ताज़ा खबर
 

Lucknow news

Lucknow: गैस चूल्हे के गोदाम में लगी आग, एक साल के मासूम समेत 5 जिंदा जले

लखनऊ में मंगलवार (30 अप्रैल) देर रात करीब डेढ़ बजे दर्दनाक हादसा हुआ। यहां के इंदिरा नगर स्थित तकरोली इलाके में गैस चूल्हे के एक गोदाम में आग लग गई। इस हादसे में एक साल के मासूम समेत 5 लोग जिंदा जल गए।

kgmu

उम्र गलत बताकर फर्जीवाड़ा करने वालों की खैर नहीं, अब डॉक्टर पता लगा लेंगे सटीक आयु

केजीएमयू के सिनियर रेजिडेंट अब्दुल रहमान खान ने खोज कर बहुत से मुद्दों को सुलझा दिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होने बताया कि इस खोज के तहत किसी भी व्यक्ति की आयु सिटी स्कैन करके जाना जा सकता है।

bull attack

छत पर चढ़े सांड ने रातभर मचाया तांडव, नगर निगम ने बेहोश करके पाया काबू

घटना आलमबाग के आदर्श नगर मोहल्ले की है जहां मकान संख्या 553/111 की छत पर एक सांड ने जमकर कहर बरपाया। मकान मालिक के अनुसार सुबह जब उनकी आंख खुली तो उन्हें छत पर किसी के मौजूद होने का अहसास हुआ।

यूपी की इस मेडिकल यूनिवर्सिटी में कैंसर पेशेंट महिला और बेटे के साथ मारपीट, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

उत्तर प्रदेश के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में एक कैंसर पीड़ित महिला और उसके बेटे के साथ सिर्फ इसलिए मारपीट की गई क्योंकि महिला ने स्टाफ टॉयलेट का इस्तेमाल किया था।

VIDEO: लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया तो बोले अखिलेश यादव – मुझे हाथ मत लगाना, ट्वीट में लिखा – मुझसे डर गई है सरकार

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला करते हुए एक ट्वीट किया है। अखिलेश ने अपने ट्वीट मे सरकार पर वार करते हुए कहा कि सरकार मुझसे डरी हुई है और मुझे एयरपोर्ट पर तक रोका जा रहा है।

लखनऊः हथियारबंद नकाबपोशों ने मचाई लूट, परिजनों को बंधक बनाकर ले गए लाखों का माल

रात करीब तीन बजे हुई इस वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस फिलहाल आरोपियों की तलाश में जुटी है। राजधानी में हुई इस वारदात ने एक बार फिर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

लखनऊः मजदूर-रिक्शा चालकों से खरीदते थे खून फिर केमिकल-पानी मिलाकर बेचते थे, STF ने 7 को पकड़ा

लखनऊ में एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। प्रदेश की राजधानी में यूपी एसटीएफ की टीम ने देर रात मड़ियांव स्थित दो अस्पतालों में छापे मारकर 8 यूनिट मिलावटी खून बरामद किया है।

yogi adityanath

सीएम योगी आदित्य नाथ की अपने मंत्रियों को हिदायत- चुनाव तक न करें विदेश की सैर

उत्‍तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियो को चुनाव तक विदेश न जाने की सलाह दी है। भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने प्रत्येक महीने के 10 दिन सांसदों और विधायकों को गांवो में जाने का लक्ष्य सौंप कर चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है।

lucknow, lucknow news, lucknow police, bjp mla, bjp mla fights with police, avinash trivedi, Hindi news, Atal asthi kalash, Atal asthi kalash in Lucknow, News in Hindi, Jansatta

यूपी: आरोपी को पकड़ने गई पु‍ल‍िस को बीजेपी विधायक ने रोका, समर्थकों ने दारोगा को पीटा!

चौकी प्रभारी बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ में अकेले फंस गये थे। इधर मौके का फायदा उठाकर प्रशांत मिश्रा पुलिस अधिकारी को धक्का देकर फारर हो गया। आरोप है कि विधायक अविनाश त्रिवेदी अपने समर्थकों को समझाने के बजाए चौकी प्रभारी को ही धमकाने लगे और बाद में अपने एसयूवी पर सवार होकर चले गये।

Karpoori Thakur, up roads named Karpoori Thakur, in up after Karpoori Thakur, BJP, OBC, Samajwadi Party, BSP, Rashtriya Lok Dal, yogi adityanath, cm yogi, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

गैर-यादव ओबीसी वोट बैंक पर बीजेपी का दांव- यूपी के हर जिले में कर्पूरी ठाकुर के नाम पर सड़क

कर्पूरी ठाकुरी को बिहार में अत्यंत पिछड़ी जातियों को राजनीतिक रुप से सक्रिय करने और उन्हें सियासत की मुख्यधारा में लाने का शिल्पकार माना जाता है। उनका निधन 1988 में हुआ था। बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर के एजेंडे पर ही चलते हुए गैर यादव ओबीसी वोटर्स का एक समूह तैयार किया, जो आज भी उनके कोर समर्थक हैं।

हेलमेट पहनने पर लखनऊ पुलिस ने गुलाब दिया, घर पहुंचा तो बीवी से हो गई लड़ाई

लखनऊ की यातायात पुलिस के सिपाही हैलेमेट पहनने वाले बाइक सवारों को गुलाब के फूल भी दे रही है। लेकिन नियम-कानून का पूरी ईमानदारी से पालन करने वाला एक बाइक चालक गुलाब के कारण घर पहुंचने के बाद संकट में फंस गया।

लखनऊ में छापा: 100 किलो सोना, 10 करोड़ कैश बरामद

इस हफ्ते से पहले, आयकर विभाग ने तमिलनाडु की एक बड़ी फर्म पर छापेमारी की थी। आयकर विभाग के निशाने पर आई फर्म तमिलनाडु के लोक निर्माण विभाग के लिए सड़क बनाने वाली बड़ी ठेकेदार फर्म थी। इस छापेमारी में भी विभाग को 163 करोड़ रुपये नगद और 101 किलो सोना मिला था।

Rajiv Tuli, RSS, Passport, Tanvi seth, anas, Anas Siddiqui, sadia anas, Passport Officer, Passport Officer Vikas mishra, Lucknow news, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

धार्मिक भेदभाव के आरोपी पासपोर्ट अफसर के समर्थन में आया RSS, कहा- कानून से ऊपर नहीं सुषमा स्वराज

राजीव टुली ने शुक्रवार (22 जून) को ट्वीट किया, “विकास मिश्रा को न्याय मिलना चाहिए। विक्टिम कार्ड और ऊपर तक पहुंच इससे इतर भी दुनिया है। सुषमा स्वराज आप कानूनों से ऊपर नहीं हैं। आशा है आप अपने इस अधिकारी की बात भी सुनेंगी। और पूरे मामले की जांच होगी।”

Passport, Lucknow passport office, vikas mishra, owaisi, Asaduddin Owaisi, Passport seva kendra, hindu muslim couple, muslim hindu couple, passport office lucknow, lucknow passport office, inter faith couple, tanvi seth, Hindi news, Lucknow news, news in Hindi, Jansatta

BJP ने मुसलमानों के खिलाफ इतना जहर फैलाया कि दो व्यस्कों की शादी पर सवाल होने लगे: पासपोर्ट विवाद में कूदे ओवैसी

अनस और तन्वी ने दावा किया कि विकास मिश्रा ने उन्हें बुलाया और उनका अपमान करना शुरू कर दिया। उनसे कहा कि वह हिन्दू धर्म अपना लें वरना विवाह स्वीकार नहीं किया जाएगा। मिश्रा ने उनसे कहा कि उन्हें हिन्दू रीति-रिवाज से शादी करनी होगी।

heat wave, sun stroke, Infant dies,Temperature above normal, Death due to heat, Dibrugarh-New Delhi Brahmaputra Mail, Indian railway, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

आउटर पर देर तक खड़ी रही ट्रेन, तेज गर्मी से 5 महीने के मासूम ने तोड़ दिया दम

रेलवे का कहना है कि रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों को एस-8 कोच में भेजा गया था। लेकिन तब तक परिवार वाले डफरिन के लिए निकल चुके थे, वहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। पीड़ित मोहम्मद बिहार के कैमूर के रहने वाले हैं। घटना के बाद पीड़ित परिवार मुगलसराय के रास्ते अपने घर के लिए चला गया।

lucknow, lucknow police, sodomy, boy, sodomised boy killed, rape, murder, Lucknow crime, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

लखनऊ: 3 साल के लड़के के साथ दुष्कर्म, मार कर सुनसान जगह में फेंका तो कुत्तों ने नोच डाला

रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की हत्या के पहले उसका गला घोंटा गया था उसके बाद उसके साथ अप्राकृतिक यौनाचार किया गया था।

agra lucknow express way, utttar pradesh news, Ludo, uttar pradesh bus driver, uttar pradesh roadways, Bus driver, स्कैनिया बस, Lucknow news, Agra news, Hindi news, News in Hindi, jansatta

वीडियो: एक्‍सप्रेसवे पर 90 की रफ्तार में बस चलाते हुए लूडो खेल रहा था यूपी का बस ड्राइवर, बर्खास्त

जांच में पता चला है कि यह एक स्कैनिया बस थी। बस का नंबर- यूपी 70, एफटी 2355 है। जब बस में मौजूद यात्रियों ने इस घटना की शिकायत बस के कंडक्टर से की तो उसका जवाब भी हैरान करने वाला था। बस कंडक्टर ने यात्रियों को कहा कि उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि ड्राइवर सतेन्द्र सिंह इसमें एक्सपर्ट हैं।

लखनऊ के इमाम का मस्जिदों को आदेश- हिंदू भाइयों की होली के लिए बदलें जुमे की नमाज का वक्त

लखनऊ के इमाम ने कहा, ‘हम समझ सकते हैं कि हमारे हिंदू भाइयों का यह पर्व साल में एक बार ही आता है। हम चाहते हैं कि हमारे हिंदू भाई अच्छे से होली खेलें और हम भी नमाज अदा कर सकें, इसलिए हमने समय बदलने का फैसला किया है।’

X