Market

Colgate और Nestle की बहुत जल्द छुट्टी करेंगे पतंजलि के प्रोडक्ट्सः रामदेव

पतंजलि आयुर्वेद की आय 2016-17 में दोगुना बढ़कर 10 हजार करोड़ रुपए से अधिक हो जाने का अनुमान है। यह बात यहां मंगलवार को कंपनी के संस्थापक और योग गुरु रामदेव ने कही।

House Market पर बोलीं रियल्टी कंपनियां, कहा- घरों की कीमतें घटने की अब नहीं कोई गुंजाइश

रीयल्टी कंपनियों के प्रमुख संगठन क्रेडाई ने मंगलवार को कहा कि घरों की कीमतों में और कटौती की गुंजाइश नहीं है, क्योंकि इससे गैर निष्पादित आस्तियां (एनपीए) बढ़ेंगी और रीयल एस्टेट परियोजनाओं में आपूर्ति न किए जाने की स्थिति पैदा होगी।

बाजार : सितारे, कंपनियां और भ्रामक विज्ञापन

यह कतई जरूरी नहीं होता कि ये हस्तियां उन सारे उत्पादों का अपने जीवन में कोई इस्तेमाल करते हों, पर विज्ञापनों में उनकी छवि इस तरह पेश की जाती है कि वे उनका धड़ल्ले से इस्तेमाल करते हैं

बिचौलियों का खेल है कीमत वृद्धि

बाजार को सरकारों ने लूट की खुली छूट दी। चूंकि किसानों की फसल के दाम सरकार तय करती है और कभी-कभी बाजार और व्यापारी तय करते हैं।

बाजार के पांव

आदिवासी शिल्प को आज एक बड़ा बाजार हासिल है, लेकिन उसका कलाकार आज भी फाका करने की स्थिति में है। जाहिर है, हमें अपने लोक को बचाने के लिए उसे उसकी मौलिकता में ही स्वीकारना होगा..

बाजार का मायाजाल

समाज पर बाजार का जोर ज्यों-ज्यों बढ़ता जा रहा है, उपभोक्ताओं को भ्रमित करके उनसे फायदा उठाने के नए-नए तरीके भी देखने को मिल रहे हैं। साधारण और भोले लोग एक तरह…

राजन ने दिलाया भरोसा, बाजार में मचा हाहाकार

चीन की अर्थव्यवस्था को लेकर गहराई चिंता से शेयर और रुपये में भारी गिरावट के बीज रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने आज कहा कि भारत की वृहद आर्थिक स्थिति अन्य देशों की तुलना में काफी मजबूत है और ऐसे में डर की कोई जरूरत नहीं है।

Blackberry ने भारत में लॉन्च किया अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन

मार्केट में सैमसंग और शाऑमी के बाद अब ब्लैकबेरी भी अपना नया स्मार्टफोन लेकर आया है। फोन मेकर कंपनी ब्लैकबेरी ने बीते दिन अपनी प्रीमियम स्मार्टफोन की रेंज में पोर्शे डिज़ाइन P’9983 ग्रेफाइट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 99,990 रुपए है।

सोना हुआ महंगा: पहुंचा 27,000 रुपए के पार

मजबूत होते वैश्विक रख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में आज लगातार दूसरे दिन तेजी रही जिसमें सोना 280 रुपए की तेजी के साथ 27,000 रुपए के मनोवैज्ञानिक रूप से अहम स्तर को लांघता हुआ 27,080 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया। इसके अलावा शादी विवाह के मौसम की मांग को पूरा करने […]

ये पढ़ा क्या?
X