Data powered by
Sun, 01:12 am
13 C
Sunny
Max: 25c
Min: 13c
Chances of rain: 0%
Humidity: 86%
32 Bn PAC S.O 226023
A N L Colony S.O 226004
A P Sabha S.O 226001
Aashiana S.O 226012
Adampur Janubi B.O 226303
Adarsh Nagar S.O (Lucknow) 226005
Ain B.O 226005
Ain B.O 226401
Aishbagh S.O 226004
Akariakalan B.O 226203
Alambagh S.O 226005
Alamnagar B.O 226017
Aliganj Extension S.O 226024
Aliganj S.O (Lucknow) 226024
Amaniganj B.O 226203

बीजेपी प्रवक्ता अमित मालवीय ने कहा कि- हमारी सभ्यता में कहा गया है कि राजा ऋषि के तरह होना चाहिए और जहाँ पर ऋषि राजा हो जाये उसके बारे में क्या कहा जाए । उससे अच्छा कुछ नही हो सकता है।

त्योहारों के दौरान कोविड-19 महामारी के प्रसार पर नियंत्रण के विषय में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी एसओपी गाइडालाइन्स के संबंध में यूपी सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी की तरफ से पत्र जारी किया गया।

यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दी जाये क्योंकि ऐसा करने से यह सुनिश्चित हो सकेगा कि निहित स्वार्थों की खातिर इसको लेकर तरह-तरह की फर्जी और झूठी कहानियां प्रचारित नहीं हों।

संजय सिंह ने कहा कि मुझ पर चाहे जितने मुक़दमे लिखो जेल भेजो लाठी चलाओ या हत्या करवा दो लेकिन रेप पीड़ित के लिये न्याय की लड़ाई जारी रहेगी।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक बलात्कार की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है। उन्होंने कहा कि इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

मीडिया से बातचीत में नईम ने बताया कि उसने कुछ नहीं किया है। उसने कहा कि मुझे संभल पुलिस से बहुत ज्यादा डर लगता है। मुझे किसी ने फंसा दिया था।

इधर इस धमकी भरे मैसेज के आने के बाद लखनऊ हजरतगंज इंस्पेक्टर अंजनी कुमार पांडेय ने मुकदमा दर्ज कराया है।

योगी ने कहा कि फिल्म सिटी के निर्माण के लिए जो क्षेत्र प्रस्तावित किया गया है वह राजा भरत के हस्तिनापुर के आसपास का इलाका है। यह फिल्म सिटी भारत की पहचान का प्रतीक बनेगी।

डॉ. कफील खान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार विशेषज्ञों के समूह को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि मथुरा जेल में रहने के दौरान उन्हें ‘यातना’ दी गई थी। उन्हें एनएसए के तहत गिरफ्तार किया गया था।

नए कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद संजय सिंह ने कहा, ‘लोकतंत्र में हमारा काम है कि सरकार को हम आईना दिखाएं। डेमोक्रेसी में चुनी गई सरकार कोई तुगलकी सरकार नहीं हो सकती। कोई तानाशाही सरकार नहीं हो सकती।’

Lucknow उत्तर प्रदेश की राजधानी है। राज्य की विधानसभा लखनऊ में ही है। लखनऊ में बड़ा इमामबाड़ा, घंटाघर, सआदत अली का मकबरा, रूमी दरवाजा, हुसैनाबाद इमामबाड़ा, रेज़ीडेंसी, जामी मस्जिद, बनारसी बाग ये प्रसिद्ध चीजें हैं। लखनऊ के बड़ा इमामबाड़ा में का भूल भूलैया देखने पर्यटक विदेशों से आते हैं। लखनऊ की आबादी करीब 30 लाख है। लखनऊ में हवाई यात्रा के लिए चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट है। इसके अलावा 2 बड़े रेलवे स्टेशन लखनऊ जंक्शन और लखनऊ जंक्शन एनईआर हैं। दोनों स्टेशन एक ही जगह पर हैं। क्या हैं लखनऊ के ताजा हालात और कैसा है आपके इलाके का माहौल इसकी पूरी जानकारी आपको यहां दी जा रही है। लखनऊ में आपके इलाके में आज क्या नया हुआ है ये रहीं 24 घंटे की सभी बड़ी और छोटी खबरें।