Lockdown

लॉकडाउन में मजदूरों को पंजाब में रोजगार देने में भी धांधली, एक ही फोन से 150 का रजिस्ट्रेशन, दो महीने में 70 हजार आवेदन, जांच के आदेश

दरअसल, बीते दो माह में आए 70 हजार नए आवेदनों में 150 ऐसे आवेदन हैं जिनमें एक ही मोबाइल नंबर है। यह पहली बार है जब दो महीने में इतने सारे आवेदन किए गए हैं।

लॉकडाउन में भी पूरी फीस वसूल रहे स्कूल: लामबंद हो रहे लोग, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

दलील में कहा गया है कि ऑनलाइन क्लासेज़ देना और बदले में पूरी फीस लेना मौलिक अधिकारों और कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट के कई प्रावधानों के खिलाफ है। कोर्ट को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

पीएम मोदी ने की थी लॉकडाउन में सैलरी नहीं काटने की अपील, मजदूरों ने मांगी तो मिलीं लाठियां, दो एफआईआर भी

लॉकडाउन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के निजी और सार्वजनिक कंपनियों के कर्मचारियों के लिए चिंता जताते हुए कहा था कि वे इस संकट की घड़ी में कर्मचारियों की ना ही छंटनी करें और न ही उनका वेतन काटें।

‘नियमों से ऊपर कोई नहीं’, मास्क पर सख्ती को लेकर PM ने कहा, जानें देश के नाम उनके संबोधन की बड़ी बातें

बकौल मोदी, “विशेषकर कन्टेनमेंट जोंस पर हमें बहुत ध्यान देना होगा। जो भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे, हमें उन्हें टोकना होगा, रोकना होगा और समझाना भी होगा।”

कोरोना से जंग: घर में बैठ इन गेम्स को खेलकर कम करें तनाव, दिमाग करें तेज; जानिए कैसे बढ़ाएं इम्युनिटी

Play free online games Online: कोरोनावायरस के कारण एक्टिवी कम होने से मानसिक तनाव होने का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में कई ऐसे इनडोर गेम्स हैं, जिनके जरिए आप न सिर्फ तनावरहित हो सकते हैं, बल्कि अपनी एकाग्रता भी बढ़ा सकते हैं।

Maharashtra Lockdown Guidelines & Rules: महाराष्ट्र में बिना और रियायत के लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाया गया

Maharashtra Lockdown Guidelines & Rules Latest News Update: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन) सरकार ने 31 जुलाई तक के लिए राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

Bihar, Jharkhand Coronavirus Highlights: रोज 15 हजार करें कोरोना जांच, सीएम नीतीश का स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश

Bihar, Jharkhand Coronavirus Highlights: शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित एक संपादकीय में दावा किया गया है कि लॉकडाउन के दौरान अपने गृह प्रदेशों को गए करीब 1.50 लाख प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र लौट आए हैं क्योंकि उनके पास वहां “कोई काम नहीं है।”

लॉकडाउनः आर्थिक तंगी में सब्जी बेचने को मजबूर हुआ एक्टर, आमिर खान के साथ कर चुके हैं काम

जावेद हैदर 90 के दशक में कई फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम कर चुके हैं। फिल्म ‘बाप नंबरी बेटा दस नंबरी’ में कादर खान के बेटे के रूप में भी दिखाई दिए थे।

भूख से कही बेहतर है कोरोना, यूपी में रोजी-रोटी से वंचित प्रवासी मजदूरों का छलका दर्द

कोरोनावायरस महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन में करीब 30 लाख प्रवासी मजदूर उत्तर प्रदेश लौटे हैं, योगी सरकार ने सभी को रोजगार देने का वादा किया है।

कोरोना संकट: आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं ‘साथ निभाना साथिया’ के एक्टर करण खंडेलवाल, शहर छोड़ने को हुए मजबूर

‘साथ निभाना साथिया’ फेम एक्टर करण खंडेलवाल को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। एक्टर करण खंडेलवाल आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं जिसके चलते उन्हें अपने होमटाउन केरल वापस लौटना पड़ा है।

कोरोना वायरस लॉकडाउन में 20 परसेंट तक बढ़ा है Diabetes मरीजों का ब्लड शुगर, जानें कैसे करें इसे कंट्रोल

Tips for Diabetes Patients: बिएटो (Beato) जो डायबिटीज केयर और मैनेजमेंट के लिए जाना जाता है ने देश के 8 हजार 200 मधुमेह के मरीजों पर विश्लेषण कर ये रिपोर्ट तैयार किया है

Lockdown के दौरान इंटरनेट पर फैलाते थे चाइल्ड पोर्नोग्राफी, 47 गिरफ्तार, 140 इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद

प्रशासन की तरफ से 117 टीमें बनाई गई हैं जो इस केस पर काम कर रही हैं। करीब 89 केस इस संबंध में दर्ज किये गये हैं और इसमें शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

मंगलवार को शाम 4 बजे देश के नाम PM मोदी का संबोधन, इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात

वहीं, कोरोना संकट के बीच चारधाम यात्रा एक जुलाई से शुरू होने जा रही है। उत्तराखंड सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी उत्तराखंडवासियों को ही चारधाम यात्रा की इजाजत मिली है। अन्य राज्य के लोगों को अभी चारधाम यात्रा के लिए इंतजार करना होगा।

झारखंडः आधी आबादी को लॉकडाउन के दो महीनों तक नहीं मिला राशन, प्रवासी मजदूरों के लिए भूख रहा सबसे बड़ा मुद्दा; सरकार की रिपोर्ट से ही खुलासा

भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर 24 फरवरी से लॉकडाउन लगा दिया गया था, इसमें 1 जून से छूट देना शुरू किया गया।

मध्यप्रदेश: क्वारैंटाइन अवधि के दौरान प्रवासी मजदूरों ने ऐसे बदल दी स्कूल की सूरत, लोग कर रहे तारीफ

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कामगारों को उनके कौशल के हिसाब से नौकरी देने के लिए आयोग का गठन कर दिया है।

कोरोना का कहरः भारत में केस 5 लाख के पार, सिर्फ महाराष्ट्र में 24 घंटे में पांच हजार ताजा मामले; कुछ सूबों में बढ़ा लॉकडाउन

इसी बीच, दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 3,460 फ्रेश केस सामने आए, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में कुल संक्रमण के मामले बढ़कर 77,000 हो गए। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में अब तक 2,492 लोगों की इस महामारी से जान गई है।

‘बंदिनी’ फेम एक्टर शार्दुल पंडित 8 माह से बेरोजगार, डिप्रेशन की हालत में मुंबई छोड़ होम टाउन लौटे

Shardool Pandit quits entertainment industry: ‘बंदिनी’ फेम टीवी एक्टर शार्दुल पंडित आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। 8 महीने से काम से बाहर होने और अभिनय के ज्यादा मौकै न मिल पाने के कारण शार्दुल डिप्रेशन में हैं।

पानीपुरी बेचने वाले की कोरोना से मौत, परिवार की मदद के लिए लोगों ने रखा 5 लाख जुटाने का लक्ष्य, पर 2 दिन में ही इकट्ठा हुए 2 लाख रु.

दक्षिण मुंबई के नेपियन रोड पर पानीपुरी का ठेला लगाने वाले भगवती यादव लोगों की सेहत के लिए बिस्लेरी का पानी इस्तेमाल किया करते थे।