maharashtra election 2019

VIDEO: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन पर डिबेट में पैनलिस्ट का तंज, ‘मरने से पहले डेथ सर्टिफिकेट देते हैं?’

इस मुद्दे पर टीवी9 भारतवर्ष के लाइव डिबेट शो में एंकर समीर अब्बास और कांग्रेस प्रवक्ता निशांत वर्मा के बीच चर्चा हुई। एंकर ने राष्ट्रपति शासन लागू करने की सिरफारिश पर कांग्रेस प्रवक्ता की राय जाननी चाही। इस दौरान निशांत वर्मा ने इस फैसले पर कहा कि राज्यपाल ने मरने से पहले ही मरीज को डेथ सर्टिफिकेट जारी कर दिया।

Maharashtra Govt Formation Highlights: CM पद पर 50-50 के लिए शिवसेना अड़ी, बोली- सरकार गठन में देरी के लिए हम जिम्मेदार नहीं

Maharashtra Govt Formation Highlights: बीजेपी सूत्रों की मानें तो सूबे में दो से तीन दिनों के बीच सरकार बन जाएगी।

बीजेपी नेता के बयान पर भड़की शिवसेना ने ‘सामना’ में पूछा- ‘राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं क्या?’

भाजपा नेता सुधीर मुंगंतीवार के बयान की आलोचना शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने भी की है। राकांपा ने शुक्रवार (01 नवंबर) को मुंगंतीवार के बयान को ‘एक तरह की धमकी’ बताया है।

बीजेपी को आंखें दिखा रही शिवसेना को NCP ने दिया तगड़ा झटका, कहा- जनादेश के मुताबिक विपक्ष में ही बैठेंगे

बीजेपी- शिवसेना के बीच सीएम पद को लेकर चल रहे खिंचातान पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने सवाल उठाएं हैं। उन्होंने इस पर कहा, ‘लोगों ने उन्हें सरकार बनाने का मौका दिया है। उन्हें इसका इस्तेमाल करना ही चाहिए। लेकिन अभी जो चल रहा है, वह मेरी राय में बचकाना है।’

जब तक सीएम पोस्ट पर BJP-शिवसेना लड़ रही हैं, तब तक मुझे बनाएं मुख्यमंत्री किसान ने गवर्नर को लिखी चिट्ठी

महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर चल रहे खीचंतान पर एक किसान ने सीएम बनने की इच्छा जताई है। उसका कहना है कि वह सीएम बनकर किसानों की समस्या सुलझाना चाहता है।

Maharashtra: पंकजा मुंडे के भाई धनंजय ने नहीं चुकाया लोन, बैंक ने सील कर दिया फ्लैट

एनसीपी विधायक धनंजय मुंडे के घर को बैंक ने वापस ले लिया है। बैंक का कहना है कि मुंडे ने घर के लिए लोन को चुकाने में विफल रहे है इसलिए उनका घर जब्त किया जा रहा है।

BJP ने खेला माइंड गेम! सांसद का दावा- शिवसेना के 45 विधायक संपर्क में

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा है कि बीजेपी चीफ ने शिवसेना को मुख्यमंत्री पद के लिए किसी फैसले पर हामी नहीं भरी है। फिलहाल किसी फॉर्म्युले पर निर्णय नहीं हुआ है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि सूबे में सरकार का नेतृत्व बीजेपी ही करेगी।

शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी को दी धमकी, कहा- हमें विकल्प ढूंढने के लिए मजबूर मत करो

Maharashtra Vidhan Sabha Chunav Election 2019: शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी को धमकी देते हुए कहा है, ‘हमें विकल्प ढूंढने को विवश मत करो।’ गौरतलब है कि शिवसेना यह चाहती है कि दोनों ही दलों को बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मिले।

संजय राउत ने BJP पर कसा तंज, कहा- शिवसेना में कोई दुष्यंत नहीं, जिसके पिता जेल में हैं

Maharashtra Vidhan Sabha Election/Chunav 2019: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिव सेना व बीजेपी में रार लगातार बढ़ती जा रही है। दोनों ही दल एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

Maharashtra Election 2019: ‘इतना सन्नाटा क्यों है भाई’ आर्थिक सुस्ती को लेकर शिवसेना ने मोदी सरकार पर कसा तंज

Maharashtra Vidhan Sabha Chunav Election 2019: शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा, ‘‘…..इतना सन्नाटा क्यों है भाई????’’ इस डायलॉग के माध्यम से पार्टी ने देश और महाराष्ट्र में छाई आर्थिक सुस्ती को लेकर सरकार पर निशाना साधा।

Maharashtra Election 2019: संजय राउत ने फिर दिखाए तेवर, कहा- सत्ता का रिमोट कंट्रोल शिवसेना के पास

Maharashtra Vidhan Sabha Election/Chunav 2019: शिव सेना के नेता संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के अपने कॉलम ‘रोक-टोक’ में लिखा, ‘‘2014 में शिवसेना ने 63 सीटें जीती थीं, जो इस बार 56 रह गईं। इसके बावजूद सत्ता का रिमोट कंट्रोल शिव सेना के पास है।’’

ASSEMBLY ELECTION RESULTS 2019: महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना फिर सत्ता की ओर, हरियाणा में फिलहाल किसी को बहुमत नहीं

ASSEMBLY ELECTION RESULTS 2019: निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों में से भाजपा 101 सीटों पर आगे चल रही है और उसकी सहयोगी शिवसेना 64 सीटों पर आगे है। वहीं, हरियाणा में किसी दल को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा। भाजपा 38 सीटों पर आगे है जबकि कांग्रेस 29 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने पर दुष्यंत चौटाला सरकार बनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं क्योंकि उनकी जननायक जनता पार्टी 11 सीटों पर आगे है।

Haryana, Maharashtra Election Results 2019: ‘दिवाली गिफ्ट’ के लिए नरेंद्र मोदी ने जनता को कहा धन्यवाद

Maharashtra, Haryana Election Results 2019, Maharashtra, Haryana Vidhan Sabha Chunav/Election Result 2019 Updates: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में AIMIM के दो उम्मीदवारों ने बढ़त बनाई है और बहुजन विकास अघाड़ी के भी दो उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। प्रदेश में भाजपा सबसे बड़ा दल बनकर उभरी हैं और उसके सात उम्मीदवारों ने जीत दर्ज कर ली है जबकि 94 सीटों पर बढ़त बनाए रखी है।

Haryana, Maharashtra Assembly Election Results 2019: हरियाणा, महाराष्ट्र नतीजों में BJP ने मारी बाजी, पर ‘सबक’ के साथ

Haryana, Maharashtra Vidhan Sabha Election Result 2019, Maharashtra, Haryana Vidhan Sabha Chunav 2019: महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन वाली एनडीए सरकार बनेगी। वहीं, हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी मिलकर सरकार बनाएंगे।

By-Election Results 2019: मोबाइल, EC की साइट पर भी देख सकते हैं उप-चुनाव के नतीजे, जानें कैसे

Election Commission of India (ECI) By-Election Results 2019: EC का डेटा बताता है कि अरुणाचल प्रदेश में खोंसा पश्चिम सीट (90 प्रतिशत) पर सबसे अधिक मतदान हुआ।

Haryana, Maharashtra Election Results 2019: JJP बनी किंगमेकर, BJP को समर्थन देने का किया ऐलान

Haryana, Maharashtra Vidhan Sabha Election Results 2019: हरियाणा के चुनावी दंगल में बहुमत न मिलने की स्थिति में बीजेपी ने जेजेपी को साथ लिया और शुक्रवार को घोषणा की कि वे दोनों मिलकर सरकार बनाएंगे।

सावरकर पर सिंघवी के ट्वीट से कांग्रेस हक्की-बक्की, अहमद पटेल ने फोन करके पूछा- चुनाव वाले दिन ऐसा बयान क्यों

Elections News 2019: सावरकर के संदर्भ में सिंघवी की इस टिप्पणी से कुछ दिनों पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मुंबई में संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि प्रधानमंत्री रहते हुए इंदिरा गांधी ने सावरकर की याद में डाक टिकट जारी किया था।

अस्पताल से डिस्चार्ज हो परिवार के 40 सदस्यों संग वोट देने पहुंचे 102 वर्षीय मुस्लिम बुजुर्ग, बोले- मेरा वोट पीएम मोदी को

इब्राहीम आलिम जोड ने मतदान करने जाने से पहले डॉक्टरों से परामर्श लिया। वह आजादी के बाद से कभी मतदान में हिस्सा लेने से नहीं चूके हैं। उनके परिवार ने यह जानकारी दी।

जस्‍ट नाउ
X