LPG

क्या है DPTL योजना जिसके जरिए गैस सिलिंडर पर सब्सिडी दे रही मोदी सरकार, ऐसे उठाएं फायदा

खास बात यह है कि इस योजना के तहत सरकार ऐसे उपभोक्ताओं से सब्सिडी छोड़ने की अपील करती है जिनकी आमदनी अच्छी है और वह मार्केट प्राइज पर सिलिंडर लेने में सक्षम है।

नहीं आ रही LPG सब्सिडी? घर बैठे करें यह काम, अकाउंट में आने लगेगी रकम

ग्राहक वेबसाइट, डिस्ट्रीब्यूटर, फोन कॉल, आईवीआरएस या फिर एक एसएमएस के जरिए भी इस काम को पूरा कर सकते हैं। कई लोगों के इस बारे में जानकारी ही नहीं कि एलपीजी कनेक्शन के साथ आधार लिंक करने के बाद ही सरकार सब्सिडी खाते में पहुंचाती है।

किसे मिल सकता है PM Ujjwala Yojana का लाभ? ऐसे करें आवेदन

Pradhan Mantri Ujjwala Yojana: प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 8 करोड़ के लक्ष्य मार्च 2020 तक पूरा करना था हालांकि, इसे समय से पहले ही पूरा कर लिया गया। इस योजना के तहत केंद्र सरकार गैस कनेक्शन में लगने वाले 1600 रुपये का भुगतान करती है।

Google Pay से गैस सिलेंडर बुक करने का ये है तरीका, झटपट होगा काम

ग्राहक गूगल पे के जरिए अपना गैसे सिलिंडर बुक कर सकते हैं। अगर आप गूगल पे यूजर हैं तो बड़े ही आसानी से इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर गैस सिलिंडर बुक कर सकते हैं।

LPG गैस सिलिंडर पर 50 लाख रुपये तक का बीमा क्लेम कैसे मिलेगा? यहां जानें

LPG Insurance Policy: अगर किसी शख्स की गैस सिलेंडर दुर्घटना की वजह से मौत हो जाती है तो उसके परिजनों को 50 लाख रुपये दिए जाते हैं जबकि घायल पर 40 लाख रुपये।

WhatsApp से LPG सिलिंडर बुक करने का ये है तरीका, चुटकियों में होगा काम

How to book LPG Cylinder through Whatsapp: गैस कंपनियां अपने ग्राहकों को WhatsApp के जरिए बुकिंग की सुविधा दे रही है। हाल में देश की दूसरी सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने WhatsApp के जरिए गैस बुकिंग की सर्विस शुरू की है।

LPG गैस से लेकर फ्लाइट तक 1 जून से होने जा रहे ये बदलाव, आप पर पड़ेगा ये असर

कोरोना संकट की वजह से परेशानी झेल रहे लोगों को एक जून से कुछ और राहत मिलेगी। एक जून से रेलवे की ओर से 200 ट्रेनों को संचालन किया जाएगा। एक जून को एलपीजी गैस सिलिंडर के नए रेट्स तय होंगे।

लॉकडाउन के बीच LPG ग्राहकों को राहत! गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडरों के घटे दाम, दिल्ली में 162.50 रुपए सस्ता तो मुंबई में 135.5 रुपए कम में मिलेगी गैस

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए कई देशों में लॉकडाउन (बंद) किया गया है। इससे अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की मांग घटी है जिसके चलते उसकी कीमतें रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गई हैं।

LPG कनेक्शन पर मिलता है बीमा कवर, जानें क्या है क्लेम करने का तरीका, ये हैं शर्तें

How to claim free LPG insurance up to 50 lakh: बीमा कवर एकदम मुफ्त मिलता है यानि कि ग्राहकों को इसके लिए किसी तरह का प्रीमियम नहीं भरना होता।

कोरोना संकट में LPG सब्सिडी नहीं छोड़ना चाहते? ये है दोबारा शुरू करने का आसान तरीका

LPG subsidy: कोरोना संकट की मुश्किल घड़ी में भी लोग एलपीजी सिलिंडर पर सरकार की तरफ से दी जाने वाली सब्सिडी को स्वेच्छा से छोड़े रहे हैं। पर कुछ लोग कहीं न कहीं चाह रहे होंगे की सब्सिडी को फिर से बहाल किया जाए।

गैस सब्सिडी खाते में आई या नहीं? घर बैठे मोबाइल से पता लगाएं, ये है तरीका

बिना बैंक में जाए भी आप आसानी से यह पता लगा सकते हैं कि आपके खाते में गैस सब्सिडी की रकम ट्रांसफर की गई है या नहीं। कुछ स्टेप्स को फॉलो कर आप आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल के जरिए इस बारे में पता लगा सकते हैं।

उज्ज्वला योजना: खाते में आ गई सब्सिडी? घर बैठे मोबाइल से ऐसे बुक करें LPG सिलिंडर

Pradhan Mantri Ujjwala Scheme: योजना के तहत पीएमयूवाई ग्राहक को सिलेंडर लेकर आने वाले व्यक्ति को रसीद के हिसाब से पूरी राशि देनी है। जिन पीएमयूवाई ग्राहकों ने पैसा आने से पहले सिलेंडर भरवा लिया है, वे 15 दिन के अंतराल के बाद मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर के लिये बुकिंग करा सकते हैं।

कोरोना संकट के बीच आम आदमी को राहत, सिलिंडर के दाम में हुई कटौती, अब चुकाने होंगे इतने पैसे

LPG Cylinder Rate Cut: दिल्ली में सिलिंडर 61.5 रुपये प्रति सस्ता हुआ है। पहले एक सिलिंडर के लिए ग्राहकों को 805.5 रुपये चुकाने पड़ रहे थे। दक्षिण राज्य चेन्नई की बात करें तो यहां पर एक सिलिंडर 761.5 रुपये का है जो कि पहले 826 रुपये पर दिया जा रहा था।

सब्सिडी वाला सिलिंडर भी हुआ महंगा, पांच महीने में 35.55 रुपए बढ़े दाम

रिकॉर्ड के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर से सब्सिडी वाले सिलिंडर पर 35.55 रुपए बढ़ाए गए हैं।

LPG गैस सिलिंडर से दुर्घटना पर मिलता है 50 लाख का बीमा, खुद कंपनी उठाती है खर्चा, ऐसे करें क्लेम

LPG Gas Cylinder Insurance Cover: अगर किसी शख्स की गैस सिलेंडर दुर्घटना की वजह से मौत हो जाती है तो उसके परिजनों को 50 लाख रुपये दिए जाते हैं जबकि घायल पर 40 लाख रुपये। आपको यह बीमा कवार एकदम मुफ्त मिलता है।

LPG सिलेंडर पर मिलता है 50 लाख रुपए तक का मुफ्त बीमा कवर! ऐसे करा सकते हैं क्लेम

LPG GAS CYLINDER COVER: सभी रजिस्टर्ड उपभोक्ताओं को पंजीकृत आवास पर गैस सिलेंडर की वजह से दुर्घटना की सूरत में मुफ्त बीमा की सहुलियत दी जाती है।

PMUY: मुफ्त में मिलेगा एलपीजी गैस कनेक्शन, जानें कैसे उठाएं उज्ज्वला योजना का पूरा लाभ

उज्ज्वला योजना मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस योजना का लाभ 8 करोड़ बीपीएल परिवारोंं ने उठाया है।

15.5 रुपए महंगा हुआ बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर, CNG के दामों भी हुई वृद्धि

विमान ईंधन के मूल्य में रविवार को एक प्रतिशत की कमी की गयी, जिससे उसका दाम चार माह के निचले स्तर पर आ गया है। वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में सीएनजी के दामों में रविवार को वृद्धि की गई।