ताज़ा खबर
 
title-bar

Lok Sabha Election 2019

Madhya-Pradesh-vs-Chhattisgarh Lok Sabha Seat Election Result 2019

MP, Chattisgarh Election Results 2019 LIVE: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की लोकसभा सीटों के सबसे तेज चुनावी नतीजे यहां देखें

MP, Chattisgarh Lok Sabha Election/Chunav Results 2019: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की लोकसभा सीटों के सबसे तेज नतीजे और लाइव अपडेट्स के लिए ceochhattisgarh.nic.in और ceomadhyapradesh.nic.in पर क्लिक कर सकते हैं।

Assembly-Elections-Result 2019 Andhra Arunachal Pradesh Sikkim odisha_AMP

Assembly Election Results 2019 LIVE Updates: ओडिशा में मतगणना से पहले कांग्रेस प्रत्याशी को गोली मारी

Andhra Pradesh, Odisha, Arunachal Pradesh, and Sikkim Assembly Election Results 2019 Online LIVE News Updates: आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और ओडिशा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट eciresults.nic.in ceoandhra.nic.in, ceoarunachal.nic.in और ceoorissa.nic.in, ceosikkim.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

Hindi-Heartland Madhya Pradesh Rajasthan Chhattisgarh Uttarpradesh Jharkhand Bihar Lok Sabha Seat Election Result 2019

MP, UP, Bihar, Rajasthan, Chhattisgarh Election Results 2019 LIVE Updates: ऐसा है हिंदी हार्टलैंड का सियासी हाल, 199 सीटों की हर बड़ी खबर एक क्लिक पर

MP, UP, Bihar, Rajasthan, Chhattisgarh, Jharkhand Lok Sabha Election/Chunav Results 2019 Online LIVE Updates: देशभर की 543 लोकसभा सीटों में से 542 सीटों पर चुनाव हो चुके हैं। हिंदी हार्टलैंड कहे जाने वाले क्षेत्र को सियासी लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। हिंदी हार्टलैंड की इन 199 सीटों में छिपा है बड़ा राज। जानिए अबकी बार, किसकी सरकार?

Gorakhpur UP Lok Sabha Seat Election Result 2019 Rambhual-Nishad-vs-ravi-kishan Yogi

Gorakhpur UP Election Results 2019 LIVE Updates: दांव पर योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा, जानें कौन है आगे

Gorakhpur UP Lok Sabha Election/Chunav Results 2019 Online LIVE Updates: उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट 2019 लोकसभा चुनाव के तहत काफी अहम है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 बार इस सीट पर लगातार सांसद रहे। इस बार बीजेपी ने रविकिशन, सपा ने रामभुआल निषाद और कांग्रेस से मधुसूदन त्रिपाठी पर दांव खेला है।

EVM Strong Room 2

EVM की रक्षा में तैनात सियासी पार्टियों के समर्थक अंताक्षरी खेलकर समय बिता रहे हैं

भोपाल लोकसभा सीट के स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर ईवीएम की निगरानी में लगे बीजेपी-कांग्रेस समर्थक आपस में अंताक्षरी खेलकर समय बिता रहे हैं। गौरतलब है कि यहां से चुनाव लड़ रहे दिग्विजय सिंह और साध्वी प्रज्ञा के बीच तकरार सुर्खियों में है।

EVM Safety

Kannauj: EVM की सुरक्षा में सेंध, बिना चेकिंग के स्ट्रॉन्ग रूम तक पहुंच गई कार, भड़के DM ने सब-इंस्पेक्टर को फटकारा

Lok Sabha Election 2019: डिंपल यादव के निर्वाचन क्षेत्र कन्नौज में फिर से ईवीएम सुरक्षा पर सवाल उठे हैं। यहां एक कार बिना चेकिंग के स्ट्रॉन्ग रूम तक पहुंच गई, जिसे देखकर डीएम भड़क गए। पुलिसकर्मियों को फटकारते डीएम का वीडियो सामने आया है।

NDA Dinner Party

शाह का शाही डिनरः Exit Polls के बाद पेट के रास्ते NDA के दिग्गजों का दिल जीतने की कोशिश, जानें क्या-क्या आइटम थे डिनर में?

Exit Poll Results 2019, Lok Sabha Elections Exit Poll Results 2019 India: एग्जिट पोल्स में अच्छे संकेतों से उत्साहित अमित शाह ने मंगलवार (21 मई) को एनडीए नेताओं के लिए शाही डिनर का आयोजन किया।

Double ink

500 के दो नोट जमीन पर फेंके और…’, इन दलितों ने सुनाई उंगलियों पर दो बार वोटिंग की स्याही लगने की कहानी

आखिरी चरण की वोटिंग के दिन रविवार (19 मई) को ये सभी लोग वोट देने गए। इस बार उनके बाएं हाथ की उंगली पर स्याही लगाई गई। राम कहते हैं, ‘सीधे हाथ की उंगली में लगी स्याही नकली है, उल्टे हाथ में लगी असली है।’

PM Narendra Modi

केवल यूपी में चुनावी ड्यूटी पर थे बीजेपी के 40 लाख लोग, दिल्‍ली के बूथ पर आप, कांग्रेस के पोलिंग एजेंट तक नदारद

पत्रकार ने बताया कि दिल्ली में जिस बूथ पर उन्होंने वोट डाला, वहां पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का एक भी कार्यकर्ता मौजूद नहीं था और सिर्फ भाजपा के ही कार्यकर्ता बूथ पर मिले।

evm tempering

नतीजों से पहले ट्रकों में भरकर स्ट्रॉन्ग रुम में ले जायी जा रहीं ईवीएम! वीडियो वायरल, विपक्ष हमलावर

Lok Sabha Election 2019: गाजीपुर से बसपा-सपा गठबंधन के उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया है कि ईवीएम से भरे एक वाहन को ले जाने की कोशिश की गई। इसके विरोध में अफजाल अंसारी अपने समर्थकों के साथ धरने पर भी बैठ गए थे।

Dimple Yadav

डिंपल यादव के क्षेत्र में सपा कार्यकर्ताओं का आरोप- शाम 5 बजे बंद हो जाते हैं कैमरे, फिर होती है EVM से धांधली

सपा कार्यकर्ताओं का कहना है, ‘शाम 5 बजे के बाद से कैमरे नहीं चल रहे थे। इसकी जानकारी हमने अपने नेताओं को दी थी, जिसके बाद एसडीएम साहब आए और जांच की। उन्होंने जबर्दस्ती संतुष्टि वाले पत्र पर लिखवा लिया कि कैमरा सही चल रहा है।’

Nitin Gadkari

EXIT POLLS पर नितिन गडकरी को भी भरोसा नहीं, PM Narendra Modi फिल्म का पोस्टर लॉन्च कर कही यह बात

गडकरी 24 मई को रिलीज होने वाली बायोपिक ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ के पोस्टर की लॉन्चिंग के मौके पर बोल रहे थे। यह फिल्म लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के ठीक एक दिन बाद रिलीज होगी।

ragapm

राहुल गांधी बोले- PM मोदी और उनके गैंग के आगे सरेंडर हुआ चुनाव आयोग, केदारनाथ यात्रा की अनुमति पर उठाए सवाल

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव): प्रधानमंत्री मोदी की केदारनाथ यात्रा, आचार संहिता के कथित उल्लंघन में क्लीनचिट समेत कई मामलों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव आयोग को निशाने पर लिया है।

rahul-1

Exit Polls Result 2019: 5 महीने पहले कांग्रेस ने जीता था MP, छत्तीसगढ़ और राजस्थान, अब सिर्फ इतनी सीटें मिलने का अनुमान

Exit Poll Results 2019, Lok Sabha Elections Exit Poll Results 2019 India: हिंदी हार्टलैंड की जिन तीन राज्यों में हाल ही में कांग्रेस ने सरकार बनाई थी, वहां लोकसभा चुनाव में हालात फिर पुराने ढर्रे पर दिख रहे हैं। एक बार फिर बीजेपी इन राज्यों में अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही है।

west bengal violence

VIDEO: सुरक्षाकर्मी से भिड़ गए तृणमूल प्रत्याशी मदन मित्रा, जमकर हुई बहस

मदन मित्रा की गिनती टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं में की जाती है। बहुचर्चित शारदा चिटफंड घोटाले में भी मदन मित्रा का नाम सामने आया था।

kerala

वोटिंग के दौरान महिलाओं का नकाब उतरवाने पर अड़े नेता, दिया ‘फर्जी मतदान’ का हवाला, भड़का गुस्सा

जनसभा को संबोधित करते हुए जयराजन ने कहा कि महिलाएं, जब वोट डालते समय लाइन में लगती हैं तो उन्हें अपने नकाब उतार देने चाहिए। केवल उन्हीं महिलाओं को वोट देने की अनुमति मिलनी चाहिए, जिनका चेहरा साफ दिखाई दे।

evm

मतदान शुरू होने से पहले ही खोल दी ईवीएम की सील! चुनावकर्मियों पर हुआ ऐक्शन

अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए पूरी पोलिंग पार्टी को बदल दिया है। वहीं दोषी मतदानकर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

PM Modi

Kedarnath: साधना के बाद यूं बाहें फैलाकर लोगों से मिले PM, लगे मोदी-मोदी के नारे, ऐसे बीते पिछले 24 घंटे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने बीच देख लोगों में भी खासा उत्साह दिखा। यहां लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। लोगों से पीएम मोदी की मुलाकात का एक वीडियो भी सामने आया है।