Mahbooba Mufti

महबूबा मुफ्ती से पाकिस्तान का साथ देने पर सवाल, बोलीं- नवजोत सिंह सिद्धू को दे दो कपिल शर्मा का शो

महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि हम कश्मीरियों से ज्यादा इसको कोई नहीं समझ सकता है। हम रोज ताबूत उठते देखते हैं। रोज जवान और बच्चों की लाशें देखते हैं। हज़ारों की तादाद में लोग उनके मैयत में शामिल होते हैं

कृषि कानूनः 370 होता तो J&K में वही क़ानून लागू होता जो हम चाहते, दिल्ली की नहीं चलती- बोलीं PDP चीफ

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि दिल्ली में कृषि कानून पास हुआ। अगर धारा 370 हमारे पास होती तो नए कृषि कानून जम्मू-कश्मीर में लागू नहीं होते। हमारे यहां वही कानून लागू होता जो हम चाहते।

सही जा रहे हो, राहुल गांधी पर बॉलीवुड फिल्ममेकर ने साधा निशाना; कहा- ‘मुलायम-अखिलेश की तरह इन्हें भी खत्म करदो!’

बॉलीवुड डायरेक्टर अशोक पंडित ने ट्वीट करते हुए लिखा है,’ कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव लड़ने के लिए गुपकर गैंग से हाथ मिला लिया है।

J&K में यूरोपीय सांसदों के दौरे पर महबूबा मुफ्ती ने उठाया सवाल, कहा- उम्मीद है कश्मीरियों से भी मिलेंगे

27 यूरोपीय सांसदों के प्रतिनिधिमंडल जम्मू कश्मीर का मंगलवार (29 अक्टूबर) को दौरा करेंगें। इस दौरे पर बयान देते हुए पीडीपी प्रमुख एवं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आशा है कि यूरोपीय सांसद जम्मू-कश्मीर के स्थानीय लोगों से भी मिलेंगे।

Jammu and Kashmir Issue: 35A पर आतंकवाद की भाषा बोल रही हैं महबूबा, जेल भेजा जाए; शिवसेना का हमला

Jammu and Kashmir (JK) Latest News Today: शिवसेना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर अनुच्छेद 35ए का विरोध करने वालों के खिलाफ ‘आतंकवाद की भाषा’ बोलने के लिए संशोधित आतंकवाद निरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

BJP नेता ने महबूबा पर राजद्रोह का केस दर्ज करने के लिए दी शिकायत, Article 35A पर दिया था ये बयान

जम्मू-कश्मीर में धारा 35-ए के मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के बयान के बाद बीजेपी नेता ने संसद मार्ग थाने में केस दर्ज कराया है।

Article 35-A पर बोलीं महबूबाः आग से मत खेलो वरना वो होगा जो 1947 से अब तक नहीं हुआ

धारा 35 ए को लेकर शुरू हुई गहमागहमी के बीच महबूबा मुफ्ती ने कड़ा बयान दिया है। उन्होंने तल्ख शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि आग से मत खेलो, अनुच्छेद 35-ए से छेड़छाड़ मत करो वरना वो होगा जो देश में 1947 के बाद से नहीं हुआ।

श्रीनगर के मस्जिद में इस्लामिक स्टेट के झंडे के साथ घुसे युवक, पूर्व सीएम मुफ्ती ने कही यह बात

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले भी इस मस्जिद के बाहर एक पुलिसवाले की हत्या का मामला सामने आया था।

जम्मू-कश्मीर विस भंग करने के फैसले के खिलाफ याचिका खारिज: न्यायालय

जम्मू कश्मीर में 18 दिसंबर को समाप्त हो रहा है राज्यपाल शासन, इसके बाद लगेगा राष्ट्रपति शासन|

जम्‍मू-कश्‍मीर: पीडीपी को झटका, महबूबा मुफ्ती के मामा सरताज मदनी ने दिया इस्‍तीफा

सरताज मदनी पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मामा हैं। मदनी जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा के स्‍पीकर भी रह चुके हैं। वह 2014 के विधानसभा चुनावों में देवसर विधानसभा सीट से चुनाव भी लड़े थे। सरताज मदनी की करारी हार हुई थी।

महबूबा को भनक तक नहीं थी, राजभवन से आया फोन तो हुई समर्थन वापसी की खबर

महबूबा मुफ्ती के इस्तीफे के बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने तत्काल प्रभाव से जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन को लागू करने की मंजूरी दे दी है।

राइजिंग कश्‍मीर ने ऐसे दी शुजात बुखारी को खामोश क‍िए जाने की खबर, पहली बार ब‍िना उनके न‍िकला अखबार

Shujaat Bukhari News, Rising Kashmir Editor Shujaat Bukhari Latest News: ये पहली बार था जब अखबार संपादक शुजात बुखारी के बिना निकलने वाला था। लेकिन शुक्रवार (15 जून) की सुबह राइजिंग कश्मीर उसी बुलंद आवाज और धार के साथ छपा, जिसे खामोश करने के लिए आतंकवादियों ने गोलियां बरसाईं थीं।

महबूबा मुफ्ती पर अभद्र टिप्पणी: बीजेपी विधायक का भाई गिरफ्तार, मुंबई भागने की कर रहा था कोशिश

कश्मीर के कठुआ जिले की बासोहली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक चौधरी लाल सिंह के छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक का नाम राजिन्दर सिंह उर्फ बब्बी है। राजिन्दर सिंह पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ सार्वजनिक रूप से अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है।

उमर अब्दुल्ला का सीएम महबूबा मुफ्ती पर निशाना- आपसे ज्यादा ईमानदार आपके भाई

शोपियां में हुई नागरिकों की मौत के मामले में महबूबा ने ट्वीट कर कहा था, ‘शोपियां में 5 निर्दोष नागरिकों की मौत हमें यह याद दिलाती है कि किसी भी समस्या का समाधान हिंसा से नहीं हो सकता।’

पीएम मोदी और पाकिस्तान से महबूबा मुफ्ती ने की अपील, कहा- जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाओ

महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में हो रही आतंकी घटनाओं पर चिंता जाहिर की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान से अपील करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा ना बनाया जाए बल्कि दोस्ती का पुल बनाया जाए।

कश्मीर में पहली बार पथराव करने वालों खिलाफ FIR वापस होगी: सीएम महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि पहली बार पत्थरबाजों के खिलाफ एफआईआर वापस लेने की प्रक्रिया को दोबारा शुरू कर मुझे अत्यंत संतुष्टि मिली है।

महबूबा ने लोन को विज्ञान और तकनीकी विभाग का प्रभार सौंपा

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अलगाववाद की राह छोड़कर मुख्यधारा की राजनीति में शामिल हुए सज्जाद लोन को विज्ञान व तकनीकी विभाग का प्रभार सौंपा है।

मेहबूबा मुफ्ती ने कहा- इस्‍लाम को बदनाम करने वाले हिंदू संगठन ISIS जैसे, इन पर लगे लगाम

कुछ बीजेपी शासित राज्‍यों में बीफ बैन पर हुए विवाद पर मुफ्ती ने कहा, ”जब लोग बढ़ती महंगाई से लड़ने की कोशिश कर रहे हैं और उन्‍हें प्‍याज नहीं मिल रहा, कुछ लोग अचानक से ये बताने लगते हैं कि किस तरह का मीट खाया जाना चाहिए।”

ये पढ़ा क्या?
X