Maharashtra

सिंचाई घोटाला: नागपुर के साथ अमरावती ACB ने भी दे दी अजित पवार को क्लीन चिट, एक ही दिन दिया हलफनामा

Vidarbha irrigation Scam: खास बात यह है कि अमरावती एसीबी के एसपी श्रीकांत धिवरे ने भी उसी दिन हाई कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा कि एसीबी को ऐसे कोई सबूत नहीं मिले, जिनकी वजह से अरबों के सिंचाई घोटाले में अजीत पवार पर दोष डाला जा सके।

महाराष्ट्र: कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन को झटका, कांग्रेस के 18 पार्षदों ने कर दी बगावत, खिलाफ में डाला वोट, हार गए मेयर, डिप्टी मेयर कैंडिडेट

गुरुवार को हुए इस साल के मेयर चुनाव में कांग्रेस और शिवसेना को झटका देते हुए कोणार्क विकास अघाड़ी पार्टी ने मेयर और डिप्टी मेयर पद पर कब्जा जमाया। भाजपा ने कोणार्क विकास अघाड़ी को समर्थन दिया है।

Maharashtra: रूमाल चोरी हुआ तो शिकायत करने थाने पहुंच गया पूर्व रेलकर्मी, अफसरों को दिए अजब-गजब तर्क

Hankerchief Lost Nagpur: हर्षवर्धन जिथे क कहना है कि पुलिस ने शिकायत मंजूर तो कर ली है लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है। वहीं यह भी देखना काफी दिलजस्प होगा कि क्या पुलिस शिकायत को मंजूर करती है और करती है तो कोई कार्रवाई करेगी।

VIDEO: गालिब का शेर पढ़ बोले BJP प्रवक्ता- पवार जी ख्याल अच्छा है; पैनलिस्ट ने कहा- बात न बनी तो कह रहे हैं अंगूर खट्टे हैं?

बकौल बीजेपी प्रवक्ता, “मैंने इसमें एक शब्द बदला है, पर ये तीन पहिए की गाड़ी को दर्शाता है, जो अधिक नहीं चलेगी।”

शरद पवार ने द‍िया एक और इंटरव्‍यू, बताया क्‍यों बागी हुए थे अज‍ित पवार और कांंग्रेस नेता से हुई थी गरमागरमी

इंटरव्यू के दौरान शरद पवार ने बताया कि अजित पवार क्यों बागी हुए और किन वजहों से उन्होंने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया था?

‘ईसाई बन जाओ, इनाम मिलेगा’ महाराष्ट्र में सामने आए धर्म परिवर्तन के मामले, हिंदू भगवानों की आलोचना भी की

शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिनकी पहचान गजेंद्र मारुति देवनूर (26), अजय गौतम और अमर वदवाव के तौर पर की गई।

20 फीट गड्ढे में गिरे मजदूर को बचाने में फंसे 3 दमकल कर्मी, 1 की मौत, अभी भी अटके हैं लोग

मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बयान देते हुए कहा, ‘मजदूर अब भी नीचे फंसा हुआ है और उसे बचाने के प्रयास जारी हैं। एनडीआरएफ की टीम भी बचाव कार्य में लगी हुई है।’

पंकजा मुंडे ने Twitter Bio से बीजेपी हटाया, फडणवीस सरकार में मंत्री रह चुकी हैं गोपीनाथ मुंडे की यह बेटी

महाराष्ट्र की दिग्गज नेता व पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने अपने ट्विटर बायो से बीजेपी हटा दिया है। इसे महाराष्ट्र में बीजेपी के लिए एक और तगड़ा झटका माना जा रहा है।

BJP सांसद अनंत हेगड़े का दावा- केंद्र के 40 हजार करोड़ लौटाने के लिए फडणवीस ने किया ड्रामा, बने 80 घंटे के सीएम

अनंत हेगड़े ने कहा कि सीएम देवेंद्र फडणवीस के नियंत्रण में 40 हजार करोड़ रुपए थे और यदि महाराष्ट्र में पहले ही शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी सरकार बन जाती तो इस रकम का दुरुपयोग हो सकता था।

महाराष्ट्र में प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में 80% होगा आरक्षण, विधानसभा में बोले गवर्नर, जल्द लाएंगे कानून

कोश्यारी ने यह घोषणा विधान भवन में विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की महा विकास आघाडी सरकार बेरोजगारी को लेकर चिंतित है।

उद्धव ठाकरे ने विधान सभा में की देवेंद्र फडणवीस की तारीफ, बोले- आपसे बहुत कुछ सीखा, कभी नहीं कहूंगा विरोधी नेता,समझें- इसके मायने

उद्धव ठाकरे के इस बयान के कई सियासी मायने हैं। वह उद्धव से अपने राजनीतिक और व्यक्तिगत दोनों संबंधों को खराब नहीं करना चाहते हैं।

‘शक्तिशाली मोदी- शाह के दबदबे’ को खत्म कर सत्ता में आए उद्धव ठाकरे, फडणवीस BJP को ले डूबे: संजय राउत

बिना किसी का नाम लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व पर तीखा हमला करते हुए संजय राउत ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र, दिल्ली की तरह चल रहे ‘भीड तंत्र’ के आगे नहीं झुकेगा।

इन पांच चेहरों पर टिका है उद्धव ठाकरे की गठबंधन सरकार का दारोमदार, बेटे आदित्य से लेकर सेक्रेटरी तक शामिल

इन चेहरों में सीएम के बेटे आदित्य ठाकरे के अलावा, पार्टी विधायक दल के नेता चुने गए एकनाथ शिंदे, शिवसेना नेता सुभाष देसाई, पार्टी प्रवक्ता संजय राउत और पार्टी के सचिव मिलिंद नारवेकर शामिल हैं।

महाराष्ट्र: प्रोटेम स्पीकर बदले जाने से नाराज हुई बीजेपी, खटखटाएगी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

फडणवीस ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ जब फ्लोर टेस्ट बिना स्पीकर की नियुक्ति के हुआ हो, इस बार क्या डर था? दिलीप पाटिल ने फडणवीस का जवाब देते हुए कहा कि गवर्नर की अनुमति के बाद इस विशेष सत्र का आयोजन किया गया है।

बाहर से आए नेताओं को खुश करने में जुटी BJP, वर्तमान पदाधिकारियों से इस्तीफा दिलवाकर नियुक्त करने की तैयारी!

राज्य में इस वक्त शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की सरकार सत्ता में हैं। ऐसे में भाजपा पुणे नगरपालिका में उन नेताओं को अहम पदों पर नियुक्ति दे सकती है, जो शिवसेना-कांग्रेस या एनसीपी छोड़कर पार्टी में शामिल हुए हैं।

महाराष्ट्र: शिवसेना के सहयोगी एनसीपी-कांग्रेस के नेताओं पर अरबों के घोटाले के दाग, क्या करेंगे सीएम उद्धव? देखें मामलों की पूरी लिस्ट

छगन भुजबल पर रिश्वत के बदले कई सरकारी कॉन्ट्रैक्ट के आवंटन में धांधली के आरोप हैं। इनमें 870 करोड़ रुपए का महाराष्ट्र सदन कॉन्ट्रैक्ट भी शामिल है। ईडी ने इस मामले में केस दर्ज किया है।

बीजेपी उम्मीदवार ने नाम लिया वापस, कांग्रेसी नाना पटोले निविर्रोध चुने गए विधानसभा अध्यक्ष

एनसीपी नेता प्रफुल पटेल ने कहा है कि डिप्टी सीएम का पद एनसीपी के पास रहेगा। नागपुर विधानसभा सत्र के बाद इस पद को भरा जाएगा।

बेटी को ताज तो फडणवीस को वनवास दिलाना चाहते थे शरद पवार, नहीं माने मोदी-शाह

महाराष्ट्र में समर्थन के बदले दो अहम शर्तें रखने के बाद 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शरद पवार की मुलाकात हुई थी। दोनों के बीच यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली थी।

जस्‍ट नाउ
X