ताज़ा खबर
 

Mamta Banarjee

Loksabha Elections 2019, West Bengal Violence, Violence, Kolkata, Election Commission, Bars, Election Campaigning, Nine Parliamentary Constituencies, West Bengal, Polls, BJP, Amit Shah, Road Show, Mamata Banarjee, TMC, Elections News, Hindi News

Loksabha Elections 2019: पश्चिम बंगाल हिंसा को देखते हुए EC ने घटाई प्रचार की समयसीमा, 16 मई तक ही चलेगा चुनावी कैंपेन

Loksabha Elections 2019: अब 16 मई की रात 10 बजे तक पार्टियां और उनके प्रत्याशी चुनाव प्रचार कर पाएंगे, जबकि पहले उन्हें कैंपेन करने के लिए 17 मई तक की अनुमति थी।

LOK SABHA ELECTION 2019, PM NARENDRA MODI, MAMTA

Election 2019: आज परेड ब्रिगेड ग्राउंड में PM मोदी की रैली, यहां ममता ने 22 दलों के साथ भरी थी हुंकार

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज आमने सामने होंगे। पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत दोनों एक साथ कर रहे हैं।

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव में बंगाल में महिलाओं की जीत की होती है अधिक संभावना

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा चुनाव में महिलाओं की भागीदारी तभी बढ़ेगी जब अधिक से अधिक महिलाएं चुनाव जीतेंगी। इसके लिए पहले राजनीतिक दलों को महिला उम्मीदवारों में भरोसा व्यक्त करना होगा। देश में पश्चिम बंगाल ऐसा राज्य हैं जहां से पिछले छह लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक महिलाएं जीतकर संसद पहुंची हैं। जबकि कर्नाटक इस मामले में फिसड्डी साबित हुआ है।

ममता बनर्जी का बीजेपी पर हमला, बोलीं- बीजेपी TMC नेताओं को खरीदने के लिए ट्रेनों में भर कर ला रही पैसे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा राज्य में कैश की खपत बढ़ा रही है। ‘उनके लोग ट्रेन से बंगाल आ रहे हैं और काफी कैश लेकर राज्य में प्रवेश कर रहे हैं।

ममता बनर्जी का बड़ा आरोपः फोन टेपिंग करा रही मोदी सरकार, RSS-BJP कर रहे दंगे की कोशिश

ममता ने फोन टेपिंग का आरोप लगाते हुए यह कहा कि वे समय आने पर टेपिंग के सबूत भी देंगी। उन्होंने बीजेपी और संघ पर पश्चिम बंगाल में दंगे की कोशिश का भी आरोप लगाया।

Mamta Banerjee,Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल की रैली में दिखी दरार! ममता के आने से पहले चलते बने सीताराम येचुरी और डी राजा

आप द्वारा आयोजित तानाशाही हटाओ देश बचाओ रैली के मंच पर बंगाल की सियासत साफ नजर आई।टीएमसी नेता और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आने से पहले वामपंथी नेता सीताराम येचुरी पार्टी वहां से चलते बने।

ममता बनर्जी पर स्मृति ईरानी का हमला, कहा- दीदी की दादागिरी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाया अंकुश

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार हमला किया। ईरानी ने कहा कि ममता पश्चिम बंगाल में अराजकता का माहौल पैदा कर रही हैं।

चिटफंड केस: बीजेपी में शामिल होने के बाद मुकुल रॉय और हिमंता बिस्‍वा शर्मा पर ढीला हुआ सीबीआई का शिकंजा

2014 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुकुल रॉय और हेमंत बिस्वा शर्मा के खिलाफ सीबीआई की जांच शुरू हुई। रॉय से 30 जनवरी 2015 को पूछताछ की गई। शारदा चिट-फंड घोटाले में मुकुल रॉय पर कंपनी के चेयरमैन सुदीप्त सेन के साथ मिलीभगत का आरोप था। उस दौरान सीबीआई ने सेन के ड्राइवर का बयान लिया जिसमें उसने बताया था कि कोलकाता से सेन को भगाने में कथित तौर पर रॉय ने मदद की थी।

पुलिस Vs सीबीआई : ममता के समर्थन में आए राहुल गांधी, बोले- तानाशाही को हराकर ही दम लेंगे

पश्चिम बंगाल में चल रहे सीबीआई अफसरों और कोलकाता पुलिस के बीच बवाल को लेकर राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि हम तानाशाही को हराकर ही दम लेंगे।

ताड़का- सुरसा के बाद अब झांसी की रानी बनीं ममता बनर्जी, जानें पूरा मामला

एक तरफ जहां भाजपा नेताओं ने ममता बनर्जी को ताड़का और सुरसा बताया तो वहीं अब टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) ने पलटवार करते हुए उनको झांसी की रानी बताया है।

दार्जिलिंग समेत इन 4 सीटों पर हो सकती है BJP को मुश्किल, GJM ने भी छोड़ा साथ

पश्चिम बंगाल में करीब एक दशक तक बीजेपी के सहयोगी दल रहे गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) ने आधिकारिक तौर पर गठबंधन खत्म करने की घोषणा कर दी है।

महारैली पर बोले परेश रावल- यहां PM पद के इतने दावेदार कि कुर्सी की जगह बिछानी पड़ेगी खटिया

विपक्ष की इस एकजुटता पर बीजेपी सांसद परेश रावल ने तंज कसा कि महागठबंधन में प्रधानमंत्री पद के इतने सारे दावेदार हैं कि सिर्फ कुर्सी से काम नहीं चलेगा, बल्कि खटिया बिछानी पड़ेगी।

Mamata Banarjee Mega Rally, Opposition Leaders, Lecture, Democracy, Constitution, PM, BJP, Narendra Modi, West Bengal, CM, Mamata Banarjee, United India Rally, Kolkata, Bengal, Gujarat, State News, National News, Hindi News

विपक्षी दलों पर प्रधानमंत्री का तंज, बोले – मोदी को गाली देना ही उनकी दुनिया, मेरे लिए देश

कोलकाता में आयोजित विपक्ष की रैली पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा, ‘‘यह महागठबंधन उनके नहीं, बल्कि देश के लोगों के खिलाफ है। ये राजनीतिक पार्टियां सिर्फ इसलिए साथ आई हैं, क्योंकि उनके नेता अब जनता का पैसा नहीं लूट पा रहे हैं।’’

Mamata Banerjee, BJP, Shatrughan sinha, PM of India, NDA, Yashwant Sinha, Arun Shouries, TMC, AAP

शत्रुघ्‍न ने नहीं स्‍वीकारी पीएम पद पर ममता की दावेदारी, भाषण में बचकर निकल गए

भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम पद पर ममता की दावेदारी नहीं स्वीकारी। इस सवाल पर बचते हुए उन्होंने कहा कि यह हमारा काम नहीं है। इसका फैसला जनता करेगी।

Telangana Assembly elections, Telangana Assembly elections 2018, Election 2018, Rohingya Muslim, Rohingya, BJP, TRS, AIMIM, Congress, Election Commission, Mukhtar Abbas Naqvi, तेलंगाना विधानसभा चुनाव, चुनाव 2018

केंद्रीय मंत्री नकवी ने ममता की रैली पर साधा निशाना, कहा- ये सब पिटे हुए पहलवान, आजमा रहे अपनी किस्मत

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ‘‘ये सब थके हुए पिटे हुए पहलवान हैं, जो अखाड़े में जाकर फिर अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। पहले गठबंधन (कर्नाटक) का यह हाल है तो आगे क्या होगा?’’

Kolkata Brigade Rally , mamata banerjee news, mamata banerjee, Kolkata Brigade Rally Today, brigade rally, brigade rally kolkata, brigade rally 2019, brigade rally today, brigade rally today, brigade rally kolkata today, mamata banerjee rally, mamata rally in kolkata today , mamata rally live, mamata rally live today, mamata rally live kolkata

Mamata Banerjee Rally: ममता बनर्जी के मंच पर PM के खिलाफ जुटे विपक्षी, ‘दीदी’ का दावा- आ गई है नरेंद्र मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट

Mamata Banerjee Kolkata Rally: यूपी में बीजेपी के खिलाफ हुए समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन के बाद, ममता की यह रैली बेहद महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है।

ज्योति बसु की राह पर ममता बनर्जी, क्या कामयाब होगी विपक्षियों को एकजुट करने की कोशिश?

आज (19 जनवरी, 2019) पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के सबसे बड़े मैदान ब्रिगेड परेड ग्राउंड में इक्का-दुक्का पार्टियों को छोड़कर सभी क्षेत्रीय छत्रप जुट रहे हैं। देश की सियासत में यह अहम पड़ाव है।

yogi adityanath

योगी ने मतुआ संप्रदाय को दिया कुंभ में आने का न्योता, ममता बनर्जी को सता रहा वोट बैंक खिसकने का डर?

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल के मतुआ संप्रदाय को कुंभ मेले में आने का न्योता दिया है। इससे पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को अपना वोट बैंक खिसकने का डर सताने लगा है। टीएमसी के नेताओं ने इस निमंत्रण को राजनीति से प्रेरित बताया है।