Manusmriti

मनुस्मृति का हवाला दे VCK चीफ ने हिंदू महिलाओं पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, केस

वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाया था और वीसीके नेता के बयान की कड़ी निंदा की थी। कहा था- वीसीके नेता ने वेश्या शब्द का इस्तेमाल कर महिलाओं का अपमान किया है।

विषमता की रूढ़ियां

मनुस्मृति व कुछ पौराणिक ग्रंथों में स्पष्ट रूप से महिलाओं को दोयम दर्जे का बताया गया है; उन पर विभिन्न रूपों में जुल्म व शोषण को उचित ठहराया गया है।

नागपुर में बोले कन्हैया कुमार- जिन्ना से पहले सावरकर ने की थी देश के बंटवारे की बात

जेएनयू अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार का दावा है कि भारत से अलग पाकिस्‍तान बनाने की अवधारणा मोहम्‍मद अली जिन्‍ना के बजाय सबसे पहले वीर सावरकर ने रखी थी। नागपुर में कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कन्‍हैया ने यह दावा किया।

Delhi University: नॉर्थ कैम्पस में जलाई गई मनुस्मृति, पुलिस ने छात्रों को लिया हिरासत में

क्रांतिकारी युवा संगठन का मार्च हंसराज कॉलेज में एक दलित स्टूडेंट और संगठन सदस्य पर कथित तौर पर हमला करने के विरोध में निकाल गया था।

JNU row: ABVP ने NSUI के सदस्यों के साथ मिलकर जलाई मनुस्मृति

‘महिलाओं के सम्मान में’
मेरे विवेक ने कहा कि मुझे ऐसा करना चाहिए। यह राजनीतिक नहीं महिला दिवस के मौके पर किया गया सामाजिक काम है। इस पुस्तक में महिलाओं को लेकर अत्यंत अपमानजनक बातें हैं। मैंने आयोजन का फैसला किया। अब संगठन इसका फैसला करने के लिए स्वतंत्र है कि मुझे निकालते हैं या नहीं। मैं इस्तीफा नहीं दूंगा। -जतिन गोरई एबीवीपी की जेएनयू इकाई के उपाध्यक्ष

यह पढ़ा क्या?
X