lockdown guidelines in hindi

Lockdown 5.0: मंदिरों-मस्जिदों समेत जिम जाने की मिल सकती है इजाजत, 11 शहरों पर केंद्रित होगा लॉकडाउन 5.0, जानें- कहां क्या छूट, क्या बैन?

Lockdown Extension, Lockdown 5.0 Guidelines: लॉकडाउन 5 के दौरान सिर्फ कंटेनमेंट जोन छोड़कर अन्य सभी जोन में सैलून और जिम खोलने की इजाजत दी जा सकती है।

Lockdown 4.0 Guidelines: सभी जोन में चल सकती हैं गाड़ियां, खुल सकती हैं ई-कॉमर्स कंपनियां, जानें- लॉकडाउन 4.0 में क्या नया?

Lockdown 4.0 Guidelines & Rules in Hindi: लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइन्स आज जारी हो सकती है। साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण राहत पैकेज की पांचवी और आखिरी किस्त का आज ऐलान करेंगी।

शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाई

शराब पर टैक्स के जरिए राज्य सरकारें हमेशा से अपने खजाने को भरती रही हैं। अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी शराब पर 70 फीसदी स्पेशल टैक्स लगाकर ऐसा ही किया है। आइए जानते हैं, शराब पर टैक्स के जरिए किस राज्य की कितनी कमाई होती है।

MHA Lockdown 3.0 Guidelines: रेड जोन को राहत नहीं; ऑरेंज जोन में कैब को मंजूरी, ‘2 गज की दूरी’ के साथ ग्रीन जोन में खुलेगी शराब की दुकानें

MHA Lockdown 3.0 Guidelines: स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के 130 जिले अभी रेड जोन में हैं। 319 जिले ग्रीन जोन में हैं। गृह मंत्रालय ने कहा है कि हवाई यात्रा, रेल, मेट्रो, इंटर स्टेट यात्राएं, स्कूल-कॉलेजों का संचालन, ट्रेनिंग, कोचिंग संस्थानों पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

ये पढ़ा क्या?
X