LOC

जम्मू-कश्मीर: LoC पर पाकिस्तान ने दागे मोर्टार, इंडियन आर्मी के 2 जवान शहीद; कई घायल

Inidan Army, LoC, Pakistan: पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी चौकियों पर मोर्टार के गोले दागे जिससे सेना के दो पोर्टर शहीद हो गए।

LoC पर गोलाबारी: चीन की हिदायत- भारत और पाकिस्तान बरतें धैर्य, शांति से सुलझाएं विवाद

रक्षा सूत्रों ने बताया कि नियंत्रण रेखा पर बुधवार को पाकिस्तानी सैनिकों के संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना का एक जूनियर कमीशंड अधिकारी शहीद हो गया।

LoC की तरफ बढ़ रहे थे कई आतंकी, सेना ने की फायरिंग तो भागने लगे पीछे, सेना ने बनाया वीडियो

यह वीडियो 30 जुलाई का बताया जा रहा है।यह कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर का है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पाकिस्तानी आंतकवादी एलओसी के पास के इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर पर तनातनी के बीच पाकिस्तान ने LoC पर उतारे 2000 सैनिक, अलर्ट पर सेना

भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्तानी सैनिक फिलहाल नियंत्रण रेखा से 30 किलोमीटर की दूरी पर कैम्प कर रहे हैं। सेना पाकिस्तान की इस हरकत को गौर से देख रही है। सेना इसके मद्देनजर अलर्ट है।

पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को किया तलब, ‘‘संघर्षविराम उल्लंघन’’ का लगाया आरोप

फैजल ने कहा कि नियंत्रण रेखा और ‘र्विकंग बाउंडरी’ पर भारतीय बल ‘‘असैन्य इलाकों को भारी हथियारों से लगातार निशाना बना रहे हैं’’। उन्होंने कहा, ‘‘भारत द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में तेजी वर्ष 2017 से जारी है।’’

LoC के पास उड़े दो पाकिस्तानी सुपरसोनिक जेट, हाई अलर्ट पर भारत

वायुसेना रडार पर ने भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा के समीप पाकिस्तानी सुपरसोनिक जेट पाया। इसके बाद भारतीय वायुसेना अलर्ट पर है।

एलओसी पर पाकिस्‍तान की ओर से बैट हमले की कोशिश, सेना ने हमलावरों को मार गिराया

एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से बैट हमले की कोशिश की गई। सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए सभी को मार गिराया।

सात महीने की शांति के बाद नियंत्रण रेखा पर फिर पाक की गोलीबारी

इससे पहले 18 सितंबर 2015 को पुंछ जिले के बालकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया।

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में LOC के पास दिखी चीनी सेना

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में चीनी अध्ययन विभाग के प्रो. श्रीकांत कोडपल्ली को लगता है कि पीएलए की बढ़ती मौजूदगी भारत के लिए चिंता का विषय है।

‘घुसपैठ की फिराक में हैं 300 आतंकी’

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास तकरीबन 300 आतंकवादी भारत में घुसने की फिराक में हैं और सर्दी शुरू होने से पहले उन पर घुसपैठ..

LoC पर दीवार बनाने के पाक दावे को BSF ने बताया ‘बेबुनियाद’ कहानी

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कहा कि भारत जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दीवार का निर्माण नहीं कर रहा है जैसा कि पाकिस्तान ने…

भारत-पाक सीमा वार्ता समाप्त होते ही पाक जवानों ने तोड़ा संघर्ष विराम

भारत और पाकिस्तान के सीमा रक्षा बलों की दो दिवसीय वार्ता समाप्त होने के दिन पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुछं और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम…

LOC से PM नरेंद्र मोदी पर वार करेंगे राहुल गांधी

अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए भारतीय सीमा के बॉडर पर भी जाएंगे और उन पर तीखे हमले करेंगे।

PAK सैनिकों ने 120 एमएम मोर्टार बमों से LOC के पास की बस्तियों को बनाया निशाना

पाकिस्तानी सैनिकों ने कल रात दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ जिले में एलओसी के पास रिहायशी बस्तियों और भारतीय अग्रिम चौकियों पर 120 एमएम और 82 एमएम के मोर्टार बम दागे, जिसपर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की।

24 घंटे में पाक ने तीसरी बार तोड़ा संघर्षविराम, हथियारों से दागे ग्रेनेड-मोर्टार बम

संघर्ष विराम का एक बार फिर उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने लगातार दूसरे दिन आज जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों..

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में तीन बार तोड़ा संघर्षविराम, बीएसएफ जवान घायल

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने आज जम्मू में भारत-पाक सीमा और पुंछ जिले में अग्रिम चौकी पर तीन बार गोलीबारी कर संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया…

राहत की खबर: सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी में कमी

जम्मू। सीमा पार से नौ दिन की भारी गोलीबारी और गोलाबारी के बाद बीती रात 192 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू के सीमावर्ती इलाकों में गोलीबारी में कमी आई है । पाकिस्तान ने हालांकि कठुआ जिले में सीमावर्ती चार चौकियों को निशाना बनाया । अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू और सांबा जिलों में कोई गोलीबारी […]

हर उकसावे का भारत दे रहा है जवाब: अरुण जेटली

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम के उल्लंघन की निंदा करते हुए सोमवार को कहा कि भारतीय सशस्त्र सेनाएं पूरी तरह से तैयार हैं और सीमा पार से ऐसे हर उकसावे का जवाब दे रही हैं। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पाकिस्तान से कहा कि वह जम्मू-कश्मीर […]

ये पढ़ा क्या?
X