ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh

MP: आग में जिंदा कूद गई दलित महिला, अतिक्रमण हटाते वक्त अफसरों ने झोपड़ी जलाई तो उठाया यह खौफनाक कदम

दलित महिला राजाबेटी ने झोपड़ी हटाने व सामान निकालने के लिए 2 दिन की मोहलत मांगी थी। अफसरों ने उसकी गुहार को नजरअंदाज कर दिया और झोपड़ी में आग लगा दी। इसके बाद वह जलती आग में कूद गई।

death

Bhopal: नशे में होने के शक में युवक को पकड़ा, हिरासत में हो गई मौत, परिजनों का आरोप- पीटकर मार डाला, चेन भी चुरा ली

भोपाल में 25 वर्षीय युवक की पुलिस हिरासत में मौत का मामला सामना आया है। इस मामले में बैरागढ़ थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

cow sheds

MP: कमलनाथ सरकार का ऐलान- प्रदेश में बनेगी 300 एयर कंडीशन स्मार्ट गोशालाएं

मध्यप्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश में गोशालाओं के निर्माण के लिए विदेशी कंपनी से बातचीत की जा रही है। उन्होंने कहा कि पांच साल की अवधि में 300 स्मार्ट गोशालाएं बनाई जाएंगी।

indian railway

Indian Railway: यात्री ट्रेन नहीं मिली तो मालगाड़ी से आई बैंक पहुंचाए नेत्र, रेलवे अधिकारीयों के इस कदम की हो रही है सराहना

रेलवे अधिकारियों की अनोखी पहल से दो नेत्रहीन व्यक्तियों को समय रहते नेत्र प्रत्यारोपित हो गए। बता दें कि मृतक के अंतिम संस्कार से पहले ही उन्हें रोशनी मिल गई।

bhopal

दिग्विजय की जीत के लिए किया था ‘मिर्ची हवन’, अब जल समाधि लेने की मांग रहे हैं इजाजत

मिर्ची बाबा के नाम से मशहूर बाबा वैराज्ञानंद ने दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करते हुए मिर्ची हवन किया था। बताया जाता है कि इस हवन में करीब 5 क्विंटल मिर्च डाली गई थी।

MP: आंधी-तूफान का कहर, टीन शेड समेत मकान हुआ धराशाई, बच्चे की मौत

मध्य प्रदेश एक गांव में आंधी के चलते एक मकान का टीन शेड उड़ गया। जिससे एक बच्चे की मौत हो गई।

MP: कैलाश विजयवर्गीय की किसान आक्रोश रैली में टूटा मंच, BJP महापौर और विधायक समेत कई लोग चोटिल

जिस समय मंच गिरा उस समय सांसद शंकर लालवानी, महापौर मालिनी गौड़, विधायक उषा ठाकुर समेत अन्य बड़े नेता मौजूद थे।

मध्य प्रदेश: देवास में दाढ़ी बनवाने सैलून गए दलित को जमकर पीटा! राजपूतों पर लगा आरोप

मध्यप्रदेश के देवास में ऊंची जाति के लोगों द्वारा एक दलित युवक को कथित रूप से पीटने का मामला सामना आया है। दलित युवक सैलून में दाढ़ी बनवाने गया था।

Madhya Pradesh, Guna ADM, Additional District Magistrate, Dilip Mandavi, Guna SDM, Sub Divisional Magistrate Shivani Garg, Guna, Madhya Pradesh, State News, Hindi News

‘कोई भी एडीएम को शराब, चिकन नहीं पहुंचाएगा’, महिला SDM ने खोला मोर्चा और टॉप अधिकारी का हो गया ट्रांसफर

गर्ग ने बताया, “उन्होंने और बाकी जूनियर स्टाफ ने एक वॉट्सऐप ग्रुप पर इस बारे में लिखा था, क्योंकि एडीएम की मांगें लगातार बढ़ती ही जा रही थीं और वे पटवारियों को दिनों-दिन परेशान करती थीं।”

मध्यप्रदेश के उमरिया में डीएम ने पेश की मिसाल, तपती गर्मी से परेशान बच्चों के वॉर्ड में लगवा दिया अपना AC

मध्यप्रदेश के उमरिया ने एक जिला कलेक्टर ने मानवता की मिसाल पेश की। तपती गर्मी को देखते हुए डीएम स्वरोचिश सोमवंशी नेअपने चैंबर और ऑफिस हॉल का एसी उतरवा कर जिला के बच्चों के पोषण पुनर्वास केंद्र में लगवा दिया।

beer

MP: साथी कर्मचारियों से कथित तौर पर शराब और नॉनवेज मंगवाता था ADM, पोल खुली तो लग गया झटका

मध्य प्रदेश के गुना में एडीएम पर अपने साथी कर्मचारियों से शराब और नॉनवेज मंगवाने का आरोप लगने के बाद उनका ट्रांसफर कर दिया गया है। एडीएम के खिलाफ शिकायत पत्र पर तहसीलदारों और पटवारियों ने अपने हस्ताक्षर भी किए हैं।

MP में भीषण जल संकट: पानी की तलाश में मीलों पैदल जा रहीं बच्चियां, स्कूल जाना छूटा

बैतूल में स्थिति इतनी गंभीर हो चुकी है कि यहां रहने वाली लड़कियों को पानी लाने के लिए स्कूल छोड़ने को मजबूर होना पड़ रहा है। इन लड़कियों का अधिकांश समय पानी ढोने में ही चला जाता है।

कम्प्यूटर बाबा ने नर्मदा परिक्रमा के लिए मध्य प्रदेश सरकार से मांगा हेलिकॉप्टर, बोले- आधुनिक अस्त्र-शस्त्र भी चाहिए

कमलनाथ सरकार ने विवादित धार्मिक कार्यसमिति को 10 मार्च को नर्मदा, शिप्रा और मंदाकिनी नदियों के ट्रस्ट का चेयरमैन बनाया था, लेकिन उन्होंने ड्यूटी ज्वॉइन नहीं की।

rajeshwar shastri

एमपी सरकार को HC से झटका, बीजेपी को 300 सीट की भविष्यवाणी करने वाले लेक्चरर के सस्पेंशन पर रोक

29 अप्रैल को मध्य प्रदेश में पहले चरण के मतदान के दौरान राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा था, ‘बीजेपी 300 के पास और एनडीए 300 के पार।’

बिजली कटने पर राहत इंदौरी ने मांगी सीएम कमलनाथ से मदद, शायराना अंदाज में मजे लेने लगे लोग

मध्य प्रदेश के इंदौर में बिजली कटने पर मशहूर शायर राहत इंदौरी ने ट्वीट कर सीएम कमलनाथ से मदद मांगी। राहत इंदौरी के ट्वीट के बाद लोग शायराना अंदाज में मजे लेने लगे।

देवी सरस्वती का अपमान करने के आरोप में सरकारी कॉलेज का प्रिसिंपल गिरफ्तार, कॉलेज की दीवारों पर लगाने देता था सिर्फ गांधी-अंबेडकर की तस्वीरें

सेंवढ़ा थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह के अनुसार प्रिंसिपल गौतम पर 153-ए और 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि इस मामले में कॉलेज के प्रोफेसर मनोज को भी इन्हीं धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

narmada river

Madhya pradesh: बच्चों को बचाने के लिए मां ने लगा दी नर्मदा नदी में छलांग, तीनों की डूबकर मौत

मध्य प्रदेश के सीहोर में नर्मदा नदी में डूबने से एक महिला और दो बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि तीनों को तैरना नहीं आता था।

communal tension

मध्य प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव: दलित की शादी के जुलूस पर मस्जिद के सामने पथराव, एक की मौत

दलित समुदाय के लोगों का आरोप है कि लोगों की भीड़ ने पुलिस थाने के अंदर भी उन्हें पीटा। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग भी किया।

X