Mahindra

BS6 Mahindra Mojo 300 भारत में जल्द होगी लॉन्च, देखें कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल

BS6 Mahindra Mojo 300 में वर्तमान वाला ही 300cc का लिक्व्डि-कूल्ड मोटर उपलब्ध होगा। जो 27bhp की पावर और 30nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। पहले की तरह ही इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स शामिल होगा।

Mahindra Atom होगी देश की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार, टेस्टिंग के दौरान पहली बार भारत में दिखी झलक! जानें इस मिनी कार की खासियत

एक वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस मिनी कार में 15 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल कर सकती है।

आनंद महिंद्रा ने THAR के 71 साल होने पर कहा “इतिहास में किया जाएगा याद”! देखें नए मॉडल की लांचिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घरेलु बाजार में अपनी लो​कप्रिय एसयूवी Mahindra Thar का करीब 1 साल पहले नया सिग्नेचर एडिशन लांच किया था।

Mahindra Bolero बनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी! कीमत महज 7.98 लाख रुपये से शुरू, देखें फीचर्स और पावर में कितना है दम

नई BS6 Mahindra Bolero में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त mHawk डीजल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 75 bhp की पावर और 210 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

Mahindra Thar का नया अवतार खास फीचर्स और तकनीक के साथ लॉकडाउन के बाद होगा लांच! जानें इससे जुड़ी मुख्य बातें

Mahindra Thar के इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में ही बदलाव किए गए हैं। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

लॉकडाउन के बावजूद कार के आगे ट्रैक्टर ने पकड़ी रफ्तार! Mahindra ने अप्रैल में बेच डालें इतने ट्रैक्टर, जानें क्या है वजह

ट्रैक्टरों के अलावा Mahindra के पैसेंजर वाहनों की बिक्री की बात करें तो बीते अप्रैल महीने में कंपनी एक भी वाहन की बिक्री नहीं कर सकी है। हालांकि ओवरसीज मार्केट में कंपनी 733 वाहनों को डिस्पैच जरूर किया है।

BS6 Mahindra Scorpio अब नए अवतार में हुई लांच! हुए हैं यह खास बदलाव, जानें पूरी डिटेल

BS6 Mahindra Scorpio अब केवल चार वैरिएंट में ही उपलब्ध है, जिसमें S5, S7, S9 और S11 शामिल है। कंपनी ने इसमें बेस वैरिएंट S3 को शामिल नहीं किया है। कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भी बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

चीन ने बनाया नया रोबोट से हमला करने वाला वाहन! मशीनगन और मिसाइल से लैस ये गाड़ी भारी गोलाबारी करने में है सक्षम

जहां एक तरफ चीन से निकले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी जद में ले रखा है वहीं चीन अपनी सैन्य शक्ति को नए और अत्याधुनिक उपकरणों से बढ़ाने में लगा है। यह रोबोट व्हीकल हर तरह की स्थिति में ऑपरेट किया जा सकता है।

इंतजार खत्म: नई BS6 Mahindra Scorpio की बुकिंग हुई शुरू! देने होंगे महज 5,000 रुपये, जानें क्या है खास

नई BS6 Mahindra Scorpio में कंपनी इंजन अपडेट के साथ ही इसके फीचर्स और तकनीक में भी बदलाव कर बाजार में उतारेगी। इसके अलावा कंपनी इसके साथ कुछ खास एक्सेसरीज भी दे रही है, जो इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं।

Mahindra Xuv300 का BS6 डीजल वैरिएंट भारत में लॉन्च, देखें कीमत से लेकर फीचर्स तक में क्या मिले बदलाव!

Mahindra Bs6 XUV300 अब तीन ट्रिम W4, W6, W8 में उपलब्ध होगा। वहीं इस कार को पावर देने के लिए BS6 1.5 लीटर ऑयल बर्नर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी पावर और टॉर्क के आंकड़े अभी तक सामने नहीं आए हैं।

Coronavirus Pandemic: वेंटिलेटर्स के बाद अब Mahindra बना रही है हैंड सैनिटाइज़र! प्रोडक्शन शुरू

Coronavirus Pandemic: पिछले महीने Mahindra ने इस बात की घोषणा की थी कि वो जल्द ही सबसे कम कीमत के वेंटिलेटर का निर्माण करेगी, जिसकी औसतन कीमत 7,500 रुपये बताई गई थी। अब कंपनी हैंड सैनिटाइज़र का प्रोडक्शन शुरू कर चुकी है।

BS6 Mahindra Xuv500 की लांचिंग से पहले सामने आई पूरी डिटेल, देखें क्या मिलेंगे बदलाव और कब होगी लॉन्च?

BS6 Mahindra XUV500 में इंजन अपडेट और वेरिएंट को छोड़कर ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इसमें अब बेस वैरिएंट W3 को नहीं दिया जाएगा। यानी यह कार अब W5,W7, W9 और W11 (O) ट्रिम में उपलब्ध होगी।

Coronavirus Impact on Indian Automobile Sector Updates: Honda ने उठाया बढ़ा कदम! डिलर्स को किया 1700 करोड़ रुपये की मदद

Coronavirus COVID-19 Impact on India Automobile Sector Updates: Maruti Suzuki ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप को नए BS6 मानकों के अनुसार अपडेट कर लांच किया था। जिसमें Maruti Celerio X प्रमुख हैचबैक कार है। लेकिन इस लॉक डाउन के चलते देश भर में डिलरशिप पर ताला लगा है, जिसका सीधा असर कारोबार पर देखने को मिल रहा है।

Mahindra Thar से लेकर XUV300 Sportz तक भारत में पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च होंगी कंपनी की ये तीन कार! देखें पावर पर क्या पड़ेगा असर?

नई Mahindra Thar का भारतीय मार्केट में लंबे समय से इंतजार हो रहा था। जानकारी के अनुसार इस एसयूवी में कंपनी कई बड़े बदलाव कर रही है, जो कि इसे मौजूदा मॉडल से बिल्कुल अलग बनाता है।

Mahindra Tuv 300 प्लस का नया अवतार टेस्टिंग के दौरान आया नजर, नए फीचर्स के साथ बढ़ सकती है कीमत! जल्द होगा भारत में लॉन्च

बता दें, Mahindra Tuv 300 और Bolero ग्रामीण क्षेत्र मे लोगों को खूब पसंद आती है। वर्तमान में, Mahindra TUV 300 प्लस की कीमत 9.92 रुपये से 11.42 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच तय की गई है।

Coronavirus के खिलाफ जंग में Skoda Volkswagen हुई शामिल! कंपनी बना रही है फेस शील्ड, जानिए कितना जरूर है ये उपकरण

Coronavirus Pandemic: इस वायरस का कहर यहीं थमने का नाम नहीं ले रहा है, देश के अलग अलग हिस्सों से इससे संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश भर में आगामी 14 अप्रैल तक लॉक डाउन किया गया है। Skoda Volkswagen के अलावा अन्य वाहन निर्माता कंपनियां जैसे मारुति सुजुकी और महिंद्रा भी मदद को आगे आई हैं।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए Mahindra कंपनी उठा रही बड़े कदम, पहले वेंटिलेटर किया तैयार अब प्रतिदिन 10,000 मास्क बनाने की घोषणा!

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक डॉ। पवन गोयनका ने ट्विटर पर यह खुशखबरी साझा करते हुए बताया कि “इन 3-प्लाई मास्क का निर्माण शुक्रवार यानी आज से शुरू किया जाएगा।”

Coronavirus के खिलाफ जंग में उतरा Honda! बैकपैक स्प्रेयर सहित कंपनी करेगी 11 करोड़ रुपये की मदद

Coronavirus Pandemic: देश में कोरोना वायरस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। Honda के अलावा मारुति सुजुकी, महिंद्रा और टाटा ने भी इस भयावह बीमारी से लड़ने के लिए मदद का ऐलान किया है।

ये पढ़ा क्या?
X