Madhya Pradesh

Madhya Pradesh Budget 2021-22: शिवराज सरकार का पहला ई-बजट,सीएम राइज के तहत बनेंगे 9200 स्कूल

बजट में पीडब्ल्यूडी के लिए 7341 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गयी है। नर्मदा घाटी के विकास के लिए 300 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है।

MP के मंत्री बोले- पप्पू पकड़ रहा मछली, फिर कहेंगे EVM खराब है, नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सब कर रहे प्रचार

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा और कांग्रेस की चुनावी तैयारियों का फर्क समझाते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधा।

MP: कमलनाथ ने CM से मांगी साइकिल, बोले शिवराज- उम्र तो देखिए…

मध्य प्रदेश विधानसभा में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा के दौरान कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान से की अपील, जवाब पर सदन में लगे ठहाके।

शाहरुख खान की बदौलत जीता तमिलनाडु, दिनेश कार्तिक लगातार चौथे मैच में फ्लॉप; RCB के नए बल्लेबाज ने ठोका शतक

तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक लगातार चौथे मैच में फ्लॉप रहे। वे एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कार्तिक ने इस टूर्नामेंट में इससे पहले 37, 7 और एक रन बनाए थे।

अदालत में चोरी! मालखाने से शराब, सोना, बंदूक औऱ पैसे समेत कई सामान गायब, करोड़ों की चोरी के खिलाफ FIR दर्ज

कटनी के पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने मीडिया को जानकारी दी है कि ‘कटनी सीजीएम के रीडर का पत्र प्राप्त हुआ है। जिसमें बताया गया है कि मालखाना से केस प्रॉपर्टी के कई सारे सामान गायब हैं।

नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित करने में थे शामिल, अब कांग्रेस ने अपनाया, बोले- जन्मजात कांग्रेसी

बाबूलाल वही नेता हैं जिन्होने 2017 में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति की स्थापना की थी। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी की मौजूदगी में चौरसिया कांग्रेस में शामिल हुए।

पूर्व BJP विधायक ने बंदूक थाम तस्वीर शेयर कर लिखा- किसको मारूं, पर्ची निकालनी पड़ेगी; कांग्रेस ने उठाई कार्रवाई की मांग

इधर अपनी तस्वीर के वायरल होने के बाद पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने सफाई भी दी है। पूर्व विधायक ने इसे मजाक बताया है।

इशान किशन लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप, शाहरुख खान की विस्फोटक पारी के बावजूद हारा तमिलनाडु

इशान किशन के फ्लॉप होने के बावजूद झारखंड ने एलीट ग्रुप-बी विदर्भ को तीन विकेट से हरा दिया। वह तीन मैचों में तीन जीत से तालिका में शीर्ष पर है। विदर्भ ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 288 रन बनाए। झारखंड ने कुमार देवब्रत के 100 रन की मदद से 49.3 ओवर में सात विकेट पर 294 रन बना लिए।

MP: शहडोल में युवती से गैंगरेप, आरोपियों में 1 BJP पदाधिकारी भी; प्राथमिक सदस्यता समाप्त

इस बीच, शहडोल जिले के भाजपा अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने एक बयान जारी कर बताया कि मीडिया द्वारा यह मामला पार्टी के संज्ञान में आया है कि विजय त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष भाजपा जैतपुर पर दुष्कर्म के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

बर्बरता की बानगी! पहले पीटा, फिर कंधे पर बैठ जेठ ने गांव में नंगे पैर घुमवाया, VIDEO वायरल

मध्य प्रदेश के गुना में में एक आदिवासी महिला को जबरदस्ती अपने ससुराल के एक व्यक्ति को कंधे पर बिठाकर 3 किलोमीटर चलने को मजबूर किया गया।

चंबल में पुलिस बनाएगी डकैतों का म्यूजियम, फूलन देवी से लेकर निर्भय गुज्जर तक की याद दिलाएंगे उनके सामान और रेकॉर्ड

भिंड के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने कहा है कि म्यूजियम बनाने के पीछे का मकसद पूर्व में डकैत रहे लोगों की बुराई दिखाना नहीं है बल्कि यह दिखाना है कि कैसे अपराध को खत्म करने के लिए कई पुलिसकर्मियों ने अपना बलिदान दिया।

‘लव जिहाद’: MP में 23 दिन में दर्ज हो गए 23 नए मामले, हिंदू होने का नाटक कर लड़कियों को फंसाने के कई केस

मध्य प्रदेश सरकार ने 9 जनवरी को घर्मांतरण-रोधी अध्यादेश लागू किया था, इसके तहत धमकी, जबरदस्ती या धोखाधड़ी कर विवाह के लिये धर्मांतरण कराने पर सख्त सजा का प्रावधान किया गया है।

शादी के बहाने 2 नाबालिगों से बलात्कार, धर्मपरिर्तन की भी कोशिश; ‘लव जिहाद’ कानून के तहत दर्ज हुआ केस

कथित ‘लव जिहाद’ के तहत धर्मांतरण रोकने के लिये मध्यप्रदेश में हाल ही में लागू किये गये नए कानून के तहत मंदसौर जिले सुवासरा पुलिस थाने में उत्तर प्रदेश के बिजनौर निवासी दो युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

रिटायर होकर लौटा फौजी तो लोगों ने बिछा दी हथेलियां, कुछ इस तरह किया गया स्वागत

एमपी के नीमच का है जहां नायक विजय बहादुर सिंह नाम का एक फौजी 17 साल की सेवा पूरी कर बुधवार को अपने गांव वापस लौटा। जैसे ही विजय गांव में पहुंचे तो लोगों ने उनके पांव जमीन पर नहीं पड़ने दिए और अपनी हथेलियां बिछाकर उनका स्वागत किया।

MP: ‘तहसीलदार कौन है?’, शिवराज के मंत्री ने मंच से पूछा 5 बार, पर नहीं आया कोई; कर दिया सस्पेंड करने का ऐलान!

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने अधिकारियों को फिर से अपने तीखे तेवरों का एहसास कराया है। दतिया के बड़ौनी में गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने तहसीलदार को सस्पेंड कर दिया। वह नाराज थे, क्योंकि 5 बार बुलाने पर भी अधिकारी उनके समक्ष उपस्थित नहीं हुआ।

इंदौर में अजीब ‘स्वच्छता अभियान’, ठंड में शहर के बाहर सड़क किनारे फेंके जा रहे अनाथ बुजुर्ग, पकड़े गए

कांग्रेस ने घटना पर तंज कसते हुए इसकी तुलना भाजपा में वरिष्ठ नेताओं- लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को किनारे लगाए जाने तक से कर दी।

अजय देवगन की ‘दृश्यम’ देख बनाया प्लान, प्रेमिका की हत्या के बाद दफनाया और कर दिया प्लास्टर

मध्य प्रदेश के खऱगोन में एक युवक ने अपनी प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी। प्रेमिका की हत्या करने के बाद युवक ने उसे दफना दिया और डेड बॉडी के ऊपर से प्लास्टर कर दिया। एक हैरानी की बात यह भी है कि युवक ने इस हत्या का प्लान अजय देवगन की मशहूर फिल्म […]

पड़ोसी छत्‍तीसगढ़ से 9% ज्‍यादा वैट वसूल रहा एमपी, जान‍िए कहां है सस्‍ता पेट्रोल

छत्‍तीसगढ़ में वैट 25 प्रति‍शत है। मध्य प्रदेश देश में तीसरे नंबर पर है। यहां पेट्रोल पर 34% वैट लगता है। 2019 के मुकाबले दिसंबर 2020 में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों से मध्‍य प्रदेश सरकार की एक हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की आमदनी हुई है।

MP Budget:
X