lucknow news in hindi

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा बयान से पलटी, झूठे साक्ष्य पेश करने का चलेगा मुकदमा

सरकारी वकील अभय त्रिपाठी ने बताया कि विधि छात्रा ने पांच सितंबर 2019 को नई दिल्ली के लोधी कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें उसने स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाया था।

Tablighi Jamaat से तो कनेक्शन नहीं? COVID-19 स्क्रीनिंग फॉर्म में मरीजों से पूछ रही योगी सरकार

शाकिर अली ने बताया कि जब उनकी मां दर्द से कराह रहीं थीं तब कर्मचारी पूछ रहा था कि क्या उनके मरीज या उनके परिवार के किसी सदस्य ने तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लिया था।

UP: बेटी को बेचने की उड़ी अफवाह, लोगों ने पीट-पीटकर पिता की कर दी हत्या; वायरल VIDEO पर SP बोली- बजरंग दल कार्यकर्ता हैं शामिल, हो ऐक्शन

पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई है जिसमें आरोपी सर्वेश कुमार को बुरी तरह पीट रहे हैं। वो बार-बार उन्हें छोड़ देने की भीख मांगते हैं, मगर किसी को रहम नहीं आया।

यूपी के थाने में भाजपा विधायक से मारपीट के बाद सांसद का समर्थकों संग हंगामा, एसएचओ सस्पेंड एसपी का तबादला

इगलास विधानसभा सीट से भाजपा विधायक सहयोगी सत्ताधारी दल से संबद्ध एक व्यक्ति के खिलाफ दायर मामले के सिलसिले में गोंडा थाने गए थे। सहयोगी का आरोप है कि जब वह उक्त मामले के सिलसिले में थाने आए तो एसएचओ सहित तीन पुलिस अधिकारियों ने उनके साथ मारपीट की।

योगी आदित्य नाथ पर एफआईआर के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाने वाले परवेज को रेप केस में उम्रकैद

परवेज के वकील मिफताहुल इस्लाम ने कहा कि वो सजा के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि अदालत ने मंगलवार को बचाव पक्ष को लिखित दलीलें पेश करने की अनुमति नहीं दी।

‘मुझे मारकर सुसाइड बता सकते हैं, मगर मैं कभी ऐसा नहीं करूंगा’ गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान का वीडियो वायरल

कफील खान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भड़काऊ बयान देने के आरोप में जेल में बंद हैं।

यूपी में 1820 प्रवासी मजूदरों को कोरोना की पुष्टि, 7000 के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या, उत्तराखंड में भी 48 नए केस मिले

देश में पिछले चौबीस घंटों में कोविड-19 के 6,566 नए केस मिले हैं और 194 लोगों की मौत हो गई। गुरुवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 1,58,333 तक जा पहुंची है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के चलते 14 और लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या 152 हुई, उत्तराखंड में भी मिले 16 नए केस

देश में पिछले चौबीस घंटों में कोविड-19 रिकॉर्ड 6088 मामले सामने आए हैं और 148 लोगों की मौत हो गई है। केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार (22 मई, 2020) को बताया कि नए मामलों के साथ भारत में संक्रमितों की संख्या 118447 हो गई है। इनमें 66330 एक्टिव केस हैं और 3583 मौत शामिल हैं।

औरेया हादसाः ‘बेटा बोला था कल आ रहा हूं, पर अगले दिन आई मौत की खबर’, झारखंड के मजदूर पिता का दर्द, 19 हजार रुपए खर्च कर मिली लाश

Auraiya accident: पिता सुदाम कहते हैं, ‘शनिवार सुबह, मैंने टीवी पर देखा कि एक सड़क दुर्घटना हुई थी और उसमें शामिल एक ट्रक राजस्थान से आ रहा था। मैंने अपने बेटे को फोन करने की कोशिश की, मगर उसका फोन बंद था। मैंने दूसरे शख्स को फोन किया जो उसी के साथ काम करता था। उसने मुझे बताया कि मेरा बेटा इस दुनिया में नहीं रहा।’

COVID-19 Outbreak: सर्दी, खांसी, बुखार की मेडिसिन खरीद रहे लोगों का रोजाना दें रिकॉर्ड, दवा दुकानों को सरकार का फरमान

COVID-19 Outbreak: सभी को राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की वेबसाइट पर हर रोज शाम 5 बजे तक जानकारी अपडेट करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

IRCTC Special Trains: बिहार के प्रवासी मजदूरों पर योगी सरकार की दरियादिली, ट्रेन पकड़ने के लिए ना जाना पड़े पैदल, चलवाएगी लोकल ट्रेन

IRCTC Special Trains List, Time Table, Schedule: जिला प्रशासन ने इस बाबत एक नोट भी जारी किया है। जिसमें कहा गया कि राज्य सरकार के निर्देश पर जनपद गौतम बुद्ध नगर में प्रवासी मजदूर बहन-भाईयों के लिए उनके वर्तमान निवास स्थानपर जाने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।

UP Coronavirus: कोरोना के 213 ताजा केस, कुल मामले बढ़कर हुए 4353; योगी सरकार का वार- प्रियंका कर रहीं ओछी राजनीति

इसी बीच, उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि शनिवार को प्रदेश में 6545 सैंपल की टेस्टिंग हुई जो अभी तक सबसे ज्यादा है, जल्द ही इसे बढ़ाकर 8 हजार और फिर 10 हजार प्रति दिन ले जाएंगे।

यूपी में कोरोना से 87 लोगों की मौत, गुरुवार को सामने आए 28 नए मामले, 3776 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

देश में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस के 3722 केस मिले हैं और 134 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि देश में अब कोविड-19 मरीजों की संख्या 78003 है।

20 दिनों से मेरे पापा को सरकार ने करवा रखा है जेल में बंद, दो और सात साल के बच्चे ने SC से लगाई गुहार

याचिका में बच्चों ने कहा कि उनके पिता के खिलाफ आईटी एक्ट के सेक्शन 66ए, 67 और आईपीसी की धार 188, 269 से 271 तक, 153 और 124ए के तहत केस दर्ज किया गया है।

ये पढ़ा क्या?
X