Maharashtra Elections

महाराष्ट्र में सरकार की टेंशन से मुक्त हैं कार्यकारी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कहीं और ही कर रहे फोकस!

शिवसेना जहां भाजपा के खिलाफ ज्यादा मुखर हो कर हमला कर रही है, वहीं भाजपा की तरफ से इस मुद्दे पर ज्यादा बयानबाजी नहीं की जा रही है।

महाराष्ट्र: 1999 में भी ऐसे ही झगड़ती रह गई थी बीजेपी और शिवसेना, शरद पवार बना ले गए थे सरकार

1999 में भाजपा नेता प्रमोद महाजन ‘शत प्रतिशत (100%) भाजपा की महत्वाकांक्षा पाले बैठे थे।’ वहीं, शिवसेना का कहना था कि कमलाबाई राज्य में शिवसेना की वजह से ही खिल पाई है।

महाराष्ट्र में सरकार पर रार: अमित शाह ने खारिज किया शिवसेना को मनाने का देवेंद्र फड़णवीस का आइडिया

सूत्रों के मुताबिक, शाह ने फडणवीस से कहा कि सत्ता के बंटवारे को लेकर किसी भी तरह का मोलभाव महाराष्ट्र के पदों और मंत्रालयों तक सीमित रहेगा। शाह के फैसले की जानकारी शिवसेना नेतृत्व को दी जा चुकी है।

महाराष्ट्र संकट: RSS चीफ मोहन भागवत से मिलने पहुंचे सीएम देवेंद्र फणवीस, निकलेगा रास्ता?

इस बार भाजपा के सीटों की संख्या 122 से घटकर 105 होने के कारण शिवसेना लगातार अपनी सहयोगी पर दबाव बना रही है। शिवसेना प्रमुख पहले ही कह चुके हैं कि नई सरकार के गठन के लिए उन्होंने एनसीपी, कांग्रेस समेत अन्य सभी विकल्प खुले रखे हैं।

महाराष्ट्र: बीजेपी से दशकों पुराना रिश्ता तोड़ेगी शिवसेना! पार्टी मुखपत्र में दिए कांग्रेस-एनसीपी से गठजोड़ के संकेत

राउत ने सामना के अपने कॉलम में लिखा कि तीन स्वतंत्र विचारधारा वाली पार्टियों को समान अथाव सामंजस्य से योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा। अटल बिहारी वाजपेयी ने जिस तरह से दिल्ली में सरकार चलाई थी उसी तरह सभी को साथ लेकर आगे बढ़ना होगा।

‘मत पालो अहंकार इतना, वक्त के सागर में कई सिकंदर डूब गए!’ शिवसेना का BJP पर ताजा हमला, बोली- लिखकर ले लो, CM तो हमारा ही होगा

शिवसेना नेता ने कहा कि सरकार बनाने को लेकर अभी भाजपा से कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि इस बार महाराष्ट्र में शिवसेना का ही मुख्यमंत्री बनेगा।

उद्धव की दो टूक- ‘सीएम पद पर किसी का दावा परमानेंट नहीं, बीजेपी, कांग्रेस और एनसीपी के भी टच में हूं’

उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले मेरे व अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस के बीच सत्ता के बराबर बंटवारे के फॉर्म्यूले पर फैसला हुआ था। हम चाहते हैं कि उस समय जैसा निर्णय हुआ था वैसा ही हो।

VIDEO: आदित्य ठाकरे को करिश्माई नेता बताने के दावे पर एंकर ने शिवसेना नेता की बोलती कर दी बंद, स्लो मोशन में कहा इसे…

आदित्य ठाकरे को करिश्माई नेता बताने पर टीवी एंकर ने कहा कि आदित्य ठाकरे ने ऐसा क्या कर दिया कि उन्हें करिश्माई नेता बताया जा रहा है। एंकर ने आदित्य ठाकरे को वर्ली से चुनाव लड़ने को लेकर भी सवाल पूछा।

सरकार बनाने पर बढ़ी रार! 50-50 पर फडणवीस के बयान के बाद शिवसेना ने रद्द कर दी BJP संग बैठक

शिवसेना ने मुख्यमंत्री के दावे को ‘खारिज’ करने के लिए मंगलवार को एक पुराना वीडियो क्लिप भी जारी किया। इसमें फडणवीस भाजपा नीत राज्य सरकार में पद और जिम्मेदारी के समान बंटवारे के बारे में कथित तौर पर चर्चा कर रहे थे।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की हलचल तेज, मातोश्री पहुंचे संजय राउत

खुफिया जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने अवंतीपुरा, श्रीनगर या रंग्रेथ हवाई पट्टियों में से एक को भी निशाना बनाने की साजिश रची है।

प्रकाश अंबेडकर की वजह से दोबारा बनने जा रही बीजेपी-शिवसेना की सरकार, 32 सीटों पर ऐसे दिलाई जीत

राज्य की बल्लारपुर विधानसभा सीट से भाजपा नेता और सरकार में मंत्री रहे सुधीर मुन्गंटीवार को 85,697 वोट मिले। वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेसी उम्मीदवार को 52,619 वोट मिले।

चुनावी नतीजों पर राहुल गांधी साधे रहे मौन, पर बहन प्रियंका ने रायबरेली में संभाला मोर्चा

चुनाव परिणाम के बाद राहुल की चुप्पी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आधी रात तक भी राहुल गांधी की तरफ कोई टिप्पणी नहीं आई। वहीं राहुल ने इसको लेकर कोई ट्वीट भी नहीं किया।

Maharashtra Election Results 2019: महाराष्ट्र में प्रेशर पॉलिटिक्स तेज, अब फडणवीस ने किया दावा- बागी रहे 15 निर्दलीय विधायक बीजेपी में आने को तैयार

Maharashtra Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: फडणवीस ने इसके साथ ही महाराष्ट्र की जनता को भी उन्हें जनसमर्थन देने के लिए आभार जताया। फडणवीस ने कहा कि ‘जो हमारे और शिवसेना के बीच तय होगा हम उसके साथ आगे जाएंगे।’

महाराष्ट्र में NDA 161 सीटों पर आगे, भोकर में यह हाल

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की 288 सीटों में से एनडीए ने 161 पर बढ़त बना रखी है। इनमें बीजेपी 100 सीटों पर आगे है तो शिव सेना 61 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

शिवसेना के तेवर बदले, BJP से कहा- 50-50 चाहिए, कणकवली से जीते भगवा पार्टी के नितेश राणे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिव सेना का गठबंधन है। इसके बावजूद कणकवली सीट पर दोनों दलों के प्रत्याशियों के बीच चुनावी जंग हुई।

हार के बाद फूट-फूटकर रोईं पंकजा मुंडे, धनंजय ने लिया 2014 का बदला

परली विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी पंकजा मुंडे को करारी हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें चचेरे भाई धनंजय ने करीब 26 हजार वोटों के अंतर से हराया।

आदित्य ठाकरे ने वर्ली में फहराया जीत का परचम, नतीजों के बाद पिता उद्धव से मिले गले

चुनावी राजनीति में पदार्पण करते हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने मुंबई में वर्ली विधानसभा सीट से जीत दर्ज की।

CM फडणवीस ने लगाई BJP की हैट्रिक, कांग्रेस प्रत्याशी को दी करारी शिकस्त

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस के आशीष देशमुख को शिकस्त दी है। उन्होंने नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से जीत हासिल की है।

जस्‍ट नाउ
X