Lockdown

संपादकीय : बड़ी राहत

कंपनियों के लिए अपने कर्मचारियों को वेतन देना, रोजमर्रा के खर्चे वहन करना कठिन हो गया था। जिन उद्यमों ने बैंकों से कर्ज लेकर कारोबार शुरू किया था या उसे आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे थे।

COVID-19: दिवाली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा! लॉकडाउन में लोन न चुका पाने वालों को ब्याज से मिली बड़ी राहत

लॉकडाउन के ऐलान के बाद 1 मार्च 2020 से 31 अगस्त 2020 के बीच जिन्होंने भी पहले से लोन ले रखा था, उन पर लगने वाले चक्रवृद्धि ब्याज को सरकार माफ करेगी।

लॉकडाउन के दौरान कैंसल टिकट पर पूरा रिफंड, जानें सुप्रीम कोर्ट ने और क्या कहा

जो लोग ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से टिकट खरीद चुके हैं, वे अपना पैसा एजेंट के खाते में वापस जमा होने के बाद उनसे वापस ले सकते हैं। वहीं जिन यात्रियों डायरेक्ट एयरलाइन्स कंनपियों से टिकट लिया था उन्हें कंपनियां ही रिफंड करेंगी।

RCB vs MI: लॉकडाउन के बाद आउट ऑफ फॉर्म हुए विराट कोहली, 13 साल में पहली बार IPL में किया इतना खराब प्रदर्शन

आरसीबी की टीम के शुरुआती चार बल्लेबाजों में से तीन अब तक इस सीजन में अर्धशतक लगा चुके हैं। देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स ने पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके फिंच ने मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया। सिर्फ कोहली ऐसा करने में नाकाम रहे हैं।

लॉकडाउन में युवराज सिंह ने सीखा झाड़ू-पोंछा, बर्तन धोना, किताबें भी पढ़ीं

युवराज ने पहला टेस्ट 2003 में अपने घरेलू मैदान मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने आखिरी टेस्ट 2012 में कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

लॉकडाउन के दौरान 1 करोड़ प्रवासी मजदूरों ने पैदल ही तय किया था गांव तक का सफर, मरने का डाटा नहीं: सरकार

सड़क परिवहन राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि सरकार लॉकडाउन के दौरान सड़क हादसे में मारे गए प्रवासी मजदूरों का अलग से डेटा नहीं रखती।

IPL 2020 के पहले मैच में दिखा रोहित शर्मा, पीयूष चावला और सौरभ तिवारी का तोंद, फैंस बोले- लॉकडाउन का है असर

कोरोना महामारी के कारण क्रिकेटर्स की ट्रेनिंग भी प्रभावित हुई है और उन्हें अभ्यास का मौक़ा नहीं मिल पाया। एक तरफ रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों का वजन पहले से बढ़ गया है वहीं टीम इंडिया के विराट कोहली फिट नजर आ रहे हैं।

राजस्थानः परिवार के 4 सदस्यों की घर में पखों से लटकी मिली लाश; आर्थिक हालात से थे परेशान- सुसाइड नोट में खुलासा

पुलिस ने कहा कि जाचं से साफ होगा कि सोनी के कितना धन उधार ले रखा था और कितना धन उधार दे रखा था लेकिन प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कुल रकम लगभग एक करोड़ रूपये के करीब हो सकती है।

‘हम लड़कियों और महिलाओं को शिक्षित करते हैं कि उन्हें क्या खाना चाहिए और कैसे खुद को स्वस्थ रखना है’

महाराष्ट्र की महिला और बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर का कहना है, “आदिवासी इलाको में अमृत आहार योजना प्रभावित हुई। लाभार्थियों को राशन देने हमें घर-घर जाना था। महामारी के पहले हमारे कार्यक्रम आंगनवाड़ी के जरिए चलाए जाते थे।”

लॉकडाउन नहीं होता तो चली जातीं 38 हजार अतिरिक्त जानें, 29 लाख तक कम रहे मामले; संसद में बोले स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने 14 सितंबर 2020 को संसद में मानसून सत्र के पहले दिन कहा कि भारत की उपल्बधियों को कम करके नहीं देखा जाना चाहिए। जहां कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत में भारत में एक भी पीपीई किट नहीं बनती थी वहीं आज लाखों की तादाद में रोजाना पीपीई किट बन रही हैं।

सवारी भूल गई 11 तोला सोना और कैश से भरा बैग, बुजुर्ग ऑटो ड्राइवर ने किया वापस

पुणे में एक 60 साल के रिक्शा चालक ने करीब सात लाख रुपए कीमत के जेवरात और नकदी से भरे बैग को उसके मालिक को लौटाकर ईमानदारी की मिसाल पेश की।

यूपी में मेट्रो संचालन पर गाइडलाइन जारी, जानिए यात्रा करने की शर्तें और क्या रहेगी टाइमिंग

किसी को भी बिना मास्क पहने स्टेशन परिसर में दाखिल होने की अनुमति नहीं होगी। थर्मल स्कैनर के जरिए हर यात्री का तापमान रिकॉर्ड किया जाएगा।

लॉकडाउन के दौरान कोच बन गए थे युवराज सिंह, IPL 2020 में हिस्सा लेने वाले 4 खिलाड़ियों को घर पर दी थी ट्रेनिंग

शुभमन गिल आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजी क्रम का अहम हिस्सा होंगे। शर्मा, प्रभसिमरन और अनमोलप्रीत क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।

UP Unlock/Lockdown Guidelines: उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन

उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ में विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम गठित की जाए, जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जनता की स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कतों को दूर करने में परामर्श प्रदान करे।

अपनी ही सरकार में तेजप्रताप यादव के खिलाफ FIR, पिता लालू यादव से मुलाकात पड़ी महंगी

एफ़आईआर में कहा गया है कि तेज प्रताप यादव 27 अगस्त 2020 को स्टेशन रोड स्थित होटल कैपिटल रेसिडेंसी के कमरा नंबर 507 पर रुके थे। उनके पास वहां रुकने के लिए किसी भी तरह का प्रशासनिक आदेश या सक्षम अधिकारी की अनुमति नहीं थी।

7 सितंबर से चलेगी दिल्ली मेट्रो, मंजूरी पर केजरीवाल खुश; नोएडा में भी शुरू होगी सेवा

देशभर में 31 अगस्त से अनलॉक-3 खत्म हो रहा है, 1 सितंबर से लगने वाले अनलॉक-4 के लिए गृह मंत्रालय जल्द ही दिशा-निर्देश जारी कर सकता है।

‘सभी दुकानें, दफ्तर रखें बंद’, कोरोना के बढ़ते मामलों पर पंजाब, यूपी, असम समेत एक दर्जन राज्यों ने लागू किया वीकेंड लॉकडाउन

विश्व में सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले में भारत अमेरिका और ब्राज़ील के बाद तीसरे नंबर पर है। इसे देखते हुए पंजाब, उत्तर प्रदेश, असम समेत एक दर्जन राज्यों ने वीकेंड लॉकडाउन लागू किया है।

IPL 2020 LIVE
X