ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh news

कांग्रेस के चुनावी वादे पर भड़के सांसद- राहुल के पुरखे तक नहीं बंद करा पाए संघ की शाखाएं

ठाकुर ने कटाक्ष करते हुए कहा, “देश के कई राज्यों में चुनावी हार के बाद कांग्रेस की दुकानें सिलसिलेवार तौर पर बंद हो चुकी हैं। मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने वाला है।”

rajsshtan bjp, rajasthan congress, sachin pilot, vasundhara raje, rajasthan panchayati elections, latest news, Hindi news, jaipur news, Jansatta

मप्र: विधानसभा चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस ने दिए पंचायत और निकाय पदाधिकारियों को टिकट

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने पंचायत और निकायों से राजनीति शुरू करने वाले करीब आधा दर्जन नेताओं पर विश्वास जताया है। दोनों ही पार्टियों ने पंचायत और निकाय पदाधिकारियों को विधानसभा चुनावों में टिकट दिया है।

BJP, Mission 2019, Loksabha 2019, Whatsapp group

मध्यप्रदेश: मजबूत गढ़ में अपनों से ही घिरी भाजपा, हो सकता है बड़ा नुकसान

मध्यप्रदेश में पिछले 15 सालों से सत्ता में काबिज बीजेपी को उसके मजबूत गढ़ माने जाने वाले मालवा-निमाड़ क्षेत्र में अपने बागी नेताओं के कारण चुनौतियों का सामना कर पड़ रहा है। पार्टी ने पिछली बार यहां 66 सीटों में से 57 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Madhya Pradesh Election: बागी बिगाड़ सकते हैं बीजेपी का खेल, कटा टिकट तो मंत्री-MLA ने दिखाए तेवर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावओं में सीटों के बंटवारे के बाद बागियों की लिस्ट लंबी होती जा रही है। बीजेपी ने इस बार विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के दौरान 5 मंत्रियों और 54 विधायकों के टिकट काटे हैं।

मध्य प्रदेश: भाजपाई मंत्री से वोटरों ने मांगा 5 साल का हिसाब, गुस्सा हो चल दिए नेताजी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें शिवराज सरकार के मंत्री और एक मुहल्ले की कुछ औरतों के बीच कथित कहासुनी होती दिखाई देती है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह वाकया घटने पर मंत्री उमाशंकर गुप्ता बिना वोट मांगे ही चले गए।

वीडियो: जब बीच सभा गाने लगे शिवराज- करवटें बदलते रहे सारी रात हम…

पहले भी कई दफा शिवराज मंचों से गाते-गुनगुनाते देखे जा चुके हैं। हालांकि, उनकी छवि एक गंभीर नेता की है लेकिन मौका पड़ने पर वह अक्सर गाते या नाचते हुए देखे जाते हैं। पिछले वर्ष उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जब उन्होंने 1970 में आई फिल्म ‘सफर’ के एक मशहूर गाने ‘तुझको चलना होगा…’ पर समां बांध दिया था।

BJP, Mission 2019, Loksabha 2019, Whatsapp group

मध्य प्रदेश: गाजे-बाजे के साथ जा रहे थे नामांकन करने, बीच रास्ते भाजपा ने बदल दिया उम्मीदवार, दूसरी बार हुए मायूस

बीजेपी प्रत्याशी जितेंद्र पंड्या अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे थे लेकिन बीच रास्ते उन्हें खबर मिली की उनकी जगह किसी और को टिकट दे दिया गया है। इसके बाद वो समर्थकों समेत वापस लौट आये।

मप्र: नामांकन जमा करने पहुंचा बदमाश, पुलिस ने पकड़ा तो कहा- खत्म हो गयी जिलाबदर की अवधि

मप्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल दरबार नाम का व्यक्ति जिलाबदर की अवधि पूरी होने के बाद नामांकन करने पहुंचा। पुलिस जब पकड़ने के लिए पहुंची तो उसने एक दिन पहले ही खत्म हुई जिलाबदर की अवधि का आदेश दिखाया।

Bjp, Congress

Madhya pradesh election: बागी नेताओं ने बढ़ाई भाजपा और कांग्रेस की मुश्किलें

मध्यप्रदेश में चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया 28 नवंबर को शुरू होगी। विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस पार्टी दोनों ही अपने बागी नेताओं से परेशान है। ये बागी नेता पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है।

नाराज कांग्रेसी ने कहा- दिग्विजय रथ यात्रा मैं निकालूं और टिकट आप गोली-बिस्कुट की तरह बांट दें

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को कांग्रेसी नेता महेंद्र वर्मा ने विदिशा से विधानसभा चुनाव में टिकट ना मिलने के कारण सबके सामने खरी-खोटी सुनाई और टिकट वितरण के मुद्दे पर आक्रोश व्यक्त किया।

congress

Madhya Pradesh Election: टिकट न मिलने से नाराज नेता ने खाया जहर, लगाया अनदेखी का आरोप

पिछले 46 सालों से कांग्रेस पार्टी में रहे नेता प्रेमसिंह कुशवाह ने टिकट न मिलने के कारण जहर की गोली खाकर आत्महत्या का प्रयास किया है। प्रेमसिंह कांग्रेस पार्टी के द्वारा मदन कुशवाह को टिकट दिए जाने से नाराज चल रहे थे।

Madhya pradesh election: व्यापम घोटाला उजागर करने वाले का दावा- राहुल ने नहीं पूरा किया टिकट देने का वादा

व्यापमं घोटाले में व्हिसिलब्लोअर डॉक्टर आनंद राय ने दावा किया है कि राहुल गांधी ने उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट देने का वादा किया था, पर पक्का आश्वासन होने के बाद भी आखिरी समय में उनका टिकट काट दिया गया।

Madhya pradesh election: सपा का टिकट लौटा कांग्रेस में आए पर पार्टी ने किसी और को बना दिया प्रत्याशी

बुधनी से टिकट मिलने के आश्वासन पर अर्जुन आर्य सपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके पहले समाजवादी पार्टी ने उन्हें बुधनी से उम्मीदवार बनाया था। लेकिन अब आखिरी मौके पर बुधनी से कांग्रेस पार्टी ने अरुण यादव को अपना उमीदवार घोषित कर दिया हैं।

shivraj singh chouhan

Madhya pradesh election: शिवराज के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व अध्यक्ष को उतारा, बुधनी में दिलचस्प हो सकता है मुकाबला

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रहे अरुण यादव को सिहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट से उमीदवार बनाया है। बुधनी सीट से सीएम शिवराज सिंह चौहान चार बार से विधायक रह चुके है।

Madhya pradesh election: सपा से घोषित प्रत्याशी को बीजेपी ने दिया टिकट, पन्ना से मंत्री का टिकट कटा

पवई से प्रहलाद सिंह लोधी को टिकट दिया गया है, बाते दें कि प्रहलाद सपा के घोषित उम्मीदवार थे। कल ही उन्हें भाजपा में शामिल कराया गया था, जिसके बाद शाम को उन्हें टिकट दे दिया गया था।

Narendra Modi, PM, Seeker, Monk, Hindustan, Article, Swami Chidanand Saraswati President, Spiritual Head, Parmarth Niketan Ashram, Rishikesh, Uttrakhand, narendra modi, narendra modi birthday, modi birthday, happy birthday modi, happy birthday narendra modi, narendra modi age, modi age, narendra modi birthday date, narendra modi birthday celebration, narendra modi live speech, narendra modi speech live, narendra modi birthday wishes, modi birthday wishes, modi age, India News, National News, Hindi News

गांववालों ने पीएम मोदी के नाम पर किया इलाके का नामकरण, यह है वजह

मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में ग्रामीणों ने अपने गांव का नाम बदल पीएम मोदी के नाम पर रख दिया। यह गांव गुजरात-मध्य प्रदेश बार्डर से मात्र तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

Vyapam Scam

जिस व्यापमं घोटाले के लिए बीजेपी को निशाना बना रही कांग्रेस, उसके दागी को ही दे दिया टिकट

व्यापमं घोटाले के विसिलब्लोअर आशीष चतुर्वेदी ने कहा कि मरको और उनके बेटे दोनों को ही राज्य की स्पेशल टास्क फोर्स ने आरोपी बनाया था। इसके अलावा, किसी को भी क्लीनचिट नहीं मिली है।

मप्र चुनाव: सिंधिया को कमजोर करने की चाल, प्रबल समर्थक के बेटे को ही नहीं दिया टिकट

कांग्रेसी राजनीति में चुनाव से पहले दो ध्रुव साफ नजर आ रहे हैं। सिंधिया ने सत्यव्रत चतुर्वेदी के बेटे को टिकट दिलाने का पूरा जोर लगाया, मगर सामने खड़े गुट ने विरोध किया। विरोधी गुट किसी भी सूरत में सिंधिया को मजबूत नहीं रहने देना चाहता।