mamta banerjee

प्रशांत किशोर के काम को लेकर ममता की पार्टी में उभरे मतभेद, ‘बांगलार गोरबो ममता’ कार्यक्रम को लेकर टीएमसी कार्यकर्ताओं में नाराजगी

प्रशांत किशोर की टीम आईपैक (I-PAC) के 5 सदस्यों को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े कार्यक्रम के दौरान घेर लिया। दरअसल टीएमसी कार्यकर्ता अभियान से जुड़े कार्यक्रम में खास वर्ग के मेहमानों को आमंत्रित नहीं किए जाने को लेकर नाराज थे।

कहीं आप पाकिस्तानी, बांग्लादेशी या नेपाली तो नहीं, बंगाल में सरकारी नौकरी के लिए देनी होगी जानकारी, मचा बवाल

सरकार की इस अधिसूचना को लेकर अध्यापकों के संगठनों ने नाराजगी जाहिर की है। अधिसूचना में कहा गया है कि अगर आप पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल अथवा किसी अन्य देश से हैं तो नौकरी के लिए आवेदन करते वक्त इसका उल्लेख करें।

Delhi Violence में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 47, CM ममता बनर्जी का नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना- ‘यह था प्रायोजित नरसंहार’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं दिल्ली में मासूम लोगों की हत्या से अत्यंत दुखी हूं। मेरे विचार से यह नरसंहार था…दिल्ली में हिंसा राज्य प्रायोजित थी।’’ बनर्जी ने दावा किया कि यह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के कारण हुआ कि दिल्ली में ‘‘इतने सारे लोग मारे गए’’।

‘दीदी’ नहीं ‘बेटी’ बनकर मोदी-शाह से लड़ेंगी ममता बनर्जी, प्रशांत किशोर ने बनाई नई चुनावी रणनीति

बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस 2 मार्च को अपने चुनावी अभियान का आगाज करेगी। इस दौरान ममता को बंगाल की बेटी और मोदी-शाह की जोड़ी को बाहरी बताने का प्लान है।

बीजेपी से निपटने के लिए ममता ने बदली रणनीति, 35% वोट बैंक वाली जातियों पर किया फोकस, झारखंड से भी ले रहीं सीख

कुर्मी वोटरों को साधने के लिए ममता की पार्टी जंगलमहल क्षेत्र में माओवाद समर्थित लालगढ़ आंदोलन का लोकप्रिय चेहरा रहे छत्रधर महतो को आगे कर सकती है।

कोलकाता में मेट्रो उद्घाटन में इनविटेशन कार्ड पर सीएम ममता बनर्जी का नाम नहीं, लोग ले रहे मजे, कर रहे उटपटांग कमेंट

उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं करने के विरोध में पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ सांसद और एक विधायक ने कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय किया है।

बंगाल में नेताजी की विरासत को लेकर खींचतान, ममता ने कहा- बोस ने हिंदू महासभा की ‘विभाजनकारी नीति’ का किया था विरोध

2016 में नेताजी की जयंती पर नरेंद्र मोदी सरकार ने नेताजी से संबंधित 100 फाइलें जारी की थीं। तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी वाम मोर्चे ने मांग की कि नेताजी की जयंती को राष्ट्रीय अवकाश और ‘देशप्रेम दिवस’ घोषित किया जाए।

पब्लिक मीटिंग में पत्नी की मौजूदगी पर उठाया सवाल तो भड़के गवर्नर, कहा- अपने बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगे शिक्षा मंत्री

पार्थ ने सवाल उठाया कि क्या आधिकारिक आयोजनों में किसी तीसरे शख्स का जाना असंवैधानिक नहीं है।

‘कुछ लोग स्वामी विवेकानंद के नाम पर खुद को महिमामंडित करने के लिए दिल्ली से आए हैं’, पीएम मोदी के दौरे पर ममता ने यूं कसा तंज

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक को ‘शिष्टाचार भेंट’ करार दिया। बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के समक्ष बकाया वित्तीय सहायता के विषय को उठाया, जिसे राज्य को केंद्र से मिलना अभी बाकी है।

NPR पर लोगों से बोलीं CM ममता बनर्जी, ‘मैं आपकी पहरेदार, जो छीनने आएगा अधिकार, उसे मेरी लाश से गुजरना होगा’

किसी पार्टी का नाम लिए बिना ममता ने कहा कि लोगों को सीएए के बारे में गुमराह किया जा रहा है और गलत जानकारी दी जा रही है। हम किसी को अपनी नागरिकता नहीं छीनने देंगे।

कलकत्ता हाईकोर्ट से ममता बनर्जी को बड़ा झटका, राज्य सरकार को प्रदेश भर से CAA, NRC के खिलाफ विज्ञापन हटाने को कहा

अदालत ने अपने अंतरिम निर्देश में बंगाल सरकार से मामले की अगली सुनवाई होने तक इस तरह के सभी विज्ञापनों को हटाने के लिए कहा है। मामले की अगली सुनवाई 9 जनवरी को होगी।

ममता बनर्जी के ‘जनमत संग्रह’ पर भड़की BJP, कहा- दीदी बना रही खुद को हंसी का पात्र, स्मृति ईरानी ने यूं साधा निशाना

बनर्जी ने नरेंद्र मोदी सरकार को चेतावनी दी थी कि वह सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह कराए और यदि वह ‘बहुमत’ हासिल करने में विफल रहती है तो उसे सत्ता छोड़नी होगी।

‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्त’ कह ममता ने उड़ाया मजाक, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ट्वीट कर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि उन्होंने उनका मजाक उड़ाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ममता ने उनके लिए ‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्त’ कहा है।

5 सरकारी PSU बेचने पर ममता बनर्जी का सवाल- केंद्र सबकुछ बेच देगा, तो क्या बचेगा सरकार के पास?

गौरतलब है कि सरकार ने निजीकरण की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पेट्रोलियम क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड सहित कई कंपनियों में सरकारी हिस्सेदारी बेचने को मंजूरी दे दी है।

ममता बनर्जी का औवेसी पर तंज, कहा- हैदराबाद से पैसों के बैग लेकर आने वाले हैं BJP के सबसे बड़े सहयोगी

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने एआईएमआईएम पर हमला करते हुए औवेसी को बीजेपी का समर्थक बताया है। ममता ने सागरदिघी के एक रैली में कहा कि हैदराबाद से पैसों के बैग लेकर आने वाले भाजपा के सबसे बड़े सहयोगी है।

ममता बनर्जी और शेख हसीना के साथ मैच का लुत्फ उठाएंगे अमित शाह, अभिनव बिंद्रा और मैरीकॉम का भी करेंगे सम्मान

ममता बनर्जी और शेख हसीना घंटा बजाकर मैच की शुरुआत का ऐलान करेंगी। अभिनव बिंद्रा और मैरीकॉम के अलावा अन्य कई नामचीन खिलाड़ी भी इस ऐतिहासिक मैच के दौरान मैदान में मौजूद रहेंगे।

ममता बनर्जी के गढ़ में अमित शाह, बोले- दीदी कह रहीं NRC होने नहीं देंगी, हम चुन-चुन कर घुसपैठियों को करेंगे देश से बाहर

अमित शाह ने कहा कि केन्द्र नागरिकों के राष्ट्रीय पंजी का विस्तार पश्चिम बंगाल तक करेगा लेकिन इससे पहले सभी हिंदू, सिख, जैन और बौद्ध शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किया जाएगा।

NRC की जंग में विश्व हिंदू परिषद भी कूदी, कहा- ममता बनर्जी से हिंदुओं को खतरा, बांग्लादेशियों व रोहिंग्या को भगाना जरूरी

विश्व हिंदू परिषद ने पश्चिम बंगाल में हिंदुओं के सामने गंभीर संकट पैदा होने की बात कही है। अंतरराष्ट्रीय महासचिव मिलिंद परांडे ने कोलकात में कहा कि ममता सरकार घुसपैठियों को संरक्षण दे रही है। उन्होंने बांग्लादेश और म्यांमार से आने वाले मुसलमानों को घुसपैठिया बताया।

ये पढ़ा क्या?
X