Mann Ki Baat

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में की टीम इंडिया की तारीफ, सौरव गांगुली और विराट कोहली ने ऐसे जताया ‘आभार’

PM Modi Mann Ki Baat: भारत ने क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज जीती है। भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरआत में अच्छा नहीं रहा था। सीरीज के पहले टेस्ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया सिर्फ 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी। उसके बाद विराट कोहली स्वदेश आ गए थे।

लालकिले की घटना पर बोले पीएम मोदी, पर किसान आंदोलन पर नहीं की बात

मन की बात में पीएम मोदी ने देश में 60 से ज्यादा दिनों से जारी कृषि आंदोलन पर कुछ नहीं कहा।

साल के आखिरी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने की कई मुद्दों पर बात, आत्मनिर्भर भारत पर दिया जोर

पीएम ने निर्माताओं तथा उद्योग जगत से विश्वस्तरीय उत्पाद बनाना सुनिश्चित कर आत्मनिर्भर भारत की दिशा में मजबूत कदम आगे बढ़ाने को कहा।

किसान आंदोलनः नरेंद्र मोदी ने किया साल का आखिरी ‘Mann ki Baat’, ताली-थाली बजा अन्नदाताओं ने किया विरोध

‘मन बात बात’ के दौरान दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शनकारी किसानों ने थाली और ताली बजाकर पीएम का विरोध किया।

कृषि बिलों पर बोले पीएम मोदी- नए सुधारों को काफी विचार-विमर्श के बाद मिली मंजूरी

पीएम ने कहा कि काफी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरुप दिया। इन सुधारों से ना सिर्फ किसानों के अनेक बन्धन समाप्त हुए हैं बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले हैं, नए अवसर भी मिले हैं।

मर्यादा में रहें देशवासी, कोरोना काल का जिक्र कर ‘मन की बात’ में बोले नरेंद्र मोदी

मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 70वीं कड़ी में देशवासियों से यह अनुरोध भी किया कि त्योहारों के इस मौसम में वे जब भी अपने घरों में दीया जलाएं तो एक दीया देश के उन वीर जवानों के नाम जलाएं जो सरहदों पर देश की सुरक्षा में लगे हैं।

PM Modi Mann Ki Baat: मन की बात में बोले पीएम मोदी- गांव, किसान और देश का कृषि क्षेत्र ‘आत्मनिर्भर भारत’ के आधार

PM Narendra Modi Mann Ki Baat: मोदी ने हरियाणा, महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ सफल किसानों तथा किसान समूहों का जिक्र करते हुए कहा कि बीते कुछ समय में कृषि क्षेत्र ने खुद को अनेक बंदिशों से आजाद किया है और अनेक मिथकों को तोड़ने का प्रयास किया है।

नरेंद्र मोदी के ‘Mann ki Baat’ को Youtube पर लाइक से अधिक डिसलाइक, जानें क्या है पूरा मामला

आकाशवाणी पर ‘मन की बात’ की 68वीं कड़ी में वह बोले- विश्व खिलौना उद्योग सात लाख करोड़ रुपये से भी अधिक का है लेकिन इसमें भारत की हिस्सेदारी बहुत कम है। इसी तरह कंप्यूटर गेम्स के मामले में भी बाहरी ताकतों का प्रभुत्व बना हुआ है।

ये हैं विद्या और सोफी, जिनका Mann ki Baat में पीएम नरेंद्र मोदी ने छेड़ा जिक्र; जानें क्यों हैं खास

आर्मी डॉग्स विद्या और सोफी ने कई मौकों पर विस्फोटकों की पहचान कर कई जिंदगियां बचाई हैं, इन्हें इसी साल स्वतंत्रता दिवस पर चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ सम्मान भी दिया गया था।

अब कंप्यूटर गेम्स में चीन को चुनौती देगा भारत, ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने युवाओं से की खास अपील

प्रधानमंत्री ने कहा कि नवाचार और समाधान देने में भारत का कोई मुकाबला नहीं है और जब इसमें समर्पण तथा संवेदना का भाव जुड़ जाता है तो यह शक्ति असीम बन जाती है।

PM Modi Mann Ki Baat: देश में कठिनाइयों के बाद हालात संभले, लड़ाई को कमजोर नहीं होने देना, लापरवाही-सावधानी छोड़ना विकल्प नहीं

PM Narendra Modi Mann Ki Baat Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते ही अपने मन की बात कार्यक्रम के लिए जनता से सुझाव भी मांगे थे।

Mann ki Baat: पीएम बोले- कोरोना से लड़ाई के बीच लोग सफाईकर्मियों पर पुष्प वर्षा कर रहे, पुलिस को लेकर लोगों की सोच में बदलाव हुआ, पहले इनके काम नोटिस नहीं होते थे

यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 64वां संस्करण, पिछली बार उन्होंने देशवासियों से कोरोना के बढ़ते खतरे पर ही बात की थी।

PM Modi Mann Ki Baat: लॉकडाउन में ‘सोशल डिस्टेंस बढ़ाओ और इमोशनल डिस्टेंस घटाओ’, मन की बात में पीएम मोदी ने दिए टिप्स

PM Narendra Modi Mann Ki Baat: मोदी ने कहा कि ‘मैं इस बात से बेहद आहत हुआ हूं कि कुछ लोग कोरोना के संदिग्ध मरीजों से या कोरेंटाइन में रहने वाले लोगों से बदसलूकी कर रहे हैं। यह गलत है।’

Narendra Modi Mann Ki Baat: पीएम मोदी मन की बात में बोले- बहुत से लोग नाराज होंगे, उसके लिए मैं माफी मांगता हूं

PM Narendra Modi Mann Ki Baat March 2020: पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ यह लड़ाई काफी मुश्किल है और हमें ऐसे कड़े फैसले लेने पड़े हैं ताकि देश के लोग सुरक्षित रहें।

पीएम मोदी ने मन की बात में किया बायोजेट फ्यूल का जिक्र, जाने क्या है ये और कैसे होगा फायदेमंद

भारतीय वायुसेना के एन-32 एयरक्राफ्ट के ईंधन में 10% बायोफ्यूल मिक्स करके इस्तेमाल किया गया था। इस एयरक्राफ्ट ने लेह के कुशक बाकुला रिमपोचे एयरपोर्ट से 31 जनवरी को उड़ान भरी थी।

‘नया भारत पुराने ढर्रे पर चलने को तैयार नहीं’, मन की बात में बोले पीएम मोदी, कहा- बच्चों को रॉकेट लॉन्चिंग दिखाने के लिए प्रिंसिपल बनाएं योजना

पीएम मोदी ने हुनर हाट में भारत की विशालता एवं विविधता के दर्शन होने का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले तीन वर्ष में हुनर हाट से करीब तीन लाख कारीगरों को रोजगार के अवसर मिले हैं जिसमें महिलाओं की काफी संख्या है।

हिंसा और हथियार के बल पर समस्याओं का समाधान नहीं; मन की बात में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि देशवासियों को यह जानकर बहुत प्रसन्नता होगी कि पूर्वोत्तर में अलगाववाद बहुत कम हुआ है और इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि इस क्षेत्र से जुड़े हर एक मुद्दे को शांति के साथ, ईमानदारी से चर्चा करके सुलझाया जा रहा है।

मन की बात 2020: हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं, पीएम मोदी बोले- हर मुद्दे को शांति से सुलझाया जा सकता है

मन की बात: उन्होंने लोगों से पूछा, क्या आपने किसी ऐसी जगह के बारे में सुना है जहां हिंसा से जीवन बेहतर हुआ हो? कहा कि जब हर भारतवासी एक कदम चलता है तो हमारा भारतवर्ष 130 करोड़ कदम आगे बढ़ता है।

ये पढ़ा क्या?
X