maruti suzuki cars

कोरोना का कहर: 17 साल में Maruti Suzuki को पहली बार हुआ 249 करोड़ रुपये का घाटा! रेवेन्यू में आई 79% की कमी

पिछले 17 सालों में ऐसा पहली हुआ है कि मारुति सुजुकी को किसी तिमाही में घाटे का मुंह देखना पड़ा है। कंपनी के सूचीबद्ध होने का बाद यह पहला मौका है जब उसे किसी तिमाही में घाटा हुआ है। लॉकडाउन के चलते कंपनी ने अपने प्रोडक्शन को भी बंद रखा और दूसरी तरफ वाहनों की बिक्री भी नहीं हो सकी।

Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार Wagon-R भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नजर, सिंगल चार्ज में चलेगी 150km! जानें कब होगी लॉन्च

Maruti XL5 इलेक्ट्रिक (वैगनआर EV) फुल चार्ज पर 150 किमी की रेंज देगी। वहीं इसका बैटरी पैक स्टैंडर्ड और डीसी फास्ट चार्जिंग सिस्टम को सपोर्ट करेगी।

Maruti S-Presso S-CNG भारत में हुई लॉन्च, कीमत महज 4.84 लाख रुपये से शुरू, देती है 31.2km/kg तक का माइलेज!

मारुति सुजुकी ने हाल ही में दावा किया है कि उसने भारत भर में 1,06,443 फैक्ट्री-फिटेड CNG वाहनों की बिक्री की है और पिछले पांच वर्षों में कंपनी के CNG मॉडल की बिक्री में 15.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

Maruti S-Presso Vs Datsun Redi-Go: देखें 4 लाख की कीमत में कौन-सी कार है बेस्ट, 21kmpl माइलेज के साथ मिलते हैं खास फीचर्स

Maruti S-Presso की कीमत महज 3.69 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं Datsun redi-GO की शुरुआती कीमत 2.83 लाख रुपये है, और यह कार कुल चार वैरिएंट्स में उपलब्ध है।

Maruti Swift से लेकर Dzire और Wagon-R तक पर जून में मिल रहा है भारी डिस्काउंट! देखें आपके बजट में कौन-सी कार होगी फिट

Maruti Suzuki Alto पर जून में 38,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। बता दें, इस कार की शुरूआती कीमत 2.95 लाख रुपये रखी गई है।

Maruti Suzuki ने Mahindra Finance से मिलाया हाथ अब बिना इनकम प्रूफ वाले ग्राहक भी खरीद सकेंगे कार!, देखें आपके लिए क्या है खास

Balloon स्कीम के जरिए अगर ग्राहक आज कार खरीदते हैं, तो कुल कीमत का 25% अपनी ईएमआई के आखिरी में देना होगा। इसके अलावा कंपनी ने एक Agricultural customer स्कीम भी लॉन्च की है, जिसके हर 3 महीनें बाद EMI का विकल्प रखा गया है।

Maruti की गाड़ियों को अब बिना पैसे दिए ले जाएं घर, 100% लोन की सुविधा के साथ कंपनी दे रही यह खास ऑफर!

अगर आप Maruti Suzuki की इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, तो यह मारुति के सभी 3,000 से ज्यादा ऑउटलेट्स और ICICI बैंक के 5,380 ब्रांच पर उपलब्ध है।

Maruti Suzuki की गाड़ियों के बिना खरीदें बन जाएंगे मालिक, कंपनी जल्द शुरू करेगी लीज पर देने की प्रक्रिया! पढ़ें पूरी जानकारी

वर्तमान में मारुति सुजुकी भारत में सबसे बड़ी डीलरशिप नेटवर्क के साथ उपलब्ध है। बता दें, लीज पर गाड़ी लेने वाले ग्राहक को सर्विस और बीमा कवर जैसी अन्य लागतों की चिंता किए बिना कार का मालिक बनने का अधिकार प्राप्त होता है,

Maruti S-Presso का कौन-सा वैरिएंट आपको खरीदना चाहिए और क्यों? देखें 3.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में मौजूद इस कार की पूरी जानकारी!

Maruti S-Presso को कंपनी ने कुल 10 वैरिएंट में लॉन्च किया है, जिनमें 1.0लीटर K10B इंजन का प्रयोग किया गया है। यह इंजन 68bhp की पावर और 90nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Renault Triber से लेकर Kia Carnival तक ये हैं भारत की शानदार फैमिली कार, कीमत महज 4.99 लाख रुपये से शुरू!

इन गाड़ियों के अलावा Maruti Suzuki की Ertiga भी इस सेगमेंट में मौजूद है। Ertiga चार वेरिएंट्स L, V, Z और Z + में उपलब्ध है, जिनकी कीमत 7.59 लाख रुपये से लेकर 10.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

Maruti Suzuki की 125 करोड़ रुपये की गाड़ियां हुई बेकार, लॉकडाउन में BS4 स्टॉक नहीं बिकने से हुआ भारी नुकसान!

मारुति सुजुकी ने गाड़ियों की संख्या का अभी खुलासा नहीं किया। लेकिन अंदाजन कंपनी के स्टॉक मेंं 1,500 बीएस4 कारें बची हुई हैं।

Maruti Baleno से लेकर Ignis तक पर कंपनी दे रही है भारी डिस्काउंट! देखें कौन-सी कार खरीदने पर कितना होगा फायदा

Baleno के सिग्मा वेरिएंट को 20,000 रुपये की नकद छूट और 15000 रुपये के एक्सचेंज बोनस के साथ पेश किया जा रहा है। बता दें, बलेनो मारुति की पहली कार थी जिसे बीएस6 कंम्पलाइंट इंजन के सा​थ लॉन्च किया जाएगा।

Maruti S-Presso को भारत में जमकर खरीद रहे हैं लोग, ये हैं 5 बड़ी वजह! शुरुआती कीमत महज 3.7 लाख

भारत में बढ़ते ट्रैफिक की समस्या को ध्यान में रखते हुए लोग मैनुअल गियरबॉक्स के बजाय ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को ज्यादा तव्वजो देते हैं। Maruti Suzuki S-Presso के VXi वैरिएंट के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की पेशकश कर रही है।

Coronavirus: क्या लॉकडाउन में भी वाहन खरीद रहे हैं लोग? Maruti अब तक 5 हजार तो Hyundai भी लगातार कर रही वाहनों की डिलीवरी! जानें कारण

यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि लॉकडाउन में ग्राहकों ने ये गाड़ियां बुक नहीं की है, कंपनियां उन गाड़ियों को डिलीवरी कर रही है, जिन्हें लॉकडाउन के पहले बुक किया गया था और कोरोना संकट के चलते उन गाड़ियों को ग्राहकों को नहीं सौंपा जा सका।

Lockdown 4.0 मारुति आज से गुरूग्राम प्लांट पर फिर से शुरू करेगी Brezza और Ignis का प्रोडक्शन, कोरोना के कारण 57 दिन से बंद था काम!

मारुति ने अपने गुरुग्राम प्लांट में 22 मार्च यानी तालाबंदी के पहले चरण से उत्पादन बंद कर दिया था, जिसे अब करीब 57 दिन बाद फिर से शुरू किया जाएगा।

Suzuki swift की इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीरें, जानें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कितनी अलग है यह कार?

मारुति सुजुकी भारत में जल्द अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Swift के नए अवतार को लॉन्च करने जा रही है। 2020 Maruti Swift में ना सिर्फ एक पावरफुल इंजन बल्कि कई बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा।

Maruti Suzuki की सोशल डिस्टेंसिंग के इंटरनेट पर हो रहे चर्चे, देखें कर्मचारी ने कैसे किया कोराना वायरस से बचाव!

बता दें, इस ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया पर कंपनी के कर्मचारी की खूब तारीफ़ हो रही है, और लोग अन्य कंपनियों को भी सभी निर्देश का पालन करने की सलाह दे रहे हैं।

महज 2,261 रुपये में बुक करें Maruti की यह लोकप्रिय कार Alto, 31.59km/kg का देती है माइलेज! पढ़ें डिटेल

रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी भारत के लिए 2 नई एंट्री लेवल हैचबैक पर काम कर रही है। ये नए मॉडल कंपनी की लोकप्रिय Alto और Celerio को रिप्लेस कर सकते हैं।

ये पढ़ा क्या?
X