Lucknow news

UP Lockdown 4.0 Guidelines: योगी सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश, कोरोना के बीच इन सेवाओं से जुड़े लोगों को मिली छूट

UP Lockdown 4.0 Guidelines: सभी बाजारों को इस तरह खोला जाएगा कि हर दिन अलग-अलग बाजार खुले और सामाजिक दूरी तथा अन्य सभी प्रकार के निर्देशों का पालन सुनिश्चित हो। मुख्य सब्जी मंडी अब सुबह 4 बजे से 7 बजे तक खुलेगी। फल और सब्जी मंडियों को बड़े तथा खुले स्थानों पर स्थापित कर सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक आम लोगों के लिए खोला जा सकेगा।

लॉकडाउन के बीच दिल्ली से साइकिल से जा रहा घर के लिए बिहार, रास्ते में कार ने मार दी टक्कर, मौत

Coronavirus in India: घातक कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन और काम ना मिलने के चलते 26 साल के सगीर अंसारी पांच मई को अपने सात दोस्तों के साथ दिल्ली से अपने गांव जाने के लिए रवाना हुए थे।

एक दिन में कोरोना के 155 नए मरीज मिले, कुल आंकड़ा 3200 के पार, अब तक 71 की हुई मौत

पिछले चौबीस घंटो में कोरोना वायरस के 3390 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 103 लोगों की मौत हो गई। शुक्रवार (8 मई, 2020) को केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए मामलों के साथ भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 56342 हो गई है।

एक हाथ से रिक्शा चलाकर दो हफ्तों में दिल्ली से बिहार पहुंचा दिव्यांग, बोला- अब कभी नहीं जाऊंगा परदेश

Coronavirus Lockdown in India: दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर गाजीपुर से यहां तक पहुंचने में 28 साल के दिव्यांग को करीब दो हफ्तों का समय लगा। बचपन में पोलियो से प्रभावित और बाएं हाथ का इस्तेमाल करने में असमर्थ जुबैर ने तिपहिया साइकिल चलाने के लिए अपने दाएं हाथ का इस्तेमाल किया और रोजाना करीब 50-60 किलोमीटर की दूरी तय की।

अगर जानबूझकर फैलाया कोरोना और मरीज की हो गई मौत तो होगी उम्रकैद! यूपी सरकार का नया अध्यादेश

Covid-19: अध्यादेश में प्रावधान है कि अगर किसी व्यक्ति की मौत जानबूझकर कोरोना वायरस फैलाने के कारण होती है तो जिम्मेदार व्यक्ति को अधिकतम उम्र कैद की सजा का प्रावधान है।

‘5 ट्रिलियन डॉलर वाली इकनॉमी का रास्ता यही से जाता है?’, शराब की दुकान का फोटो शेयर कर अखिलेश ने केंद्र पर कसा तंज, कर दिए गए ट्रोल

Lockdown 3.0: केन्द्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) ने लॉकडाउन 3.0 के नियमों में थोड़ी दी है। इसमें शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति देना शामिल है।

योगी की नई योजना: खेत में काम करने के दौरान हुई मौत तो मिलेगा 5 लाख का मुआवजा, महंगा हुआ शराब बिक्री का लाइसेंस

मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना बीमा योजना का लाभ सिर्फ खातेदार किसान और सह-खातेदार को ही मिलता था। नई योजना में किसान और उसकी पत्नी, पुत्र-पुत्री, पौत्र व पौत्री के साथ ही बटाईदार भी पात्र होगा। बीमित किसान की मृत्यु पर पांच लाख रुपए, जबकि दिव्यांगता पर बीमा राशि को श्रेणीवार रखा गया है।

विपक्ष पर भड़के सीएम योगी, कहा- CAA के खिलाफ दुष्प्रचार द्रौपदी के ‘चीरहरण’ जैसा; अमित शाह ने कही यह बात

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के रामकथा पार्क में सीएए के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सीएए के खिलाफ दुष्प्रचार द्रौपदी के चीर हरण के समान है। वोट बैंक के लिए दुष्प्रचार कर रही सपा, बसपा और कांग्रेस के सहभागी नहीं बन सकते हैं।

UP: 234 करोड़ रुपए की लागत से गोरखपुर में बनेगा चिड़ियाघर, नाम होगा ‘अशफाक उल्ला खां’

यूपी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि,”गोरखपुर में एक चिड़ियाघर की स्थापना के साथ ही इस क्षेत्र को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा और इससे गोरखपुर को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी पहचाना जाएगा। इस परियोजना पर 234 करोड़ रुपये की लागत आएगी।”

लालू यादव का नीतीश व BJP सरकार पर हमला, कहा- ‘एक गिरगिटिया दूसरा खिटपिटिया, कुल मिला के शासन घटिया’

लालू यादव के ट्विटर हैंडल से ट्विट किया गया है कि, ‘एक गिरगिटिया दूसरा खिटपिटिया…कुल जोड़ मिला के शासन घटिया।’ इस ट्वीट को बिहार के सीएम व डीप्टी सीएम पर तंज के रूप में देखा जा रहा है।

आरोपों से आहत हुईं Lucknow CO अर्चना सिंह, भाई की मौत की खबर सुनने के बाद भी प्रियंका गांधी की सुरक्षा में डटी रहीं

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक शनिवार को ही उन्हें अपने चचेरे भाई की मौत की खबर मिली थी। इसके लिए वह छुट्टी लेना चाहती थी। लेकिन प्रियंका गांधी के दौरा होने की वजह से उन्होंने छुट्टी नहीं ली।

गोरखनाथ के दर्शन करने पहुंचे फिल्मस्टार गोविंदा, CM योगी से मुलाकात कर की इन मुद्दों पर चर्चा

गोरखनाथ मंदिर में रविवार को सीएम योगी की मुलकात अभिनेता गोविंदा से हुई। इस दौरान सीएम ने गोविंदा से फिल्म की शूटिंग गोरखपुर व राज्य के टूरिस्ट स्थानों पर कराने का आग्रह किया।

Meerut SP के वायरल Video पर बोले ADG- प्रदर्शनकारियों ने लगाए थे भारत विरोधी नारे, लेकिन अच्छे शब्दों का चयन किया जा सकता था

Meerut SP Viral Video: एडीजी ने मेरठ एसपी के वायरल वीडियो पर कहा, “प्रदर्शन के दौरान पथराव किया जा रहा था, भारत-विरोधी और पड़ोसी देश-समर्थक (पाकिस्तान) देश विरोधी नारे लगाए जा रहे थे”।

CAA नहीं लागू किया तो केंद्र सरकार करेगी शक्ति का इस्तेमाल, BJP सांसद ने राज्यों को चेताया

बीजेपी सांसद रविद्र कुशवाहा ने कहा कि मोदी सरकार की बढ़ती लोकप्रियता व लोककल्याणकारी विकास कार्यक्रमों से हताश विपक्षी दल नागरिकता संशोधन विधेयक व जनगणना को लेकर देश के माहौल को अशांत कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी दलों के नेताओं को देश के मुसलमानों के हितों से कोई सरोकार नही है।

BHU के 51 प्रोफेसरों ने CAA व NRC के खिलाफ उठाई आवाज, हस्ताक्षर अभियान चलाकर जताया विरोध

Banaras Hindu University CAA Protest: बीएचयू के समाजशास्त्र प्रो. अजीत पांडे ने मीडिया को बताया है कि हम किसी भी कानून का विरोध नहीं करते है यदि कोई कमियां है तो उसे सरकार को दूर करना चाहिए।

दूसरे के कामों का फीता काट रही BJP, जनता काटेगी आपका पत्ता; PM मोदी के लखनऊ दौरे पर अखिलेश का तंज

पीएम मोदी के दौरे पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपाई दूसरे के कामों का फीता काटते हैं।

यूपी: गैस सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, झुलसने से एक ही परिवार के 3 लोगो की हुई दर्दनाक मौत

पुलिस ने बताया कि घायलों को पुलिस ने तत्काल जिला अस्पताल भेजा जहां हालत गंभीर होने पर उन्हें लखनऊ सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया है जिसमें एक घायल की कल रात मौत हो गई जबकि मां और उसके बेटे की मौत हो गई।

BSP सुप्रीमो मायावती की बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री समेत 4 पूर्व विधायकों को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

BSP Chief Mayawati: बसपा जिला अध्यक्ष ने मीडिया को बताया कि पार्टी सुप्रीमों ने कई बार इन नेताओं को पत्र जारी कर चेताया था। लेकिन वह अपनी कार्यशैली में बदलाव नहीं ला रहे थे।