Mamta Banarjee

मोदी के बाद ममता सरकार की बड़ी घोषणाएंः 2021 तक बंगाल में गरीबों को मुफ्त राशन; चीन पर कही ये बात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जून 2021 तक लाभार्थियों को मुफ्त राशन देने की घोषणा की। इस एलान के समय उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को देश की पूरी आबादी को मुफ्त राशन देना चाहिए।

कोरोना और चक्रवात संकट के बीच वोट के भूखे हैं अमित शाह, तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा की वर्चुअल रैली को लेकर साधा निशाना

टीएमसी ने गृह मंत्री को याद दिलाया कि किस तरह से उनके लोगों ने कोलकाता में ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ था और वह बंगाल की संस्कृति को पुन:स्थापित करने की बात कह रहे हैं। इसके अलावा टीएमसी ने शाह को भारत की समावेशिता के लिए खतर बताया है।

चक्रवाती तूफान ने ली 72 की जान, ममता बनर्जी ने केंद्र से मांगी मदद, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के हवाई दौरे पर आज पीएम मोदी

West Bengal Amphan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। बहरहाल, यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा दोनों प्रदेशों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे, सूत्रों ने केवल इतना कहा कि वह चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का सर्वेक्षण करेंगे।

CoronaVirus: ‘साम्प्रदायिक सवाल न पूछें’, पत्रकारों को ममता बनर्जी की दो टूक

मुताबिक ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपने राज्‍य के उन लोगों के बारे में कोई भी अपडेट देने इनकार कर दिया जिन्‍होंने पिछले माह दिल्‍ली में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत की थी।

Corona Virus: लॉकडाउन में सीएम ममता बनर्जी ने खुद संभाला मोर्चा, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सड़क पर बनाए गोले, देखें Video

Corona Virus: वीडियो में नजर आ रहा है कि वह ईंट से सड़क पर गोला बना रही हैं और लोगों को दूरी पर खड़े रहने के निर्देश दे रही हैं। वह लोगों से दुकान के सामने दूर-दूर खड़ा होने के लिए कह रही हैं। ममता बनर्जी कहती हैं कि ऐसे दूर-दूर खड़े रहने से दिक्कत नहीं होगी।

बंगाल: ममता सरकार के सामने एक न चली गवर्नर जगदीप धनखड़ की, न चाहते हुए भी पढ़ना पड़ा CAA,NRC के खिलाफ लिखित भाषण

धनखड़ ने बृहस्पतिवार को कहा था कि वह अपने अभिभाषण से ‘‘इतिहास बनाएंगे।’’ उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के संवैधानिक प्रमुख के तौर पर उन्होंने अपने सुझाव दिए थे और उन्हें उम्मीद थी कि उनके अभिभाषण में उन सुझावों को शामिल किया जाएगा।

ममता बनर्जी ने BJP को बताया ‘फेकुओं’ की पार्टी, बोलीं- भाजपा की दिलचस्पी फेक न्यूज देने में; अनुराग ठाकुर पर भी साधा निशाना

ममता बनर्जी ने कहा कि “मेरा जन्म हिन्दुस्तान में हुआ है, बंदूकों और गोलियों से लोगों पर हमला करवाने वाली भाजपा के शासन वाले देश में नहीं, जो समाज में नफरत फैलाती है।

NRC का संकेत है NPR, बंगाल में नहीं होने दूंगी लिंचिंग; BJP पर यूं भड़की ममता बनर्जी

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैं उनसे इस कवायद में शामिल न होने का आग्रह करती हूं क्योंकि स्थिति बहुत बुरी है।’ उन्होंने कहा कि यदि यह अनिवार्य नहीं है तो फिर इस कॉलम को फॉर्म में क्यों रखा गया है? इन सवालों को हटाने का प्रयास किया जाना चाहिए।

“पश्चिम बंगाल नहीं है UP” बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के ‘कुत्तों की तरह मारने’ वाले बयान पर बरसीं सीएम ममता बनर्जी

घोष की टिप्पणी उस वक्त आई जब वह रविवार को नादिया जिले के राणाघाट में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उनकी टिप्पणी इतनी सख्त थी कि भाजपा के नेताओं ने भी खुद को उनके बयान से दूरी बना ली।

फायरब्रांड इमेज ने दिलाया था पहला चुनावी टिकट, ममता दीवारों पर खुद लिखती थीं स्लोगन, रात में लेफ्ट के ऊपर चिपका देती थीं अपना पोस्टर

ममता बनर्जी की लगन के बारे में जिक्र करते हुए प्रणब मुखर्जी ने कहा था कि ‘मैंने देखा कि वो दूसरे उम्मीदवारों से ज्यादा कड़ी मेहनत करती थी।

बंगाल में हिंसक प्रदर्शन को ममता बनर्जी ने बताया ‘छिटपुट घटना’, कहा- देश जल रहा है और PM मोदी कपड़ों की बात कर रहे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में जारी हिंसा और आगजनी की घटनाओं को ‘छिटपुट घटनाएं’ बताते हुए कहा कि संसद में भाजपा के पास संख्या बल है। उन्होंने यह भी कहा कि बल होने से इसका यह मतलब नहीं है कि वह राज्यों पर कानून लागू करने का दबाव बनाएगी।

ममता बनर्जी ने CAA और NRC के खिलाफ बुलाई रैली तो राज्यपाल धनखड़ ने दी सलाह, कहा ‘असंवैधानिक व भड़काऊ’ कार्य से बचे दीदी

ममता बनर्जी ने ट्विटर कर कहा, ‘कोलकाता में आज असंवैधानिक कैब विधेयक (अब सीएए) और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। यह रैली दोपहर एक बजे से रेड रोड पर बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा के पास से शुरू की जाएगी और जोरासांको ठाकुरबाड़ी पर खत्म होगी।’

“Didi की तस्वीर के सामने खड़े होने से मुझे मिलती है Energy”, ममता बनर्जी के लिए BDO ने कही मन की बात

कहा, “आप मैडम की तस्वीर देखिए, यदि रोजाना आप दो मिनट इनके सामने खड़े होंगे तो आपको कुछ अजीब ताकत मिलती है। मैं स्वयं दो तस्वीरों के सामने खड़ा होता हूं, एक स्वामी विवेकानंद और दूसरी मैडम, मैं कुछ नया बल पाता हूं, मैं रिचार्ज महसूस करता हूं। ”

बंगाल में NRC पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- जबरन लागू किया अच्छा नहीं होगा

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह शांति की जगह है। एनआरसी इस शांति को खत्म कर देगी। उन्होंने इसका जोरदार विरोध करते हुए कहा कि उनकी सरकार जनता के साथ हमेशा थी और आगे भी हमेशा उनके साथ रहेगी।

बंगाल: गांववालों से ले लिए एक करोड़ रुपये! तृणमूल कांग्रेस के पार्षद के भाई की जमकर पिटाई, चप्पलों की माला पहनाकर घुमाया

कंचन गिरि को निशाना बनाने वाले और शनिवार को घटना का वीडियो प्रसारित करने वाले समूह ने दावा किया कि उसने चार साल में 100 ग्रामीणों से पैसे लिए थे। इस घटना के बाद काउंसिलर अतनु गिरि ने दावा किया कि वह कंचन के संपर्क में नहीं थे।

15 साल के सबसे निचले स्तर पर निवेश, लाखों की जाएगी जॉब- मोदी सरकार की आर्थिक नीति पर दीदी हमलावर

ममता ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जून 2019 में समाप्त अंतिम तिमाही में नयी परियोजनाओं में निवेश 15 साल के सबसे निचले स्तर पर चला गया। जून 2019 तिमाही में घोषित नयी परियोजनाएं मार्च 2019 तिमाही में घोषित परियोजनाओं की तुलना में 81 प्रतिशत कम है।

Election Results 2019: ममता बनर्जी को लग सकता है झटका, सुभ्रांशु रॉय समेत 3 विधायक आ रहे हैं दिल्ली, छोड़ सकते हैं साथ

Chunav Result 2019, Lok Sabha Election Results 2019: लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान नरेंद्र मोदी ने कहा था कि टीएमसी के 40 विधायक उनके और भाजपा के संपर्क में हैं।

Loksabha Elections 2019: पश्चिम बंगाल हिंसा को देखते हुए EC ने घटाई प्रचार की समयसीमा, 16 मई तक ही चलेगा चुनावी कैंपेन

Loksabha Elections 2019: अब 16 मई की रात 10 बजे तक पार्टियां और उनके प्रत्याशी चुनाव प्रचार कर पाएंगे, जबकि पहले उन्हें कैंपेन करने के लिए 17 मई तक की अनुमति थी।