ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh

kamal nath

गोवा-कर्नाटक की उठापटक से MP में घबराई कांग्रेस? कमल नाथ ने 11 दिन में तीसरी बार बुलाई विधायकों की बैठक

कमलनाथ ने अपनी पार्टी कांग्रेस सहित सपा, बसपा एवं निर्दलीय विधायकों से मध्य प्रदेश विधानसभा के मौजूदा सत्र में सदन की कार्यवाही के दौरान हमेशा मौजूद रहने के निर्देश दिए थे, ताकि बेवजह सरकार संकट में न आए।

20 रुपए चुराने के आरोप में 41 साल बाद मिला इंसाफ, निर्दोष साबित हुआ इस्माइल खान

ग्वालियर में आयोजित एक लोक अदालत से आरोपी व्यक्ति को राहत मिली। इस केस को लेकर लोगों की बीच खासी चर्चा है, जिसमें आरोपी व्यक्ति ने महज 20 रुपए चोरी के आरोप में 4 दशक से भी अधिक लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी।

mp police

BJP नेता ने मुस्लिम ऑटो ड्राइवर को जमकर पीटा, गोलियां भी चलाईं

बीजेपी नेता ने अपनी सफाई में कहा कि ऑटो ड्राइवर सलीम खान ने चाकू निकाल ली थी इसलिए मुझे आत्मरक्षा में रिवाल्वर निकालनी पड़ी। वहीं पीड़ित का कहना है कि उसकी पिटाई के बाद गाेली चलाई गई, जो मेरे पैर काे छूती हुई निकल गई।

tax

माता-पिता ईमानदारी से भरें टैक्स इसलिए Income Tax विभाग छात्रों से भरवा रहा घोषणा पत्र, जानें पूरा मामला

प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त अजय कुमार चौहान ने बताया कि हमारा विभाग मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के स्कूलों में उनसे लिखित घोषणा पत्र हासिल कर रहा है जिसमें वे यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके माता-पिता ईमानदारी से आयकर रिटर्न जमा करेंगे।

मध्य प्रदेश: कमलनाथ सरकार ने पेश किया अपना पहला बजट, गोसंरक्षण के लिए 100 करोड़ आवंटित, पुजारियों का मानदेय बढ़ाया

बजट में भनोत ने प्रदेश में गौ संरक्षण के लिए 1309 करोड़ रुपए आवंटित किए, जबकि पुजारियों के मानदेय को तीन गुना बढ़ा दिया गया।

मध्य प्रदेश: भोपाल में लगे ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के पोस्टर, विवाद शुरू

बता दें कि 2 दिन पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया था कि राहुल गांधी के उत्तराधिकारी के रूप में पार्टी अध्यक्ष किसी युवा नेता के दिखने की उम्मीद है। इसके बाद भोपाल स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी प्रमुख बनाने के पोस्टर लगे दिखाई दिए। हालांकि, बाद में इन पोस्टरों को हटा दिया गया

police

मध्य प्रदेश: गोतस्करी के आरोप में 25 लोगों को रस्सी से बांधकर 2 किलोमीटर पैदल ले गए गोरक्षक, जयकारे भी लगवाए

गोरक्षकों ने सभी आरोपियों को एक रस्सी से बांधकर करीब दो किलोमीटर तक उन्हें लाठी-डंडों से खदेड़ा और खालवा पुलिस थाने ले गए। बाद में इन सभी कथित गोतस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। बताया जा रहा है कि आरोपियों से गोमाता की जय के नारे भी लगवाए गए।

indore

मध्य प्रदेश: आय से अधिक संपत्ति मामले में नागरिक आपूर्ति निगम अधिकारी के घर छापा, लाखों रुपए व प्रॉपर्टी के कागजात बरामद

मध्यप्रदेश नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारी के घर छापे मार लोकायुक्त पुलिस ने भारी मात्रा में नकद और संदिग्ध अचल संपत्तियों के दस्तावेज भी बरामद किए हैं। बता दें कि छापे के बाद भी अधिकारी के अन्य संपत्तियों की जांच हो रही है।

shot dead

MP: बैंक की कैश वैन से 8 लाख लूटकर भागे बदमाश, सिक्योरिटी गार्ड का किया मर्डर

मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में तीन अज्ञात बदमाशों ने सिक्योरिटी गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद वे बैंक की कैश वैन से लाखों की नकदी लेकर फरार हो गए।

Indore: फोन पर बात कर रही महिला पर भड़का पति, आंख में उंगली घुसाई और कान का पर्दा फाड़ दिया, पुलिस के सामने भी दी धमकी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक महिला अपनी मां से बात कर रही थी। इससे नाराज पति ने पहले उसे गालियां दीं और फिर उसकी आंख में उंगली घुसा दी, इसकी वजह से उसकी आंख से खून निकल आया।

MP: एम्बुलेंस के इंतजार में तड़पती रही गर्भवती, रिक्शे पर दिया बच्चे को जन्म

मामले में अस्पताल के चिकित्सक जय प्रकाश ने सफाई में कहा कि एम्बुलेंस महिला को समय पर नहीं पहुंचा सकी क्योंकि वह गंभीर मरीज को लेकर दूसरी जगह गई थी।

INDORE

MP: जिस बिल्डिंग को लेकर बीजेपी MLA आकाश विजयवर्गीय ने चलाया था ‘बल्ला’, नगर निगम ने किया ध्वस्त

इस इमारत को गिराने को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव के कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश ने नगर निगम के अधिकारी की बल्ले से पिटाई कर दी थी।

mp

मध्य प्रदेश: सरकारी अस्पताल में एक ही बेड पर महिला व पुरुष दोनों को लिटाया, VIDEO VIRAL

नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक, मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर व सुविधाओं के मामले में मध्य प्रदेश पिछड़े हुए राज्यों में से एक है। रिपोर्ट में मध्य प्रदेश को 18वें पायदान पर रखा गया है, जिसके बाद सिर्फ ओडिशा, बिहार और उत्तर प्रदेश का नंबर आता है।

BJP, Madhya Pradesh, Indore, MLA, Aakash Vijayvargiya, PM Narendra Modi, Rakseh Singh, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

प्रदेश अध्‍यक्ष से पूछा- आकाश विजयवर्गीय का क्‍या होगा सर, वह बोले- 6 जुलाई से बीजेपी सदस्‍यता अभियान शुरू हो रहा है…

इंदौर से भारतीय जनता पार्टी विधायक आकाश विजयवर्गीय पर पार्टी की तरफ से किसी भी तरह की कार्रवाई पर अभी संदेह बना हुआ है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसे नेताओं को पार्टी से बाहर निकालने की बात कही थी।

kamalnath

मध्य प्रदेशः सामान्य वर्ग के गरीबों को सरकारी नौकरी व शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण, प्रावधान लागू

मध्यप्रदेश सरकार में सामान्य वर्ग के गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान लागू किया गया है। जानकारी के मुताबिक आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए दस प्रतिशत आरक्षण का लाभ उन लोगों को मिल सकेगा, जिनकी सभी स्रोतो से आय आठ लाख रूपए सालाना से ज्यादा न हो।

5 लोगों की हत्या में पूरे परिवार को हुई जेल, पालतू डॉगी ‘सुल्तान’ को भी थाने ले गई पुलिस, यह है वजह

सागर जिले की छोटी बजरिया पुलिस चौकी इन दिनों एक लेब्राडोर नस्ल के कुत्ते ‘सुल्तान’ की वजह से सुर्खियों में है।

arrest

नकली USD ‘असली’ बनाने के लिए 25 हजार रुपए मांग रहा था विदेशी ठग, एक लाख नकली अमेरिकी डॉलर बरामद

पुलिस ने इंदौर में एक विदेशी ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान बेनेडिथ के रुप में की गई है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक लाख अमेरिकी डॉलर मूल्य के नकली नोट बरामद किए।

crime, crime news, rape

भोपाल: खुद को ‘हजार बहनों का भाई’ बताता था यह कॉर्पोरेटर, 11 साल की बच्ची से रेप के आरोप में गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, कॉर्पोरेटर राखी फेस्टिवल आयोजित करने के लिए काफी मशहूर है। वह खुद को ‘हजार बहनों का भाई’ कहता है। इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब पुलिस को इस मामले से संबंधित एक गुमनाम खत मिला।