Lucknow

UP: CAA विरोधी जूलूस निकालने जा रहे थे Magsaysay अवॉर्डी संदीप पाण्डेय, प्रदर्शन से पहले 10 समेत गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पाण्डेय घंटाघर से गोमतीनगर स्थित उजरियांव तक होने वाली अपनी पदयात्रा से संबंधित पर्चे घंटाघर इलाके में नियमविरुद्ध तरीके से बांट रहे थे।

CAA Protest Lucknow: विरोध-प्रदर्शन में नजर आईं अखिलेश यादव की बेटी, फोटो वायरल

Akhilesh Yadav daughter In CAA-NRC Protest: सपा सुप्रीमो की बेटी टीना ने धरनास्थल पर पहुंचकर सबको चौंका दिया। इस दौरान कुछ लड़कियां टीना के साथ सेल्फी लेती नजर आईं।

यूपी सरकार के प्रोग्राम में अधूरी रह गई कथक डांसर की परफॉर्मेंस, अधिकारी बोले- कव्वाली नहीं चलेगी

कथक डांसर मंजरी चतुर्वेदी ने कहा, ’25 सालों के करियर में मैंने करीब 35 देशों में परफॉर्म किया लेकिन कभी मुझे बीच में रोका या स्टेज से उतारा नहीं गया। मैं अपने डांस के जरिये गंगा-जमुनी तहजीब की बात करती रहूंगी।’

यूपी में Police Commissioner सिस्टम लागू, सुजीत पांडेय लखनऊ और आलोक सिंह नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर बने

दोनों ही जिलों में अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारी पुलिस आयुक्त बनाए गए हैं। साथ ही पुलिस महानिरीक्षक रैंक के दो-दो अधिकारी संयुक्त आयुक्त होंगे।

UP STF ने किया स्वास्थ्य बीमा कंपनियों को चूना लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 4 लोग गिरफ्तार; रडार पर कई डॉक्टर

बीमा कंपनियों से दावा की गई रकम में से 30 फीसदी कमीशन पर कई डॉक्टर, अस्पताल के कर्मी और स्वास्थ्य बीमा वाले लोग गिरोह की मदद करते थे। इसमें गिरोह के सदस्य खुद 40 फीसदी रकम रख लेते थे।

UP: वकील की हत्या से लखनऊ में सनसनी, ईंट-पत्थर से कूचकर मार डाला; पुलिस की गिरफ्त में एक आरोपी

जांच के मुताबिक, आरोपी विनायक ठाकुर और एक अन्य नामजद वकील मोनू की त्रिपाठी के साथ मिलकर प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते थे। किसी बात को लेकर इन लोगों के बीच अनबन हुई थी।

CAA का समर्थन करने पर भड़कीं मायावती, BSP विधायक को कर दिया पार्टी से सस्पेंड

एमपी के पथेरिया से विधायक रमाबाई परिहार द्वारा CAA का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया है। साथ ही परिहार पर पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने पर रोक लगा दी गई है।

‘UP में आतंक का राज’, CAA व NRC के प्रदर्शनकरियों के खिलाफ योगी सरकार ने छेड़ा खुला युद्ध; ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट का आरोप

मानवाधिकार कार्यकर्ता हर्ष मंदर ने एएमयू छात्रों पर पुलिस की बर्बरता का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि ऐसा लगता है कि समूचे राज्य ने अपने नागरिकों के एक हिस्से के खिलाफ खुला युद्ध छेड़ रखा है।

CAA विवादः लखनऊ हिंसा में एक की गई जान, 55 गिरफ्तार; मेंगलुरू प्रदर्शन में भी दो की मौत

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘जो भी जिम्मेदार होगा उसकी जवाबदेही भी तय करेंगे। हिंसा में लिप्त प्रत्येक व्यक्ति की संपत्ति को जब्त करेंगे और उस जब्त संपत्ति से सार्वजनिक संपत्तियों को जो नुकसान पहुंचाया गया है उसकी भरपाई भी हम उपद्रवियों से करेंगे।’’

लखनऊ में हिंसक हुआ CAA के खिलाफ प्रदर्शन, थानों में लगाई आग, फूंक दी दर्जनों गाड़ियां; पुलिस पर पत्थरबाजी

Lucknow Protest Citizenship Act: यूपी की राजधानी लखनऊ में नागरिकता कानून को लेकर चौतरफा जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। पुलिस की ओर से प्रदर्शन रोकने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए।

दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, वेतन के साथ मिलेगा DA और बोनस

योगी सरकार ने दिवाली से पहली सरकारी कर्मचारियों को एक खास तोहफा देने का ऐलान किया है। सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि कर्मचारियों को दिवाली से पहले एक साथ वेतन, बोनस व डीए दिया जाएगा।

IndiGo की फ्लाइट में बम: Lucknow एयरपोर्ट पर हांफते हुए बोला पैसेंजर, CISF के अफसरों में मची अफरातफरी

लखनऊ एयरपोर्ट पर शनिवार (12 अक्टूबर) को बम की सूचना से हड़कंप मच गया। चेन्नई जा रहे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली।

UP: पत्‍नी से कहासुनी के बाद ATS कमांडो ने खुद को गोली से उड़ाया, सिर के आरपार हो गई बुलेट

Lucknow news: बताया जा रहा है कि कमांडो का रात में पत्नी से विवाद हुआ था जिसके बाद सुबह उसने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली।

मां ने डांटा तो 8वीं की छात्रा ने पांचवी मंजिल से लगा दी छलांग, सुसाइड नोट में लिखा- I Am Sorry मम्मी

UP News: छात्रा को उसकी मां ने पढ़ाई को लेकर डांट लगाई थी। जिसके बाद छात्रा ने बिल्डिंंग के पांचवी मंजिल पर जाकर छलांग लगा दी।

उत्तर प्रदेश: गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए कॉन्स्टेबल का बेटा बना चोर, चलाता था पूरा गैंग

पीएसी कॉन्स्टेबल का बेटा गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए,चोरों का गैंग चलाता था। वह बंद मकानों की रेकी कर वारदात अंजाम देता था।

दिल्ली-फैजाबाद Express के AC कोच में 8 घंटे तक युवती से होती रही छेड़छाड़, न RPF ने की गश्त, TTE भी नहीं दिखा

Delhi-Faizabad Express 14206 में सफर के दौरान एक युवती ने युवक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। उसकी शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यूपी: CM योगी ने टॉपर्स को दिए थे 21-21 हजार के चेक, छात्रों ने डिपॉजिट कराया तो हो गए बाउंस

Uttar Pradesh CM Yogi: टॉपर छात्रों ने कहा कि वह चाहते हैं कि सीएम खुद इस मामले का संज्ञान लें और लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई करें।

Mirzapur Mid-Day Meal: बच्चों को नमक-रोटी खिलाने वाले स्कूल का बायकॉट, पत्रकार के समर्थन में छात्रों ने मारी छुट्टी

गांव वालों से विरोध के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि, जब तक पत्रकार और प्रधान प्रतिनिधि के साथ जिला प्रशासन न्याय नहीं करता, इसी प्रकार से स्कूल का विरोध जारी रहेगा। गांव के लोग स्कूल का खुलासा करने वाले पत्रकार का समर्थन कर रहे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit