LPG cylinder subsidy

पेट्रोल-डीजल के बाद अब घरेलू गैस सिलेंडर पर भी मार, लगातार दूसरी बार बढ़े LPG के दाम, जानें अब कहां क्या रेट

LPG cylinder rate: इस बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में गैर-सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 594 रुपये में मिल रहा है, जबकि मुंबई में भी यही रेट है। इसके अलावा कोलकाता में 620 रुपये प्रति सिलेंडर और चेन्नै में 610 रुपये प्रति सिलेंडर का रेट है।

LPG सिलेंडर भरवाने को मिलेगा लोन? महंगाई की काट के लिए सरकार बना रही प्लान, उज्ज्वला स्कीम के लाभार्थी नहीं ले रहे थे सिलेंडर

Loan to LPG cylinder refilling: उज्ज्वला योजना के ग्राहकों को सिर्फ 50 से 100 रुपये में सिलेंडर भरवाने की सुविधा मिल सकेगी। इसके अलावा बाकी रकम तेल कंपनियां सब्सिडी के आने पर लेंगी।

Ujjwala Yojna beneficiaries: उत्तराखंड में उज्ज्वला स्कीम के 99 फीसदी लाभार्थियों ने नहीं लिया दूसरा सिलेंडर

Ujjwala Yojna beneficiaries: वंदना देवी ने बताया, ‘सिलेंडर की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। अब दाम 900 रुपये के करीब हैं। हमारे पास इतने पैसे नहीं होते कि सिलेंडर भरवा सकें। सरकार को इस इजाफे को वापस लेना चाहिए।’

LPG सिलेंडरों की कीमत में 144 रुपये का बड़ा इजाफा, 7 महीने में 221 रुपये महंगी हुई बिना सब्सिडी वाली घरेलू गैस

Subsidy on LPG cylinders: इस इजाफे का असर उज्ज्वला स्कीम के लाभार्थियों पर भी नहीं होगा। कीमतों में इस बढ़ोतरी के बाद भी सरकार की ओर से उन्हें मिलने वाली छूट पहले की तरह ही जारी रहेगी।

दिल्‍ली, चंडीगढ़, लखनऊ और अहमदाबाद समेत 10 शहरों के अमीरों से सबसे पहले छीनी जाएगी गैस सब्सिडी

दिल्‍ली-एनसीआर, मुंबई, चेन्‍नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, कोलकाता, अहमदाबाद, लखनऊ और चंडीगढ़ को सबसे पहले इस प्रोजेक्‍ट में शामिल किया जाएगा।