maharashtra news

छुपाए जा रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, मुंबई में 451 का डेटा गायब, ICMR की कार्रवाई पर हुआ खुलासा

Mumbai Covid-19: सोमवार तक मुंबई में 59,293 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है और 2,250 लोगों की मौत हुई है। राज्य में ये संख्या क्रमश: 1.10 लाख और 4,128 है।

महाराष्ट्रः कोरोना के बीच अस्पताल का तालाब जैसा हाल! इमरजेंसी वॉर्ड तक घुस गया बारिश का पानी, बेड-स्ट्रेचर पर बेबस दिखे मरीज, स्टाफ भी हैरान

अस्पताल में बारिश का पानी भरने का एक क्लिप भी सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि बारिश का गंदा पानी तेज रफ्तार से अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर रहा है, जिसके चलते इमरजेंसी वार्ड में करीब घुटनों तक पानी भर गया। जिससे मरीज और स्टाफ के सदस्य बेबस दिखे।

कोरोना से ठीक हुए मंत्री ने बताई आपबीती- बचने का 30 पर्सेंट चांस ही था, तीन दिन वेंटिलेटर पर रहा

अव्हाण ने बताया कि डॉक्टर्स ने मेरी बेटी नताशा को बुलाकर कहा था कि मेरे बचने के सिर्फ 30 फीसदी चांस हैं। डॉक्टरों ने मेरे लिए दुआ करने की बात कही थी।

कोरोना से मरने वालों में एक तिहाई मुस्लिम समुदाय के लोग, उद्धव सरकार ने उर्दू में शुरू कराया जनजागरूकता अभियान

महामारी विशेषज्ञ प्रदीप अवाटे ने कहा ‘ये मामले किसी विशेष धार्मिक समूह की वजह से नहीं बल्कि खराब जीवनशैली के कारण झुग्गियों में फैल रहे हैं। और मलिन बस्तियों में मुस्लिम बड़ी संख्या में हैं। एक छोटे से कमरे में कम से कम 8-10 लोग रहते हैं, जहां सोशल डिस्टेंसिंग रखना बहुत मुश्किल हैं।’

कोरोना: महाराष्ट्र सरकार बोली- 50,000 करोड़ का हो चुका नुकसान, नहीं होगा विकास का कोई काम

Coronavirus in India: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कोविड-19 के रिकॉर्ड 12974 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जो देश के कुल मामलों का करीब तीस फीसदी बैठता है। राज्य में महामारी से 548 लोगों की मौत हो चुकी है जो भारत में संक्रमण से कुल मौतों का चालीस फीसदी के करीब है।

महाराष्ट्र के जलगांव की एक फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची

आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल केंद्र की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। फैक्ट्री में लगी आग इतनी भयंकर थी कि इससे उठने वाली धुएं की लपटे पूरे आसमान में काफी दूर से ही दिखाई दे रहीं थी।

पूर्व ठाणे सांसद की भी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव, पर महाराष्ट्र के मंत्री ने ट्वीट कर मीडिया रिपोर्ट्स किया खारिज- कहा मैं निगेटिव

Coronavirus in India: इससे पहले विभिन्न मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कैबिनेट मिनिस्टर जितेंद्र अव्हाड़ को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। कुछ खबरों में बताया गया कि मंत्री के संपर्क में आने पर ठाणे के पूर्व सांसद आनंद परांजपे भी कोरोना संक्रमित हो गए।

कांग्रेस नेता का खुलासाः शिवसेना से गठबंधन को तैयार नहीं थीं सोनिया गांधी, लिखवा कर लिया था यह वादा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके अशोक चव्हाण ने बताया कि कांग्रेस की प्रदेश यूनिट के नेताओं ने सोनिया गांधी को यह फैसला लेने के लिए तैयार किया था। तब जाकर बीजेपी और शिवसेना के अलग-अलग होने पर सोनिया गांधी ने हाथ मिलाने को मंजूरी दी थी।

10 रुपए में ‘शिवभोजन थाली’, गरीबों के लिए महाराष्ट्र सरकार ने शुरू की नई योजना, पहले दिन ट्रोल हो गए मंत्री

राज्य सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाण ने भी खुद शिवभोजन थाली खरीदी, हालांकि 10 रुपए की थाली के साथ 15 रुपए कीमत वाली पानी की बोतल को लेकर उन्हें लोगों ने निशाने पर ले लिया।

बाघ ने पंजों में दबाया, फिर छोड़कर चला गया, यूं बाल-बाल बची युवक की जान, अटकी रहीं सांसें

तीन लोगों को शिकार बनाने वाली बाघिन को वन विभाग की टीम दो हफ्तों से भी ज्यादा समय से ढूंढ रही है लेकिन उसकी लोकेशन ट्रेस नहीं कर पा रही है। इस इलाके में इन दिनों इन बाघों का खौफ काफी बढ़ गया है।

महाराष्ट्र गठबंधन में नई रारः कांग्रेस-एनसीपी नेताओं ने किया उद्धव के कार्यक्रम का बहिष्कार, जानें क्यों मचा बवाल

रकार संचालन के लिए महाविकास अघाड़ी नाम की एक समिति का गठन किया गया है, ताकि समन्वय बना रहे। लेकिन इसके बावजूद स्थिति नियंत्रण से बाहर दिख रही है। ताजा विवाद भूमिपूजन-लोकार्पण कार्यक्रम की निमंत्रण पत्रिका और विज्ञापन में नेताओं के नाम नहीं होने को लेकर हुआ है।

खूंखार बाघिन की शिकार बनी जंगल से लकड़ी लेने गई महिला, दो हफ्तों में भी नहीं पकड़ पाई वन विभाग की टीम

मुख्य वन संरक्षक रामा राव ने कहा, ‘शुक्रवार को हुई घटना वाली जगह की तस्वीरों ने पुष्टि की है कि पहले दो लोगों को शिकार बना चुकी बाघिन भी यही है। इससे पहले 14 नवंबर और 24 दिसंबर को भी दो लोग इसके शिकार बन चुके हैं।’

NRC के समर्थन में राज ठाकरे? बोले- पाकिस्तान व बांग्लादेश से आए घुसपैठियों को देश से निकालो

राज ठाकरे ने पार्टी के पूर्ण अधिवेशन के समापन सत्र में कहा, ‘‘मैं मराठी हूं और हिंदू भी। मैंने अपना धर्म नहीं बदला है। अगर मेरे अंदर के मराठी को छेड़ने की कोशिश होगी तो मैं मराठी के रूप में उस आदमी के पीछे पड़ जाऊंगा।

CM उद्धव ने की 200 मुस्लिम नेताओं से मुलाकात, बोले-‘किसी को नहीं छोड़ना पड़ेगा देश’; जाएंगे अयोध्या

रजा अकादमी के महासचिव सईद नूरी ने महाराष्ट्र सीएम से मिलने के बाद कहा कि, “हम मुख्यमंत्री से मिले और सीएए – एनआरसी के बारे में अपनी आशंका व्यक्त की। हालांकि उन्होंने हमें बताया कि हम इस देश के नागरिक हैं और किसी को भी हमारी नागरिकता छीनने का अधिकार नहीं है। उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी को भी देश नहीं छोड़ना पड़ेगा।”

Pune के इस कॉलेज में चूड़ी-बिंदी लगा छात्रों ने पहनी साड़ी तो सूट-बूट में आई छात्रा, जानें क्या है पूरा मामला

फर्ग्युसन कॉलेज के प्रिंसिपल रविंद्र सिंह जी परदेशी ने कहा की जेंडर इक्वलिटी के बारे में उन्होंने जो संदेश चित्रित किया है, उसे दृढ़ता से बाहर जाना चाहिए। मैंने 1984 में बतौर शिक्षक के रूप में इस कॉलेज को जॉइन किया था, लेकिन आज पहली बार ऐसा देख रहा हूं कि कोई लड़का साड़ी और लड़कियां सूट पैंट पहन कर आई हैं।

महाराष्ट्रः गठबंधन सरकार में अंदरुनी तकरार, कांग्रेसी मंत्री बोले- सब दे रहे अलग-अलग आदेश, उद्धव ने लिया यह फैसला

कांग्रेस कोटे से कैबिनेट मंत्री बने एक नेता ने अपना दर्द जाहिर किया। उनके मुताबिक उन्होंने अपने विभाग की समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए थे। इसके बाद डिप्टी सीएम अजित पवार ने फिर बैठक ली और अधिकारियों को नया आदेश दे दिया।

4 लाख रुपए में बेच रहे थे सेना भर्ती परीक्षा का फर्जी प्रश्नपत्र, जॉइंट ऑपरेशन में हुआ पर्दाफाश

पुलिस ने कहा कि पांच लोगों में से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और तीन लोगों की तलाश की जा रही है। आरोपियों ने 35 लोगों को सीईई के फर्जी प्रश्न पत्र बेचे थे। इसके बदले प्रत्येक व्यक्ति से 3 लाख से 4 लाख रुपए लिए गए थे।

नितिन गडकरी का सरकार पर तीखा तंज- कमी पैसों की नहीं सरकारी मानसिकता में है, हिम्मत नहीं है

नितिन गडकरी ने कहा, ‘मैं आपको सच बताता हूं, पैसे की कोई कमी नहीं है। जो कुछ कमी है वो सरकार में काम करने वाली जो मानसिकता है, जो निगेटिव एटिट्यूड है, उसमें है। निर्णय करने में जो हिम्मत चाहिए, वो नहीं है।