Love Jihad News

बढ़ रहा है ‘लव जिहाद’ या नहीं…पता करने को गुजरात में उठी कानून की मांग, CM बोले- जब वक्त आएगा, तब देखेंगे

दभोई से भाजपा विधायक शैलेश मेहता और भरूच के सांसद मनसुख वसावा ने हाल में सीएम को पत्र लिखकर अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा ‘हिंदु लड़कियों को लुभाने’ के मामलों की जांच के लिए एक कानून बनाने की मांग की थी।

UP में धर्मांतरण कानून के बाद पहली FIR, आरोपी बना रहा था छात्रा पर धर्म बदलने का दबाव

प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ‘उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपविर्तन प्रतिषेध अध्यादेश, 2020’ को मंजूरी दे दी जिसमें जबरन या धोखे से धर्मांतरण कराए जाने और शादी करने पर दस वर्ष कैद और विभिन्न श्रेणी में 50 हजार रुपए तक जुर्माना लगाया जा सकता है।

कब तक सीता को रुबिया बनने देंगे…, लव जिहाद कानून पर बोले मध्य प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि ‘लव जिहाद’ के खिलाफ सख्त कानून बनाने के लिए प्रदेश सरकार अगले विधानसभा सत्र में एक विधेयक लाएगी।

लव ज़िहाद जैसे झूठ पर कानून बनाया जा रहा- MP के गृह मंत्री के बयान पर बोले बॉलीवुड एक्टर तो आने लगे ऐसे कमेंट

मध्य प्रदेश सरकार ने आज यह घोषणा की है कि वो लव जिहाद पर सख्त कानून बनाने जा रही है। इस खबर पर जीशान अयूब ने ट्वीट कर कहा कि लव जिहाद एक झूठ है और इस झूठ पर कानून बनाया जा रहा है। उनके इस ट्वीट पर यूजर्स भी जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

यूपी: लव जिहाद के नाम पर मेडिकल छात्रा को गाली देकर पीटा, तीन पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

मेरठ के जागृति विहार में मेडिकल के दो विद्यार्थियों को कथित तौर पर मोहल्ले वालों ने आपत्तिजनक हालत में पाया था। मोहल्ले वालों ने दोनों को पकड़कर पुलिस को सूचना दी थी। ये मामला मेडिकल थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आता है।

उत्‍तराखंड: लव जिहाद का आरोप लगाकर भीड़ ने युवक को पीटा, जूतों की माला पहनाकर पुलिस को सौंपा

देहरादून से 108 किमी दूर घनसाली कस्बे में लव जिहाद के आरोप लगाकर अन्य समुदाय के युवक की जमकर धुनाई की गई। गुस्साई भीड़ ने युवक के गले में जूतों की माला डालकर उसे पूरे बाजार में घुमाया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

राजस्थान: मुस्लिम मजदूर के शव पर मिले एसिड के जलने के निशान, बंगाल में घरवालों ने की CBI जांच की मांग

साकिर अली के भाई जाकिर अली ने कहा, ‘साकिर के शरीर पर जख्म और तेजाब से जले होने के निशान थे, राजस्थान पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बता रही है, लेकिन हमें लगता है कि हमारे भाई का कत्ल किया गया है, हम सीबीआई जांच चाहते हैं।

लव जिहादियों सावधान…जय श्री राम- मुस्लिम मजदूर को मारकर जलाने वाले शंभू लाल का हो रहा गुणगान

प्रेम माली का दावा है कि वह राजसमंद से बीजेपी का बूथ लेवल कार्यकर्ता है।

‘लव जिहाद’ केस: पीड़ित हादिया बोली- मैं मुस्लिम, धर्म बदलने को किसी ने नहीं किया मजबूर

अखिला ने पिछले साल इस्लाम धर्म अपनाकर शफीन जहां नाम के व्यक्ति से शादी कर ली थी। इसके बाद उसने अपना नाम हादिया रख लिया था।

‘लव जिहाद’ केस की जांच की निगरानी करने वाले पूर्व जज को मिलेगा रोज दो लाख का यात्रा भत्ता

प्रधान न्यायाधीश जे एस खेहर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने कहा कि केंद्र सरकार न्यायमूर्ति :सेवानिवृत्त: रवींद्रन द्वारा बिल जमा करने की तारीख के दो सप्ताह के भीतर उन्हें भुगतान करेगी।

पीड़िता के बयान ने ‘लव जेहाद’ मामले की कहानी पलटी

मेरठ। दो माह पहले एक हिंदू युवती ने अपने साथ हुए सामूहिक बलात्कार और जबरन धर्मांतरण के आरोप लगाकर उत्तर प्रदेश की सियासत में उबाल ला दिया था। उसकी आपबाती ने सूबे में ‘लव जेहाद’ का मामला गरमा दिया और हालिया उपचुनाव में इसे भुनाने की कोशिश भी हुई। भाजपा ने लव जेहाद का मामला […]

ये पढ़ा क्या?
X