ताज़ा खबर
 

Mahindra and Mahindra

Mahindra XUV300 का नया वैरिएंट W6 ऑटोमेटिक (AMT) गियरबॉक्स के साथ हुआ लांच! देगा Maruti Brezza को टक्कर

Mahindra XUV300 कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग गाड़ियों में से एक है। वहीं इस सेग्मेंट में Maruti Brezza लीडर रही है जिसकी जगह हाल ही में ही लांच हुई हुंडई वेन्यू ने ले ली है।

Mahindra पर पड़ी मंदी की मार! 17 दिनों तक बंद रहेंगे प्लांट, नहीं होगा प्रोडक्शन

कई दिग्गज वाहन निर्माता इस मंदी के दौर में अपने प्लांट में प्रोडक्शन बंद करने को मजबूर हो रहे हैं। बीते दिनों वाहन निर्माता कंपनियों ने सरकार से GST दर में कटौती किए जाने की मांग की।

मंदी से बाहर नहीं आ पा रहा ऑटो सेक्टर! Mahindra & Mahindra अब अधिकतम 17 दिन बंद रखेगा कारखाने

मंदी का असर सिर्फ महिंद्रा एंड महिंद्रा पर ही नहीं, अन्य बड़ी कार निर्माता कंपनियों पर भी पड़ा है। कंपनी ने कहा, ‘‘वाहनों का पर्याप्त भंडार होने की वजह से प्रबंधन को ऐसा नहीं लगता कि इससे बाजार में उसके वाहनों की उपलब्धता पर असर पड़ेगा।’’

लग्जरी कारों के शौकीन उदयपुर के प्रिंस ने खरीदी Mahindra Thar 700, आनंद महिंद्रा खुद देने पहुंचे चाबी

Mahindra Thar 700 एक लिमिटेड एडिशन एसयूवी है। कंपनी ने इसे ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में 70 साल पूरे किए जाने के मौके पर लांच किया था। ये इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि कंपनी इसकी केवल 700 यूनिट्स का ही निर्माण करेगी।

ऑटो सेक्टर में आई मंदी पर SBI का बड़ा कदम! कार डीलर्स को दी यह खास सहूलियत

Auto Sector Crisis: देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में आई मंदी के इस दौर से निपटने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने वाहन डीलर्स को राहत देने की पहल की है।

जबर्दस्त मंदी: अब Mahindra & Mahindra ने 1500 को नौकरी से निकाला, Tata और Hyundai ने भी घटाया प्रोडक्शन

इस साल जुलाई में भारत में पिछले 19 साल में ऑटो की बिक्री में सबसे तेज गिरावट हुई है। यह गिरावट करीब 18.71 फीसदी की है। इस वजह से पिछले दो से तीन महीनों में 15000 लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं।

सावधान! सरकार का नया फरमान, 15 साल से ज्यादा पुराने वाहनों को कबाड़ में भेजा जाए

अधिसूचना के मसौदे के मुताबिक सरकार की योजना है कि 15 साल पुराने वाहनों के ठीक-ठाक होने के प्रमाणपत्र का नवीनीकरण हर छह माह में कराया जाए। अभी यह नवीनीकरण कराने की समयसीमा एक साल है।

वाहनों पर GST की मार! टैक्स कम करने पर होगा अर्थव्यवस्था को फायदा: आनंद महिंद्रा

आनन्द महिंद्रा ने बुधवार को कहा कि वाहनों पर माल एवं सेवा कर (GST) में कमी से अर्थव्यवस्था को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि वाहन उद्योग का बहुत अधिक असर छोटी कंपनियों एवं रोजगार पर पड़ता है।

महाराष्ट्र के इन 6 जिलों में डीजल की एक बूंद भी नहीं मिलेगी! सरकार का फरमान

महाराष्ट्र के 6 जिलों नागपुर, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गढ़चिरौली और वर्धा को डीजल-मुक्त बनाने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है। यहां पर अगले पांच सालों तक डीजल का प्रयोग बंद रहेगा।

नई Mahindra Scorpio की दिखी पहली झलक! पहले से होगी लंबी और ज्यादा पावरफुल

नई Mahindra Scorpio में कंपनी भारत स्टेज 6 (BS6) इंजन का प्रयोग कर रही है। नई स्कॉर्पियो मौजूदा मॉडल से उंचाई में कम होगी लेकिन इसकी लंबाई ज्यादा होगी।

Mahindra XUV500 का सबसे सस्ता वैरिएंट हुआ लांच, कीमत है बस इतनी

महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी XUV500 को पहली बार 2011 में लांच किया था। ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहनी ग्लोबल एसयूवी थी। इसमें कंपनी ने कई आधुनिक फीचर्स को शामिल किया है।

Mahindra Scorpio को मॉडिफाई कर दिया मसक्यूलर लुक, नागपुर की कंपनी ने किया मेकओवर

Mahindra Scorpio एसयूवी सेग्मेंट की सबसे ज्यादा मशहूर गाड़ियों में से एक है। इस एसयूवी को मॉडिफाई कर कोई भी लुक आसानी से दिया जा सकता है।

1 महीने में Mahindra XUV300 ने मचाया धमाल, इन 5 वजहों से लोग इस SUV को कर रहे हैं पसंद

महिंद्रा एक्सयूवी 300 की बुकिंग के आंकड़ों में सबसे खास बात ये है कि तकरीबन 75 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने इस एसयूवी के टॉप एंड वैरिएंट की बुकिंग की है। इस समय इस एसयूवी के लिए 3 हफ्तों का वेटिंग पीरियड है।

Mahindra Scorpio में हो रहा है बड़ा बदलाव, ज्यादा पॉवरफुल होगा नया अवतार

महिंद्रा स्कॉर्पियो को उत्तरी अमेरिका के टेक्न्किल सेंटर में तैयार किया जाएगा। मराजो के बाद कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली ये दूसरी गाड़ी होगी जिसके डिजाइन को इस टेक्निकल सेंटर पर तैयार किया जाएगा।

Maruti Gypsy और Mahindra Xylo सहित ये 8 कारें बाजार को कह सकती हैं अलविदा

सरकार के निर्देशानुसार जुलाई 2019 से देश के सभी चार पहिया वाहनों में स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एबरएस, ड्राइवर साइड एयरबैग और स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर व्यू मिरर और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को शामिल किया जाना अनिवार्य है। इसके अलावा बीएस6 मानक वाले इंजन ही प्रयोग वाहनों में किया जा सकेगा।

महिंद्रा की इस SUV पर मिल रही पूरे 10 लाख रुपये की छूट! जानें पूरा ऑफर

Mahindra Ssangyong Rexton SUV Price in India : इस एसयूवी में 2696 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है। यह 186 बीएचपी की पावर और 402 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। गाड़ी में आराम से सात लोग बैठ सकते हैं।

‘जख्‍मी जूतों का हस्‍पताल’ चलाने वाले बुजर्ग की आनंद महिंद्रा ने की मदद, देखिए कैसे

आनंद महिंद्रा की टीम ने न सिर्फ नरसी राम को खोज निकाला है। बल्कि उनके लिए सर्वसुविधा युक्त जख्मी जूतों का अस्पताल भी तैयार करवा दिया है। बुधवार को महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से नरसी राम को दिए जाने वाले ‘जख्मी जूतों के हस्पताल’ का वीडियो शेयर किया, जिसे उन्होंने देने का वादा किया था।