा 40,000 रुपये तक की छूट का ऑफर दिया है। इसके अलावा स्विफ्ट पर 35,000 रुपये तक का ऑफर है और डिजायर पर 39,000 रुपये का ऑफर दिया गया है।

मारुति सुजुकी ने सरकारी कर्मचारियों के लिए अलग से दिया ऑफर, जानें- कैसे 1 करोड़ लोग उठा सकते हैं इसका फायदा

यह ऑफर ऑल्टो, सेलेरियो, एस-प्रेसो, वैगन-आर, ईको, स्विफ्ट, डिजायर, इग्निस, बलेनो, विटारा ब्रेज़ा, एर्टिगा, एक्सएल 6, सियाज़ और एस-क्रॉस समेत जो ARENA और NEXA चेन से बेचे जाते हैं, सभी यात्री वाहनों के लिए मान्य होगा।

मारुति सुजुकी के लौटे अच्छे दिन, सितंबर महीने में सेल में हुआ 30 पर्सेंट से ज्यादा का इजाफा, बजाज ऑटो को भी मिली ग्रोथ

घरेलू बाजार की बात करें तो कंपनी की ग्रोथ इससे भी ज्यादा 33.4 पर्सेंट है। इसके अलावा एक्सपोर्ट की बात करें तो 2019 के मुकाबले 9 पर्सेंट की ग्रोथ दर्ज की गई है। अब यदि जुलाई सितंबर तिमाही की बात करें तो मारुति सुजुकी ने 393,130 बेची हैं।

मारुति सुजुकी ने भारत में बेचीं 2 करोड़ से ज्यादा कारें, जानें- दूसरी कंपनियों के मुकाबले कैसे मिली इतनी सफलता

ऐसे देश में जहां कई फोर्ड, जनरल मोटर्स जैसी कई दिग्गज कंपनियों को अपना कारोबार समेटना पड़ा है, वहां आखिर मारुति सुजुकी को इतनी बड़ी कामयाबी कैसे मिली? यह सवाल अकसर ऑटो सेक्टर पर नजर रखने वाले लोगों के दिमाग में उठता रहा है।

मारुति सुजुकी को 17 साल में पहली बार उठाना पड़ा घाटा, जून तिमाही में 249 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

Maruti Suzuki quarterly result: कंपनी ने कहा कि अप्रैल-जून 2020 तिमाही में उसकी कुल बिक्री 3,677.5 करोड़ रुपये रही जो कि एक साल पहले की इसी तिमाही में 18,735.2 करोड़ रुपये रही थी। चालू वित्त वर्ष की इस पहली तिमाही में कंपनी ने कुल 76,599 वाहनों की बिक्री की।

Maruti से लेकर Hyundai और Mahindra की जानें ‘Buy Now Pay Later’ वाली स्कीम की पूरी डिटेल, क्या लॉकडाउन में गाड़ी खरीदना है फायदे का सौदा?

इन सब के बीच Hyundai India ने नौकरी पेशे वालों के लिए एक Hyundai EMI Assurance’ प्रोग्राम शुरू किया ​था, जिसमें अगर कोई ग्राहक प्राइवेट सेक्टर में नौकरी कर रहा है, और उसकी जॉब चली जाती है, तो कंपनी ग्राहक की तीन EMI पेय करेगी।

Hyundai Santro Vs Maruti Celerio: देखें 5 लाख की कीमत में कौन-सी गाड़ी आपके लिए होगी बेहतर, 23kmpl माइलेज के साथ मिलते हैं खास फीचर्स!

कीमत की बात करें तो Hyundai Santro की शुरुआती कीमत 4.57 लाख रुपये रखी गई है, वहीं Maruti Celerio की शुरुआती कीमत 4.41 लाख रुपये तय की गई है।

Maruti Suzuki ने 40 दिन बाद शुरू किया प्रोडक्शन, हरियाणा सरकार ने कर्मचारीयों की संख्या को सीमित करते हुए दी अनुमति!

कंपनी की तरफ से ब्रिकी को लेकर कहा गया है कि लॉकडाउन वाहनों की ब्रिकी को इस वित्तीय वर्ष में प्रभावित करेगा। जहां पिछले वर्ष आर्थिक मंदी के चलते कंपनियां कुछ खास रेस्पांस नहीं ले पाई वहीं इस बार तालाबंदी के कारण अप्रैल में एक भी यूनिट सेल नहीं की गई है।

Maruti Suzuki ने ज्वाइंट वेंचर के तहत गुजरात सरकार को सौंपे 5 लाख फेस मास्क, इससे पहले भी कंपनी कर चुकी है 1,500 से ज्यादा वेंटिलेटर्स का निर्माण!

इसके अलावा मारुति सुजुकी पहले ही महज 20 दिनों के भीतर ही 1,500 से ज्यादा वेंटिलेटर्स का निर्माण कर चुकी है। फिलहाल कंपनी को सरकार की अनुमति का इंतजार है,

Suzuki Jimny से Gypsy तक के सफर में इस कार को हुए 50 साल पूरे, 194 देश में अब तक 2.8 मिलियन से ज्यादा लोगों ने खरीदा !

बता दें, 1985 में लॉन्च होने से लेकर 2019 में इसके बंद होने तक इसे भारत में 33 साल तक Maruti Gypsy के रूप में भारत में बेचा गया। जिप्सी को जब लॉन्च किया गया था तो इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल मोटर दिया गया था।

Coronavirus को मात देने के लिए मारुति ने उठाया कदम! कार की सर्विस और वारंटी को इतने महीनों के लिए किया एक्सटेंड, पढ़ें पूरी डिटेल

इस समय पूरा देश कोरोना को मात देने के लिए अपने घरों में कैद है, ऐसे में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी पूरी सैलेरी को इस महामारी में राहत कार्य के लिए दान करने की घोषणा की है। इसके अलावा Mahindra एक बेहद सस्ते वेंटिलेटर का भी निर्माण कर रही है,

Indi vs Aus 4th Test Live:
X