mamta banerjee

जिसने ममता बनर्जी को कहा था 2459 करोड़ के शारदा घोटाले का बड़ा लाभार्थी, 7 साल बाद निलंबन खत्म कर बनाया TMC प्रवक्ता, क्यों झुकीं दीदी?

राजनीतिक पंडितों का मानना है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से मिलने वाली संभावित कड़ी टक्कर के मद्देनजर ममता ने यह कदम उठाया है। ममता 2021 के विधानसभा चुनाव में कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहती हैं।

पश्चिम बंगालः 31 अगस्त तक बढ़ा हफ्ते में दो दिन वाला लॉकडाउन, पर बकरीद पर ममता सरकार ने दी राहत

20 जुलाई को गृह सचिव अलपन बंदोपाध्याय ने एलान किया था कि पूरे पश्चिम बंगाल में इस सप्ताह बृहस्पतिवार और शनिवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस फैसला को ममता सरकार ने अब आगे बढ़ाते हुए इसकी अवधि 31 अगस्त तक कर दी है।

ममता का मोदी पर निशाना- बंगाली चलाएंगे बंगाल, न कि गुजरात से होगा शासन; BJP बोली- दीदी अगले साल नहीं ले पाएंगी CM पद की शपथ

ममता बनर्जी ने कहा कि, केंद्र सरकार द्वारा बंगाल की चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों और धनबल का इस्तेमाल करके एक षड्यंत्र रचा जा रहा है। भाजपा देश की अब तक की तोड़फोड करने वाली सबसे बड़ी पार्टी है।’’

ममता बनर्जी के हाथ से फिसल रहा बंगाल का उत्तरी इलाका? BJP मजबूत या पार्टी की अंर्तकलह जिम्मेदार

माना जा रहा है कि बीजेपी ने उत्तरी बंगाल में तेजी से जड़ें मजबूत की हैं, लिहाजा सीएम बनर्जी ने 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले ही अहम संगठनात्मक फेरबदल का फैसला लिया, ताकि वह पार्टी की भीतरी कलह को हल कर सकें।

‘बीजेपी नेता और उनकी मां को हुआ कोरोना तो पार्टी ने फेर लिया मुंह’, ममता बनर्जी का दावा- हमने कराया इलाज

आयुष्मान भारत योजना को लेकर ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आयुष्मान भारत में, वे (केंद्र) केवल 40 प्रतिशत देंगे, और पूरा क्रेडिट लेंगे। जबकि स्वास्थ्य साथी योजना से लोगों को शत-प्रतिशत मदद मिल रही है।

लद्दाख़ में शहादत पर सर्वदलीय बैठक: ममता बनर्जी बोलीं- सरकार के साथ, सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को ऐसे घेरा

बैठक में सोनिया गांधी ने तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि सरकार यह आश्वासन दे कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर यथास्थिति बहाल होगी और चीनी सैनिक अपनी पुरानी जगह पर लौटेंगे।

‘बहुत टीम भेज रहे हैं, ज्यादा दिक्कत है तो आइए खुद कर लीजिए’, अमित शाह से बोलीं ममता बनर्जी

कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने न केवल रेल मंत्री पीयूष गोयल पर राजनीति करने का आरोप लगाया बल्कि कहा कि केंद्र सरकार कोरोना की जंग में प्रवासी मजदूरों के बहाने जानबूझकर राज्य के कामकाज में दखल देना चाह रही है।

बंगाल: ‘कोरोना संकट के वक्त न करें सत्ता हथियाने का प्रयास’, खत लिख CM ममता बनर्जी का राज्यपाल को जवाब

ममता ने उन पर उपदेश देने और संवैधानिक नियमों का खुद पालन किये बगैर उसका प्रवचन देने तथा उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

कोरोना संकटः बंगाल में लॉकडाउन उल्लंघन! केंद्र ने ममता सरकार को चेताया- जमावड़ों से फैल सकता है संक्रमण

मंत्रालय ने कहा कि कोलकाता में राजबाजार, नारकेल डांगा, टोपसिया, मेतियाबुर्ज,गार्डेनरीच, इकबालपुर और मुनिकटला जैसे स्थानों पर सब्जी, मछली और मांस बाजारों में कोई नियंत्रण नहीं है और वहां लोग आपस में दूरी बना कर रखने के नियमों को धत्ता बताते हुए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

प्रशांत किशोर के काम को लेकर ममता की पार्टी में उभरे मतभेद, ‘बांगलार गोरबो ममता’ कार्यक्रम को लेकर टीएमसी कार्यकर्ताओं में नाराजगी

प्रशांत किशोर की टीम आईपैक (I-PAC) के 5 सदस्यों को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े कार्यक्रम के दौरान घेर लिया। दरअसल टीएमसी कार्यकर्ता अभियान से जुड़े कार्यक्रम में खास वर्ग के मेहमानों को आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर नाराज थे।

कहीं आप पाकिस्तानी, बांग्लादेशी या नेपाली तो नहीं, बंगाल में सरकारी नौकरी के लिए देनी होगी जानकारी, मचा बवाल

सरकार की इस अधिसूचना को लेकर अध्यापकों के संगठनों ने नाराजगी जाहिर की है। अधिसूचना में कहा गया है कि अगर आप पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल अथवा किसी अन्य देश से हैं तो नौकरी के लिए आवेदन करते वक्त इसका उल्लेख करें।

Delhi Violence में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 47, CM ममता बनर्जी का नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना- ‘यह था प्रायोजित नरसंहार’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं दिल्ली में मासूम लोगों की हत्या से अत्यंत दुखी हूं। मेरे विचार से यह नरसंहार था…दिल्ली में हिंसा राज्य प्रायोजित थी।’’ बनर्जी ने दावा किया कि यह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के कारण हुआ कि दिल्ली में ‘‘इतने सारे लोग मारे गए’’।

‘दीदी’ नहीं ‘बेटी’ बनकर मोदी-शाह से लड़ेंगी ममता बनर्जी, प्रशांत किशोर ने बनाई नई चुनावी रणनीति

बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस 2 मार्च को अपने चुनावी अभियान का आगाज करेगी। इस दौरान ममता को बंगाल की बेटी और मोदी-शाह की जोड़ी को बाहरी बताने का प्लान है।

बीजेपी से निपटने के लिए ममता ने बदली रणनीति, 35% वोट बैंक वाली जातियों पर किया फोकस, झारखंड से भी ले रहीं सीख

कुर्मी वोटरों को साधने के लिए ममता की पार्टी जंगलमहल क्षेत्र में माओवाद समर्थित लालगढ़ आंदोलन का लोकप्रिय चेहरा रहे छत्रधर महतो को आगे कर सकती है।

कोलकाता में मेट्रो उद्घाटन में इनविटेशन कार्ड पर सीएम ममता बनर्जी का नाम नहीं, लोग ले रहे मजे, कर रहे उटपटांग कमेंट

उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं करने के विरोध में पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ सांसद और एक विधायक ने कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय किया है।

बंगाल में नेताजी की विरासत को लेकर खींचतान, ममता ने कहा- बोस ने हिंदू महासभा की ‘विभाजनकारी नीति’ का किया था विरोध

2016 में नेताजी की जयंती पर नरेंद्र मोदी सरकार ने नेताजी से संबंधित 100 फाइलें जारी की थीं। तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी वाम मोर्चे ने मांग की कि नेताजी की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश और ‘देशप्रेम दिवस’ घोषित किया जाए।

पब्लिक मीटिंग में पत्नी की मौजूदगी पर उठाया सवाल तो भड़के गवर्नर, कहा- अपने बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगे शिक्षा मंत्री

पार्थ ने सवाल उठाया कि क्या आधिकारिक आयोजनों में किसी तीसरे शख्स का जाना असंवैधानिक नहीं है।

‘कुछ लोग स्वामी विवेकानंद के नाम पर खुद को महिमामंडित करने के लिए दिल्ली से आए हैं’, पीएम मोदी के दौरे पर ममता ने यूं कसा तंज

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक को ‘शिष्टाचार भेंट’ करार दिया। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष बकाया वित्तीय सहायता के विषय को उठाया, जिसे राज्य को केंद्र से मिलना अभी बाकी है।

ये पढ़ा क्या?
X