ताज़ा खबर
 

mahagathbandhan

Elections 2019: ‘घोटाले करने में व्यस्त महामिलावटी सरकारें चल रही थी, तभी इंटरनेट और फोन करना महंगा था’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र में ”महामिलावट” वाली सरकार चाहने वालों से सावधान रहने की जरूरत है। मोदी ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ”जो लोग केन्द्र में महामिलावट वाली सरकार चाहते हैं, उनसे सावधान रहना बहुत आवश्यक है।

CPI,Lok Sabha Election 2019,

Lok Sabha Election 2019: विपक्ष का आंकलन- किसी को बहुमत नहीं, चुनाव बाद के लिए नेताओं ने शुरू की बैठकें

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पार्टियों ने चुनाव बाद के राजनीतिक सूरत-ए-हाल को लेकर अभी से बैठकें करनी शुरू कर दी हैं। सीपीएम के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी और सीपीआई नेता डी राजा ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल के साथ अलग-अलग बैठकें की हैं।

बिहार में गठबंधन पर फंसा पेंचः कांग्रेस ने मांगी 12 सीटें, RJD सिर्फ आठ देने को तैयार

कांग्रेस अध्यक्ष 3 फरवरी को पटना के गांधी मैदान से चुनावी रैली कर बिहार में आगाज करेंगे। माना जा रहा है कि इसी दौरान उनसे चर्चा के बाद महागठबंधन की सीटों का ऐलान किया जा सकता है।

akhilesh yadav

बसपा संग गठबंधन से कांग्रेस को क्‍यों बाहर रखा? अखिलेश यादव ने बताई वजह

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति ” अपार सम्मान” के बावजूद सबसे पुरानी पार्टी को उत्तर प्रदेश में चुनावी गठबंधन से इसलिए बाहर रखा ताकि ”चुनावी अंकगणित” को सही रख हुए भाजपा को मात दी जा सके।

रैली के बाद ममता ने सभी नेताओं को दिया भोज, खुद परोसा खाना, सोशल मीडिया में हो रही तारीफ

कोलकाता में आयोजित विशाल रैली में प्रमुख विपक्षी दलों के नेता एक मंच पर नजर आए और उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने की हुंकार भरी। रैली के बाद वहां पहुंचे नेताओं नेताओं के लिए एक भोज का आयोजन किया गया था।

यूपीः सपा-बसपा ने बांट लीं सीटें लेकिन RLD की मशक्कत जारी, अखिलेश से दूसरी बार मिलकर जयंत ने दिया ये बयान

आरएलडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से दूसरी बार मिल चुके हैं। दोनों ही बार उन्होंने जो बयान दिया उनसे साफ है कि उनकी अपेक्षा के मुताबिक सीटों को लेकर जद्दोजहद जारी है।

naveen patnaik

2019ः महागठबंधन में नहीं जाएगी BJD, कांग्रेस बोली- मोदी विरोध कम करने के लिए KCR से मिले थे पटनायक

क्षेत्रीय क्षत्रपों के सहारे मोदी को सत्ता से हटाने की कांग्रेस की रणनीति को ओडिशा में बड़ा झटका लगा है।

UP में महागठबंधन पर मंथनः अखिलेश से मिले RLD उपाध्यक्ष जयंत चौधरी, लोकसभा चुनाव को लेकर हुई बात

अखिलेश से मुलाकात के बाद आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि दोनों के बीच राजनीतिक परिस्थितियों के मद्देनजर आगे की रणनीति पर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि दोनों की बातचीत काफी अच्छी रही।

गठबंधन की सीटों पर BJP से बन न पाई बात, पासवान बोले- नुकसान भी हो सकता है

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा टीडीपी व रालोसपा के राजग गठबंधन से जाने के बाद यह नाजुक मोड़ से गुज रहा है।

लोकसभा चुनाव 2019ः शाह ने माना- यूपी में भाजपा के लिए चुनौती बन सकता है सपा-बसपा का साथ

लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की चुनौती पर अमित शाह ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि यूपी में बसपा-सपा का साथ चुनौती बन सकता है।

कभी गहरी दोस्‍ती थी, फिर एक-दूसरे के धुर विरोधी हो गए ये राजनेता

बीजेपी ने भी खुला ऐलान कर दिया है कि साल 2019 का लोकसभा चुनाव मोदी बनाम अन्य होने वाला है। इन राजनीतिक पार्टियों के पीछे मौजूद कुछ चेहरों का अपना इतिहास भी है। हम याद करेंगे आज हुई ये दोस्ती कब राजनीतिक कारणों से रार में बदल गई।

mahagatbandhan, UP alliance, samajwadi party, BSP, Congress, TMC, BJP, Lok Sabha elections 2019, uttar pradesh, uttar pradesh loksabha seat, Hindi news, National news, News in Hindi, Jansatta

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-सपा-बसपा में ‘रणनीतिक गठजोड़’, मकसद- किसी भी तरह BJP को हराना

कांग्रेस के एक सूत्र के मुताबिक, “उत्तर प्रदेश में गठबंधन के लिए सपा, बसपा एवं अन्य भाजपा विरोधी दलों के बीच भी ‘रणनीतिक समझ’ बन गई है, अब सीटों के बंटवारे पर बात चल रही है।” सूत्र ने दावा किया कि अगर उत्तर प्रदेश, और बिहार ‘सही से’ गठबंधन हो गया तो भाजपा को 5 से ज्यादा सीटें नहीं मिलने वाली है।

Janata Parivar,Nitish Kumar,Ajit Singh, JDU,RLD,Babulal Marandi, Triggering hopes of a 'Mahagathbandhan' in UP, former Janata Parivar leaders Lalu Yadav, Deve Gowda and Bihar Chief Minister Nitish Kumar,

जनता परिवार को एकजुट करने की कोशिशें फेल, अब जदयू-रालोद ढूंढ़ रही हैं विलय का रास्ता

इस सिलसिले में नीतीश कुमार, जदयू अध्यक्ष शरद यादव, रालोद प्रमुख अजित सिंह, उनके पुत्र जयंत चौधरी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की 15 मार्च को नई दिल्ली में जदयू के महासचिव के सी त्यागी के आवास पर एक बैठक हुई।

बेमेल गठबंधन की महागठबंधन सरकार पूरा नहीं कर पाएगी अपना कार्यकाल

लोजपा प्रमुख व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने जद (एकी)-राजद-कांग्रेस के महागठबंधन को बेमेल बताते हुए शनिवार को दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद बनी महागठबंधन की सरकार…

Prashant Kishor, advisor to bihar CM nitish kumar, Kishor minister, CM Nitish Kumar, PM Narendra Modi, नीतीश कुमार प्रशांत किशोर, प्रशांत किशोर, प्रशांत किशोर सलाहकार

टीम 178: मिलिए, उन चेहरों से जिन्‍होंने दिलाई महागठबंधन को जीत

बिहार चुनाव में मोदी-शाह की जोड़ी के विजयरथ को रोकने के बाद महागठबंधन उत्‍साह से भरा हुआ है। इस जीत का सेहरा नीतीश कुमार और लालू यादव और उनके प्रमुख रणनीतिकार प्रशांत किशोर के सिर बंधा है, लेकिन कई ऐसे चेहरे भी हैं, जिनका नाम सामने नहीं आया है।

20 नवंबर को CM पद की शपथ लेंगे नीतीश, 15वीं विधानसभा भंग करने की मिली मंजूरी

बिहार विधानसभा चुनाव में मिले जनादेश के बाद शनिवार को नई सरकार के गठन को लेकर महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल रामनाथ कोविन्द से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

‘बिहार को बर्बाद करने वाले की गोद में बैठे नीतीश, लोहिया के विचारों को मारी लात’

भाजपा के वरिष्ठ नेता व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि नीतीश और लालू प्रसाद खुद को समाजवादी नेता और महान चिंतक राममनोहर लोहिया की विरासत बताते हैं,