Manohar Parrikar

गोवा के सियासी संकट पर भड़के उत्पल पर्रिकर, बोले- मेरे पिता की मौत के बाद बीजेपी में विश्वास-प्रतिबद्धता जैसे शब्द खत्म

दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने गोवा में राजनीतिक संकट को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मेरे पिता के निधन के बाद भगवा पार्टी से विश्वास और प्रतिबद्धता जैसे शब्द खत्म हो गए हैं।

’30 साल पुरानी कार चलाते हैं क्या?’, जब लापता वायुसेना अफसर के पिता ने पूर्व रक्षामंत्री से पूछ लिया था कड़ा सवाल

जुलाई 2016 में भी इंडियन एयर फोर्स का AN-32 एयरक्राफ्ट बंगाल की खाड़ी में लापता हो गया था। इस विमान में फ्लाइट लेफ्टिनेंट कुणाल समेत 29 लोग सवार थे। काफी जांच के बाद भारतीय वायु सेना ने उन सभी को मृत घोषित कर दिया था।

Elections Results 2019: पर्रिकर के जाने से बीजेपी को हुआ नुकसान, 25 साल बाद कांग्रेस के खाते में गई पणजी की सीट

Elections Results 2019: भारतीय जनता पार्टी 25 साल के बाद पणजी विधानसभा सीट से चुनाव हार गई है। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी अतनासिओ मोनसेरात को जीत मिली है।

बीजेपी, अमित शाह, पर्रिकर के खिलाफ पादरी का नफरत फैलाने वाला भाषण, गोवा चर्च को मांगनी पड़ी माफी

सोमवार को चर्च ने कहा कि उसे एक राजनीतिक दल और इसके लोगों के खिलाफ पादरी के दिए बयान पर बेहद अफसोस है।

‘मनोहर पर्रिकर की चिता की राख तो ठंडी हो जाने देते’, गोवा में हड़बड़ी करने वाली बीजेपी पर शिवसेना का हमला

Manohar Parrikar’s death : शिवसेना ने दावा किया कि यदि बीजेपी मंगलवार तक इंतजार करती तो गोवा में उसकी सरकार गिर जाती। शिवसेना के मुताबिक दो उप-मुख्यमंत्रियों में से एक नेता कांग्रेस में शामिल हो जाता।

अमे‍ठी के इस गांव को मनोहर पर्रिकर ने लिया था गोद, मूर्ति लगवाना चाहते हैं गांववाले

बरौलिया गांव के पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि अगर सरकारी मदद और फंडिंग से मूर्ति बनवाईं जाती हैं तो अच्छा होगा, वरना हम खुद पैसा इकट्ठा करेंगे।

सरकारी नौकरी छोड़कर प्रमोद ने लड़ा था उपचुनाव, जानें गोवा के नए सीएम प्रमोद सावंत के बारे में

गोवा के नए सीएम प्रमोद सावंत अपनी सफलता का सारा श्रेय मनोहर पर्रिकर को देते हैं। बता दें कि प्रमोद पहली बार मनोहर नेतृत्व सरकार में विधानसभा अध्यक्ष बने थे। वहीं उपचुनाव के लिए वो सरकारी नौकरी भी त्याग चुके हैं।

संपादकीय: मनोहर मिसाल

साल भर पहले जब उन्हें अपनी बीमारी के बारे में पता चला था, तभी से उन्होंने अपने को बदल लिया था। वे जानते थे कि जिस बीमारी ने उन्हें घेर रखा है उसका अंत क्या होता है। इसलिए उन्होंने बाद के दिनों में अपने को भीतर से और ज्यादा मजबूत कर लिया था, हालांकि शारीरिक तौर पर वे लगातार क्षीण होते जा रहे थे।

प्रमोद सावंत होंगे गोवा के अगले मुख्यमंत्री, सहयोगी दलों से दो उपमुख्यमंत्री बनाने पर भी सहमति- सूत्र

गोवा में नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग चुकी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रमोद सावंत मनोहर पर्रिकर की जगह लेंगे और नए सीएम के रूप में कार्यभार संभालेंगे। वहीं, उनके साथ सहयोगी दलों के दो उपमुख्यमंत्री भी होंगे।

GOA: मनोहर पर्रिकर का अंतिम दर्शन करने पहुंचीं स्मृति ईरानी, श्रद्धांजलि देते वक्त हो गईं भावुक

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजिल देने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है। पर्रिकर के अंतिम दर्शन के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी पहुंची। इस दौरान वह काफी भावुक हो गईं।

मनोहर पर्रिकर के निधन की वजह से वृंदावन में विधवाओं ने नहीं खेली होली

वृन्दावन तथा वाराणसी में रहने वाली एक हजार विधवा महिलाओं ने आज अपने पूर्वघोषित कार्यक्रम के अनुसार होली का त्यौहार नहीं मनाया।

विकिपीडिया पर पहले ही गोवा सीएम बन गए प्रमोद सावंत, अभी तक नहीं हुआ है ऐलान

प्रमोद सावंत के बारे में विकिपीडिया पर यह लिखा है कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बाद सावंत मुख्यमंत्री बनें। हालांकि, जिस वक्त विकिपीडिया पर उन्हेंं मुख्यमंत्री बताया गया, उस वक्त तक औपचारिक ऐलान नहीं हुआ था।

पर्रिकर जैसा कोई नहींः गोवा के सीएम के तौर पर बने सादगी की मिसाल, पढ़ें मनोहर की जिंदगी की दस बड़ी बातें

रविवार (17 मार्च) को मनोहर पर्रिकर का पैंक्रियाटिक कैंसर की वजह से निधन हो गया। पर्रिकर हमेशा से ही अपने काम के साथ ही साथ सादगी के लिए भी पहचाने जाते थे। ऐसे में जानें उनके जीवन की दस बड़ी बातें..

मनोहर पर्रिकर: IIT से निकल कर बोरियां बनाने लगे थे, फिर मुस्लिम पार्टनर के साथ खोली कंपनी, राजनीति में नहीं थी दिलचस्पी

Manohar Parrikar Death News: उनके तेज निर्णय लेने का तरीका और स्वतंत्र शैली को देखते हुए उनके मेंटर और आरएसएस गुरु सुभाष वेलिंगकर ने उन्हें गोवा में भाजपा के भविष्य के चेहरे के रूप में चुना।

मनोहर पर्रिकर के निधन के 2 घंटे बाद कांग्रेस ने पेश की सरकार बनाने की दावेदारी, भाजपा नेता ने बताया ‘गिद्ध’

मनोहर पर्रिकर के निधन के करीब 2 घंटे बाद ही गोवा में कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार बनाने के लिए दावेदारी पेश की है। कांग्रेस द्वारा राज्यपाल को लिखी चिट्ठी में विधायकों की संख्या का जिक्र किया गया है।

मौत से एक घंटे पहले भी काम की बात कर रहे थे मनोहर पर्रिकर, कहते थे- अगर मैं बैठ जाऊंगा तो बीमार हो जाऊंगा

रविवार (17 मार्च) को मनोहर पर्रिकर का निधन पैंक्रियाटिक कैंसर की वजह से हो गया। हर दिन करीब 16-18 घंटे तक काम करने वाले पर्रिकर अपने आखिरी वक्त तक भी काम की बात कर रहे थे।

Manohar Parrikar Funeral Updates: मनोहर पर्रिकर का हुआ अंतिम संस्कार, आखिरी विदाई को उमड़ा जनसैलाब

Goa CM Manohar Parrikar Funeral News Updates: मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार संपन्न हो गया। उन्हें आखिरी विदाई देने के लिए सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पडा।

Goa : पंचतत्व में विलीन हुए मनोहर पर्रिकर, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

Goa: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। उन्होंने रविवार शाम (17 मार्च) अंतिम सांस ली। वे काफी समय से पैंक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे थे।