lockdown in india

उत्तर प्रदेश का लॉकडाउन लोगों को पड़ा महंगा, 2 दिन में पुलिस ने वसूला 1.5 लाख से ज्यादा जुर्माना, 64 लोगों को किया गिरफ्तार! देखें ये खास रिपोर्ट

लॉकडाउन के महज 24 घंटे की अवधि के दौरान ही 22 वाहनों को जब्त कर लिया गया था। बता दें, उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए यह कदम उठाया था।

लॉकडाउन में भी पूरी सैलरी देने के गृह मंत्रालय के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कहा- आखिर कितने दिनों तक वेतन दे सकती हैं कंपनियां

कंपनी ने अपनी याचिका में कहा कि केंद्र सरकार का फैसला ‘समान कार्य, समान वेतन’ और ‘काम नहीं, पेमेंट नहीं’ के सिद्धांत का भी उल्लंघन है। लॉकडाउन की अवधि में भी इस सिद्धांत से समझौता नहीं किया जाना चाहिए।

HDFC से मारुति तक कंपनियां बोलीं, लॉकडाउन अब और नहीं, नौकरियां बचाना जरूरी, सीखना होगा कोरोना संग जीना

टीवीएस मोटर्स के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने भी कहा कि अब नौकरियों और कमाई के खत्म होने को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के चलते श्रमिक वर्ग बड़े दबाव में है।

लॉकडाउन में आपकी सैलरी में हो गई कटौती? जानें, कैसे बदल सकते हैं खर्च का पैटर्न और निवेश की रणनीति

ऐसे में कोरोना जैसा अप्रत्याशित संकट कभी हमारे ध्यान में ही नहीं रहता है। अब यदि आपकी सैलरी कट गई है तो फिर आपको वह टारगेट दोबारा से तय करने होंगे और कुछ चीजों के बारे में गंभीरता से विचार करना होगा।

लॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालन

डॉ. हर्षवर्धन ने बताया, ‘इन गाइडलाइंस के जरिए ट्रैफिक को मैनेज करना भी आसान हो जाएगा। कोरोना वायरस के बाद देश में एक नई तरह की परिस्थितियां पैदा होंगी। ऐसे में हमें बेहतर जिंदगी के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगा।’

छह दिन तक 900 किमी साइकिल चला सूरत से झांसी पहुंचे आधा दर्जन प्रवासी मजदूर, बोले- ताउम्र नहीं जाऊंगा गुजरात

कोरोना वायररस की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन में इन सभी लोगों ने शनिवार (25 अप्रैल) की अहले सुबह 2 बजे सूरत के सहारा दरवाजा से अपना सफर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के लिए शुरू किया था। गुरुवार की शाम तक ये लोग 935 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर चुके थे।

लॉकडाउन में जूते, घड़ी से लेकर कार तक पर कंपनियां दे रहीं आधे दाम की छूट के ऑफर, बुक कराएं और पाबंदियां हटने पर लें डिलिवरी

लग्जरी कार कंपनी BMW ने किसी भी कार पर 2 लाख रुपये का फ्लैट डिस्काउंट पेश किया है। यही नहीं सवा लाख रुपये तक का स्पेशल सर्विस पैकेज भी दिया जा रहा है।

14 दिन लगातार पैदल चलकर, बिस्किट खाकर मुंबई से यूपी अपने घर पहुंचा युवक, घंटों बाद ही तोड़ दिया दम

35 साल का इंसाफ अली मुंबई में राजमिस्त्री के सहायक के रूप में काम करता था। सोमवार (27 अप्रैल) को उसकी मौत हो गई।

लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को कहीं मिल रही चिकेन बिरयानी, कहीं पूड़ी-सब्जी और फल, जानें- शेल्टर होम में किस राज्य में थाली में क्या परोसा जा रहा?

Coronavirus in India: रोजगार ना होने के लिए चलते लाखों-करोड़ों मजदूरों को आजिविका चलाने के लिए खासी मुश्किलों को सामना करना पड़ा है। ऐसे में विभिन्न राज्य सरकारों ने प्रवासियों मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था की है ताकि कोई भूखा ना रहे हैं।

लॉकडाउन के बीच खत्म हो गया था राशन, भूख से छटपटाए शिकारियों ने किंग कोबरा मार बुझाई पेट की आग

वीडियो में एक शख्स कहता है, ‘हम जंगल में गए और किंग कोबरा मिला।’

कोरोना टेस्टिंग कियोस्क उद्घाटन में कर्नाटक सीएम ने भी तोड़ी लॉकडाउन की गाइडलाइन्स, लोग मार रहे ताने

India Coronavirus lockdown: गाइडलाइन्स में सार्वजनिक जगहों पर मुंह पर मास्क लगाने के लिए भी कहा गया है, मगर तस्वीर में सीएम येदियुरप्पा मास्क लगाते हुए भी नजर नहीं आते हैं।

लॉकडाउन के बावजूद पूर्व पीएम के पोते ने की शादी, समारोह में दिखी भीड़, उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

India Coronavirus lockdown: विवाह समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी जेडीएस नेता पर नाराजगी जाहिर की है।

लॉकडाउन में फंसे मां-बाप, तीन साल की बच्‍ची ने छोड़ा खाना-पीना, रोते कट रही फुटपाथ पर ज‍िदंगी

Coronavirus Lockdown in India: बुरी तरह रोते हुए खुशहाली कहती है, ‘मेहरबानी करके कोई मेरी मां को वापस बुला लो। आंचल उन्हें बहुत याद करती है।’

कोरोना संक्रम‍ित बता कर पड़ोस‍ियों ने कर द‍िया बायकॉट, पैदल ही मुंबई से गांव के ल‍िए न‍िकला परिवार

Coronavirus lockdown in india: रंजना पवार (35) का परिवार बुधवार रात आठ बजे मुंबई के मीरा रोड से घर जाने के लिए पैदल निकले था। रंजना कहती हैं कि उन्हें अपने पड़ोसियों के व्यवहार के चलते घर जाने को मजबूर होना पड़ा।

राशन कार्ड को गिरवीं रख महाजनों ने दिया था छोटा-छोटा कर्ज, लॉकडाउन आया तो ऐसे खुली पोल

Lockdown in India: खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिया मुल्लिक ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘जब मैंने इसके बारे में सुना तो हैरान रह गया। मैंने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा। हमने अधिकारियों से हर गांव की जांच करने को कहा है। मैंने अधिकारियों को पुलिस शिकायत दर्ज करने के लिए कहा।’

लॉकडाउन के परिणाम दिखना शुरू, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा 325 जिले संक्रमण मुक्त; 12 फीसदी रोगी हुए ठीक

बिहार का पटना, पश्चिम बंगाल में नादिया, राजस्थान में प्रतापगढ़, गुजरात में पोरबंदर, गोवा में दक्षिणी गोवा, उत्तर प्रदेश में पीलीभीत, जम्मू कश्मीर में राजौरी, उत्तराखंड में पौढ़ी गढ़वाल, छत्तीसगढ़ में राजनंदगांव, कर्नाटक में बेल्लारी, केरल में वायनाड, हरियाणा में पानीपत और मध्य प्रदेश में शिवपुरी जिला दो सप्ताह में संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है।

लॉकडाउन के हालात: श्मसान घाट पर फेंके गए सड़े-गले केले से पेट भरने को मजबूर प्रवासी मजदूर

देश भर के लाखों मजदूरों की तरह इनकी भी रोजी-रोटी लॉकडाउन में चौपट हो चुकी है। ये लोग अंतरराज्यीय बस अड्डे पर माल ढोने से लेकर नजदीक के बाजारों में दिहाड़ी मजदूरी करते थे लेकिन लॉकडाउन की वजह से बाजार, दुकानें, बस अड्डे सभी बंद पड़े हैं।

30 अप्रैल तक लागू होना था Lockdown 2.0! फिर 3 मई क्यों रखी मोदी सरकार ने तारीख? ये है कैलकुलेशन

Coronavirus in India: 19 दिन ना तो तीन हफ्तों का समय है और ना ही 19 दिन बाद अप्रैल का महीना खत्म होता है। आखिर 3 मई तक ही लॉकडाउन लागू किया गया? देश में लॉकडाउन में 30 अप्रैल तक लागू क्यों नहीं किया गया?

IPL 2020
X