Lockdown

कोरोना के ‘काल’ को याद कर भावुक हुए PM, बोले- मन सिहर उठता है, कई अपने घर न लौट पाए…

टीकाकरण अभियान कु शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी कोरोना काल को याद करके भावुक हो गए। देशवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह याद करके मन सिहर उठता है कि कोरोना काल में कई लोग अपने घर को नहीं लौट पाए।

भारत को मिला दूसरा अजहर? जानिए लॉकडाउन में कैसे बदली किस्मत; IPL 2021 की नीलामी में लग सकती है करोडों की बोली

केरल के इस अजहरुद्दीन के भाई कमरुद्दीन भारत के महान खिलाड़ी और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के जबरदस्त फैन हैं। इसलिए अपने भाई का नाम अजमल से अजहरुद्दीन रख दिया। वे केरल के थलांगरा, कासरगोड के रहने वाले हैं।

कोरोना का कहर: ब्रिस्बेन में 3 दिन का लॉकडाउन, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट पर मंडराये खतरे के बादल

बीसीसीआई ने गुरुवार को ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन में पृथकवास के कड़े नियमों से छूट दिलाने के लिए लिखा था। ब्रिस्बेन में पृथकवास नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को दिन के खेल के बाद अपने होटल के कमरों तक ही सीमित रहना होगा।

लॉकडाउन का विरोध करने के लिए मेट्रो ट्रेन में एक-दूसरे को किस करने लगे मुसाफिर

कई Musicians यहां COVID-19 को लेकर लगाए गए प्रतिबंध को लेकर कह रहे हैं कि म्यूजिक कंसर्ट्स और रेस्टोरेंट में रात 11 बजे के बाद भीड़ कम रहती है और सरकार ने उसपर बैन लगा दिया है जबकि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर आने-जाने की मनाही नहीं है।

सर्वे: लॉकडाउन में लोगों के मददगार टॉप 10 सांसदों में तीसरे नंबर पर राहुल, ये है ल‍िस्‍ट

एक सर्वे के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों की सेवा करने के मामले में राहुल गांधी का तीसरा स्थान है। पहले स्थान पर बीजेपी के उज्जैन सांसद हैं।

दुनिया मेरे आगे: भविष्य की आस

सब कुछ इतने पर सिमट आया था। एक नैराश्य और अवसाद भरता जा रहा था। ऐसा बंधन कभी महसूस नहीं किया था। नए प्रकार के अवसाद से जूझना सीखना था। फिर वह दिन भी आया, जब घरबंदी में ढील दी गई। मैं अपनी बाइक लेकर निकल पड़ा पास की नदी के किनारे।

कांग्रेस: पूर्णबंदी में बेहतर काम करने वालों को मिल सकती है पार्टी में जिम्मेदारी

नई कार्यकारिणी में उन पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद अधिक है, जिन्होंने पूर्णबंदी के दौरान दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के साथ दिल्लीवसियों की सेवा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।

‘आई एम नो मसीहा’ सामने आया सोनू सूद की किताब का कवर, बुक टाइटल पर आने लगे ऐसे रिएक्शन

सोनू सूद अपनी कथा लोगों को बताना चाहते हैं कि उस समय में उन्होंने कैसे खुद को मजबूत किया और अपने कदम इस नेक काम की ओर आगे बढ़ाए। सोनू सूद की किताब आ रही है..

दुनिया मेरे आगे: संवेदना का दायरा

मोर-मोरनी का सोसाइटी के परिसर तक आ जाना बच्चों को भी प्रफुल्लित करता रहा। चारों ओर सब कुछ बंद होने और अपने लिए सुरक्षित और खुला माहौल होने की वजह से निश्चित रूप से पक्षियों को उन्मुक्त विचरण का अवसर मिला और शायद वे थोड़े निर्भीक भी हो गए। लोगों के पास भी पक्षियों को देखने, तस्वीरें लेने और उनके बारे में बातचीत करने का समय मिला।

यूपी में लॉकडाउन के दौरान राशन वितरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को लगाई फटकार, सभी राज्यों से मांगी रिपोर्ट

उप्र सरकार की ओर से पेश वकील ने कहा कि यौनकर्मियो की पहचान करने की प्रक्रिया चल रही है और इनमें से अधिकांश के पास राशन कार्ड हैं तथा उन्हें राशन दिया जा रहा है।

संपादकीय : बड़ी राहत

कंपनियों के लिए अपने कर्मचारियों को वेतन देना, रोजमर्रा के खर्चे वहन करना कठिन हो गया था। जिन उद्यमों ने बैंकों से कर्ज लेकर कारोबार शुरू किया था या उसे आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे थे।

COVID-19: दिवाली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा! लॉकडाउन में लोन न चुका पाने वालों को ब्याज से मिली बड़ी राहत

लॉकडाउन के ऐलान के बाद 1 मार्च 2020 से 31 अगस्त 2020 के बीच जिन्होंने भी पहले से लोन ले रखा था, उन पर लगने वाले चक्रवृद्धि ब्याज को सरकार माफ करेगी।

लॉकडाउन के दौरान कैंसल टिकट पर पूरा रिफंड, जानें सुप्रीम कोर्ट ने और क्या कहा

जो लोग ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से टिकट खरीद चुके हैं, वे अपना पैसा एजेंट के खाते में वापस जमा होने के बाद उनसे वापस ले सकते हैं। वहीं जिन यात्रियों डायरेक्ट एयरलाइन्स कंनपियों से टिकट लिया था उन्हें कंपनियां ही रिफंड करेंगी।

RCB vs MI: लॉकडाउन के बाद आउट ऑफ फॉर्म हुए विराट कोहली, 13 साल में पहली बार IPL में किया इतना खराब प्रदर्शन

आरसीबी की टीम के शुरुआती चार बल्लेबाजों में से तीन अब तक इस सीजन में अर्धशतक लगा चुके हैं। देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स ने पहले ही मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके फिंच ने मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया। सिर्फ कोहली ऐसा करने में नाकाम रहे हैं।

लॉकडाउन में युवराज सिंह ने सीखा झाड़ू-पोंछा, बर्तन धोना, किताबें भी पढ़ीं

युवराज ने पहला टेस्ट 2003 में अपने घरेलू मैदान मोहाली में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने आखिरी टेस्ट 2012 में कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

लॉकडाउन के दौरान 1 करोड़ प्रवासी मजदूरों ने पैदल ही तय किया था गांव तक का सफर, मरने का डाटा नहीं: सरकार

सड़क परिवहन राज्यमंत्री वीके सिंह ने कहा कि सरकार लॉकडाउन के दौरान सड़क हादसे में मारे गए प्रवासी मजदूरों का अलग से डेटा नहीं रखती।

IPL 2020 के पहले मैच में दिखा रोहित शर्मा, पीयूष चावला और सौरभ तिवारी का तोंद, फैंस बोले- लॉकडाउन का है असर

कोरोना महामारी के कारण क्रिकेटर्स की ट्रेनिंग भी प्रभावित हुई है और उन्हें अभ्यास का मौक़ा नहीं मिल पाया। एक तरफ रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों का वजन पहले से बढ़ गया है वहीं टीम इंडिया के विराट कोहली फिट नजर आ रहे हैं।

राजस्थानः परिवार के 4 सदस्यों की घर में पखों से लटकी मिली लाश; आर्थिक हालात से थे परेशान- सुसाइड नोट में खुलासा

पुलिस ने कहा कि जाचं से साफ होगा कि सोनी के कितना धन उधार ले रखा था और कितना धन उधार दे रखा था लेकिन प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कुल रकम लगभग एक करोड़ रूपये के करीब हो सकती है।

कोरोना टीकाकरण
X