ताज़ा खबर
 

Madhya Pradesh news

Madhya Pradesh: किसान बोले- जब ऋण लिया ही नहीं तो 120 करोड़ की कर्ज माफी कैसे ?

मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार की जय किसान ऋण मुक्ति योजना के ऐलान होने के बाद से कई ऐसे किसान सामने आ रहे हैं जिनका कहना है कि उन्होंने लोन लिया ही नहीं तो फिर कर्ज माफी कैसे।

Madhya Pradesh: बजट सत्र का प्रस्ताव राजभवन से मंजूर, लोकसभा चुनाव के बाद मानसून सत्र में लाया जाएगा पूर्ण बजट

कांग्रेस की कमलनाथ सरकार बनने के बाद विधानसभा का पहला बजट सत्र 18 फरवरी से होगा। सत्र की अधिसूचना गुरुवार को जारी होने की संभावना है।

Madhya Pradesh Assembly Elections 2018, Madhya Pradesh Elections, MP Elections, Madhya Pradesh, Kamalnath, CM Face Candidate, Congress, Senior Leader, Loksabha MP, Statement, Video, Viral, Secret Meeting, Muslims, Muslim Vote, 90 Percent Muslim Vote, Party, Destroy, Tribal Votes, Criminal Cases, Candidates, Ticket, Republic TV, Viral Video, Bhopal, MP News, State News, Elections News, Hindi News

MP: 52 साल बाद होगा विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव, कमल नाथ ने भाजपा पर लगाया परंपरा तोड़ने का आरोप

कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए चौथी बार विधायक बने नर्मदा प्रसाद प्रजापति को उम्मीदवार बनाया है। वहीं भाजपा की तरफ से सात बार के विधायक विजय शाह को मैदान में उतारा है।

MP : नेता प्रतिपक्ष पर मंथन अब अंतिम दौर में, गोपाल भार्गव-नरोत्तम मिश्रा सबसे आगे, जानिए कौन कितना भारी?

शुरुआती दौर में शिवराज सिंह को मजबूत दावेदार माना जा रहा था लेकिन शनिवार को उन्होंने खुद को रेस से बाहर कर लिया।

MP: BJP लड़ सकती है विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव, कैलाश विजयवर्गीय ने दिए संकेत

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अध्यक्ष पद पर चुनाव को लेकर संकेत देते हुए कहा, ‘पार्टी में इस पर विचार हो रहा है।’

BJP

कमलनाथ ने लगाई सचिवालय में वंदे मातरम पर रोक, बीजेपी नेताओं ने किया प्रदर्शन लेकिन कैमरे पर नहीं गा पाए राष्ट्रीय गीत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तक इस मामले पर कांग्रेस की आलोचना कर चुके हैं। मध्य प्रदेश में बीजेपी के नेता एकजुट होकर प्रदर्शन करते देखे गए लेकिन जब वंदे मातरम गाने की बारी आई तो बहुत से नेता बगलें झांकते दिखे।

मध्य प्रदेशः कर्जमाफी का ऐलान बेअसर, पत्नी की खुदकुशी के एक माह बाद किसान ने लगाई फांसी, बच्चों के भी शव बरामद

मानसिक तनाव के चलते ऐसा कदम उठाए जाने की आशंका जताई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मध्य प्रदेशः सुधि रंजन मोहंती बने नए मुख्य सचिव, बोले- किसानों की कर्जमाफी बड़ी चुनौती

सत्ता में आते ही मुख्यमंत्री कमल नाथ ने प्रदेश के किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का ऐलान किया था। फिलहाल कर्जमाफी के लिए 31 मार्च की तारीख तय है। लेकिन अभी इसके और आगे बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

भोपालः जिसने बेची थी कार उसी ने चुरा ली, पुलिस भी आपसी मामला बताकर टाल रही

‘सौरभ कार की चुकाई गई कीमत वापस करने के लिए थाने में बात करने को कह रहा है। दूसरी तरफ पुलिस कार्रवाई करने से इनकार कर रही है। बड़ी मुश्किल से पुलिस ने आवेदन लिया लेकिन तीन महीने बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।’

MP: बीजेपी नेता के भाई हैं जीवाजी यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्ट्रार, तीन दिन में दो बार हुआ ट्रांसफर

आनंद मिश्रा भारतीय जनता पार्टी के नेता नरोत्तम मिश्रा के भाई हैं। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद उनके खिलाफ शिकायत की गई थी।

Rajasthan Assembly election Results 2018, Election Results 2018, Rajasthan Election Results Updates, Rajasthan Results, Rajasthan Assembly Election Results, Rajasthan Vidhan Sabha election results

MP: हार के बाद बीजेपी नेताओं ने की बैठक, शिवराज की आभार यात्रा पर उठाए सवाल

भारतीय जनता पार्टी को मिली हार के बाद पार्टी के नेताओं ने समीक्षा बैठक की। पूर्व विधायक रमेश शर्मा ने कहा कि टिकट बंटवारा ठीक तरह से नहीं किया गया। जब सर्वे कराए गए थे तो सर्वे के हिसाब से ही टिकट दिया जाता।

MP: कर्जमाफी के दायरे में नहीं आ रहा था किसान, कर ली आत्महत्या

किसान के परिजनों का आरोप है कि सरकार की हाल ही में जारी कर्ज माफी के आदेश के बाद भी वह उस दायरे में नहीं आ सका क्योंकि राज्य सरकार ने 31 मार्च 2018 तक का कर्जा माफ करने की घोषणा की है।

मध्य प्रदेश: CM बनते ही एक्शन में कमलनाथ, 48 IAS समेत 26 कलेक्टरों को बदला

अधिकारियों के तबादले से पहले कमलनाथ ने माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष और सीनियर IAS एसआर मोहंती से मुलाकात की थी। बता दें, कमलनाथ से मंत्रालय पहुंचकर मोहंती ने मुलाकात की थी।

MP: यहां जाति के आधार पर बांटे गए कुएं, दूसरी जाति के लोगों ने गलत कुएं से पानी भरा तो मिलती है सजा

अगर इस इलाके में सूखा पड़ता है तो भी गांव के दबंग यह परंपरा टूटने नहीं देते। इसके अलावा अन्य जातियों का भी अलग कुआं है, जो अहिरवार और वंशकार समाज को अपने कुएं से पानी भरने की इजाजत नहीं देते हैं।

MP: यूपी-बिहार वालों को लेकर दिए बयान पर बोले कमलनाथ- मैंने कौन-सी गलत बात कह दी?

अपने बयान में कमलनाथ ने कहा था कि मध्य प्रदेश में 70 प्रतिशत नौकरियां सिर्फ मध्य प्रदेश के निवासियों को ही मिले। जिसके बाद उनके इस बयान का विरोध हो रहा है।

National news,  Kamal Nath, anti sikh riot, Nanavati panel, Kamal Nath, violence, Congress, सिख विरोधी दंगा, नानावती पैनल, कमलनाथ, कांग्रेस, 1984 सिख विरोधी दंगा

मध्य प्रदेश: CM बनते ही एक्शन में दिखे कमलनाथ, अफसरों को दी सख्त हिदायत

मुख्यमंत्री पद संभालते ही कमलनाथ ने किसानों का कर्ज माफ करने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने वादे के मुताबिक किसानों के कर्ज माफी के दस्तावेज पर हस्ताक्षकर करते हुए कर्ज माफी को मंजूरी दे दी है।

rahul gandhi

मध्य प्रदेश में इस दिग्गज नेता को बीजेपी ने नहीं दिया था टिकट, राहुल गांधी ने कहा- हमारी पार्टी में आ जाओ

मुख्यमंत्री बनने के बाद ही कमलनाथ ने किसानों का कर्ज माफ करने को लेकर बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने वादे के मुताबिक किसानों के कर्ज माफी के दस्तावेज पर हस्ताक्षकर करते हुए कर्ज माफी को मंजूरी दे दी है।

ब्लैकमेलिंग मामले पर भय्यूजी महाराज की पत्नी और बेटी आईं सामने, दिया अहम बयान

भय्यूजी महाराज ने 12 जून को अपने ही घर पर लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली थी। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।