Madhya Pradesh

MP By Elections से पहले BJP को झटका, पारुल साहू Congress में शामिल, कमलनाथ ने कहा- यह घरवापसी; पूरा परिवार है INC में

पारूल साहू के कांग्रेस में शामिल होने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी और मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि प्रदेश की मौजूदा तस्वीर देखने के बाद पारुल साहू ने सच्चाई का साथ दिया और कांग्रेस का दामन थामा है।

मध्य प्रदेश में बीफ बेचने पर लगा दिया एनएसए, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उप निरीक्षक सीमा धाकड़ ने बताया कि जावेद पर आरोप है कि वह बकरे के गोश्त की आड़ में गोवंश का मांस बेच रहा था। पुलिस यह पता लगाने के लिए मामले की विस्तृत जांच कर रही है कि आरोपी के पास गोवंश का मांस कैसे आया था।

MP By-Elections: कांग्रेस की कैंडिडेट लिस्ट जारी, देखें 15 सीटों पर कहां से उतारा कौन सा उम्मीदवार

मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। इनमें से 27 सीटें खाली हैं। बीजेपी को बहुमत का आंकड़ा पाने के लिए महज 9 सीटों की जरूरत है। बीजेपी के पास 107 सीटें हैं जबकि कांग्रेस के पास 72 सीटें हैं।

MP: मंच पर ही मंत्री ने बनवाए बाल और दाढ़ी, युवक को 60 हजार की मदद दे बोले- आत्मनिर्भर बनकर दिखाना

विजय शाह एक बार फिर से गुलाई माल पहुंचे और जब वह मंच पर बैठकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे, तभी उन्होंने मंच से युवक रोहिदास का नाम पुकारा।

महाकाल मंदिर में भक्तों के शिवलिंग मलने पर रोक, पर सीमित मात्रा में अर्पित कर सकेंगे शुद्ध दूध- SC का आदेश

पीठ ने कहा कि मंदिर की ओर से होने वाली पारंपरिक पूजा और अर्चना के दौरान शिवलिंग को मलने के अलावा कोई भी ऐसा नहीं करेगा।

संपादकीय: भ्रष्टाचार का पुल

जिस कंपनी या समूह को पुल बनाने का ठेका दिया जाता है, उसके काम और सामग्रियों का निरीक्षण करने से लेकर उसकी गुणवत्ता सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी आखिर किसकी है। किसी भी स्तर पर हुई मिलीभगत से हुई लापरवाही और भ्रष्टाचार के नतीजे में पुल के ढहने के बाद सरकार को कठघरे में खड़ा होना पड़ता है। लेकिन सरकारें यह सुनिश्चित क्यों नहीं करतीं कि उसके अधीनस्थ महकमे अपने कामकाज में पारदर्शिता, ईमानदारी और गुणवत्ता को लेकर कोई चूक नहीं करें!

मध्य प्रदेश: घर के अंदर 5 लोगों के गले में फंदा और सभी के पांव जमीन से सटे, हत्या या आत्महत्या? हो रही जांच

यह भी बताया जा रहा है कि मृतकों में शामिल एक महिला जमीन पर लुढ़की हुई थीं और बच्चे का शव बॉक्स पर पड़ा हुआ था।

शिवराज सिंह चौहान सरकार का फैसला, सिर्फ स्थानीय लोगों को देंगे नौकरी, मौलिक अधिकारों पर बहस तेज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में सरकारी नौकरियों को राज्य के लोगों के लिए आरक्षित करने की बात कही, हालांकि जन्मस्थान के आधार पर नागरिकों से नौकरी में भेदभाव संविधान का उल्लंघन है।

पहली बार डोप टेस्ट में फेल हुई कोई भारतीय महिला क्रिकेटर, नाडा ने ऑलराउंडर को किया निलंबित

बीसीसीआई ने पिछले साल से ही नाडा को डोप टेस्ट करने की इजाजत दी है। ऐसे में अब खिलाड़ियों को और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। बिना जांच-पड़ताल और नाडा के नियमों की अनदेखी कर किसी भी प्रकार की दवा लेने से बचना चाहिए।

Rahat Indori Death News HIGHLIGHTS: राहत इंदैरी ने बतौर साइनबोर्ड पेंटर से की थी करियर की शुरुआत, इन फिल्मों के लिए लिखे हिट गाने

Rahat Indori Death News: श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) ने बीती रात जारी बयान में कहा, ‘इंदौरी को मंगलवार दोपहर एक बजे दिल का दौरा पड़ा था। इससे उन्हें बचा लिया गया था। लेकिन इसके दो घण्टे बाद ही उन्हें फिर से दिल का दौरा पड़ा और शाम पांच बजे उनका निधन हो गया।’

MP: बेटा पैदा करने को लेकर पति और सास-ससुर करते थे परेशान! 2 नाबालिग बेटियों को ले कुएं में महिला ने लगाई छलांग; मौत

मध्य प्रदेश के खंडवा में एक महिला ने अपनी दो नाबालिग बेटियों संग मौत को गले लगा लिया। बताया जा रहा है कि महिला पर उसके सास-ससुर और पति बेटा पैदा करने का दबाव बनाते थे।

शराब बेचने के शक पर युवक को ठेका कर्मचारियों ने डंडे से पीटा, सरेराह यूं दी सजा; 6 अरेस्ट

उन्होंने बताया कि पीड़ित युवक का फिलहाल पता नहीं चल सका है। वीडियो के आधार पर उसकी पहचान की कोशिश की जा रही है।

महिला कर्मचारियों ने की गंदे टॉयलेट की शिकायत तो मंत्रीजी खुद करने लगे साफ

तोमर जब आयुक्त कार्यालय से निकले तो एक महिला कर्मचारी ने वहां बने सार्वजनिक शौचालय के गंदे होने की बात कही। जिसके बाद तोमर ने खुद टॉयलेट साफ कर दी।

अफेयर के शक में महिला को दी पति को कंधे पर लाद घूमने की सजा, लोग बनाते रहे वीडियो

जानकारी के मुताबिक महिला की सात साल पहले शादी हुई थी। उसके तीन बच्चे भी हैं लेकिन पति को शक है कि महिला का किसी और के साथ प्रेम संबंध है। इसी के आधार पर महिला को यह आमनवीय कृत्य करने को मजबूर किया गया।

जिस आशा सहयोगी ने 70 बच्चों को पिलाई विटामिन-ए की दवा, निकली कोरोना पॉजिटिव, गांव में हड़कंप

मध्य प्रदेश के खरगौन स्थित बरुड़ गांव में 5 साल से छोटे बच्चों को विटामिन-ए की खुराक देने का अभियान चला था, संक्रमित आशा वर्कर उसी अभियान का हिस्सा थी।

‘रोज पांच बार पढ़ें हनुमान चालीसा, दूर होगा कोरोना’, बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की अपील

प्रज्ञा ने ट्वीट किया, ‘‘आइए हम सब मिलकर कोरोना वायरस महामारी को समाप्त करने के लिए लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिए एक आध्यात्मिक प्रयास करें।’’

जमातियों के कारण फैला कोरोना- शिवराज सिंह के COVID-19 पॉज़िटिव पाए जाने पर लोग शेयर करने लगे पुराना बयान

शिवराज के जमातियों वाले बयान के अलावा कुछ लोगों ने टि्वटर पर उनका मई, 2020 की वह टिप्पणी भी वीडियो शेयर करते हुए याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कोरोना को महज खांसी और जुकाम करार दिया था।

Bhopal Lockdown Guidelines: जिले में कौन आ सकता है और कौन नहीं, जानिए ई-पास से जुड़ी जरूरी बातें

प्रशासन की तरफ से जारी आदेशों के मुताबिक टोटल लॉकडाउन की स्थिति में भोपाल जिले के अंदर आवागमन, अन्य स्थान से जिले में आना और यहां से बाहर जाना प्रतिबंधित है।

ये पढ़ा क्या?
X