LPG

Indane गैस की इन नई सर्विस के बारे में जानते हैं आप? मिल रहा फायदा

कंपनी ने हाल में मिस्ड कॉल के जरिए गैस सिलिंडर बुकिंग सर्विस की शुरुआत की है। यह सुविधा पूरे देश के ग्राहकों को मिल रही है। 1 फरवरी से एलपीजी सिलिंडर के लिए तत्काल सर्विस शुरु कर रही है।

बुकिंग करने के 30 से 45 मिनट के भीतर ही मिल जाएगा इस कंपनी का LPG सिलेंडर! जानें प्लानिंग

ग्राहकों को बुकिंग के दिन ही एलपीजी सिलिंडर डिलीवर किया जाएगा। डिलीवरी के लिए 30 से 45 मिनट की टाइम लिमिट को भी लागू किया जा सकता है।

गैस की गंध आए तो LPG उपभोक्‍ताओं के लिए ये हैं जरूरी सुरक्षा टिप्स, जानें

गैस लीक होने पर कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी होता है। अगर आप इन बातों का ध्यान रखेंगे तो इस तरह की अनहोनी से बच सकते हैं। गैस का कनेक्शन लेने के बाद संबंधित ऐजेंसी भी इस संबंध में ग्राहकों को जानकारी देती है।

‘मिस्ड कॉल’ के जरिए भी अब गैस सिलिंडर बुकिंग, जानें कैसे

LPG Cylinder Booking Through Missed Call: इस सर्विस का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही मिस्ड कॉल करना होगा। इसके बाद ग्राहक के पास एक एसएमएस आएगा जिसमें गैस सिलिंडर रिफलिंग यानी बुकिंग का कन्फर्मेशन होगा।

LPG सिलिंडर और राशन कार्ड पर सरकार ने दी ये अहम जानकारी

पीआईबी ने वायरल खबर की कटिंग भी साझा की है। इसमें में दावा किया जा रहा है कि दिसंबर में दो बार कीमत बढ़ने के बाद एलपीजी के वितरकों अब हर हफ्ते घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करेगी।

Paytm के जरिए बुक करें LPG सिलिंडर, मिल रहा 500 रुपये तक का कैशबैक!

Paytm LPG Cylinder Booking Cashback Offer: ग्राहकों को इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए प्रोम कोड दर्ज करना होगा। इसके बाद ही कैशबैक का फायदा लिया जा सकेगा। कंपनी के मुताबिक यह ऑफर 31 दिसंबर 2020 तक के लिए है मान्य है।

LPG की कीमत बढ़ी, फिर भी नहीं पड़ेगा जेब पर बोझ, जानिए कैसे मिलेगा 500 रुपये का कैशबैक

LPG Price Hike 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का दाम 50 रुपये बढ़ गया है। वहीं, 19 किलोग्राम के सिलेंडर के दाम में 36.50 रुपये का इजाफा किया गया।

सिर्फ पहचान पत्र दिखाकर ले सकते हैं LPG ‘Chhotu’ Cylinder, जानें कितना फायदेमंद

Indian Oil, LPG ‘Chhotu’ Cylinder: बड़े सिलिंडर की तुलना में इस सिलिंडर को खरीदने के लिए ग्राहकों को सिर्फ पहचान पत्र दिखाना होता न कि एड्रेस प्रूफ। यानी की अगर आपके पास एड्रेस प्रूफ नहीं भी है तो तब भी आप पांच किलो वाला सिलिंडर ले सकते हैं।

प्राइवेट हाथों में जाने वाली है BPCL, करीब 7.3 करोड़ ग्राहकों की LPG सब्सिडी का क्या होगा?

केंद्र सरकार विनिवेश प्रक्रिया के तहत बीपीसीएल में प्रबंधन नियंत्रण के साथ अपनी पूरी 53 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है।

खाते में LPG Gas सब्सिडी के कितने पैसे हुए जमा घर बैठे ही पता कर सकते हैं, जानें स्टेप्स

LPG Gas Subsidy: एलपीजी गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को लेकर अक्सर ग्राहकों के मन में कई तरह के सवाल होते हैं। एक सवाल अक्सर ग्राहकों के मन में रहता है कि उनके खाते में सब्सिडी के कितनी रकम जमा हो चुकी है और इसे जानने का क्या तरीका है?

Gas कनेक्शन ऑनलाइन लेने का ये है तरीका, मोबाइल से ही करें आवेदन

दस्तावेज के तौर आप आधार कार्ड, टेलीफोन बिल, बिजली का बिल, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासबुक, आवासीय पंजीकरण दस्तावेज, पासपोर्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

LPG Gas Cylinder खरीदते वक्त इस एक चीज का जरूर रखें ध्यान, वर्ना बाद में होगा पछतावा!

क्लेम के समय कंपनी सिलिंडर की जांच करती है और अगर सिलिंडर एक्सपायरी डेट वाला पाया जाता है तो संबंधित गैस कंपनी बीमा कवर देने से इनकार कर देती है।

LPG Gas Cylinder पर इंश्योरेंस अलग से खरीदना पड़ता है? यहां जानें शर्तें

नियमों के मुताबिक सिलेंडर खरीदते वक्त ही यह इंश्योरेंस हो जाता है। ग्राहकों को इसके लिए किसी तरह का अलग से भुगतान करने की जरूरत नहीं होती। दरअसल सिलिंडर पर बीमा सिलेंडर की एक्सपायरी डेट पर निर्भर करता है।

LPG Gas Cylinder इस तरह करेंगे बुक तो मिलेगा डिस्काउंट, जानें कैसे

LPG Gas Cylinder Booking: डिस्काउंट न केवल सब्सिडी वाले सिलेंडर पर मिलता है, बल्कि बगैर सब्सिडी वाले सिलेंडर पर भी दिया जाता है। अलग प्लेटफॉर्म पर डिस्काउंट भी अलग-अलग होते हैं।

Indane Gas ने बदला बुकिंग का नंबर, जान लें अब किस पर करना होगा कॉन्टेक्ट

Indane Gas, LPG Cylinder Booking: देशभर के ग्राहक सिर्फ एक नंबर पर ही कॉल कर सिलिंडर की बुकिंग कर सकेंगे। इंडेन गैस के मुताबिक अब ग्राहकों को सिलिंडर बुकिंग के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।

आपके खाते में कभी LPG सब्सिडी आती है या नहीं? ऐसे घर बैठे आसानी से जान सकते हैं स्टेट्स

आपको हर महीने कितनी एलपीजी सब्सिडी मिल रही है आप इसे खुद ही चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास कंपनी द्वारा दी गई एलपीजी आईडी होनी चाहिए। इसके जरिए आप चुटकियों में इसका पता लगा सकते हैं।

1 नवंबर से इसके बिना नहीं मिलेगा LPG सिलिंडर! जानें लें वर्ना पछताना पड़ेगा

वे ग्राहक जिनका पता और मोबाइल नंबर गलत पाया जाता है तो उनके सिलिंडर की डिलीवरी को रोका जा सकता है। सिलिंडर सही ग्राहक तक पहुंचे इसके लिए ओटीपी आधारित डिलीवरी सिस्टम को अपनाया जा रहा है।

LPG सिलेंडर 32 रुपए तक महंगा हुआ, जानें कितना पड़ेगा आपकी जेब पर असर

LPG cylinder price in Delhi, Chennai, Kolkata and Mumbai: दिल्ली के अलावा 19 किलो ग्राम सिलिंडर की कीमत कोलकाता में 1220 रुपये, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 1113.50 रुपये और देश के चौथे बड़े महानगर चेन्नई में 1276 रुपये तय की गई है।

ये पढ़ा क्या?
X