Love Jihad

लव जिहाद का तमाशा हिंदू- मुसलमानों के बीच बंटवारे के लिए हो रहा- फूटा नसीरुद्दीन शाह का गुस्सा

नसीरुद्दीन शाह का कहना है कि लव जिहाद का ‘जुमला’ राजनीतिक है। उन्होंने अपनी अंतरधार्मिक शादी का ज़िक्र करते हुए कहा कि जब शादी हो रही थी तब उनकी मां ने पूछा था कि…

अटल जी और मोदी में क्या फर्क? बोले सीएम शिवराज- मोदी जी का तो कोई मुकाबला नहीं है, ‘Man of Ideas’ हैं

पत्रकार ने पूछा था कि अटल बिहारी के पीएम रहते वो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने रहे और आज मोदी पीएम हैं। ऐसे में दोनों की कार्यशैली में वो क्या अंतर देखते हैं?

मध्य प्रदेश में दर्ज हुआ ‘लव जिहाद’ का पहला केस, नाम बदल सालों करता रहा लड़की का यौन शोषण

मध्य प्रदेश में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ बनाए गए कानून के तहत पहली गिरफ्तारी हुई है। महिला का आरोप है कि एक बच्चे के बाप ने असली पहचान को छिपाकर उससे प्रेम का नाटक किया और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला।

‘लव जिहाद’ पर राजनाथ ने जब बताया योगी के परफॉर्मेंस का हाल! कहा- A1 है, मुझसे बेहतर…

‘लव जिहाद’ के बारे में सवाल पूछे जाने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि योगी सरकार का पर्फ़र्मेंस ए 1 है और यह उनके कार्यकाल से भी अच्छा है।

भागकर की शादी, कोर्ट में महिला ने ‘लव ज़िहाद’ से किया इनकार, युवक के परिवार के पीछे पड़े लोग

इस मामले में शामिल 19 वर्षीय महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उसने अपनी मर्जी से 23 साल के मुस्लिम युवक के साथ घर छोड़ा था। महिला ने कहा कि सने अदालत में उससे शादी की थी और धर्मांतरण नहीं किया था।

यूपी में यूं ही नहीं पास हो गया ‘लव जिहाद’ कानून, गवर्नर बोलीं- ज्यादातर लड़कियां थीं परेशान

राज्यपाल ने कहा, “जब एक सर्वे में ऐसी घटनाओं की खबरें बढ़ जाती हैं, तो इस स्थिति में एक विधेयक लाया जाना और उसे लागू करना जरूरी है।

किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, स्थिति सुधार नहीं पाई सरकार, लव जिहाद कानून पर भी करेगा सुनवाई

प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने पाया कि किसानों के प्रदर्शन के संबंध में जमीनी स्तर पर कोई सुधार नहीं आया है। साथ ही पीठ ने लव जिहाद के प्रावधानों पर रोक लगाने से इनकार कर दिया, लेकिन उसने इन याचिकाओं पर राज्य सरकारों को नोटिस जारी किए हैं।

नए वर्ष पर, बीती ताहि बिसारि दे…

भारत में कोरोना ने सिर्फ मौतें ही नहीं दी हैं, बेरोजगारी, आर्थिक संकट के साथ सामाजिक व मानसिक विकारों में भी वृद्धि की है।

यूपी में दो नाबालिगों के खिलाफ दर्ज हुआ ‘लव जिहाद’ का मामला, 17 साल की लड़की को बरगलाने का आरोप

मामले में लड़के के भाई का कहना है कि उसके भाई को फंसाया जा रहा है। आरोपी लड़का खुद नाबालिग है और इस समय कॉलेज में पढ़ रहा है।

क्या मोदी, शाह लव जिहाद को परिभाषित कर सकते हैं? ओवैसी ने बीजेपी प्रवक्ता से पूछा सवाल

यूपी में लव जिहाद को कानून बने एक महीने का समय बीत चुका है और इस कानून के तहत यूपी पुलिस ने महीने भर में 14 मामले दर्ज किए हैं और 51 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। जिसमें से 49 लोग जेल में हैं।

मध्य प्रदेश में कैबिनेट ने मंजूर किया ‘धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश,’ जानें धर्मांतरण करवाने पर होगी कितनी सजा?

मध्य प्रदेश कैबिनेट ने ‘धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश’ को मंजूरी दे दी है। अब इसे विधानसभा में पेश किया गया है। इसमें 1 साल से लेकर 10 साल तक कैद की सजा प्रस्तावित की गई है।

एमपी में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ ‘धर्म स्वातंर्त्य विधेयक-2020’ को मंजूरी, डिटेल में जानिए कानून की बारीकियां

इस विधेयक को विधानसभा के आसन्न सत्र में पेश किया जाएगा और इसके पारित होते ही ‘धर्म स्वातंर्त्य कानून 1968’ समाप्त हो जाएगा।

मध्य प्रदेश कैबिनेट ने पास किया विधेयक, मंत्री बोले- शादी कराने वाले पुजारी और मौलवी को भी सजा

उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश में भी धर्मांतरण विरोधी कानून को कैबिनेट ने हरी झंडी दिखा दी है। इसे जल्द विधानसभा में पेश किया जा सकता है।

हिमाचल सरकार ने कॉपी किया यूपी का ‘लव जिहाद’ क़ानून, 2012 में कोर्ट द्वारा ख़ारिज किया जा चुका प्रावधान भी रखा

हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी धर्मपरिवर्तन विरोधी कानून को लागू कर दिया है। इस कानून के कई प्रावधान उत्तर प्रदेश सरकार के कानून से शब्दशः मिलते हैं।

राजपाटः अदालती नसीहत

पश्चिम बंगाल में पानीपत की लड़ाई जैसा हाल दिख रहा है। भाजपा जहां ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल करने के लिए हर हथकंडा अपना रही है वहीं ममता बनर्जी भी आसानी से हार मानने वाली नहीं हैं।

बढ़ रहा है ‘लव जिहाद’ या नहीं…पता करने को गुजरात में उठी कानून की मांग, CM बोले- जब वक्त आएगा, तब देखेंगे

दभोई से भाजपा विधायक शैलेश मेहता और भरूच के सांसद मनसुख वसावा ने हाल में सीएम को पत्र लिखकर अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा ‘हिंदु लड़कियों को लुभाने’ के मामलों की जांच के लिए एक कानून बनाने की मांग की थी।

वक्त की नब्ज: पीछे लौटने का रास्ता

सनातन धर्म का सम्मान दुनिया की नजरों में इसलिए है कि उसमें देवी-देवताओं से भी प्रश्न करने का अधिकार दिया गया है, जो न मुसलमानों को प्राप्त है, न ईसाइयों को। सो, अगर सनातन धर्म के बजाय कट््टरपंथी हिंदुत्व फैलाया जा रहा है इस्लाम की नकल करके, तो किसी हाल में यह भारत के लिए अच्छा नहीं माना जा सकता, क्योंकि इसका आधार है नफरत।

उत्तर प्रदेश : धर्म छिपाकर करता रहा महिला का उत्पीड़न, जबरदस्ती करा लिए निकाहनामे पर हस्ताक्षर, गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी ने धर्म परिवर्तन के इरादे से जबरदस्ती महिला से निकाहनामे पर हस्ताक्षर करा लिए और फिर उसका शोषण करता रहा।

ये पढ़ा क्या?
X