maharashtra elections 2019

NCP चीफ शरद पवार बोले- विपक्ष में बैठने का मिला जनादेश, पर नहीं मालूम कि आगे क्या होगा

पवार ने सोनिया से मिलने के बाद पत्रकारों से कहा, “महाराष्ट्र की जनता बीजेपी के खिलाफ है। पर सरकार बनाने के लिए नंबर हमारे पास नहीं है।

शिवसेना से तनाव के बीच देवेंद्र फडणवीस के मंत्री की चेतावनी- दोबारा चुनाव के लिए तैयार है BJP

रावल ने पत्रकारों से कहा है, “बीजेपी नेता और कार्यकर्ता शिवसेना के बीजेपी के प्रति बर्ताव को लेकर खफा हैं और वे सूबे में दोबारा से चुनाव कराने के बारे में सोच-विचार रहे हैं।”

…और सख्त हुई शिवसेना, बोली- यूज एंड थ्रो पॉलिसी अपनाती है बीजेपी, 50-50 फार्मूले से नहीं हटेंगे पीछे

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में पार्टी ने एक बार फिर बीजेपी को निशाने पर लिया है। मुखपत्र के संपादकीय में लिखा गया है कि बीजेपी अपने सहयोगी दल के साथ यूज एंड थ्रो पॉलिसी अपनाती है।

महाराष्ट्र में सरकार पर रार के बीच BJP नेता ने कहा- शिवसेना बगैर शपथ ग्रहण नहीं, CM भी बोले- हल करें लेंगे मतभेद

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि शिवसेना के साथ जो भी मतभेद हैं उन्हें दूर किए जाएंगे।

Maharashtra Elections 2019: इन 5 बिंदुओं से समझें कि महाराष्ट्र में कैसे जीतकर भी हार गई BJP?

हालांकि, इस चुनाव में बीजेपी की यह जीत कई पैमानों और पहलुओं के लिहाज से जीत नहीं मानी जा रही है। राज्य में सबसे ज्यादा सीटें जीतने के बाद भी उसे हारा हुआ और नुकसान में ही माना जा रहा है।

Maharashtra Election Results 2019: ‘तेल लगाए पहलवान बन अखाड़े में कूदे थे सीएम, पर बूढ़े शरद पवार ने दिया पटक’, फडणवीस पर शिव सेना का तंज

Maharashtra Election Results/Chunav Results 2019: शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में एक लेख के जरिए बीजेपी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को घेरने की कोशिश की है। लेख में कहा गया है कि सीएम फडणवीस एक तेल लगाए पहलवार बनकर अखाड़े में कूदे थे लेकिन बूढ़े एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उन्हें पटक दिया।

Maharashtra & Haryana Election Results 2019: अति आत्मविश्वास ने भाजपा को झटका दिया

Maharashtra & Haryana Election Results/Chunav Results 2019: चुनाव नतीजों से साफ जाहिर हो रहा है कि जहां कांग्रेस उम्मीदवार भाजपा को हराता दिखा, वहां कांग्रेस को और जहां जजपा मजबूत दिखी वहां जाटों ने जजपा को वोट दिया। हालात ऐसे हुए कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला, खट्टर सरकार में मंत्री कैप्टन अभिमन्यू, ओम प्रकाश धनकड़ समेत भाजपा के सभी बड़े जाट नेता चुनाव हार गए।

Maharashtra & Haryana Election Results 2019: राजनीतिक दलों के काम नहीं आए राष्ट्रीय मुद्दे

Maharashtra & Haryana Election Results/Chunav Results 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम शीर्ष नेताओं ने दोनों राज्यों में रैलियां कर स्थानीय को छोड़ राष्ट्रीय मुद्दे उठाए थे।

हरियाणा: चुनावी दंगल में हारे खट्टर सरकार के आठ मंत्री, दो का पहले ही कट चुका था टिकट

विपक्षी पार्टी कांग्रेस के लिए कैथल सीट के नतीजे काफी सदमा पहुंचाने वाले रहे जहां उसके वरिष्ठ पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला भाजपा के लीलाराम से हार गए।

Maharashtra & Haryana Election Results 2019: चुनाव परिणाम पर अमित शाह बोले- महाराष्ट्र में एकबार फिर हमारी सरकार, हरियाणा में बढ़ा वोट शेयर

Maharashtra & Haryana Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: बीजेपी अध्यक्ष ने ट्वीट किया ‘भाजपा-शिवसेना गठबंधन में विश्वास प्रकट करने के लिए महाराष्ट्र की जनता का कोटि-कोटि अभिनंदन। मोदी जी के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार निरंतर प्रदेश की प्रगति और जनता की सेवा के लिए समर्पित रहेगी। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस श्री चंद्रकांत पाटिल व सभी कार्यकर्ताओं को बधाई। मोदी जी के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार निरंतर प्रदेश की प्रगति और जनता की सेवा के लिए समर्पित रहेगी।’

Maharashtra Election Results 2019: आदित्य ठाकरे ने की दादा से उलट पॉलिटिक्स, पिता उद्धव ने दिया सीएम दावेदारी का संकेत

Maharashtra Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: आदित्य ठाकरे ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जिन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा है। शिव सेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे या उनके बेटे और मौजूदा शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी आज तक कोई चुनाव नहीं लड़ा।

Maharashtra Election Results 2019: महाराष्ट्र में राज ठाकरे की MNS का बुरा हाल , उतारे थे 110 उम्मीदवार, महज 1 के जीतने की उम्मीद

Maharashtra Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019: राज ठाकरे ने 2006 में शिवसेना से अलग होकर एमएनएस का निर्माण किया था। इस साल हुए लोकसभा चुनाव में एमएनएस ने अपना एक भी उम्मीदवार नहीं उतारा था।

Maharashtra & Haryana Election Results 2019: मोदी सरकार के मंत्री ने माना- बेरोजगारी, मंदी से खराब रहा चुनावी प्रदर्शन

Maharashtra & Haryana Election Results/Chunav Results 2019: बीजेपी के खराब प्रदर्शन पर मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने कहा मंदी और बेरोजगारी को जिम्मेदार बताया है।

Maharashtra & Haryana Election Results 2019: राष्ट्रवाद हर जगह नहीं दिलाएगा जीत! जानें महाराष्ट्र और हरियाणा के नतीजों से बीजेपी को मिलती है क्या सीख?

Maharashtra & Haryana Election Results/Chunav Results 2019: पार्टी को आर्टिकल 370 को हटाने के बाद जनता का समर्थन मिला था। लेकिन रुझानों से ऐसा लगता है जैसे विधानसभा चुनाव में जनता के लिए यह कोई मुद्दा नहीं था। साफ है कि राष्ट्रवाद की भी अपनी सीमाएं हैं।

Maharashtra Election Results 2019: जहां बारिश में भीगते हुए शरद पवार ने किया था चुनाव प्रचार, जानें वहां क्या है NCP का हाल?

Maharashtra Election Results/Chunav Results 2019: पार्टी उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल सतारा लोकसभा सीट पर वोटों की अबतक की गिनती में अन्य उम्मीदवारों के मुकाबले आगे चल रहे हैं। उनसे पीछे बीजेपी उम्मीवार उदयनराजे भोसले हैं। वहीं सतारा विधानसभा सीट पर भी एनसीपी नेता दीपक साहेबराव आगे चल रहे हैं।

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की जीत पर लगे पोस्टर, कई जगह उनको भावी सीएम बताया गया

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले कुल 2,772 उपहारों का बिक्री के लिए 14 सितंबर से इस ई-नीलामी का आयोजन किया था। वहीं नई दिल्ली के राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्राहलय में इन उपहारों की प्रदर्शनी लगाई गई थी।

Maharashtra Election Results 2019 Constituency Wise Updates: महाराष्ट्र के ‘महासंग्राम’, जानें किस सीट से कौन बना MLA

Maharashtra Vidhan Sabha Election Results 2019 Constituency-Wise, Seat Wise Updates: अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 41 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने एक और एनसीपी ने चार सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Election Commission of India Election Results 2019: हरियाणा, महाराष्ट्र में कौन कितनी सीटों पर जीता, जानिए नतीजे

Election Commission of India (ECI), Maharashtra and Haryana Vidhan Sabha Election Results 2019: EC के आंकड़ों के अनुसार, 90 सीटों वाले हरियाणा में BJP को 40 सीटें मिली हैं, जबकि Congress को 31 सीटें हासिल हुईं। वहीं, दुष्यंत चौटाला की JJP को 10 और अन्य को भी 10 सीटें मिलीं।

जस्‍ट नाउ
X