mamta banerjee

वाम, कांग्रेस व आईएसएफ गठबंधन का जनहित सरकार पर जोर, पर पहले दिन दिखी दरार

माकपा नीत वाम मोर्चे के नेताओं ने रैली में “सांप्रदायिक तृणमूल और भाजपा को हराने’’ का आह्वान किया तथा राज्य में औद्योगिक विकास की शुरूआत के साथ ही रोजगार सृजन सुनिश्चित करने के लिए जनहित सरकार मुहैया कराने के लिए तीसरे विकल्प की आवश्यकता पर बल दिया।

क्या ओवैसी से पूछकर भाजपा में जाते हैं टीएमसी के नेता? AIMIM प्रवक्ता बोले- कांग्रेस लेफ्ट से भी गठबंधन को तैयार

उन्होंने कहा कि ओवैसी साहब जिस फुरफुरा शरीफ के अब्बास पीरजादा के साथ गठबंधन करने वाले थे। उन्होंने जब कार्यक्रम किया तो ओवैसी साहब उस कार्यक्रम में ही नहीं दिखे।

5 फुट 2 इंच की ‘डायनामाइट’ को रोकने के लिए PM-HM समेत पूरे देश से लाए जा रहे लोग- ममता का जिक्र कर BJP पर पैनलिस्ट का कटाक्ष

मनोजीत मंडल ने कहा कि साड़ी और चप्पल पहनने वाली एक पांच फुट दो इंच की डायनामाइट को रोकने के लिए पीएम और गृहमंत्री समेत पूरे भारत से लोगों का लाना पड़ रहा है। यही बीजेपी की सबसे बड़ी पीड़ा है।

देश की पहली रेल मंत्री भी रह चुकीं है ममता, राजनीति में आने से पहले इतनी की है पढ़ाई

ममता ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत बहुत कम उम्र में कांग्रेस के साथ की थी। 1976 से 1980 तक, वह महिला कांग्रेस (I), पश्चिम बंगाल की महासचिव रहीं।

जादवपुर यूनिवर्सिटी में अभिषेक बनर्जी से हुई थी मुलाकात, थाईलैंड से भी है कनेक्शन; जानिये कौन हैं रुजिरा नरूला

Abhishek Banerjee Wife: जादवपुर यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान ही रुजिरा की मुलाकात अभिषेक बनर्जी से हुई थी और उसी वक्त से दोनों काफी अच्छे दोस्त थे

बंगाल चुनावः बंदूकों का सामना किया, चूहों से लड़ने से नहीं खाते खौफ- BJP का नाम लिए बगैर बोलीं ममता

ममता बनर्जी का बयान दरअसल उस कार्रवाई को लेकर है जिसके तहत CBI उनके सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी पर शिकंजा कसने के लिए बंगाल तक जा पहुंची है।

‘CAA पूरे देश में लागू होगा’, बोले अमित शाह- इसका केंद्र से कोई लेना-देना नहीं, ये देश का कानून

शाह का कहना है कि कोविड-19 टीकाकरण खत्म होने के बाद सीएए के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष सीएए पर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहा है।

ABP CNX Poll: बंगाल में भाजपा की उम्‍मीदें रह सकती हैं अधूरी, TMC को BJP से 34 सीटें ज्‍यादा म‍िलने का अनुमान

टीएमसी को 41 प्रतिशत, बीजेपी को 36.64 प्रतिशत, लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन को 17.14 प्रतिशत, AIMIM को 01.15 प्रतिशत और अन्य को 3.98 प्रतिशत वोट मिलता दिख रहा है।

बंगालः BJP नेता बाबू मास्टर पर हमला, जख्मी; कार भी क्षतिग्रस्त

इस हमले में भाजपा नेता और उसका चालक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दोनों लोगों को कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है।

ऐंकर ने लिया असदुद्दीन ओवैसी का नाम, ममता बोलीं- धत्, क्यों इसका नाम लेकर पॉपुलर कर रहे हो?

ओवैसी का जिक्र हुआ तो ममता ने ऐंकर को एक तरह से डांटते हुए कहा, धत्, क्यों इसका नाम लेकर पॉपुलर कर रहे हो? बंगाल की सीएम का कहना था कि इस तरह के लोगों का नाम भी नहीं लेना चाहिए, क्योंकि नेगेटिव पब्लिसिटी भी कई बार पॉजीटिव हो जाती है।

बंगाल में जय श्री राम बोलना गुनाह, क्या पाकिस्तान में लगेंगे ये नारे- बोले गृहमंत्री अमित शाह

गृह मंत्री ने कहा कि तृणमूल के पास दंगाई कार्यकर्ता है और आने वाले चुनाव में ममता दीदी के दंगाई कार्यकर्ताओं के सामने हमारा बूथ कार्यकर्ता चुनाव लडेगा।

पश्चिम बंगाल में भाजपा की पांच रथयात्राएं, ममता सरकार रोक सकती है अभियान, कहा- संस्कृति बचानी है

भाजपा के अनुसार यह रथ यात्राएँ पांच अलग अलग जगहों से निकलेगी और राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी।  ये रथयात्राएं नबाद्वीप, कूचबिहार, काकद्वीप, झारग्राम और तारापीठ से शुरू होगी।

TMC विधायक रहे दीपक हलदार भाजपा में शामिल, एक दिन पहले दिया था पार्टी से इस्तीफा

दीपक हल्दर पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर से विधायक हैं। हालाँकि सोमवार को इस्तीफा देने के बाद से ही उनके भाजपा में जाने की अटकलें लगायी जा रही थी।

बंगालः जहां हिंदू कम, वहां गुंडागर्दी अधिक, बनाए जा रहे टारगेट- शुभेंदु का दावा; कहा- फौरन केंद्रीय बल किए जाएं तैनात

टीएमसी से बीजेपी में गए शुभेंदु अधिकारी का दावा है कि बंगाल में जहां हिंदू कम हैं वहां गुंडागर्दी अधिक हो रही है। जानबूझकर टीएमसी के लोग हिंदुओं को टारगेट कर रहे हैं। उनकी मांग है कि ऐसे इलाकों में फौरन केंद्रीय बल तैनात किए जाएं।

सुभाष जयंती: कोलकाता में गेट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को बांटे जा रहे थे सरकारी कार्यक्रम के पास, जय श्रीराम के नारे पर बीजेपी बंटी

हालाँकि अख़बार ने ममता बनर्जी के संबोधन के दौरान जय श्री राम का नारा लगा रहे एक व्यक्ति से जब बातचीत की तो उसने बताया कि वह पीएम मोदी को रिसीव करने एयरपोर्ट भी गया था। साथ ही उस व्यक्ति से जब यह पूछा गया कि उसने ममता बनर्जी के भाषण के समय जय श्री राम का नारा क्यों लगाया तो उसने कहा कि यह हमारे भारतीय संस्कृति का हिस्सा है।

पराक्रम दिवस पर गूंजे देशभक्ति के सुर, साथ-साथ दिखे मोदी और ममता बनर्जी पर नहीं हुई बात

शनिवार को पीएम मोदी के बंगाल दौरे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनके साथ काफी देर तक रहीं लेकिन इसके बावजूद भी दोनों लोगों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई। हालाँकि पीएम ने इस दौरान राज्यपाल जगदीप धनखड़ से बातचीत की।

जब ममता बनर्जी को नहीं समझ आई लालू यादव की बात, बताया रेलवे को कैसे पहुंचाया था फायदा

आपकी अदालत में साक्षात्कार के दौरान लालू ने कहा था कि आईएमए से लेकर हावर्ड तक इस बात की चर्चा हुई कि घाटे में चल रही भारतीय रेल फायदा कैसे कमाने लग गई। अलबत्ता उनके बाद रेल मंत्री बनीं ममता बनर्जी इसे नहीं मान रही हैं।

संपादकीय: तृणमूल की मुश्किल

अब तक तृणमूल कांग्रेस के कई अहम नेताओं का बागी रुख सामने आ चुका है। एक बड़े नेता शुभेंदु अधिकारी जहां तृणमूल से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम चुके हैं, वहीं लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने भी मंत्री पद छोड़ दिया था। फिर इसी पार्टी के विधायक अरिंदम भट्टाचार्य भी अब भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

MP Budget:
X