Mann Ki Baat

PM Modi Mann ki baat: अयोध्या पर फैसले से पहले पीएम मोदी ने दी संयम की नसीहत, बोले- हाईकोर्ट का फैसला आया था तो सबने मिलकर संभाला था

Mann ki baat: पीएम मोदी पांचवीं बार रेडियो कार्यक्रम मन की बात को संबोधित किया। पीएम देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए इकोफ्रेंडली दीपावली मनाने का संदेश दिया।

MANN KI BAAT: पीएम मोदी ने लता मंगेशकर से फोन पर की बात, सुनें क्या बातचीत हुई

MANN KI BAAT: मोदी ने बताया कि उन्होंने अमेरिका जाने से पहले लता को फोन किया और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

PM Modi Mann Ki Baat: बापू की 150वीं जयंती पर प्लास्टिक के खिलाफ होगा नया जन आंदोलन

Mann Ki Baat: पीएम ने ‘मन की बात’ में एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की अपील की जिसे पर्यावरण संरक्षण के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। पीएम मोदी ने गांधी के बारे में बात करते हुए कहा ‘आज जब हम, उत्सवों की चर्चा कर रहे हैं, तब, भारत एक और बड़े उत्सव की तैयारी में जुटा है।

Narendra Modi Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने दिया जल संरक्षण पर जोर, कहा- चंद्रयान-2 की सफलता पर देशवासियों को गर्व

Narendra Modi Mann Ki Baat July 2019 Today Live Updates: मोदी ने जल संरक्षण की दिशा में मीडिया और एनजीओ की कोशिशों का जिक्र किया और इन पर संतोष जताया। उन्होंने मेघालय की सरकार द्वारा वॉटर पॉलिसी बनाने के लिए बधाई दी।

PM की केदारनाथ यात्रा पर खूब हुआ था हो-हल्ला, ‘मन की बात’ में बताया क्यों गए थे वहां

पीएम ने कहा, ‘कई सारे संदेश पिछले कुछ महीनों में आए हैं, जिसमें लोगों ने कहा कि वो ‘मन की बात’ को मिस कर रहे हैं। जब मैं पढता हूं, सुनता हूं तो मुझे अच्छा लगता है। मैं अपनापन महसूस करता हूं। मुझसे कई लोगों ने पूछा कि आप बीच में केदारनाथ क्यों चले गए?

2019 Lok Sabha Election: पीएम मोदी के Mann Ki Baat पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- मई में हमारे PM करेंगे काम की बात

पीएम मोदी ने आज मन की बात के अंत में कहा कि अगले मन की बात अब मई में होगी। इस पर कांग्रेस की तरफ से पलटवार आया है कि मई में मन की बात नहीं होगी। बल्कि कांग्रेस के पीएम द्वारा काम की बात होगी।

2019 Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने दिए दोबारा सत्ता में आने के संकेत, कहा- अब मई में होगी Mann Ki Baat

24 फरवरी को पीएम मोदी ने 53वीं बार मन की बात की। इस बार के मन की बात को पीएम मोदी ने काफी खास बताया। पीएम मोदी ने पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों से अपने मन की बात शुरू की और अंत में बताया कि अगली बार मन की बात मई में होगी।

Mann ki Baat: PM ने कहा- शहीदों को समर्पित होगा पहला नेशनल वॉर मेमोरियल, अब 2 माह बाद करूंगा ‘मन की बात’

PM Narendra Modi’s First Mann ki Baat after Pulwama Terror Attack: कार्यक्रम का प्रसारण सुबह 11 बजे शुरू हुआ था। यह आकाशवाणी और दूरदर्शन के अलावा नरेंद्र मोदी ऐप पर सुना जा सकता है।

लस्‍सी बेचने वाले की बॉक्‍सर बेटी ने कहा- यकीन ही नहीं हो रहा, पीएम ने मेरा जिक्र किया

पानीपत के बौना लाखू गांव में रहने वाले जसमेर सिंह को लोग कई साल से लस्सी वाला कहकर बुलाते थे, लेकिन रविवार को उनकी यह ‘पहचान’ पूरी तरह बदल गई। अब गांव के लोग उन्हें रजनी के पापा कहते हैं।

Mann Ki Baat: 2018 में पीएम मोदी का आखिरी रेडियो कार्यक्रम, कुंभ और अन्य त्योहारों पर की विशेष बात

प्रधानमंत्री ने मन की बात में कहा कि मैं आप सभी को 2019 की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं और आने वाले त्योहारों का आप भरपूर आनन्द उठाएं इसकी कामना करता हूं। इन उत्सवों पर ली गई photos को सबके साथ share करें ताकि भारत की विविधता और भारतीय संस्कृति की सुन्दरता को हर कोई देख सके।

Mann Ki Baat : पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में स्वच्छता पर दिया जोर, कहा- हमें हमारे सेना पर गर्व

PM Narendra Modi’s Mann Ki Baat 48th episode : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्जिकल स्ट्राइक पर बात करते हुए ‘मन की बात’ कार्यक्रम की शुरूआत की।

Mann ki Baat में बोले PM मोदी- दुख की इस घड़ी में केरल के साथ खड़ा है पूरा भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 47वें एपिसोड में देश की जनता को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने देशवासियों को रक्षाबंधन और जन्माष्टमी की बधाई दी। साथ ही कहा कि इस समय पूरा देश केरल की जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

झारखंड: 69 साल से नहीं थी बिजली, छात्रों ने पीएम मोदी को पत्र लिख लगाई गुहार, तब जाकर स्‍कूल में जले बल्‍ब

झारखंड के दो स्कूली छात्रों ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपने विद्यालय में बिजली कनेक्शन लगवाने का अनुरोध किया। पीएमओ ने उनके पत्र का संज्ञान लेते हुए तत्काल बिजली कनेक्शन लगाने का निर्देश दिया। आज विद्यालय बिजली के बल्ब की रौशनी से जगमग है।

मन की बात: पीएम मोदी ने समर इंटर्नशिप के लिए युवाओं से मांगे आवेदन, समझाया रमजान का महत्‍व

पीएम ने कहा कि वह एक विशेष इंटर्नशिप के लिए युवाओं को आमंत्रित करना चाहते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि उनके 3 मंत्रालय मिलकर स्वच्छ भारत इंटर्नशिप का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें भागीदर कर युवा देश और समाज की बेहतरी में अपना योगदान दे सकते हैं।

अरुण शौरी के दावे से गहराया रहस्‍य- पीएम नरेंद्र मोदी की मन की बात पर किताब लिखने वाला कौन?

राजेश जैन ने भी अरुण शौरी के दावों का समर्थन किया है। मुंबई से राजेश जैन ने कहा, “मैं मन की बात पुस्तक का लेखक नहीं हूं लेकिन खुद को इस किताब का लेखक देखकर मैं हैरान रह गया।”

मन की बात: पीएम मोदी ने किया अंजुम बशीर का जिक्र, KAS टॉपर बोले- मुझे यकीन ही नहीं हुआ

प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘ऐसे अनेक लोग हैं, जिनसे कई लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ रहा है। वास्तव में, यही तो ‘न्यू इंडिया’ है।

34वीं मन की बात में बोले मोदी- गरीबी, भुखमरी, गंदगाी, संप्रदायवाद, जातिवाद भारत छोड़ो

Mann ki Baat Live: नरेंद्र मोदी का ‘मन की बात’ कार्यक्रम 20 भाषाओं में सुनाया जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ से ऑल इंडिया रेडियो मालामाल, विज्ञापन से कमाये इतने करोड़ रुपये

मन की बात कार्यक्रम से ऑल इंडिया रेडियो को 2015-16 में 4.78 करोड़ रुपये और 2015-16 में 5.19 करोड़ रुपये का लाभ हुआ।