loan

PM Swanidhi Yojana: इन लोगों को झटपट 10 हजार रुपये का लोन दे रही सरकार, SBI के ई- मुद्रा पोर्टल से कर सकते हैं अप्लाई

PM Swanidhi Yojana: लोन के लिए देश के सबसे बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के ई- मुद्रा पोर्टल से भी अप्लाई किया जा सकता है।

जानें, पुरानी कार खरीदने के लिए आपको कैसे मिल सकता है लोन और कितना होगा ब्याज

लोन अप्लाई करने से पहले ग्राहकों को पुरानी कार खरीदने के लिए मार्केट में मौजूद तमाम फाइनेंस ऑफर की जांच कर लेनी चाहिए। मसलन कौन सा बैंक कितनी फीसदी की ब्याज दर पर कर्ज दे रहा है।

PM Awas Yojana: लाभार्थी परिवार में कौन-कौन शामिल होते हैं? जानें 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी पाने का तरीका

PM Awas Yojana: योजना को लेकर अक्सर लोगों के मन में कई तरह के सवाल होते हैं लेकिन सही जानकारी न मिलने के अभाव में वे असमंजस की स्थिति में ही रहते हैं। एक ऐसा ही सवाल लोगों के मन में रहता है कि योजना के तहत लाभार्थी परिवार में कौन-कौन शामिल होते हैं?

कर्ज से मुक्ति दिलाते हैं ये 5 सपने, स्वप्न शास्त्र में बताई गई है इनकी खासियत

स्वप्न शास्त्र में सपनों के मतलबों को गहराई से बताया गया है। इस शास्त्र में ऐसे सपनों का भी जिक्र किया गया है जिनसे कर्ज से मुक्ति पाने के संकेत मिलते हैं।

हाउसिंग स्कीम का लाभ न लिया हो तभी मिलेगा PM Awas Yojana का फायदा, सरकार दे रही 2.67 लाख रु तक की सब्सिडी

PM Awas Yojana: योजना को लेकर अक्सर लोगों के मन में कई तरह के सवाल होते हैं। सही जानकारी न मिलने के अभाव में वे असमंजस की स्थिति में ही रहते हैं।

Pradhan Mantri Awas Yojana: 3.50 लाख रुपये में यहां मिल रहे मकान, घर बैठे करें बुकिंग!

Pradhan Mantri Awas Yojana: गाजियाबाद, मेरठ, गोंडा, मैनपुरी, फतेहपुर, हरदोई, रायबरेली, कानपुर देहात, कन्नौज, उन्नाव, बहराइच, मऊ, बलरामपुर, कानपुर देहात, कन्नौज, उन्नाव, बहराइच, मऊ, बलरामपुर और बाराबंकी में घरों के लिए बुकिंग जारी है।

PM Awas Yojana: क्या है इन-सीटू स्‍लम रिडेवलपमेंट प्रोजेक्‍ट्स? इसके जरिए आपको ऐसे मिलेगा फायदा

PM Awas Yojana: प्रोजेक्ट के तहत स्लम एरिया में फ्लैट बना कर लोगों को बसाने पर काम किया जाता है। शहर में तमाम स्लम को विकसित करने के लिए डेवलेपर से स्लम एरिया पर फ्लैट बनवाएं जाते हैं।

सरकारी ही नहीं ये प्राइवेट बैंक भी देते हैं पीएम आवास योजना के तहत लोन, उठाएं 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी का फायदा

Pradhan Mantri Awas Yojana, HDFC, ICICI: योजना के लिए सरकार ने कुछ प्राइवेट बैंकों को भी आम लोगों तक लोन सब्सिडी की सहुलियत पहुंचाने के लिए हायर किया हुआ है। आप एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, एक्सिस बैंक लिमिटेड में अप्लाई कर सकते हैं।

होम लोन और व्हीक्ल लोन की किस्त चुकाने पर मिली छूट 31 अगस्त को हो रही खत्म, जेब ढीली करने के लिए रहे तैयार

Reserve Bank of India moratorium on term loan EMIs: किस्त चुकाने में असमर्थ हैं तो बैंक से संपर्क कर लोन रीस्ट्रक्चरिंग पर बात करने के लिए स्वतंत्र हैं। बैंक लोन रीस्ट्रक्चरिंग कर आपके लोन भुगतान पीरियड को दो साल तक के लिए बढ़ा सकते हैं।

PM Mudra Loan Scheme: सरकार दे रही 10 लाख रु तक का लोन, जानें कितनी कमाई वाले कर सकते हैं अप्लाई

PM Mudra Loan Scheme: एसबीआई के वेबसाइट से मुद्रा लोन के ​तहत दस हजार से लेकर 10 लाख रुपये का लोन लिया जा सकता है। इसके लिए कुछ डॉक्युमेंट्स की जरूरत होती है और 59 मिनट में लोन मिल जाता है।

Sovereign Gold Bond: 31 अगस्त से फिर से खरीदें सस्ता सोना, कोरोना संकट में सरकार दे रही बढ़िया मौका

Sovereign Gold Bond Scheme: केंद्र सरकार की ओर से भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा सॉवरेन गोल्ड बांड जारी किए जाते हैं। ग्राहक 4 सितंबर तक इसमें निवेश कर सकते हैं।

PM Svanidhi Yojana के तहत लोन कौन देंगे और कब तक? यहां जानें

PM SVANidhi Yojana, Micro Credit Scheme for Street Vendors: आजीविका और रोजगार दोबारा शुरू करने के लिए सरकार बेहद ही कम ब्याज दर पर 10 हजार रुपये का लोन मुहैया करवा रही है।

Stand Up India Loan Scheme: बिजनेस शुरू करने के लिए सरकार दे रही 1 करोड़ रु तक का लोन, जानैं कैसे मिलता है

Stand Up India Loan Scheme: नए प्रोजेक्ट या बिजनेस की शुरुआत करने के लिए योजना को डिजाइन किया गया है। रोजगार के अवसरों और आर्थिक सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है।

PM Awas Yojana के पैसों का कर रहे दुरुपयोग? होती है सख्त कार्रवाई, जानें नियम

PM Awas Yojana, Hoem Loan Subsidy: पीएम आवास योजना के नियमों के मुताबिक आवास निर्माण के लिए दी गए अमाउंट का इस्तेमाल घर निर्माण जुड़े कामों के लिए किया जाना चाहिए। यह शर्त अनिवार्य रूप से हर लाभार्थी पर लागू होती है।

PM Awas Yojana: होम लोन के ब्याज में 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी चाहिए? जानें प्रॉपर्टी के कारपेट एरिया की शर्तें

Pradhan mantri Awas Yojana, Subsidy for Home Loan: अक्सर लोगों के मन में इस योजना को लेकर सवाल होते हैं लेकिन सही जानकारी न मिल पाने के चलते वह असमंजस की स्थिति में रहते हैं। एक ऐसा ही कन्फ्यूजन लोगों के मन में प्रॉपर्टी के कारपेट एरिया को लेकर रहता है।

सरकार ने अबतक 1.22 करोड़ Kisan Credit Card जारी किए, सस्ता कर्ज लेने है तो जानें आप कैसे बनवा सकते हैं

Kisan Credit Card: किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए किसानों को सस्ती दर पर कर्ज मुहैया करवाया जाता है। यह कर्ज चार फीसदी की मामूली दर पर दिया जाता है।

PM Awas Yojana के तहत सस्ती दर पर फ्लैट दिलाने का झांसा देकर हो सकती है ठगी, बचने का ये है तरीका

Pradhan Mantri Awas Yojana, PM Awas Yojana Gramin: इस योजना के नाम पर अक्सर लोगों को झांसा देकर ठगी का शिकार बना लिया जाता है। ठग लोगों को झांसा देते हैं कि पीएम आवास योजना के तहत वे सस्ती दर पर फ्लैट दिलवा देंगे।

PM Awas Yojana: होम लोन पर मिल रही 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी, जानें वेरिफिकेशन के बाद कितने दिनों में मिलती है

PM Awas Yojana: इस स्कीम के तहत मिलने वाली सब्सिडी के लिए सरकार ने तय प्रक्रिया और शर्तें बनाई हैं। मसलन किस आय वर्ग को कितनी सब्सिडी मिलेगी, आवेदन कैसे किया जाएगा आदि।

यह पढ़ा क्या?
X