maruti suzuki cars

Renault Triber से लेकर Kia Carnival तक ये हैं भारत की शानदार फैमिली कार, कीमत महज 4.99 लाख रुपये से शुरू!

इन गाड़ियों के अलावा Maruti Suzuki की Ertiga भी इस सेगमेंट में मौजूद है। Ertiga चार वेरिएंट्स L, V, Z और Z + में उपलब्ध है, जिनकी कीमत 7.59 लाख रुपये से लेकर 10.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

Maruti Suzuki की 125 करोड़ रुपये की गाड़ियां हुई बेकार, लॉकडाउन में BS4 स्टॉक नहीं बिकने से हुआ भारी नुकसान!

मारुति सुजुकी ने गाड़ियों की संख्या का अभी खुलासा नहीं किया। लेकिन अंदाजन कंपनी के स्टॉक मेंं 1,500 बीएस4 कारें बची हुई हैं।

Maruti Baleno से लेकर Ignis तक पर कंपनी दे रही है भारी डिस्काउंट! देखें कौन-सी कार खरीदने पर कितना होगा फायदा

Baleno के सिग्मा वेरिएंट को 20,000 रुपये की नकद छूट और 15000 रुपये के एक्सचेंज बोनस के साथ पेश किया जा रहा है। बता दें, बलेनो मारुति की पहली कार थी जिसे बीएस6 कंम्पलाइंट इंजन के सा​थ लॉन्च किया जाएगा।

Maruti S-Presso को भारत में जमकर खरीद रहे हैं लोग, ये हैं 5 बड़ी वजह! शुरुआती कीमत महज 3.7 लाख

भारत में बढ़ते ट्रैफिक की समस्या को ध्यान में रखते हुए लोग मैनुअल गियरबॉक्स के बजाय ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को ज्यादा तव्वजो देते हैं। Maruti Suzuki S-Presso के VXi वैरिएंट के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की पेशकश कर रही है।

Coronavirus: क्या लॉकडाउन में भी वाहन खरीद रहे हैं लोग? Maruti अब तक 5 हजार तो Hyundai भी लगातार कर रही वाहनों की डिलीवरी! जानें कारण

यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि लॉकडाउन में ग्राहकों ने ये गाड़ियां बुक नहीं की है, कंपनियां उन गाड़ियों को डिलीवरी कर रही है, जिन्हें लॉकडाउन के पहले बुक किया गया था और कोरोना संकट के चलते उन गाड़ियों को ग्राहकों को नहीं सौंपा जा सका।

Lockdown 4.0 मारुति आज से गुरूग्राम प्लांट पर फिर से शुरू करेगी Brezza और Ignis का प्रोडक्शन, कोरोना के कारण 57 दिन से बंद था काम!

मारुति ने अपने गुरुग्राम प्लांट में 22 मार्च यानी तालाबंदी के पहले चरण से उत्पादन बंद कर दिया था, जिसे अब करीब 57 दिन बाद फिर से शुरू किया जाएगा।

Suzuki swift की इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीरें, जानें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कितनी अलग है यह कार?

मारुति सुजुकी भारत में जल्द अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Swift के नए अवतार को लॉन्च करने जा रही है। 2020 Maruti Swift में ना सिर्फ एक पावरफुल इंजन बल्कि कई बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा।

Maruti Suzuki की सोशल डिस्टेंसिंग के इंटरनेट पर हो रहे चर्चे, देखें कर्मचारी ने कैसे किया कोराना वायरस से बचाव!

बता दें, इस ट्वीट के बाद से ही सोशल मीडिया पर कंपनी के कर्मचारी की खूब तारीफ़ हो रही है, और लोग अन्य कंपनियों को भी सभी निर्देश का पालन करने की सलाह दे रहे हैं।

महज 2,261 रुपये में बुक करें Maruti की यह लोकप्रिय कार Alto, 31.59km/kg का देती है माइलेज! पढ़ें डिटेल

रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी भारत के लिए 2 नई एंट्री लेवल हैचबैक पर काम कर रही है। ये नए मॉडल कंपनी की लोकप्रिय Alto और Celerio को रिप्लेस कर सकते हैं।

Maruti Suzuki ने ज्वाइंट वेंचर के तहत गुजरात सरकार को सौंपे 5 लाख फेस मास्क, इससे पहले भी कंपनी कर चुकी है 1,500 से ज्यादा वेंटिलेटर्स का निर्माण!

इसके अलावा मारुति सुजुकी पहले ही महज 20 दिनों के भीतर ही 1,500 से ज्यादा वेंटिलेटर्स का निर्माण कर चुकी है। फिलहाल कंपनी को सरकार की अनुमति का इंतजार है,

कोरोना वायरस के चलते Maruti Suzuki ने अपने गुरूग्राम प्लांट में लगाई टनल, कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया फैसला!

इस हफ्ते की शुरुआत में खबर थी कि सरकार कार निर्माताओं को ऑटोमोबाइल को प्लांट शुरू करने की अनुमति दे सकती है, हालांकि यह उनके लिए ही होगी जिन कंपनियों के पास स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग दूर करने के मानदंड होंगे।

Maruti Dzire का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च, कीमत में हुआ 22,000 तक का इजाफा, पहले से इतना बढ़ा माइलेज !

2020 Maruti Dzire में कंपनी ने बलेनो में मिलने वाले 1.2-लीटर चार-सिलेंडर युक्त K12C DualJet पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। यह नया इंजन 90hp की पावर प्रदान करेगा। जो पुराने मॉडल की तुलना में करीब 7hp ज्यादा है।

वाहनों की सेल में फरवरी में 19 पर्सेंट की गिरावट, आर्थिक सुस्ती के बाद कोरोना ने बढ़ा दिया रोना, मारुति सुजुकी को सबसे कम नुकसान

Car sales down in february: सोसायटी ऑफ इंडियन मोबाइल मैन्युफैक्चरर्स के मुताबिक इस साल फरवरी के महीने में 16,46,332 वाहन बिके हैं, जबकि बीते साल इसी महीने में 20,34,597 यूनिट्स बिकी थीं।

Maruti की नई WagonR CNG देती है 33KM का माइलेज! कीमत है महज 5.25 लाख रुपये, जानें क्या है इसमें खास

Maruti की नई WagonR CNG मॉडल में कंपनी ने नए BS6 मानक वाले इंजन का प्रयोग किया है और इस कार को दो वैरिएंट के साथ बाजार में उतारा गया है। पिछले BS4 मॉडल CNG वैरिएंट के मुकाबले नई WagonR की कीमत में तकरीबन 19,000 रुपये का इजाफा देखने को मिला है।

साल के आखिरी महीने में Maruti Suzuki ने पकड़ी रफ्तार! घरेलु बिक्री में 2.4 प्रतिशत का इजाफा

मारुति की गाड़ियों को पसंद करने वाले ग्राहक कंपनी के एंट्री लेवल सेगमेंट की गाड़ियों से कॉम्पैक्ट सेडान की तरफ अब ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं और इसका अंदाजा कंपनी की सेल्स चार्ट से लगाया जा सकता है।

Maruti Alto का नया VXI+ वैरिएंट ट्चस्क्रीन फीचर के साथ हुआ लांच! पहले से इतनी महंगी हुई कार

Maruti Alto : मारुति का क्रैश टेस्ट को लेकर दावा है कि नई ऑल्टो 800 पैदल यात्री सुरक्षा मानदंडों पर पूरी तरह से खरी उतरेगी। भारत में सीधे तौर पर Alto 800 रेनो की Kwid फेसलिफ्ट को टक्कर देती है। Alto फेसलिफ्ट का VXI + वेरिएंट अब इसके VXI वेरिएंट से 13,000 रुपये महंगा हो गया है।

Maruti Suzuki ने महज एक दिन में बेच दी 45,000 कारें! जानिए क्या है वजह?

Maruti Suzuki ने इस त्योहारी मौके का खूब लाभ उठाया है, इस मौके पर कंपनी ने कारों की कीमत में कटौती कर और अन्य डिस्काउंट ऑफर की मदद से ग्राहकों को का​फी आकर्षित किया है।

ऑटो सेक्टर में मंदी का साइड-इफेक्ट! Maruti Suzuki ने 3000 अस्थाई कर्मचारियों को नौकरी से हटाया

हाल ही में Maruti Suzuki ने घोषणा की थी कि, कंपनी आगामी अप्रैल 2020 से देश में डीजल इंजन वाहनों का उत्पादन नहीं करेगी। क्योंकि नए बीएस6 मानकों के अनुसार डीजल इंजन को तैयार करने पर वाहनों की कीमत में इजाफा होगा।