Lockdown 3.0

Lockdown 4.0 Guidelines: बस, टैक्सी चलाने को मिल सकती ही हरी झंडी, गृह मंत्रालय आज जारी कर सकता है नई गाइडलाइंस

Coronavirus Lockdown 4.0 in India Guidelines & Rules: लॉकडाउन 4.0 में कई सेक्टर्स में काफी रियायत दी जा सकती है। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और साफ-सफाई को लेकर एहतियात पहले जैसे ही रहेंगे।

ई-पास रहते हुए भी बॉर्डर पर बुजुर्ग को घंटेभर रोक पूछताछ करती रही पुलिस, हार्ट अटैक से हो गई मौत तो कहा- लाश छिपा रहे थे

इस परिवार के पास ई-पास भी था। उनकी योजना थी कि बुजुर्ग मरीज को बिलासपुर के एक अस्पताल में दाखिल कराएं लेकिन मरीज की तबीयत बिगड़ने लगी तब गाड़ी को कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ की तरफ मोड़ दिया।

पंजाब में शराब पर मंत्रियों और चीफ सेक्रेटरी में ठनी, मीटिंग छोड़ बाहर निकले मंत्री, टालनी पड़ी कैबिनेट बैठक

इस वजह से 2 बजे प्रस्तावित कैबिनेट मीटिंग को टालना पड़ा। इसके साथ ही शराब ठेकेदारों को राहत देने और उनके और सरकार के बीच गतिरोध खत्म करने के फैसले को भी टाल दिया गया।

Lockdown: मजबूर मजदूरों की पटरियों पर पैदल यात्रा जारी, जीते जी नहीं मिली ट्रेन, पर लाश लेकर पहुंची

Corona Crisis: औरंगाबाद ट्रेन हादसे में मारे गए मजदूरों जन ज़िंदा थे तो उन्हें घर जाने के लिए कोई ट्रेन या बस नहीं मिली। लेकिन मौत के बाद शवों के टुकड़े की छानबीन के लिए मेडिकल टीम एक विशेष ट्रेन में आई।

Lockdown: घर में नहीं था अनाज का एक भी दाना, छह माह के दुधमुंहे बच्चे को कंधे पर ले चिलचिलाती धूप में 13 किमी पैदल चली महिला

तीन बच्चों को भूख से बिलखती देख महिला छह माह के दुधमुंहे बच्चे को कंधे पर लेकर पैदल ही शहर की ओर चल पड़ी ताकि अधिकारी उसे मदद कर सकें और वो अपने बच्चों को खाना दे सके।

‘लॉकडाउन में शराब खरीद रही थीं?’, एक्टर ने शेयर किया वीडियो, रकुल प्रीत ने बदले में दिया करारा जवाब

Lockdown, Rakul Preet: इस वीडियो को देख कर एक्टर कमाल आर खान ने रिएक्ट किया। कमाल आर खान ने इस वीडियो को ट्वीट कर रकुल पर तंज भरे अंदाज में कहते हुए लिखा -लॉकडाउन के बीच में रकुल प्रीत ने क्या खरीदा? क्या वह शराब खरीद रही थीं।’

‘बच्चे भूख से बिलखते रहे, 15 घंटे के सफर के लिए दीं सिर्फ 2 पानी की बोतलें’, स्पेशल ट्रेन से लौटे मजदूरों ने बयां किया दर्द

मजदूरों की बातों ने प्रशासन के दावों की हवा निकाल दी। मजदूरों के मुताबिक, 15 घंटे के सफर के दौरान उन्हें खाना नहीं मिला। सिर्फ पीने के लिए 2 छोटी-छोटी बोतल दी गई थीं। रास्ते में कहीं भी खाने का कोई इंतजाम नहीं किया गया था। भूख के कारण बच्चे बिलखते रहे।

HDFC से मारुति तक कंपनियां बोलीं, लॉकडाउन अब और नहीं, नौकरियां बचाना जरूरी, सीखना होगा कोरोना संग जीना

टीवीएस मोटर्स के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने भी कहा कि अब नौकरियों और कमाई के खत्म होने को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के चलते श्रमिक वर्ग बड़े दबाव में है।

’17 मई के बाद क्या? और फिर कैसे?’ कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों संग बैठक में सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर तीखा हमला

Lockdown: कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक सोनिया ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में कहा, ‘17 मई के बाद क्या? 17 मई के बाद कैसे होगा? भारत सरकार यह तय करने के लिए कौन सा मापदंड अपना रही है कि लॉकडाउन कितना लंबा चलेगा।’

बोरी-बस्ते जैसे बच्चों को लाद प्रवासी दंपति लौट रहा था घर, पत्रकार ने पूछा हाल तो रोकर बोली महिला- भूखे बालक कैसे पालेंगे?

महिला ने रोते हुए कहा “हम लोगों को खाने पीने की दिक्कत है। पैसा नहीं है, पानी नहीं है, सब चीज़ की दिक्कत है क्या करें। भूखे बालक कैसे पालेंगे, हम अपने घर जाना चाहते हैं।

Lockdown 3 के पहले दिन ‘खुली’ दिल्ली, पर कई जगह उड़ी नियमों की धज्जियां! चिंतित हर्षवर्धन बोले- छूट कम, सख्ती हो ज्यादा

डॉ. हर्षवर्धन ने आगे कहा कि ये मेरी व्यक्तिगत राय है कि लॉकडाउन 3.0 के अंदर दिल्ली जैसी जगह पर कम से कम छूट दी जानी चाहिए। मेरे विचार से दिल्ली में स्थिति को काबू करने के लिए अभी बहुत कुछ करना बाकी है तो उस हिसाब से दिल्ली में कम से कम छूट देनी चाहिए।

Bajaj Auto जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां भी लॉकडाउन में हुई फेल नहीं कर पाई एक भी वाहन सेल! पढ़ें रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक Bajaj Auto ने हाल ही में अपनी अप्रैल के सेल्स आंकड़े जारी किए हैं, जो बाकी कंपनी की तरह ही जीरो हैं। यानी कंपनी की ना तो पूरे अप्रैल में एक भी गाड़ी सेल हुई और ना ही एक भी वाहन को निर्यात किया गया है।

लॉकडाउन में फंस गई छात्रा तो ASI ले आए अपने घर, परिजनों से पैसे लेने से किया इनकार, सीपी समेत सोशल मीडिया पर लोग कर रहे सलाम

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट कर बताया कि मोती नगर के एएसआई अरविंद कुमार लॉकडाउन में फंसी एक छात्रा को अपने घर ले आए हैं। श्रीवास्तव ने आगे लिखा कि ये छात्रा कोलकाता की रहने वाली है और यहां एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ाई कर रही है।

India Coronavirus: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 42 हजार के पार, कारोबार की मिली छूट, निर्माण कार्य भी हुए शुरू

देश में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है, यहां 12 हजार से ज्यादा केस कन्फर्म हैं, वहीं 500 से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है।

सिर्फ कन्टेन्मेंट जोन रहेंगे बंद, दिल्ली के सभी जिले नहीं, बोले केजरीवाल; दूसरे राज्यों ने भी रेड जोन पर केंद्र से मांगी सफाई

कर्नाटक ने केंद्र से रेड जोन को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है, वहीं पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में रेड जोन घोषित किए गए जिलों की संख्या पर ही सवाल उठाए हैं।

कोरोना से दांव पर 11 करोड़ नौकरियां और देश की 30% जीडीपी, निराशा के अंधकार में MSME सेक्टर

कोरोना संकट की वजह से देशभर में माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (MSME) से जुड़ी ऐसी तमाम कंपनियां हैं जो कोरोना वायरस की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन में निराशा के अंधकार के बीच डूब रही हैं।

India Red, Orange, Green Zone: त्रिपुरा सरकार का फैसला- राज्य में सोमवार से खुलेंगे सभी सरकारी दफ्तर, यहां एक भी रेड जोन नहीं

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक दिन पहले ही देश के 733 जिलों को जोन्स के आधार पर बांटा है, इनमें 130 जिलों को रेड जोन, 284 को ऑरेंज जोन और 319 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है।

न्यायिक इतिहास में पहली बार जज को दी गई वर्चुअल विदाई, 45 मिनट के इवेंट में जुटे कई जज, वकील; यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग

कोरोनावायरस महामारी के बीच केरल हाईकोर्ट के दूसरे सबसे वरिष्ठ जज रहे सीके अब्दुल करीम गुरुवार को रिटायर हुए।

IPL 2020 LIVE
X