maruti suzuki cars

गाड़ियों की सेफ्टी पर टाटा मोटर्स ने ट्वीट कर कसा था तंज, अब मारुति सुजुकी ने दिया है यह जवाब

टाटा मोटर्स ने किसी कंपनी का नाम नहीं लिया था, लेकिन S-Presso के सेफ्टी टेस्ट में फेल होने के बाद किए गए इस ट्वीट को सीधे तौर पर मारुति सुजुकी पर हमला माना गया था।

लोन से पूरा कर रहे हैं कार का सपना तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान, वरना भविष्य में हो जाएंगे परेशान

कोरोना काल में निजी वाहनों की जरूरत बढ़ने और फेस्टिव सीजन में तमाम ऑफर्स के चलते लोग कारों की जमकर खरीद कर रहे हैं। यही नहीं ऐसे लोग जिनके पास कार के लिए कैश में पर्याप्त बजट नहीं है, वे लोन पर भी घर में नई कार ला सकते हैं।

नई लग्जरी कारों को 30 मीटर गहरी खाई में क्यों फेंक रही Volvo कंपनी, जानें- आखिर क्या है वजह

कंपनी का कहना है कि इस तरह के ऐक्सिडेंट को लेकर यह परीक्षण किया जा रहा है कि कैसे पीड़ितों को तत्काल गाड़ी से बाहर निकाला जा सके और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल तक पहुंचाया जा सके।

मारुति सुजुकी ने ऑल्टो, वैगन आर और सिलेरियो के फेस्टिव वैरिएंट पेश किए, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

मारुति सुजुकी ऑल्टो फेस्टिव एडिशन किट में 6 इंच के टचस्क्रीन केनवुड स्पीकर, सिक्योरिटी सिस्टम, ड्यूल-टोन सीट कवर और स्टीयरिंग व्हील कवर के साथ पायनियर टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम जोड़ा गया है।

रोड पर अचानक खड़ी हो जाए कार तो कंपनी से आपको तत्काल मिलेगी मदद, जानें- क्या है तरीका

इस ऐप के जरिए आप मारुति सर्विस ऑथराइज्ड वर्कशॉप या सर्विस सेंटर पर अपनी कार की सर्विसिंग के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं और सर्विसिंग की लागत का भी पता लगा सकते हैं। इ,ते अलावा पेमेंट का भुगतान भी इसी ऐप के माध्यम से कर सकते हैं।

पुरानी गाड़ी को कबाड़ में देने पर नई कार खरीदने में मिलेगी छूट, जानें- कितना फायदा ले सकते हैं आप

वाहन निर्माता कंपनियां इस फेस्टिव सीजन के दौरान इस नीति को तुरंत प्रभाव से लागू नहीं करना चाहती हैं क्योंकि कोरोनावायरस के बाद लगे लॉकडाउन से मार्जिन पहले ही काफी कम है। ऐसे में यदि यह नीति तुरंत प्रभाव से लागू होती है तो यह ऑटो सेक्टर बिजनेस पर बुरा असर डालेगी।

Alto से भी कम दाम में Maruti Suzuki Swift समेत मिल रही हैं ये गाड़ियां! शुरुआती कीमत 1,65,400 रुपये

Used Cars under 2 Lakhs: 2 लाख से कम बजट वालों के लिए मिल रही Honda City, Maruti Suzuki Swift और Nissan Micra जैसी कारें, जानें कितने में खरीद सकते हैं और कैसे।

कार में अकसर चेक करते रहें ये चीजें, वरना बीच रास्ते हो सकती है मुसीबत, जानें- क्या कहते हैं ऑटो एक्सपर्ट

अगर आपकी कार लंबे समय से खड़ी है तो सबसे पहले अपने वाहन को स्टार्ट कर इंजन को करीब 15 मिनट तक ऑन रखें। विशेषज्ञ मानते हैं कि इसे महीने में कम से कम 1 बार जरूर करना चाहिए।

Renault Kwid, रेडी गो से लेकर Wagon R तक इन हैचबैक कारों पर मिल रहा है जोरदार डिस्काउंट

यदि आप इस फेस्टिव सीजन में हैचबैक कार लेने का प्लान बना रहे हैं तो सही डिस्काउंट पर आप बीएस 6 कार घर ला सकते हैं। आइए जानते हैं, किन कारों पर मिल रहा है क्या डिस्काउंट…

कार के ज्यादा गर्म होने पर अपनाएं ये टिप्स, हो सकता है खतरनाक संकेत, चूके तो हो सकता है बड़ा हादसा

यदि आप बोनट के नीचे से भाप को देखते या महसूस कर रहे हों, तो तुरंत एक सुरक्षित स्थान पर वाहन पार्क करें और इंजन को तुरंत बंद कर दें। बोनट को तब तक न खोलें जब तक कि भाप बनना बंद न हो जाए।

Car Sales: Maruti Suzuki ने पकड़ी रफ्तार, अक्टूबर में Celerio समेत इन गाड़ियों की रही डिमांड

Maruti Suzuki Car Sales October 2020: वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने जारी किए सेल्स आंकड़े। सबसे ज्यादा WagonR और Celerio समेत इन गाड़ियों की डिमांड रही है। जानें कैसा रही अक्टूबर में बिक्री।

Maruti Suzuki कार की सर्विस के लिए घर बैठे लें अपॉइंटमेंट, लाइन लगाने की टेंशन नहीं, चार्ज भी जानें

अब आपको गाड़ी की सर्विस कराने के लिए लंबी लाइन लगाने की जरूरत नहीं है और घर बैठे ऑनलाइन ही मारुति सुजुकी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अपॉइटमेंट ले सकते हैं।

मारुति ऑल्टो से कम दाम में मिल रही है Hyundai Verna, कई और यूज्ड लग्जरी कारें हैं सस्ते में उपलब्ध

पुरानी कारों को बेचने वाली वेबसाइट https://droom.in/ पर आप कई लग्जरी कारों को सही दाम पर हासिल कर सकते हैं। जैसे Honda Jazz कार आप सिर्फ 6,25,000 रुपये की रकम में हासिल कर सकते हैं, जो सिर्फ 12,000 किलोमीटर ही चली है।

लोन पर कार खरीदने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, वरना फंस जाएंगे कर्ज के संकट में, जानें डिटेल में हर बात

उदाहरण के लिए, यदि आप 9.5 प्रतिशत की ब्याज दर के साथ 8 लाख रुपये का लोन लेते हैं, तो 4 वर्ष के कार लोन के लिए ईएमआई 20,099 रुपये होगी, जबकि 8 वर्ष के कार लोन के लिए ईएमआई 11,929 रुपये होगी।

कार कंपनियों से अलग राह पर चली मारुति सुजुकी, सरकार का समर्थन कर कहा- फिलहाल टैक्स में कटौती की जरूरत नहीं

कंपनी ने कहा कि कारों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए तत्काल टैक्स में कटौती करने की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि कंपनी ने दिसंबर के बाद मांग में अनिश्चितता की आशंका भी जताई है।

मारुति सुजुकी के गुजरात स्थित इस प्लांट ने बनाया प्रोडक्शन का रिकॉर्ड, 25 पर्सेंट गाड़ियां यहीं से होती हैं तैयार

अकेले 2019 में ही गुजरात स्थित इस प्लांट में 4 लाख 10 हजार कारें तैयार की गई थीं, जबकि पूरे देश में मारुति सुजुकी की कुल 1.58 मिलयन कारों का निर्माण हुआ था। इस तरह से देखें तो साल भर में कुल उत्पादन में 25 फीसदी हिस्सेदारी गुजरात स्थित प्लांट की ही थी।

तीन लाख के पार हुई नई वैगन R कार की सेल, शानदार है माइलेज, फेस्टिव सीजन में मिल रहा मोटा डिस्काउंट

यह ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए ही है। यदि आप वैगन आर लेते हैं तो आपको 15 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा 20,000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर और 5,000 रुपये का कॉरपोरेट ऑफर भी चल रहा है।

मारुति सुजुकी ब्रेजा, डिजायर और स्विफ्ट पर 40,000 रुपये तक की करें बचत, जानें- क्या है नवरात्रि ऑफर

मारुति सुजुकी ने ब्रेजा पर सबसे ज्यादा 40,000 रुपये तक की छूट का ऑफर दिया है। इसके अलावा स्विफ्ट पर 35,000 रुपये तक का ऑफर है और डिजायर पर 39,000 रुपये का ऑफर दिया गया है।

India vs Australia 1st ODI Live
X