Loksabha Election

Election Results 2019: कैसे देखें काउंटिग के लाइव अपडेट्स, यहां जानिए सही तरीका

Lok Sabha Election/Chunav Results 2019: इस बार चुनावी नतीजे आने में कुछ देर हो सकती है। वजह ये है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार, प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा के पांच बूथ पर हुए मतदान के वीवीपीएटी का मिलान करना है।

Jansatta Coverage of Election Results 2019: बीजेपी की प्रचंड जीत का क्या था फॉर्मूला? ‘गणितज्ञ’ मोदी ने बताया

Lok Sabha Election/Chunav Results 2019: प्रचंड मोदी लहर की वजह से बीजेपी को इस बार कुल 303 सीटों पर जीत मिली है।

Election Results 2019 Date: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं चुनाव के नतीजे

Lok Sabha Election Results 2019 Date: बेगूसराय सीट पर भी सबकी निगाहें टिकी है। वजह ये है कि यहां से एक ओर जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष तथा देशद्रोह के आरोप का सामना कर रहे कन्हैया कुमार हैं तो दूसरी ओर भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह है।

कांग्रेस में कलह, नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने सीएम के खिलाफ खोला मोर्चा, बोलीं-अमरिंदर ने काटा मेरा टिकट

पंजाब में मतदान से ठीक पहले नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने साफ कर दिया है कि उनके पति पंजाब में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी की प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी पर उन्होंने अमृतसर से टिकट काटने का भी आरोप लगाया।

Lok Sabha Election 2019 Phase 6 Voting Updates: छठे चरण का मतदान में 61.14 प्रतिशत वोटिंग

Lok Sabha Election 2019 Phase 6 Voting Hindi News: छठे दौर के इस चुनाव में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान हुआ।

चुनावी किस्सा: तीन दर्जन गाड़ियों की मदद से उड़ सका था केंद्रीय मंत्री का विमान, पायलट को चलानी पड़ी थी जीप

Lok Sabha Election (लोकसभा चुनाव): राजेश पायलट का असली नाम राजेश बिधूड़ी था। उन्होंने राजीव गांधी से प्रभावित होकर वायु सेना की नौकरी छोड़कर राजनीति में प्रवेश किया था।

Lok Sabha Election 2019: ‘आधे दाम पर शराब, ईद पर बकरा फ्री’, दिल्ली में ऐसे लुभाए जा रहे वोटर्स- वायदे पढ़कर हंस पड़ेंगे आप

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): उम्मीदवार ने कब्रिस्तान के लिए 25 बीघा मुफ्त जमीन, ईद पर मुस्लिम परिवार को बकरा फ्री, हर औरत को मुफ्त में सोना (Gold) और शराब का दाम आधा करने का वादा किया गया है।

Lok Sabha Election 2019: नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार में केस, नरेंद्र मोदी को लेकर दिया था विवादित बयान

Lok Sabha Chunav Election 2019 Date, Schedule, Voting Dates: इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को संघ परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश भाजपा और आरएसएस की ओर से ‘‘हमले का सामना’’ कर रहा है जो अपनी आवाज के अलावा अन्य सभी आवाजों को दबाना चाहते हैं।

Lok Sabha Election 2019: चुनावी किस्सा: दो साल पहले भारी मतों से जीतकर केंद्र में बने थे मंत्री, चुनाव आया तो लोगों ने वस्त्र मंत्री को निर्वस्त्र कर भगाया

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): 1991 के चुनावों में नारा लगता था- भारत का वस्त्र मंत्री निर्वस्त्र होकर भागा।

ADR रिपोर्ट- दागी नेताओं पर बीजेपी को सबसे ज्यादा भरोसा! वर्तमान लोकसभा में 55 फीसदी गंभीर आपराधिक छवि वाले सांसद

Lok Sabha Election (लोकसभा चुनाव): वर्तमान में भाजपा के 267 सांसद हैं। इनमें से 92 सदस्यों ने अपने आपराधिक मामलों की घोषणा की है। इन 92 सदस्यों में से 58 के उपर गंभीर मामले दर्ज हैं।

1952 में हुआ था पहला आम चुनाव, 53 दलों ने लिया था भाग, 55% लोगों ने कांग्रेस को नहीं दिया था वोट

Lok Sabha Election Chunav: 1952 के चुनाव में कुल 45.7 प्रतिशत मतदान हुआ था। कांग्रेस ने 364 सीटों पर जीत हासिल की थी लेकिन पार्टी को 55 प्रतिशत लोगों ने वोट नहीं दिया था।

EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस: सवाल-जवाब में दिखी अव्यवस्था, डेढ़ घंटे की पीसी में केवल अरोड़ा ही बोले

Lok Sabha Election Chunav 2019: मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा पूरी टीम के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे, लेकिन एक घंटा 37 मिनट चली प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके अलावा और कोई एक शब्द नहीं बोला।

Lok Sabha Election 2019 Date: जानिए किस राज्य में कब और कितने चरण में डाले जाएंगे वोट, पढ़ें- पूरा शिड्यूल

Lok Sabha Election Chunav 2019 Date, Schedule: पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल, दूसरे चरण का 18 अप्रैल, तीसरे चरण का 23 अप्रैल, चौथे चरण का 29 अप्रैल, पांचवे चरण का 6 मई, छठे चरण का 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा।

Lok Sabha Election 2019 Date: पहली बार होंगी ये बातें, 90 करोड़ लोग डालेंगे वोट, 23 मई को नतीजे

Lok Sabha Election Chunav 2019 Date, Schedule: लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई। इस चुनाव में कुल 90 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 23 मई को नतीजे घोषित होंगे।

Lok Sabha Election 2019 Dates, Schedule : 7 चरण में होंगे चुनाव, यहां देखिए किस राज्य में कितने फेज में पड़ेंगे वोट

Lok Sabha Election Chunav 2019 Date, Schedule , लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख: चुनाव कार्यक्रम के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू।

नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट नहीं हो पा रहा विपक्ष, सामने आई दलों की आपसी अनबन

संसद के सेंट्रल हॉल की एक बैठक में गुस्से से भरीं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी (पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष) को संबोधित करते हुए कहा कि वह कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के उस भाषण को नहीं भूलेंगी, जिसमें उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल में हुए चिटफंड में उनकी (ममता बनर्जी) मिलीभगत रही है।

लोकसभा चुनाव में कैसे होगा मतदान, किसे पड़े वोट- वीवीपीएटी से ऐसे करें जांच!

ईवीएम पर उठते सवालों के बीच चुनाव को अधिक पारदर्शी बनाने के लिए चुनाव आयोग ने वीवीपीएटी मशीन सभी ईवीएम के साथ लगाने का फैसला किया है।

2019 में चुनाव नहीं लड़ेंगी सोनिया गांधी! रायबरेली सीट से प्रियंका होंगी उम्‍मीदवार?

खबर है कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की लोकसभा सीट रायबरेली से बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ सकती है। उनके चुनावी क्षेत्र में भी चर्चा है कि सोनिया गांधी अपने खराब स्वास्थ्य की वजह से अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।