Lockdown 5.0

तमिलनाडु से यूपी लौटे प्रवासी परिवार को ना मिला मुफ्त राशन, न कोई काम; मां ने बेच दिए गहने ताकि बच्चों का भर सकें पेट

Coronavirus: भूख और बीमारी से तड़प रहे बच्चों की खातिर मां अपने गहने तक बेच दिए। गहने बेचकर जो पैसे मिले उनसे परिवार कुछ दिन तक गुजारा करता रहा, मगर बाद में वो पैसे भी खत्म हो गए।

ढिलाई का असर? 24 राज्यों, UT में राष्ट्रीय औसत से भी तेज पैर पसार रहा कोरोना! जानें, कहां है कितना केस लोड

Covid-19, Lockdown: असम और त्रिपुरा में अब एक सप्ताह से अधिक समय से हर दिन 10 फीसदी से अधिक मामले की बढ़ोतरी हो रही है। कर्नाटक में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

गर्भवती पत्नी के पास पहुंचना था, पर श्रमिक ट्रेन में नहीं मिल पाई जगह, 5 दिन में 100 सीसी की बाइक से तय किया 2300 किमी लंबा सफर

COVID-19, Shramik Special Train: पूछने पर कि उन्होंने बाइक से सफर क्यों किया? प्रवासी मजदूर ने कहा कि स्थानीय पुलिस के पास पंजीकरण कराने के बाद भी उन्हें प्रवासी स्पेशल ट्रेन में सीट मिलना असंभव होता जा रहा था।

Atlas Cycle कंपनी पर कोरोना की गिरी गाज, 31 सालों के लंबे सफर के बाद कंपनी की गाजियाबाद फैक्ट्री पर लगा ताला, बेरोजगार हुए हजारों मजदूर!

Atlas Cycle के साहिबाबाद में मौजूद फैक्ट्री में लॉकडाउन से पहले हर महीने करीब दो लाख साइकिलें बनाई जा रही थीं। यानी 1 साल में इस प्लांट से करीब 50 लाख साइकिलों बनकर निकलती थी।

यदि जाना चाहते हैं धार्मिक स्थल या शॉपिंग मॉल, इन बातों का रखना होगा ध्यान

रेस्तरां, धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और कार्यालयों को खोलने के लिए भी SOP किया गया। जिसमें हर एक के लिए कई उपायों और प्रतिबंधों की सिफारिश की गई है। ऑफिस खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन इसके लिए नियोक्ता को व्यवस्था में काफी बदलाव करना होगा।

बंद पड़ी दुकानों के भेज दिए बिल, थाली में खून लेकर पहुंचे लोगों ने कहा- चूस लो हमारा खून

Covid-19, Lockdown: एबीवीपी नेता शंकर गुर्जर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बंद दुकानों के भी सिक्योर मीटर्स कंपनी ने बिजली के पुराने बिलों के औसत के हिसाब से नए बिल भेज दिए। व्यापारियों का काम बंद पड़ा है और ऐसे में वो बिलों का भुगतान कैसे करेंगे।

Anwar Sagar Dies at 70: बॉलीवुड को एक और झटका, ‘वादा रहा सनम’ जैसे गीत लिखने वाले गीतकार अनवर सागर का निधन, हार्ट अटैक से गई जान

Anwar Sagar Dies at 70: अनवर ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में गाने लिखे। 80 औऱ 90 के दशक में उनके गाने एक के बाद एक हिट रहे थे। वादा रहा सनम गाने के अलावा उन्होंने अक्षय कुमार..

Coronavirus India HIGHLIGHTS: भारत ने वैश्विक टीका गठबंधन ‘गावी’ के लिये 1.5 करोड़ डॉलर देने का संकल्प व्यक्त किया

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,304 मामले सामने आए हैं जबकि 260 लागों की मौत हो गई है।

कोरोना, लॉकडाउन का प्रभावः 8 साल में पहली बार मई में NREGA की रही सर्वाधिक डिमांड, 2.19 करोड़ परिवारों ने लिया लाभ

Coronavirus Lockdown 5.0: रोजगार ना होने के चलते मई में 2.19 करोड़ से अधिक परिवारों ने ग्रामीण गांरटी योजना का उपयोग किया, जो कि मई माह के लिए पिछले आठ वर्षों में सबसे अधिक है। एक आधिकारिक डेटा से ये जानकारी मिली है।

कोरोना, लॉकडाउन और सूखे के बीच खड़ा हुआ जल संकट! खाली वक्त में ‘आत्मनिर्भर’ बन बाप-बेटे ने खोद डाला कुआं

दोनों ने जमीन में लगभग 16 फीट की गहराई तक खुदाई करने के बाद पानी खोजने में सफलता पाई। नांदेड़ जिले के मुलजारा गांव में रहने वाला यह परिवार बेहद खुश है और अब अपनी जरूरत के मुताबिक पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कोरोना संकटः ‘आत्मनिर्भर’ भारत के विकास को PM नरेंद्र मोदी का 5-‘I’ मंत्र, बोले- मुझे यकीन है, हम फिर दौड़ेंगे

Coronavirus Lockdown 5.0: पीएम मोदी के मुताबिक, आज देश जिस दिशा में बढ़ रहा है। फिर चाहे वह माइनिंग, एनर्जी या फिर रिसर्च और टेक्नोलॉजी का सेक्टर हो…हर क्षेत्र में हमारे युवाओं के लिए ढेर सारे नए अवसर होंगे।

कोरोना, लॉकडाउन की भेंट चढ़े काम-धंधे और उद्योग! सर्वे में खुलासा- हर 3 में से एक छोटा कारोबार बंदी के कगार पर

देश की विकास दर 2019-20 में 11 साल के न्यूनतम स्तर 4.2 फीसदी पर आ गई। RBI ने हाल ही में कहा कि विकास दर 2020-21 में नकारात्मक रह सकती है।

बंद होंगे बिहार के सारे क्वारंटीन सेंटर, स्टेशनों पर थर्मल स्क्रीनिंग भी नहीं- नीतीश सरकार का फैसला

Covid-19: राज्य सरकार ने ये फैसला ऐसे समय में लिया है जब बिहार लौटने वाले कई प्रवासियों को कोविड-19 की पुष्टि हुई है। सोमवार तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3945 हो चुकी है।

COVID-19 संकटः 68 दिन के Lockdown में नरेंद्र मोदी सरकार लाई 94 ऑर्डर, करीब 1.3 आदेश MHA ने हर रोज किए जारी

68 दिनों के अबतक के लॉकडाउन में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रति दिन औसतन 1.3 आदेश जारी किए हैं। रविवार को, एमएचए द्वारा राज्यों को लॉकडाउन से संबंधित 94 आदेश, दिशानिर्देश और पत्र जारी किए गए हैं।

Maharashtra Lockdown 5.0 Guidelines: 30 जून तक महाराष्ट्र लॉक, खुलेंगे बीच-गार्डन; 8 जून से निजी दफ्तर भी; पर रेस्त्रां व मॉल को मंजूरी नहीं

Maharashtra Lockdown 5.0 Guidelines: ठाकरे सरकार ने इसे लेकर गाइडलाइंस भी जारी की हैं। सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देश के अनुसार आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर रात 9 बजे से सुबह 5 बजे के बीच लोगों की आवाजाही पर सख्ती से प्रतिबंध रहेगा।

‘कितने भूख से तो कितने पैदल चलते-चलते मर गए, पीएम केअर्स फंड से कितनों प्रवासी मजदूरों को दिए गए पैसे?’ कपिल सिब्बल ने पीएम से पूछे सवाल

लॉकडाउन खोलने को लेकर सिब्बल ने कहा कि चार घंटे में लॉकडाउन लागू करने वाली सरकार को अब मालूम नहीं किस रास्ते जाना है। सिब्बल ने कहा कि पहले एक एडवाइज़री आती है फिर दूसरी… सरकार के पास प्रवासी मजदूरों का आंकड़ा नहीं है।

जीवन भर की कमाई दान: दस साल पहले खोया था जवान बेटा, कोरोना और तूफान के मारों के दर्द ने झकझोरा

दुर्गापुर शहर के एक शास्त्रीय संगीत प्रशिक्षक भट्टाचार्य ने अपने छोटे बेटे की याद में मुख्यमंत्री के आपातकालीन राहत कोष में लगभग 20 लाख रुपये का दान किया है।

कल-कारखाने खुले तो 65 हजार प्रवासी श्रमिकों ने छोड़ दिया घर वापसी का प्लान, 11 ट्रेनें करनी पड़ीं कैंसल

कम से कम 50-60 प्रतिशत प्रवासी, जिन्होंने पहले अपने मूल राज्यों में लौटने के लिए खुद को पंजीकृत किया था, रेलवे स्टेशनों पर नहीं जा रहे हैं। यात्रियों कमी के चलते कम से काम ग्यारह श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रद्द करनी पड़ी है।

ये पढ़ा क्या?
X