Maneka Gandhi

‘मेरी साड़ी पं नेहरू ने जेल में बुनी थी’, मेनका गांधी ने पोस्ट कर डिलीट कर दी फोटो

मेनका गंधी ने लिखा कि, ‘मैंने जो साड़ी पहनी हुई है उसे पंडित जवाहर लाल नेहरू ने बुनी थी जब वह जेल में थे। अब यह 70 साल पुरानी है। मैंने यह साड़ी बनारस में अपने बेटे की शादी में पहनी थी।’

Video: जब गांव में मेनका गांधी की साड़ी चबाने लगा बछड़ा, बीजेपी नेता ने दिया ऐसा रिएक्शन

मेनका गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर के एक गांव मालीपुर में थीं। इस दौरान भैंस का बछड़ा उनकी साड़ी चबाने लगा। मेनका गांधी ने बड़े ही प्यार से उसे हटाया और उसके लिए फल व पानी मंगाए।

Election Special: निर्दलीय सिर्फ 3 महिलाओं को अब तक मिली लोकसभा में एंट्री, 1999 के बाद एक भी नाम नहीं

लोकसभा चुनाव जारी हैं और पांचवे चरण के तहत 6 मई को वोट डाले जाएंगे। ऐसे में क्या आप जानते हैं कि कुल तीन निर्दलीय महिलाएं लोकसभा सदन तक पहुंची है।

Loksabha Elections 2019: विवादित बयान के लिए मेनका गांधी पर चुनाव आयोग सख्त, कही यह बात

Loksabha Elections 2019: इससे पहले, बीजेपी उम्मीदवार के विवादित बयान को लेकर चुनाव आयोग ने कुछ समय के लिए उनके प्रचार पर रोक भी लगा दी थी।

Lok Sabha Election 2019: बिगड़े बोल पर EC ने लगाई रोक, SP नेता आजम खान 72 घंटे और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी 48 घंटे नहीं कर सकेंगे प्रचार

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर यह रोक मंगलवार सुबह 10 बजे से इन दोनों ही राजनेताओं पर लागू होगी।

मुस्लिमों को “धमकी” के बाद फिर बोलीं मेनका गांधी- जहां से ज्यादा वोट, वहां ज्यादा काम

मेनका ने कहा कि जहां से उन्हें ज्यादा वोट मिलेंगे वहां सबसे पहले और सबसे ज्यादा काम होगा। बता दें कि बीते दिनों उनके मुस्लिमों पर दिए बयान को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया था।

Lok Sabha Election 2019: बीजेपी के आईटी सेल पर ही भड़क गईं मेनका गांधी! मुस्लिमों पर बयान से मचा है बवाल

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): मेनका गांधी ने कहा था कि मैं लोगों के प्यार और सहयोग से जीत रही हूं लेकिन अगर मेरी यह जीत मुसलमानों के बिना होगी तो मुझे बहुत अच्छा नहीं लगेगा।

Lok Sabha Election 2019: मुस्लिम वाले बयान पर मेनका गांधी को कारण बताओ नोटिस, चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): मंत्री ने आगे बताया, “मैंने खुद एक बैठक बुलाई थी। हमारे अल्पसंख्यकों सेल की। आप जानते हैं कि इतने सालों से मैं अकलियत के लोगों को बहुत चाहती हूं।”

मुस्लिमों से बोलीं मेनका गांधी- जीत तो आपके बिना भी होगी, लेकिन अब जरूरत आपको पड़ेगी

Lok Sabha Election 2019: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में मुस्लिमों के बीच बोलते हुए केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी ने कहा कि हम खुले हाथ और खुले दिल के साथ आए हैं, आपको कल मेरी जरूरत पड़ेगी। ये इलेक्शन तो मैं पार कर चुकी हूं।

एक हो सकता है नेहरू-गांधी परिवार? मेनका गांधी के हालिया कदमों से बीजेपी में बढ़ी हलचल

हाल ही में सोनिया गांधी ने अपनी देवरानी के मंत्रालय द्वारा महिलाओं के लिए आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की थी। राहुल गांधी ने भी बाघिन की हत्‍या को लेकर आक्रामक रुख अपनाया तो अटकलों को और बल मिला है।

मेनका गांधी को नजरअंदाज कर पीएमओ ने खत्‍म किया साल भर से चल रहा झगड़ा

विभाग की मंत्री मेनका गांधी, गर्म भोजन परोसने के भी खिलाफ थीं। वह चाहती थीं कि रेडी टू ईट पैकेटबंद खाना लाभार्थी बच्चों को बांट दिया जाए। जबकि विभाग के अधिकारी इस पक्ष में थे कि बच्चों को दिए जाने वाले खाद्य पदार्थ सिर्फ स्वयं सहायता समूह द्वारा स्थानीय तौर पर उपलब्ध सामग्रियों से निर्मित किया जाए।

पत्नी-बहू को दिए गिफ्ट पर टैक्स में मिलेगी छूट? केंद्रीय मंत्री ने वित्त मंत्री से की मांग

इन्कम टैक्स एक्ट की धारा 64 के मुताबिक “यदि कोई पति अपनी पत्नी को गिफ्ट देता है और इस गिफ्ट से पत्नी को कुछ आय होती है, तो यह आय पति की टैक्सेबल इन्कम में जोड़ दी जाती है।”

गिरफ्तार किए गए गौ तस्‍करों के पास से मिली मेनका गांधी के हस्‍ताक्षर वाली चिट्ठी, प्रशासन से मदद के आदेश

एसएसपी ने बताया कि दो लेटर्स पर जो साइन मिले हैं, वे सही हैं। लेकिन उन पर जो लिखा है, वह फर्जी है। फिलहाल, पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी है कि आरोपियों के पास साइन किए गए लेटर कहां से आए हैं।

सरकारी अफसर पर भड़कीं मेनका गांधी, बोलीं- तुम मोटे हो गए हो, तुम्हारी कोई इज्जत भी नहीं

केंद्रीय मंत्री ने लोगों की समस्याएं सुनने के बाद सप्लाई इंस्पेक्टर को जमकर डांट लगाई और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि तुम मोटे हो गए हो और लोग तुम्हारी कोई इज्जत भी नहीं करते। उन्होंने कहा कि शर्म करो क्या इज्जत रह गई है तुम्हारी।

मेनका गांधी बोलीं- नंगा आदमी भी एमएलए बनते ही एक साल में बना लेता है बड़ा बंगला, विरोध में उतरे बीजेपी विधायक

बीजेपी जिला अध्यक्ष और विधायक सुरेश गंगवार ने कहा “मेनका गांधी को इस तरह बीजेपी विधायकों को बदनाम करने का कोई हक नहीं है।”

मेनका गांधी की लोगों से अपील- बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सेल्‍फी लेकर सोशल मीडिया पर लगाओ

मेनका गांधी की अपील पर सोशल मीडिया यूजर्स ने #BBBPDaughtersWeek #BBBP हैशटैग के साथ तस्‍वीरें पोस्‍ट करनी शुरू कर दीं।

कैराणा में हिन्‍दुओं के पलायन पर बोलीं मेनका- एक वक्‍त आएगा जब सब लोग छोड़ना चाहेंगे यूपी

कैराणा से भाजपा सांसद, हुकम सिंह ने 346 हिन्‍दू परिवारों की सूची जारी की थी। उन्‍होंने कहा था कि यह परिवार एक खास समुदाय की धमकियों और रंगदारी से डरकर अपने घर छोड़ गए।

मोदी सरकार के दो मंत्री आमने-सामने, मेनका का जावड़ेकर के मंत्रालय पर आरोप-जानवरों को मारने की छाई है हवस

बीते साल जून महीने में जावड़ेकर ने कहा था कि किसानों और स्‍थानीय आबादी को नुकसान पहुंचाने वाले नीलगाय और जंगली सुअर जैसे जानवरों को मारने के लिए कुछ वक्‍त तक की इजाजत दी जाएगी।

ये पढ़ा क्या?
X